Foreigners  

(Search results - 18)
  • Health Ministry allowed foreign nationals residing in India to take COVID vaccine

    NationalAug 9, 2021, 7:53 PM IST

    Good News: भारत में विदेशी नागरिक भी लगा सकेंगे कोविड-19 वैक्सीन, बस करना होगा यह काम

    कोरोना से जंग में भारत सरकार लगातार सक्रिय है। देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा पचास करोड़ डोज को पार कर चुका है। 
     

  • Guide taught Bharatnatyam to foreigners, every Indian would be proud to see the video KPZ
    Video Icon

    TrendingJun 30, 2021, 5:12 PM IST

    इस गाइड ने जो विदेशियों के साथ किया वो काबिल ए तारीफ है, वीडियो देख हर हिंदुस्तानी को होगा गर्व

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर एक गाइड का वीडियो वायरल हो रहा है। जो विदेशियों को भरतनाट्यम सिखा रहा है। उसका अंदाज और डांस का स्टाइल देख लोग इसके दीवाने हुए जा रहे हैं। विदेशियों ने भी गाइड की ताली बजाकर प्रशंसा की। गाइड ने न केवल लोगों को डांस के बारे में बताया बल्कि डांस स्टाइल के कई एक्सप्रेशंस भी करके दिखाए। 
     

  • Foreigners are learning Sanskrit through Little Guru app, also launched in Bangladesh DHA

    WorldApr 12, 2021, 6:08 PM IST

    लिटिल गुरु सीखा रहा विदेशियों को संस्कृत, बांग्लादेश में भी लोग सीख रहे देवभाषा

    बांग्लादेश में सोमवार को संस्कृत सीखाने वाले एप को लांच किया गया। ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग का इंदिरा गांधी सांस्कृतिक केंद्र द्वारा यह शुभारंभ किया गया। भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद का लिटिल गुरु नाम का ऐप विद्यार्थियों, धार्मिक विद्वानों, भारतविदों, इतिहासकारों और संस्कृत भाषा में रुचि लेने वालों के लिए शुरू किया गया है। 

  • Indian govt issues statement on foreigners comments on farmer protests KPP

    NationalFeb 3, 2021, 2:04 PM IST

    पहले तथ्य जानें, फिर करें कमेंट....किसान आंदोलन को समर्थन करने वाली विदेशी हस्तियों को भारत सरकार का जवाब

    कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसानों का यह आंदोलन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया है। कई विदेशी हस्तियों ने ट्वीट कर कृषि आंदोलन का समर्थन किया है। अब किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे विदेशी हस्तियों को भारत सरकार ने जवाब दिया है। 
     

  • Corona virus Updates nizamuddin markaz tablighi jamaat case says malaysia indonesia foreigners carry virus Delhi Police Chargesheet Says KPY

    NationalJun 28, 2020, 10:48 AM IST

    दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में खुलासा, निजामुद्दीन मरकज में मलेशिया-इंडोनेशिया के जमाती लाए थे वायरस!

    कोरोना वायरस ने भारत से लेकर दुनियाभर को हिलाकर रख दिया है। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात मरकज में 16 देशों और भारत के 19 राज्यों से आए थे। ये करीब 2000 से ज्यादा की संख्या में निजामुद्दीन में इकट्ठा हुए थे।

  • Foreigners have only two work in lockdown, eating and romancing, experts told about its result MJA

    HatkeMay 3, 2020, 5:20 PM IST

    लॉकडाउन में विदेशियों को हैं सिर्फ दो काम, खाना खाते और रोमांस करते बीत रहे हैं दिन, एक्सपर्ट्स ने बताया अंजाम

    हटके डेस्क। कोरोना वायरस महामारी ने लोगों की लाइफस्टाइल पर बहुत गहरा असर डाला है। लॉकडाउन में लगातार घर में रहने के चलते लोगों के जीने के तौर-तरीके पर असर पड़ना लाजिमी है। इसे लेकर ब्रिटेन में एक सर्वे किया गया। इस सर्वे से पता चला कि लॉकडाउन में पार्टनर्स के अलग होने की बातें कम ही सामने आईं, जबकि ब्रिटेन के प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन ने मार्च में लॉकडाउन लगाते वक्त यह संभावना जताई थी कि इससे तलाक बढ़ेंगे। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं हुआ। 'द मेल ऑन सनडे' के सर्वे में इससे अलग एक तस्वीर उभर कर सामने आई। यह पता चला कि साथ सारा समय गुजाते हुए कपल्स में अलगाव की जगह ज्यादा इंटिमेसी पैदा हुई और उन्होंने अपना काफी वक्त एन्जॉय करने में बिताया। यही नहीं, इस दौरान उन्होंने काम भी ज्यादा किया और बच्चों के साथ भी समय बिताया। इस सर्वे की स्टडी ब्रिटेन के टॉप ऑफिशियल्स कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें लॉकडाउन को धीरे-धीरे और सुरक्षित तरीके से खत्म करना है। सर्वे के नतीजे अलग-अलग एज ग्रुप के लिए अलग रहे हैं। सर्वे में करीब 29 फीसदी लोगों ने कहा कि पहले की तुलना में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान कम सेक्स किया, वहीं 20 फीसदी लोगों का कहना था कि उन्होंने ज्यादा सेक्स किया। 18 से 24 साल के एज ग्रुप के लोगों (58 फीसदी) का कहना था कि उन्होंने कम सेक्स एन्जॉय किया, वहीं 18 फीसदी ने माना कि पहले की तुलना में वे पार्टनर के साथ ज्यादा इंटिमेट हुए। इस सर्वे में लॉकडाउन में ब्रिटेन में फैमिली लाइफ से जुड़ा काफी डाटा जुटाया गया है, जो आगे काम आएगा। तस्वीरों में देखें, लॉकडाउन में ब्रिटेन में कैसी है फैमिली लाइफ। 

  • 10 foreigners seen walking along the Ganges in lockdown, police came, see the condition of the country in pictures MJA

    HatkeApr 13, 2020, 5:43 PM IST

    लॉकडाउन में गंगा किनारे टहलते दिखे 10 विदेशी, पुलिस ने थमाया कागज-कलम, 500 बार लिखवाई ये बात

    कोरोना वायरस के फैलने की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 18 लाख से भी ज्यादा हो गई है, वहीं 1.4 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इसके 9200 मामले सामने आ चुके हैं और 331 लोगों की मौत हो गई है। भारत में इसे लेकर 21 दिन के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया था, जिसकी मियाद 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। इसके बावजूद कुछ विदेशी टूरिस्ट ऋषिकेश में गंगा के किनारे टहलते पाए गए। बताया गया कि ये टूरिस्ट मेक्सिको, इजरायल, ऑस्ट्रेलिया और आस्ट्रिया के थे। इनकी संख्या 10 थी। बता दें कि पश्चिम के मशहूर बीटल्स ग्रुप के लोग साल 1968 में ही शांति की तलाश में भारत आए थे। ये लोग ऋषिकेश और बनारस में गंगा के तटों पर घूमते रहते थे और आश्रमों में रुकते थे। इसके बाद हिप्पी लोग भी यहां आने लगे। बहरहाल, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस इन विदेशी टूरिस्ट्स के साथ सख्ती से पेश आई और सबसे 500 बार 'आय एम सॉरी' लिखवाने के बाद उन्हें छोड़ा। इसके अलावा, पुलिसकर्मी और हेल्थ वर्कर भारत के दूसरे शहरों में जाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं और उनसे घरों में ही रहने को कह रहे हैं। देखें इससे जुड़ी तस्वीरें। 

  • passport of quarantined foreigners will be seized kpl

    Uttar PradeshApr 13, 2020, 10:50 AM IST

    क्वारंटाइन किए गए विदेशियों का पासपोर्ट किया जाएगा जब्त, पुलिस तैयार कर रही पूरी कुंडली

    राजधानी में क्वारंटाइन किए गए विदेशियों के खिलाफ भी लखनऊ पुलिस कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। राजधानी में इस समय विभिन्न देशों के 23 विदेशी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। अब पुलिस इन विदेशियों की कुंडली तैयार करने में लगी हुई है। 
  • fir logged on mosque secretary and manager for not giving  information about foreigners pra

    BiharApr 4, 2020, 7:16 PM IST

    विदेशियों के रखने की जानकारी छिपाने वाले मस्जिद के सचिव और व्यवस्थापक पर एफआईआर दर्ज

    तब्लीगी मरकज में शामिल लोगों में कोरोना फैलने की पुष्टि के बाद राज्य में पुलिस वैसे लोगों की तलाश में जुटी है, जो इस जमात में शामिल हुए हो। इसके अलावा विदेश से आए लोगों की भी पहचान की जा रही है। इसी बीच विदेशियों की जानकारी छिपाने के आरोप में दरभंगा में मस्जिद के सचिव और व्यवस्थापक पर केस किया गया है। 
     

  • Amit Shah tweeted Ministry of Home Affairs has blacklisted 960 foreigners involved in Tablighi kpn

    NationalApr 2, 2020, 7:47 PM IST

    तब्लीगी: अमित शाह ने ट्वीट कर बताया, 960 विदेशी किए गए ब्लैक लिस्ट, उनका भारतीय वीजा भी रद्द

    निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात मामले पर अमित शाह ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, गृह मंत्रालय ने पर्यटक वीजा पर तब्लीगी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्ट किया गया है और साथ ही उनका भारतीय वीजा भी रद्द कर दिया गया है। 

  • 0 foreigners detained from mosque have no Symptoms of corona kpm

    BiharMar 23, 2020, 11:12 PM IST

    मस्जिद से हिरासत में लिए गए 10 विदेशियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं, धार्मिक उपदेश देने के लिए आए थे भारत

    पटना के दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी मुहल्ला स्थित एक मस्जिद से हिरासत में लिए गए 10 विदेशी धार्मिक उपदेशकों की जांच में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए जाने पर पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया है।

  • 20 new corona cases confirmed in China, death toll crossed 3000 kpm

    WorldMar 15, 2020, 10:25 PM IST

    चीन में कोरोना के 20 नए मामलों की पुष्टि, 3000 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

    चीन में रविवार को कोरोना वायरस से 10 और लोगों की मौतें दर्ज की गई। इस तरह देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 3,199 हो गई है, जबकि बाहर से आये मामलों की संख्या बढ़ कर 111 हो गई। अधिकारियों ने आदेश दिया कि सोमवार से यहां पहुंचने वाले विदेशियों के लिए ‘‘विशेष इकाई’’ में 14 दिन तक अनिवार्य रूप से पृथक रहना होगा।

  • Foreigners greeting ways changed including Donald trump doing Namaste due to corona virus outbreak kph

    HatkeMar 13, 2020, 10:07 AM IST

    मोदी से मिलकर विदेश लौटे ट्रंप लोगों को कर रहे नमस्ते, इस एक चीज से डरे हैं ताकतवर नेता

    हटके डेस्क: भारत दौरे पर सपरिवार आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसे ही वापस गए, उसके बाद से ही दुनियाभर में कोरोना ने तेजी से पांव पसारे। पहले जहां इस वायरस ने चीन को निशाना बनाया, अब इसकी चपेट में दुनिया के कई देश आ गए हैं। हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि कई देशों ने अपनी सीमाएं सील कर दी है। स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। इस बीच बात भारत की करें तो पीएम मोदी की कई अंतरराष्ट्रीय दौरे रद्द कर दिए गए हैं। इस बीच अब लोग इस संक्रमण से बचने के लिए एक-दूसरे का अलग अंदाज में अभिवादन कर रहे हैं। दुनिया के कई नेताओं को भारतीय अंदाज में नमस्ते करते देखा जा रहा है।  आइए आपको दिखाते हैं कैसे इस जानलेवा वायरस ने हाथ मिलाकर हैलो बोलने की जगह लोगों को पारंपरिक अंदाज में अभिवादन करने पर मजबूर कर दिया है। 

  • 69 cases of corona virus in India, government prohibits cruise, Visa of foreigners suspended till 15 April KPB

    NationalMar 12, 2020, 12:12 AM IST

    भारत में कोरोना वायरस के 69 मामले, सरकार ने क्रूज पर लगायी रोक, विदेश से आने वालों का वीजा 15अप्रैल तक सस्पेंड

    भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढते जा रहे हैं। बुधवार को कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 69 तक पहुंच चुकी है। हालांकि, भारत ने कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा इतिहास वाले अंतरराष्ट्रीय क्रूज, चालक दल या यात्रियों के प्रवेश पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। 

  • indian and foreigners interesting love story KPU

    Uttar PradeshFeb 14, 2020, 11:19 AM IST

    किसी को अपनी स्टूडेंट से हुआ प्यार तो कोई नर्स को दे बैठा दिल...ऐसी है इन विदेशियों की Love स्टोरी

    वाराणसी (Uttar Pradesh). आज यानी 14 फरवरी को प्यार का दिन कहा जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़े अपने प्यार का इजहार करते हैं। आपको कुछ ऐसी विदेशी कपल्‍स की लव स्‍टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍होंने काशी आकर अपने प्‍यार को अंजाम दिया।