Fugitive Mehul Choksi  

(Search results - 8)
  • undefined

    WorldJul 15, 2021, 9:04 AM IST

    जब प्राइवेट जेट से एंटीगुआ लैंड करते ही मेहुल चोकसी की हुई बेइज्जती, लोगों ने कहा- यहां से निकल जाओ

    एंटीगुआ. 12 जुलाई को कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद मेहुल चौकसी 14 जुलाई को एंटीगुआ पहुंच गया है। वो निजी विमान से जॉली हार्बर एयरपोर्ट पर उतरा। मेहुल यहां भी व्हीलचेयर पर दिखा। मेहुल चोकसी को अवैध तरीके से कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका में प्रवेश करने के मामले में वहां की पुलिस ने पकड़ा था। हालांकि डोमिनिका की हाईकोर्ट ने 12 जुलाई को मेडिकल आधार पर इलाज के लिए एंटीगुआ जाने के लिए जमानत दे दी थी। मेहुल ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है। चोकसी जब एंटीगुआ पहुंचा, तो यहां के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने उससे बात की। चोकसी के वकीलों ने डोमिनिका हाईकोर्ट में तर्क दिया है कि वो सेरेब्रोवास्कुलर रोग (cerebrovascular disease), कोरोनरी आर्टरी डिजीज (coronary artery disease), कंजेस्टिव हार्ट फेल्योर (congestive heart failure) और ब्लड डिस्क्रेसिया (blood dyscrasias) सहित कई बीमारियों से पीड़ित हैं। यानी दिल, ब्लड और मस्तिष्क संबंधी कई बीमारियां हैं। डोमिनकन डॉक्टरों ने चिंता जताई है कि मेहुल की हालत गंभीर है। उसे न्यूरोलॉजिस्ट और न्यूरोर्जिकल कंसल्टेंट की देखरेख में इलाज की जरूरत है।
     

  • undefined

    WorldJul 13, 2021, 8:17 AM IST

    गंभीर बीमारी का शिकार हुआ भगोड़ा मेहुल, व्हीलचेयर के बाद बेड पर कोर्ट में पेशी; वकील ने किया टॉर्चर का खुलासा

    PNB से 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गया है। पिछली बार जब वो डोमिनिका हाईकोर्ट में पेश हुआ था, तब व्हीलचेयर पर था; लेकिन इस बार बेड पर लिटाकर उसे ले जाना पड़ा। मेहुल के वकील ने किया एक खुलासा।

  • undefined

    NationalJun 12, 2021, 8:16 AM IST

    कहीं फिर से रफूचक्कर न हो जाए भगोड़ा मेहुल चोकसी, इसलिए डोमिनिका HC ने बेल देने से किया मना

    पंजाब नेशनल बैंक से घोटाला करके भागे भगोड़े मेहुल चोकसी को डोमिनिका हाईकोर्ट ने 'फ्लाइट रिस्क' का हवाला देकर जमानत देने से मना कर दिया। मेहुल के वकील ने उसकी खराब सेहत के आधार पर जमानत मांगी थी। यह केस अवैध तरीके से डोमिनिका देश में प्रवेश करने से जुड़ा है।

  • undefined

    NationalJun 3, 2021, 8:51 AM IST

    PNB घोटाले के भगोड़े मेहुल चोकसी पर डोमिनिका कोर्ट आज सुनाएगी अहम फैसला, जानिए अब तक क्या हुआ

    पंजाब नेशनल बैंक(PNB) से 13,500 करोड़ रुपये का घोटाला करके भागे मेहुल चोकसी के मामले में कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका की एक कोर्ट गुरुवार को अपना अहम फैसला सुनाएगी। भारत को उम्मीद है कि मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण में उसे कामयाबी मिलेगी। इसलिए धोखाधड़ी की जांच को लीड कर रहीं शारदा राउत के साथ CBI के 8 अधिकारी 28 मई को ही डोमिनिका पहुंच गए थे। मेहुल को अवैध तरीके से डोमिनिका में घुसने के आरोप में पकड़ा गया था। इस मामले में बुधवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

  • undefined

    NationalJun 2, 2021, 11:03 AM IST

    PNB घोटाले का भगोड़ा भारत के शिकंजे में आएगा या एंटीगुआ भेजा जाएगा, आज फैसला देगी डोमिनिका कोर्ट

    पंजाब नेशनल बैंक(PNB)में हुए 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की कस्टडी को लेकर आज कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका की एक कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। चोकसी के वकील की पूरी कोशिश है कि उसे एंटीगुआ के हवाले कर दिया जाए, लेकिन भारत उसके प्रत्यर्पण को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। मेहुल ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है। वो 23 मई को अचानक गायब हो गया था। 26 मई को उसे डोमिनिका पुलिस ने पकड़ा था।

  • mehul choksi

    Coronavirus WorldMay 27, 2021, 11:46 PM IST

    कौन हैं वह लोग जिन्होंने मेहुल चोकसी को एंटीगुआ से किडनैप कर डोमिनिका लाए?

    मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने उसके भारत प्रत्यर्पण को लेकर लगाई जा रही अटकलों को विराम देते हुए कहा कि चोकसी ने एंटीगुआ में नागरिकता ले रखी है। उसके पास पासपोर्ट भी एंटीगुआ का ही है। 

  • undefined

    WorldMay 26, 2021, 11:14 PM IST

    पकड़ा गया मेहुल चोकसी, डोमिनिका की सीआईडी ने लिया कस्टडी में

    भगोड़ा मेहुल चोकसी एंटीगुआ से भी गायब हो गया था। मेहुल रविवार शाम करीब 5 बजे जॉली हार्बर कम्युनिटी के पास कार में देखा गया था। 

  • undefined

    NationalMay 25, 2021, 10:24 AM IST

    PNB घोटाले का भगोड़ा मेहुल चौकसी एंटीगुआ में डिनर के बहाने हुआ गायब, नागरिकता पर बना है खतरा, CBI एक्टिव

    पंजाब नेशनल बैंक(PNB) में घोटाला करके एंटीगुआ भागा भगोड़ा मेहुल चौकसी वहां से भी गायब हो गया है। उसकी तलाश में एंटीगुआ की पुलिस लगातार छापामार कार्रवाई कर रही है। एंटीगुआ की एक वेबसाइट के अनुसार मेहुल डिनर करने गया था। इसके बाद वो वहां से गायब हो गया। मेहुल ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है। हालांकि अब उसकी नागरिकता खतरे में थी। उसे भारत लाए जाने की प्रक्रिया चल रही है।