Future Group  

(Search results - 15)
  • RIL Future Group deal: Supreme Court gave verdict in favor of Amazon

    BusinessAug 6, 2021, 1:29 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने अजेमन के पक्ष में दिया फैसला, रिलांयस ग्रुप को झटका, 24 हजार करोड़ की डील पर रोक

    रिलायंस और फ्यूचर रिटेल के इस सौदे का अमेजन ने विरोध किया था। अमेजन का कहना था कि सिंगापुर में इमरजेंसी आर्बिट्रेटर ने इस सौदे पर रोक लगा चुकी है।

  • Reliance and Future group deal gets nod of sebi, Amazon appeal not accepted MJA

    BusinessJan 21, 2021, 1:12 PM IST

    Reliance-Future Group की डील को मिली SEBI की मंजूरी, अमेजन की अपील का नहीं हुआ कोई असर

    रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप (Reliance-Future Group) की डील को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) की मंजूरी मिल गई है। इसे लेकर अमेजन (Amazon) ने आपत्ति दर्ज की थी और इस सौदे को लेकर अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) नहीं जारी करने की अपील की थी।

  • Kishore Biyani said Amazon was aware of the deal with Reliance Industries MJA

    BusinessJan 6, 2021, 9:02 AM IST

    Future-Reliance डील : किशोर बियानी ने कहा, RIL के साथ सौदे की Amazon को थी पूरी जानकारी

    फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के सीईओ किशोर बियानी (Kishore Biyani) ने कहा है कि अमेजन (Amazon) को कई बार इस बात की जानकारी दी गई कि कंपनी नकदी के संकट से जूझ रही है, लेकिन उसने कोई मदद नहीं की। बियानी का कहना है कि अमेजन का फ्यूचर ग्रुप के रिटेल बिजनेस (Retail Business) से कोई लेना-देना नहीं है। 

  • Delhi High Court says, deal in accordance with laws in future retail and amazon case MJA

    BusinessDec 22, 2020, 8:48 AM IST

    फ्यूचर-रिलायंस डील : Amazon को लगा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, डील पर रेग्युलेटर्स लें फैसला

    दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने फ्यूचर ग्रुप (Future Group) और अमेजन (Amazon) के बीच चल रहे विवाद को लेकर सोमवार को एक अहम फैसला लिया है। 

  • CCI approves Reliance Retail-Future Group deal, know details MJA

    BusinessNov 21, 2020, 8:41 AM IST

    रिलायंस रिटेल-फ्यूचर ग्रुप डील को CCI से मिली मंजूरी, जानें क्या होंगी इस सौदे की शर्तें

    भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने रिलांयस रिटेल (Reliance Retail) और फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के बीच  हो रही डील को मंजूरी दे दी है। इसके तहत फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस का​ अधिग्रहण रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) करेगी। 

  • The richest person of the world Amazon founder Jeff Bezos is against the deal of Future-Reliance MJA

    BusinessNov 19, 2020, 3:53 PM IST

    दुनिया का यह सबसे अमीर शख्स फ्यूचर-रिलायंस डील के है खिलाफ, जानें कैसी है इसकी लाइफस्टाइल

    बिजनेस डेस्क। ई-कॉमर्स वेबसाइट (E-Commerce Website) अमेजन (Amazon) के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। जेफ बेजोस की कुल संपत्ति करीब 188 अरब डॉलर है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, इनकी संपत्ति में इस साल करीब 121 करोड़ डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है। इस इंडेक्स में जेफ बेजोस दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में टॉप पर बने हुए हैं। जेफ बेजोस ने अमेजन को दुनिया की टॉप कंपनी बना दिया है। ई-कॉर्मस के क्षेत्र में आज कोई भी कंपनी इसका मुकाबला नहीं कर सकती। हाल ही में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और किशोर बियाणी के फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के बीच हुई डील का विरोध करने की वजह से जेफ बेजोस चर्चा में हैं। जेफ बेजोस ने इस डील पर रोक लगाने के लिए पहले सिंगापुर इंटरनेशन आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) से अंतरिम आदेश पारित करवा लिया। इसके बाद यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में गया। बता दें कि किशोर बियाणी ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज से 24,713 करोड़ रुपए की डील की है, जिसके तहत फ्यूचर ग्रुप पर मुकेश अंबानी का अधिकार होगा। अमेजन के सीईओ का कहना है कि फ्यूचर ग्रुप में अमेजन ने भी निवेश किया है, इसलिए किशोर बियामी को यह सौदा करने का अधिकार नहीं है। अब यह मामला अदालत में है। बहरहाल, देखते हैं दुनिया के इस सबसे धनी शख्स की कैसी है लाइफस्टाइल।    

      
     

  • Future RIL deal: Delhi High Court seeks response from Amazon MJA

    BusinessNov 11, 2020, 12:35 PM IST

    Future-RIL डील : दिल्ली हाईकोर्ट ने Amazon से मांगा जवाब

    दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने किशोर बियाणी (Kishore Biyani) की कंपनी फ्यूचर ग्रुप (Future Group) और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की डील में हस्तक्षेप नहीं करने की याचिका पर अमेजन (Amazon) से जवाब मांगा है।
     

  • Future Retail files  Petition in Delhi High Court seeking relief against siac stay order MJA

    BusinessNov 8, 2020, 1:20 PM IST

    Reliance-Future Group Deal: सिंगापुर मध्यस्थता अदालत के फैसले के खिलाफ फ्यूचर ग्रुप पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट

    फ्यूचर ग्रुप (Future Group) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के साथ डील पर सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत (SIAC) के रोक के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दाखिल कर राहत की मांग की है।
     

  • Future Group and Amazon file caveat petition before Delhi High Court on dispute MJA

    BusinessNov 4, 2020, 11:30 AM IST

    फ्यूचर-अमेजन विवाद : अब दोनों कंपनियां पहुंचीं कोर्ट, जानें क्या हो सकता है आगे

    किशोर बियाणी के फ्यूचर ग्रुप (Future Group) और दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) के बीच विवाद गहराता जा रहा है। किशोर बियाणी के फ्यूचर समूह (Future Group) के रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के साथ 24,713 करोड़ रुपए का सौदा करने के बाद फ्यूचर ग्रुप और अमेजन के बीच विवाद शुरू हुआ था।

  • Amazon complaint to sebi against Reliance and Future Group agreement MJA

    BusinessOct 31, 2020, 6:16 PM IST

    रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप की डील के खिलाफ अमेजन ने की SEBI में शिकायत, लगाया गुमराह करने का आरोप

    दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) को पत्र लिख कर रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) और फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के बीच हुई डील के खिलाफ शिकायत की है। अमेजन ने फ्यूचर ग्रुप पर शेयर धारकों से झूठ बोल कर उन्हें गुमराह करने का आरोप लगाया है।

  • Reliance Retail and Future Group deal is now in hold, interim relief to Amazon MJA

    BusinessOct 26, 2020, 12:14 PM IST

    मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल की फ्यूचर ग्रुप से डील अटकी, अमेजन के पक्ष में हुआ फैसला

    मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) की रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के साथ होने वाली डील फिलहाल अटक गई है। फ्यूचर ग्रुप के साथ डील पर सिंगापुर स्थित एक मध्यस्थता अदालत ने अमेजन (Amazon) के पक्ष में फैसला सुनाया है।
     

  • Reliance Industries announces an investment of rs 7500 crore by silver lake in Reliance Retail MJA

    BusinessSep 9, 2020, 11:43 AM IST

    रिलायंस रिटेल में निवेश करेगी Silver Lake, 7500 करोड़ में खरीदेगी 1.75 फीसदी हिस्सेदारी

    बिजनेस डेस्क। दुनिया की बड़ी प्राइवेट इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक (Silver Lake) रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी 7500 करोड़ रुपए में खरीदने जा रही है। इससे पहले अमेरिकी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 2.08 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) फ्यूचर ग्रुप की रिटेल एंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स एंड वेयर हाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रही है। इससे रिलायंस फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार, ईजीडे और FBB के 1,800 से अधिक स्टोर्स तक उसकी पहुंच बन जाएगी। उसके स्टोर देश के 420 शहरों में फैले हुए हैं। यह डील 24713 करोड़ रुपए में हुई है।
    (फाइल फोटो)
     

  • Reliance started retail business 14 years ago, now company acquires various business of future group MJA

    BusinessAug 30, 2020, 3:49 PM IST

    रिटेल कारोबार में रिलायंस ने रखा था 14 साल पहले कदम, फ्यूचर ग्रुप को खरीदने के बाद बनी सबसे बड़ी कंपनी

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिटेल के कारोबार में आज से 14 साल पहले 2006 में कदम रखा था। अब रिलायंस रिटेल ने फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक बिजनेस का अधिग्रहण कर लिया है। साल 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में 80वें नंबर पर रहे फ्यूचर ग्रुप के किशोर बियाणी ने रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड (RRFLL) को 24713 करोड़ रुपए में अपना कारोबार बेच दिया है। इस डील के साथ जहां रिटेल में मुकेश अंबानी टॉप पर पहुंच गए हैं, वहीं किशोर बियाणी पर लगा रिटेल किंग का तमगा भी हट गया। बता दें कि एक समय रिटेल के क्षेत्र में किशोर बियाणी की तूती बोलती थी, लेकिन धीरे-धीरे उनकी कंपनी कर्ज में डूबती चली गई। 

  • Mukesh Ambani-led Reliance Industries may buy Future Retail business of Kishore Biyani for rs 27000 crore MJA

    BusinessJul 28, 2020, 7:01 PM IST

    मुकेश अंबानी होंगे बियाणी के फ्यूचर रिटेल कारोबार के मालिक, 27 हजार करोड़ रुपए में हो सकती है डील

    बिजनेस डेस्क। देश में रिटेल कारोबार का बड़ा चेन बनाने वाले फ्यूचर ग्रुप के फाउंडर और सीईओ किशोर बियाणी अपनी कंपनी का सौदा मुकेश अंबानी से करने जा रहे हैं। बता दें कि देश में रिटेल बिजनेस की नींव किशोर बियाणी ने ही बिग बाजार (Big Bazaar) स्टोर्स के जरिए रखी थी। बता दें कि फ्यूचर ग्रुप की रिटेल कंपनी बिग बाजार को खरीदने की बात मुकेश अंबानी काफी पहले से चला रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, रिटेल कंपनी बिग बाजार कर्ज में डूब चुकी है। विप्रो लिमिटेड के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने भी बियाणी के फ्यूचर रिटेल में करीब 6 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। अमेजन के पास भी इसके 3.6 फीसदी शेयर हैं। 

  • Reliance Group of Mukesh Ambani is going to acquire Future Group retail business MJA

    BusinessJul 1, 2020, 10:52 AM IST

    Jio से डिजिटल किंग बन चुके मुकेश अंबानी के कारोबारी साम्राज्य में आएगी ये कंपनी, हो रही डील

    बिजनेस डेस्क। एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का सितारा लगातार बुलंदी पर जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का का मार्केट कैपिटल 150 अरब के रिकॉर्ड लेवल को पार कर चुका है। अब वे दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 6.5 अरब डॉलर (करीब 4,90,800 करोड़ रुपए) से बढ़ कर 64.5 बिलियन डॉलर हो गई है।