Ganesh Immersion  

(Search results - 12)
  • <p>गणपति विसर्जन</p>
    Video Icon

    BollywoodAug 24, 2020, 3:08 PM IST

    सलमान से शिल्पा और श्रृद्धा कपूर तक, देखें किसने कैसे किया गणेश विसर्जन

    वीडियो डेस्क। देशभर में गणेश उत्सव की धूम है। हालांकि, कोरोना की वजह से इस उत्सव की रंगत थोड़ी फीकी पड़ गई है लेकिन फिर भी आमजनों की तरह ही बॉलीवुड ने भी अपने-अपने तरीकों से बप्पा की पूजा की। ज्यादातर सेलेब्स अपने घरों में एक ही दिन के लिए गणपति की स्थापना करते है और दूसरे दिन बप्पा का विसर्जन कर देते हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshSep 14, 2019, 1:17 PM IST

    भोपाल हादसा: नाव से कूदे लोग डूब रहे थे, इस युवक से वो मंजर देखा नहीं गया

    मध्य प्रदेश के भोपाल में शुक्रवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो नावें पलटने से 11 लोगों के डूबने से मौत हो गई थी। हादसे के वक्त यह शख्स वहां मौजूद था। जब लोग डूबते हुए जान बचाने चिल्लाए, तो यह शख्स वो खौफनाक मंजर नहीं देख सका। लोगों की जिंदगियां बचाने उसने अपनी जान दांव पर लगा दी।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 14, 2019, 12:24 PM IST

    बप्पा का विसर्जन करते ही बचाओ-बचाओ की अवाज लगा रहे थे लोग, ड्यूटी से गायब थे पुलिसवाले

    भोपाल में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान शुक्रवार तड़के दो नावों के पलटने से 11 लोगों की डूबने से मौत के मामले में चार आरोपी नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में चार अधिकारी निलंबित कर दिए गए हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 14, 2019, 11:04 AM IST

    सगाई से पहले मंगेतर की मौत, लड़की बोली-काश मैंने मना नहीं किया होता तो आज जिंदा होता मेरा अरुण...

    भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान 2 नावों के पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। इन सब में एक युवक ऐसा भी था जिसकी एक महीने बाद यानि आने वाली नवरात्रि में सगाई होने वाली थी। मंगेतर रोते हुए यही कह रही है काश मैं उसके साथ होती तो वह जाज जिंदा होता।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 14, 2019, 10:26 AM IST

    एक साथ जली इतनी चिताएं कि कम पड़ गई श्मशान में जगह, लोग चीखते हुए बोले भगवान तूने ये क्या किया

    जानकारी के मुताबिक भोपाल गैस त्रासदी के बाद यह पहला मौका था जब इस विश्रामघाट पर इतनी बड़ी संख्या में शवों का अंतिम संस्कार किया गया। क्योंकि यहां पर मात्र 24 प्लेटफार्म हैं, लेकिन शुक्रवार को 21 लोगों की एक चिताएं जली। जिसमें 8 मृतक इस हादसे के थे। जबकि अन्य शहर के आसपास के इलाके के थे।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 13, 2019, 5:48 PM IST

    गणेश विसर्जन में गए बेटे परवेज का मां करती रही इंतजार, रोते हुए बोली-पहले पति गया अब बेटा भी चला गया

    भोपाल में छोटा तालाब के खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के बप्पा को विसर्जित करने के दौरान एक नाव पलटने से भीषण हादसा हो गया। जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। इस भयानक हादसे में एक 12 साल के बच्चे परवेज खान की भी मौत हो गई।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 13, 2019, 4:30 PM IST

    भोपाल नाव हादसा: 20 सेकंड में गणेश प्रतिमा के संग ही तालाब में डूब गए 11 लोग

    भोपाल में शुक्रवार तड़के गणपति विसर्जन के दौरान 2 नावों के पलटने से 11 लोगों की डूबने की घटना ने सुरक्षा इंतजामों की पोल खोल कर रखी दी है। इस मामले में दो नाविकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री ने मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश भी दिए हैं। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 13, 2019, 12:22 PM IST

    भोपाल हादसा: सोशल मीडिया पर अलर्ट था पूरा प्रशासन, इधर नाव डूब गई

    भोपाल के छोटा तालाब स्थित खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के करीब 4.30 बजे गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटने से हुई 11 युवाओं की मौत ने जिला प्रशासन, नगर निगम, होमगार्ड और आपदा प्रबंधन सभी की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। शर्मनाक बात यह है कि सभी डिपार्टमेंट सोशल मीडिया पर अकसर दावा करते रहे कि वे हर घटना-दुर्घटना का सामना करने पूरी तरह मुस्तैद हैं। सभी डिपार्टमेंट का दावा था कि ऐसी घटनाओं को रोकने लोगों को ट्रेनिंग दी जा रही है। लेकिन खटलापुरा घाट पर ऐसी कोई मुस्तैदी नजर नहीं आई। आपदा प्रबंधन के एडीजीपी दिनेश सागर फेसबुक पेज पर अकसर अपनी टीम की मुस्तैदी को लेकर पोस्ट करते रहे। लेकिन इस हादसे ने सभी इंतजामों की पोल खोल दी। जहां यह दुर्घटना हुई, वहां से कुछ ही दूरी पर SDRF और होमगार्ड का दफ्तर है। वहीं नगर निगम का दावा था कि गणेश विसर्जन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। गोताखोरों को तैनात किया गया है। बावजूद हादसा हो गया। मरने वाले लाइफ जैकेट नहीं पहने हुए थे।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 13, 2019, 12:20 PM IST

    8 दिन से भूखी-प्यासी कुएं में पड़ी थी एक लड़की, गणपति ने विसर्जन के दिन बचा ली उसकी जिंदगी

    एक लड़की पिछले 96 घंटे यानि करीब 8 दिन से भूखी-प्यासी 40 फीट गहरे कुएं में पड़ी थी। उसका एक पैर भी टूट चुका था और मूसलाधार बारिश का कहर भी जारी था। लेकिन उसने अपनी हिम्मत और जज्बे को बनाया रखा। जिसकी बदौलतो वो आज जिंदा है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 13, 2019, 11:38 AM IST

    भोपाल हादसा: गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटी, 11 की मौत, सामने आया शॉकिंग वीडियो

    भोपाल में शुक्रवार सुबह गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटने से हुए हादसे का शॉकिंग वीडियो सामने आया है। हादसा उस वक्त हुआ, जब यहां के छोटे तालाब में एक बड़ी गणेश प्रतिमा विसर्जित करते वक्त नाव पलट गई थी। नाव पर 20 लोग सवार थे।

  • undefined

    NationalSep 13, 2019, 7:43 AM IST

    भोपाल में बड़ा हादसा, गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटी; 11 की मौत

    मध्य प्रदेश भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। राजधानी में खाटलापुर घाट पर सुबह साढ़े चार बजे विसर्जन के दौरान एक नाव पलट गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच लापता लोगों को बचा लिया गया है।

  • undefined
    Video Icon

    MaharashtraSep 7, 2019, 11:34 AM IST

    ALERT : गणेश विसर्जन के दौरान ऐसी गलती कतई न करें


    महाराष्ट्र के नंदुरबार में शुकवार को गणेश विजर्सन के दौरान हुए हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। सभी गणेशजी को तालाब में लेकर गए थे, लेकिन किसी को भी तैरना नहीं आता था। तालाब की गहराई का अंदाजा नहीं होने से सभी डूब गए।