Gautam Gambhir  

(Search results - 70)
  • undefined

    NationalJun 3, 2021, 2:55 PM IST

    ड्रग कंट्रोलर ने गौतम गंभीर और AAP विधायक प्रवीण कुमार को फैबीफ्लू दवा की जमाखोरी का दोषी पाया

    क्रिकेटर से भाजपा सांसद बने गौतम गंभीर एक गंभीर संकट में फंसते नजर आ रहे हैं। ड्रग कंट्रोलर बॉडी ने दिल्ली हाईकोर्ट से कहा है गौतम गंभीर फांउडेशन को कोरोना मरीजों को अनधिकृत रूप से फैबीफ्लू दवा देने और जमाखोरी का दोषी पाया गया है। इसी मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार को भी दोषी पाया गया है। इस मामले में अब कार्रवाई होनी है। इस मामले में अब 29 जुलाई को अगली सुनवाई होगी। कोर्ट ने ड्रग कंट्रोलर से 6 हफ्ते के अंदर इस मामले की प्रगति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

  • undefined

    NationalMay 25, 2021, 3:52 PM IST

    कोरोना से जंग में गंभीर ने फिर दिखाई दरियादिली, गरीब मरीजों के लिए शुरू की फ्री मोबाइल मेडिकल यूनिट

    गौतम गंभीर ने गरीब मरीजों के लिए फ्री मोबाइल मेडिकल यूनिट की शुरुआत की है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, गरीब मरीजों को ट्रांसपोर्ट की कमी के चलते अपने घर लौटने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

  • undefined

    BollywoodApr 25, 2021, 9:40 AM IST

    Bollywood Update: मां के बाद अब इस एक्टर के नाना ने भी कहा दुनिया को अलविदा, शेयर की इमोशनल पोस्ट

    एक्टर अली फजल ने अपने नाना को खो दिया। उन्होंने नाना के साथ अपनी पुरानी फोटो शेयर की और  एक इमोशनल पोस्ट लिखी। उन्होंने लिखा- उन्होंने पिता की तरह मेरी देखभाल की। जितना मुझे याद है उन्होंने मुझे अपने साथ तब से ही रख लिया था जबसे मेरे पेरेंट्स अलग-अलग जीने लगे थे। तो जब मेरे पिता मिड‍िल-ईस्ट में कहीं होते तो वो मेरे नाना ही थे जिन्होंने मुझपर प्यार बरसाया, मेरी देखभाल की।

  • undefined

    CricketApr 22, 2021, 1:39 PM IST

    क्या होती है Fabiflu जिसे खाने से बच सकते हैं कोरोना के मरीज, महामारी से बचने इस खिलाड़ी ने फ्री में बांटी दवा

    स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना का कहर पूरे देश में कहर बनकर टूट रहा है। अस्पतालों में बेड और दवाइयों की कमी से हजारों लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ रही है। इससे बचने के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपने हाथ आगे बढ़ाएं हैं। क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोविड की दवाओं की भारी कमी के बीच अपने संसदीय क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में एंटीवायरल ड्रग 'फैबिफ्लू' (Fabiflu) फ्री में बांटना शुरू कर दिया है। बता दें कि कोविड 19 के मामूली रूप से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए ये एंटीवायरल दवा दी जाती है। आइए आपको बताते हैं फैबीफ्लू क्या है और इसके क्या फायदे हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 25, 2021, 5:08 PM IST

    PHOTOS: जब चुनाव प्रचार करने पहुंचे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, तो यूं टूट पड़े लोग, जैसे मैच में होता है

    कोलकाता.  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की 30 सीटों पर पहले चरण के तहत 27 मार्च को वोटिंग होगी। 25 मार्च को चुनावी शोरगुल पर विराम लगने से पहले मानों भाजपा ने अपनी पूरी जान लड़ा दी। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस से अधिक भाजपा की रैलियां और सभाएं हुईं। खासकर स्टार प्रचारकों की। पश्चिम बंगाल में होने जा रहे इस बार के विधानसभा चुनाव देश की राजनीति में एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं। इसी वजह से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीटे हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गौतम गंभीर यहां रोड शो करने पहुंचे। उन्हें देखने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोग उनके यूं दीवाने दिखे, मानों वे कोई क्रिकेट मैच खेलने आए हों। इस दौरान उन्होंने ट्वीट किया-घर वापिस आने वाले को बाहरी नहीं, अपना कहते हैं!

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 25, 2021, 10:31 AM IST

    West Bengal Election: गौतम गंभीर करेंगे रोड शो, पहले चरण की 30 सीटों पर 27 को होगी वोटिंग

    पश्चिम बंगाल में होने जा रहे इस बार के विधानसभा चुनाव देश की राजनीति में एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं। इसी वजह से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की 294 सीटों में 30 के लिए पहले चरण में 27 मार्च को वोटिंग होगी। इसके लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गौतम गंभीर यहां रोड शो करेंगे।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 21, 2021, 5:52 PM IST

    डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने राम मंदिर के लिए दान में दी एक साल की सैलरी, गौतम गंभीर ने भी दिया 1 करोड़

    डिप्टी सीएम ने कहा, 'मैं राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी एक साल की सैलरी दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि पहले महामहिम ने अपने पास से दान दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया और अब मैं भी दान दे रहा हूं।

  • undefined

    NationalJan 21, 2021, 4:27 PM IST

    गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया 1 करोड़, कहा- परिवार की ओर से एक छोटा सा योगदान

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद देशभर में चंदा जुटाने के लिए अभियान चला रही है। भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए दान में दिए हैं। उन्होंने कहा, यह मेरे और मेरे परिवार की ओर से एक छोटा योगदान है। 
     

  • undefined

    CricketJan 15, 2021, 9:30 AM IST

    जानें कौन हैं क्रिकेटरों की वो 14 बेटियां, जिनको अमिताभ बच्चन ने बताया फ्यूचर की क्रिकेट टीम

    स्पोर्ट्स डेस्क : 11 जनवरी 2021 को इंडियन क्रिकेट कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) के घर बेटी का जन्म हुआ है। वैसे तो रोहित से लेकर कोहली तक कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके घर लक्ष्मी ने जन्म लिया। उसी को लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भविष्य की महिला क्रिकेट टीम बना दी। भारतीय क्रिकेट टीम में किसी भी खिलाड़ी चाहे वो मेल हो या फीमेल दोनों का सिलेक्शन काबिलियत के दम पर होता है, लेकिन मजाकियां अंदाज में किए गए इस ट्वीट में किन खिलाड़ियों की बेटियों की जगह मिली है और कप्तान किसे बनाया गया है, आइए आपको बताते हैं।

  • undefined

    CricketJan 14, 2021, 4:15 PM IST

    आखिर क्यों दिल्ली के दो यारों के बीच IPL के मैदान पर हुई थी तीखीं नोकझोंक, अंपायर बुलाकार करना पड़ा था बचाव

    स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट के मैदान पर कई बार हमने बेहतरीन स्पोर्ट्समैन स्पिरिट का नजारा देखा है, पर कई बार इसी मैदान पर खिलाड़ियों के बीच में तू-तू, मैं-मैं भी होती है। क्रिकेटर्स की कुछ लड़ाई तो इतिहास के पन्नों में दर्ज है। कुछ ऐसी ही नोकझोंक हुई ही थी हाल ही में पिता बने विराट कोहली (virat kohli) और दो बेटियों के पति गौतम गंभीर (gautam gambhir) के बीच में। बेटी के पिता होने के साथ ही इन दोनों में एक समानता और है, वो यह कि दोनों एक साथ दिल्ली के स्टेडियम में प्रैक्टिस किया करते थे। लेकिन आईपीएल 2013 (IPL2013) के दौरान ऐसा क्या हुआ कि दोनों दोस्तों के रिश्ते में ऐसी दरार आई, जो आज तक कम नहीं हो पाई है। आज भी गंभीर कई मौकों पर विराट से बेहतरीन कप्तान किसी और प्लेयर को बताते हैं।

  • undefined

    NationalDec 25, 2020, 2:04 PM IST

    वादे नहीं, इरादे लाया हूं...के साथ गौतम गंभीर ने दिल्ली में शुरू की 'जन रसोई', सिर्फ 1 Rs. में मिलेगा खाना

    भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अपने संसदीय क्षेत्र में जरूरतमंदों को बड़ी सौगात दी है। दरअसल, गौतम गंभीर ने 
     'जन रसोई' भोजनालय की शुरुआत की है। इसके जरिए लोगों को एक रुपए में दोपहर का भोजन मिलेगा। 

  • undefined

    CricketDec 4, 2020, 11:44 AM IST

    मालदीव बना सेलेब्स का हॉलीडे डेस्टिनेशन, ये पूर्व खिलाड़ी भी परिवार संग मना रहा छुट्टी

    स्पोर्ट्स डेस्क : लॉकडाउन में आम इंसान से लेकर सेलेब्रिटीज तक सभी अपने घरों में बंद रहे। लेकिन अब सभी सेलेब्स अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जा रहे हैं। इस बीच उनका फेवरेट वैकेशन प्लेस मालदीव बन गया है। बीते कुछ हफ्तों में ज्यादातर सेलेब्स मालदीव में छुट्टियां बिताते नजर आ रहे है। जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की हैं। हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) परिवार के साथ छुट्टियां मनाने मालदीव पहुंचे। गंभीर और उनकी पत्नी नताशा (Natasha jain) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मालदीव की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में वह अपने पति और बेटियों के साथ एंजॉय करती नजर आ रही है। आइए आपको भी दिखाते है उनके हॉलीडे की कुछ तस्वीरें।

  • undefined

    IPLNov 11, 2020, 3:40 PM IST

    फिर कोहली पर गंभीर ने साधा निशाना, विराट को हटाकर रोहित शर्मा को टी20 कप्तान बनाने की मांग

    स्पोर्ट्स डेस्क : 10 नंवबर को रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने पांचवां आईपीएल (IPL2020) का खिताब जीता। इस जीत के साथ मुंबई पहली ऐसी टीम बनी है, जिसने 5 बार सीरीज जीती हो। सोशल मीडिया से लेकर हर जगह रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी के कसीदे पढ़े जा रहे हैं। इस बीच क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने की बात कही है। अब विराट और गंभीर के बीच कोल्ड वार की जंग छिड़ सकती है।

  • undefined

    IPLNov 7, 2020, 1:46 PM IST

    विराट कोहली की कप्तानी पर 'गंभीर' आरोप, प्लेऑफ में पहुंचने के काबिल नहीं आरसीबी - गौतम

    आरसीबी की हार के बाद पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कोहली की कप्तानी पर ही सवाल उठा दिए है और उनपर जमकर निशाना साधा।  उन्होंने कहा कि 'टूर्नमेंट में आठ साल बिना ट्रॉफी के संघर्ष करना बहुत लंबा समय है। मुझे कोई भी अन्य कप्तान बता दीजिए जिसको आठ साल हो गए और खिताब ना जीता हो। यह जवाबदेही होनी चाहिए। एक कप्तान को जवाबदेही लेने की जरूरत है।' 

  • <p><strong>1. Gautam Gambhir</strong></p>

    CareersOct 14, 2020, 3:45 PM IST

    शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाते हैं Bdday Boy गौतम गंभीर, इस कॉलेज से डिग्री लेकर कूद पड़े क्रिकेट में

    करियर डेस्क. गौतम गंभीर एक भारतीय क्रिकेटर है। गंभीर एकमात्र ऐसे भारतीय और चार अंतरराष्ट्रीय खिलाडियों में से एक है जिन्होंने टेस्ट मैच में लगातर पांच शतक मारे है। वे एकमात्र ऐसे भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने लगातार 4 टेस्ट सीरीज में 300 से भी ज्यादा रन बनाए। फरवरी 2014 से वे भारत की तरफ से टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है। 14 अक्टूबर को गंभीर का जन्मदिन होता है। उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं इस भारतीय क्रिकेटर के बारे में कुछ रोचक बातें-