George Floyd Death  

(Search results - 9)
  • undefined

    WorldJun 11, 2020, 5:07 PM IST

    गोरे-कालों में भेद की लड़ाई ने पकड़ा जोर, US से लेकर यूरोप तक जानें क्यों तोड़ी जा रहीं हस्तियों की मूर्तियां

    वाशिंगटन. अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद रंगभेद के खिलाफ पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। जॉर्ज के साथ हुए नस्लवादी व्यवहार के बाद से अमेरिका में अश्वेतों ने विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद यहां हिंसा की शुरूआत हो गई थी और तकरीबन 40 शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। इन सब के बीच नस्लवाद और रंगभेद के खिलाफ लोगों ने अपनी लड़ाई जारी रखी है पर तरीका बदल दिया है। अब प्रदर्शनकारी ऐतिहासिक हस्तियों की मूर्तियां तोड़ रहे हैं। अब तक पूरी दुनिया में अब तक 45 मूर्तियां तोड़ी जा चुकी हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldJun 5, 2020, 7:45 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई है उनकी यह बेटी, लेकिन वो इवांका ट्रंप नहीं हैं...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद वहां हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को रोकने के लिए तमाम तरह की कोशिशें कर रहे हैं, उग्र हो रहे आंदोलन को खत्म करने के लिए उन्होंने सेना तक लगाने की बात कह दी, इस बीच डोनाल्ड ट्रंप की बेटी टिफनी ट्रंप ने भी इस आंदोलन को समर्थन किया है। ट्रंप की बेटी के समर्थन करने से आंदोलन करने वाले तो खुश हैं मगर ट्रंप के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

  • undefined

    WorldJun 4, 2020, 12:43 PM IST

    कौन हैं ट्रम्प की छोटी बेटी टिफनी, जो प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर बढ़ा रहीं अपने पिता की मुश्किलें

    अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद लगातार प्रदर्शन हो रहा है। इन प्रदर्शनों को दुनियाभर के तमाम लोग समर्थन कर रहे हैं। हिंसा और प्रदर्शनों को रोकने में अब तक ट्रम्प प्रशासन नाकाम साबित रहा है। लेकिन अब इन प्रदर्शनों का समर्थन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी टिफनी ट्रम्प ने भी समर्थन किया है।

  • undefined

    WorldJun 3, 2020, 11:41 AM IST

    हिंसा की आग में जल रहा US, 17 हजार नेशनल गार्ड तैनात, ह्यूस्टन पुलिस चीफ बोले...तो अपना मुंह बंद रखें ट्रंप

    वॉशिंगटन. अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश हिंसा की आग में झुलस रहा है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 24 राज्यों में 17 हजार नेशनल गार्ड की तैनाती कर दी है। नेशनल गार्ड को हिंसा रोकने और राज्यों में कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी दी गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन हिंसक प्रदर्शनों को घरेलू आतंकवाद करार दिया है। फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आग अमेरिका के 140 शहरों तक पहुंच गई है। इसे देश में पिछले कई दशकों में सबसे खराब नागरिक अशांति माना जा रहा है।

  • <p>George Floyd, US protests, Minneapolis, Corona infection, demonstrations in Corona<br />
&nbsp;</p>

    WorldJun 2, 2020, 8:22 PM IST

    जिस व्यक्ति की वजह से अमेरिका जल उठा, लोग सड़कों पर उतर गए, उसकी मौत कैसे हुई, मेडिकल रिपोर्ट में क्या है?

    मिनियापोलिस. अमेरिका में जार्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में बड़े स्तर पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। अमेरिका में ये हिंसक प्रदर्शन लगातार 7वें दिन भी जारी है। इस बीच अमेरिका के एक डॉक्टर ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को हत्या करार दिया और कहा कि पुलिस द्वारा उसे बांधे रखने और गले पर दबाव बनाने के कारण उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया था। 
     

  • undefined

    WorldJun 2, 2020, 1:39 PM IST

    ट्रम्प की सबसे सुरक्षित जगह की तस्वीर, यहां ऐसा क्या है कि मिसाइल और एटम बम भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता

    वाशिंगटन. अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्यॉयड की मौत के बाद अमेरिका के 40 राज्य हिंसा की आग में झूलस रहे हैं। हालात ऐसे हो गए कि अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन समेत कई शहरों में हिंसा को काबू करने के लिए कर्फ्यू लगाना पड़ा। बावजूद इसके स्थिति नहीं संभल रही है। जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सेना बुलाने का ऐलान किया है। वहीं, पिछले दिनों प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप के आधिकारिक निवास व्हाइट हाउस के सामने भारी प्रदर्शन किया था। साथ ही एक कूड़ेदान में आग लगा दिया था। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने ट्रंप को व्हाइट हाउस में बने बंकर में लेकर चले गए थे। आइए जानते हैं व्हाइट हाउस में बने उस बंकर के बारे में जहां एटम बम भी बेअसर साबित होता है। 
     

  • undefined

    WorldJun 2, 2020, 8:22 AM IST

    हिंसा की आग में जल रहा US, जगह-जगह लूटपाट, आगजनी; ट्रंप बोले- करेंगे सबकी रक्षा, उतार रहे हैं सेना

    अमेरिका के कई बड़े शहरों में विरोध कर रहे लोग लूटपाट, दंगे और आगजनी की घटना को अंजाम दे रहे हैं।  हालात नियंत्रण से बाहर निकलते देख राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिलिट्री को उतारने का फैसला किया है। ट्रंप ने कहा- देश के राष्ट्रपति के तौर पर मेरी पहली प्राथमिकता इस महान देश और इसके नागरिकों के हितों की रक्षा करना है।'

  • <p>america</p>
    Video Icon

    WorldJun 1, 2020, 7:48 PM IST

    पुलिस ने 8 मिनट तक घुटने से दबाए रखी गर्दन...अश्वेत की दर्दनाक मौत के बाद 'जल' उठा अमेरिका

    वीडियो डेस्क। अमेरिका में अश्वेत नागरिक की पुलिस के हाथों हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हिंसा और लूटपाट हो रही है। कई शहरों में कर्फ्यू है। मारे गए अश्वेत नागरिक का नाम जॉर्ज फ्लॉयड था। उसकी हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पुलिस ने जॉर्ज को एक 20 डॉलर 

  • undefined

    WorldMay 30, 2020, 4:05 PM IST

    पुलिसकर्मी ने शख्स का घुटने से गला दबाकर उतारा मौत के घाट, उग्र लोगों ने फूंकी गाड़ी और थाना, हिंसक विरोध

    मिनीपोलिस. दुनिया में जारी कोरोना संकट के बीच अमेरीका में नया संघर्ष शुरू हो गया है। यहां के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू का उल्लंघन कर आगजनी भी की। ये सब कुछ एक वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद शुरू हुआ। दरअसल, वीडियो में एक श्वेत पुलिस अधिकारी जॉर्ज फ़्लॉयड नाम के एक निहत्थे अश्वेत व्यक्ति की गर्दन पर घुटना टेककर उसे दबाता दिख रहा है। कुछ ही देर बाद जॉर्ज फ़्लॉयड की मौत हो गई। जिसके बाद वहां विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया जो बाद में हिंसक रूप ले लिया।