Germany  

(Search results - 57)
  • undefined

    WorldJul 19, 2021, 9:54 AM IST

    जर्मनी-बेल्जियम में आई बाढ़ में दफन हो गए 180 से अधिक लोग, आप भी देखिए अब तक के Shocking Video

    पश्चिमी जर्मनी और बेल्जियम में विनाशकारी बाढ़ के बाद चारों तरफ बर्बादी के मंजर नजर आ रहे हैं। इस प्राकृतिक आपदा में रविवार तक 180 से अधिक लोगों की मौत हो गई। हजारों लोग बेघर हो गए हैं। नदियों के उफनने से घर ढह गए और पुल-सड़कें बह गईं। देखिए कुछ शॉकिंग वीडियोज...

  • undefined

    WorldJul 17, 2021, 2:10 PM IST

    जर्मनी में बाढ़: पहली बार लोगों ने देखा ऐसा भयानक मंजर, देखिए Shocking Videos

    सदी की भीषण बाढ़ ने जर्मनी को बर्बाद कर दिया है। बाढ़ से यूरोप में 125 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बाढ़ का ऐसा भयानक मंजर लोगों ने पहली बार देखा। अकेले जर्मनी में 1300 से अधिक लोग बह गए। देखिए कुछ Shocking Videos

  • undefined

    WorldJul 16, 2021, 1:51 PM IST

    और देखते ही देखते डूब गया जर्मनी; हर तरफ तबाही का मंजर, देखें सोशल मीडिया पर वायरल कुछ Videos

    जर्मनी में भीषण बाढ़ और भूस्खलन ने इमरजेंसी लगा दी है। इस आपदा में 60 से अधिक लोगों की मौत की खबर है। 100 से अधिक लोग लापता हैं। हर तरफ बर्बादी का मंजर दिखाई दे रहा है।

  • <p>Rape incident, Rape wearing a wolf mask, Rape convict jailed, Rape news, Rape in Germany, Crime in Germany</p>

    TrendingJul 15, 2021, 5:19 PM IST

    भेड़िए का मुखौटा लगाकर 11 साल की बच्ची से किया था रेप, लेकिन सजा से बच ना सका

    जर्मनी में 11 साल की लड़की से भेड़िये को मुखौटा पहनकर रेप करने वाले व्यक्ति को 12 साल के लिए जेल भेज दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी पीडोफाइल था, जिसका मतलब होता है वह व्यक्ति जो बच्चों के लिए कामुकता का भाव रखता है। कोर्ट जब दोषी को सजा सुना रही थी तो वह अपना चेहरा ढका हुआ था। उसने इसके लिए कोर्ट से मंजूरी ली थी। जानें कैसे किया 11 साल की बच्ची का पीछा.. 

  • undefined

    CricketJun 30, 2021, 8:26 AM IST

    क्रिकेट छोड़ दोस्तों संग फुटबॉल मैच देखने पहुंचा ये खिलाड़ी, इस वजह से फैंस ने किया ट्रोल

    स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल हारने के बाद भारतीय टीम 20 दिनों की छुट्टी पर इंग्लैंड में मस्ती कर रही हैं। इस बीच टीम के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंग्‍लैंड और जर्मनी (England vs Germany) के बीच खेले गए यूरो कप (Euro 2020) का मुकाबला देखने स्‍टेडियम पहुंचे। जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की है। फैंस से भरे खचाखच स्टेडियम से फोटो शेयर करने के बाद फैंस ने उन्हें कोरोना से बचने की सलाह दे दी और खूब ट्रोल भी किया। आइए आपको भी दिखाते हैं, पंत की फ्रेंड्स और फैमिली के साथ एंजॉय करती फोटोज..

  • undefined

    Other SportJun 30, 2021, 7:47 AM IST

    Euro2020: जर्मनी को 2-0 से हराकर इंग्लैंड के बनाई क्वार्टर फाइनल्स में जगह, शनिवार को यूक्रेन से होगा मुकाबला

    यूरो कप 2020 में मंगलवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं,  यूक्रेन ने भी एक्स्ट्रा समय के बाद स्वीडन को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की है। अब शनिवार को इंग्लैंड और यूक्रेन क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगी।

  • undefined

    Health CapsuleMay 7, 2021, 2:51 PM IST

    माउथवॉश से गरारा करने से खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? जानिए क्या कहती है ये स्टडी

    हेल्थ डेस्क. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देश में तेजी से बढ़ रही है। संक्रमण से बचने के लिए कई तरह के घरेलू दवाएं प्रयोग की जा रही है। इसी बीच एक स्टडी सामने आई है। जर्मनी के वैज्ञानिकों ने एक स्टडी के बाद कहा है कि बाजार में उपलब्ध माउथवॉश (mouthwashes) से गरारा (gargling) करने पर मुंह और गले में मौजूद कोरोना वायरस (Covid-19) की संख्या घट सकती है। जर्मनी के रूह्र यूनिवर्सिटी बीचम ( Ruhr University Bochum in Germany) के रिसर्चर टोनी मीस्टर के अनुसार, गरारे करने से भी संकम्रण को दूर किया जा सकता है। 
     

  • undefined

    NationalMay 6, 2021, 10:15 PM IST

    जर्मनी से आया ऑक्सीजन प्लांट, एक दिन में 4 लाख लीटर ऑक्सीजन का होगा प्रोडक्शन, दो दिनों में होगा इंस्टाल

    कोविड की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर सख्त होता जा रहा है। देश में ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए रोज नए नए इंतजाम किए जा रहे हैं। गुरुवार को जर्मनी से मेगा ऑक्सीजन प्लांट मंगाया गया। प्लांट का एक हिस्सा आज पहुंचा दूसरा हिस्सा शुक्रवार तक पहुंच जाएगा। इस प्लांट से 4 लाख लीटर ऑक्सीजन प्रति दिन प्रोडक्शन हो सकेगा। 

  • <p>Oxygen plant from Germany, oxygen plant, corona in India, corona epidemic, oxygen in corona</p>

    TrendingApr 24, 2021, 10:07 AM IST

    1 मिनट में 40 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा, भारत जर्मनी से ऐसे 23 मोबाइल प्लांट एयरलिफ्ट करेगा

    भारत में जल्द ही ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी दूर होने वाली है। रक्षा मंत्रालय ने जर्मनी से 23 मोबाइल ऑक्सीजन प्लांट को एयरलिफ्ट करने का फैसला किया है। हर प्लांट एक मिनट में 40 लीटर ऑक्सीजन और हर घंटे 2400 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करता है। 
     

  • undefined

    Aisa KyunMar 25, 2021, 12:41 PM IST

    सिर्फ भारत ही नहीं अन्य देशों में मनाते हैं होली, जानिए वहां की परंपराएं और मान्यताएं

    उज्जैन. होली एक ऐसा त्योहार है, जिसमें सभी लोग ऊंच-नीच, जाति-धर्म की दीवार तोड़कर सिर्फ मस्ती के रंग में रंग जाते हैं। सिर्फ हमारे देश में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में होली से मिलते-जुलते त्योहार मनाए जाते हैं। इन त्योहारों की मान्यताएं और परंपराएं भले ही अलग हो, मगर उद्देश्य एक ही होता है। होली (29 मार्च, सोमवार) के मौके पर जानिए किस देश में कैसे मनाया जाता है होली का त्योहार…

  • undefined

    HatkeMar 12, 2021, 9:56 AM IST

    शख्स की बॉडी के 98% हिस्सों में बना हुआ है Tattoo, सिर्फ इस 1 पार्ट में नहीं गुदवाया गोदना

    हटके डेस्क: बीते कुछ समय से बॉडी आर्ट यानी टैटू काफी मशहूर हो गया है। लोग अपनी बॉडी पर कुछ ख़ास चीजें मार्क करवाते हैं। बॉडी आर्ट में कुछ स्पेशल चीजें बनवाई जाती है जो उस इंसान के लिए यादगार हो जाए। लेकिन कई बार कुछ ऐसे लोग सामने आते हैं जिनके अंदर बॉडी आर्ट का पागलपन देखा जाता है। ऐसे लोग अपनी पूरी बॉडी ही टैटू से ढंक लेते हैं। ऐसे ही एक शख्स की फोटोज सामने आई है, जिसने अपने शरीर के 98 प्रतिशत हिस्से में टैटू बनवा रखा है। इसने सिर्फ एक ही हिस्से में अभी तक सुइयां नहीं चुभोई है। आइये आपको दिखाते हैं कैसे बॉडी आर्ट में खुदको कैसे बना बैठा है शख्स... 

  • undefined

    AutoJan 20, 2021, 8:45 AM IST

    चिप की कमी बनी परेशानी की वजह, दुनियाभर की ऑटो कंपनियों के सामने आई प्लान्ट बंद करने की नौबत

    दुनिया की तमाम बड़ी ऑटो कंपनियां सेमी-कंडक्टर (Semi Conductor) की कमी की परेशानी से जूझ रही हैं। यह एक छोटी-सी चिप है, जिसका कारों में इस्तेमाल किया जाता है। इस चिप की कमी की वजह से फोर्ड (Ford) ने चेन्नई स्थित अपना प्लान्ट एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है। 

  • हटके डेस्क। एक इंटरनेशनल ब्लड डोपिंग स्कैंडल के मामले में जर्मनी के डॉक्टर मार्क श्मिट (Doctor Mark Schmidt) को म्यूनिख (Munich) की एक अदालत ने 4 साल और 8 महीने की जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही डॉक्टर मार्क श्मिट पर 3 साल तक रोगियों का इलाज करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अदालत ने डॉक्टर पर 191,000 डॉलर करीब (1,39,73,846 रुपए) का जुर्माना भी लगाया है। जांच में पता चला कि डॉक्टर मार्क श्मिट अपने कुछ सहयोगी डॉक्टरों के साथ पिछले कई सालों से दुनिया की कई बड़ी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले एथलीट्स के लिए ब्लड डोपिंग का यह रैकेट चला रहा था और इससे भारी कमाई कर रहा था। जानें इसके बारे में डिटेल्स।

    HatkeJan 16, 2021, 11:49 AM IST

    जर्मनी का यह डॉक्टर सालों से चला रहा था इंटरनेशनल ब्लड डोपिंग रैकेट, जानें कैसे आया पकड़ में और क्या मिली सजा

    हटके डेस्क। एक इंटरनेशनल ब्लड डोपिंग स्कैंडल के मामले में जर्मनी के डॉक्टर मार्क श्मिट (Doctor Mark Schmidt) को म्यूनिख (Munich) की एक अदालत ने 4 साल और 8 महीने की जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही डॉक्टर मार्क श्मिट पर 3 साल तक रोगियों का इलाज करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अदालत ने डॉक्टर पर 191,000 डॉलर करीब (1,39,73,846 रुपए) का जुर्माना भी लगाया है। जांच में पता चला कि डॉक्टर मार्क श्मिट अपने कुछ सहयोगी डॉक्टरों के साथ पिछले कई सालों से दुनिया की कई बड़ी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले एथलीट्स के लिए ब्लड डोपिंग का यह रैकेट चला रहा था और इससे भारी कमाई कर रहा था। जानें इसके बारे में डिटेल्स।

  • undefined

    WorldJan 7, 2021, 8:13 PM IST

    ये हैं अमेरिका से लेकर यूरोप, अरब देश और भारत में हुए 6 बड़े जनआंदोलन, जानिए पूरी कहानी

    अमेरिकी संसद में ट्रम्प समर्थकों के कब्जे और हिंसा ने दुनिया को चौंका दिया है। खुद को 'बॉस' के तौर पर दुनिया में पेश करने वाले अमेरिका में लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को तहस-नहस करने को घटनाक्रम हुआ, उसने भारत सहित तमाम देशों को अलर्ट कर दिया है। दुनिया में पहले भी ऐसे जनआंदोलन होते रहे हैं। इनमें से कुछ सकारात्मक बदलावों के लिए थे, तो कुछ सिर्फ अराजकता का प्रतीक। भारत में भी इस समय ऐसा ही एक किसान आंदोलन चल रहा है। आइए जानते हैं दुनिया के 6 बड़े जनआंदोलनों के बारे में....

  • undefined

    WorldDec 13, 2020, 9:16 PM IST

    जर्मनी में फिर कोरोना का कहर, लगाना पड़ा लॉकडाउन, 10 जनवरी तक स्कूल- स्टोर भी बंद

    दुनिया के तमाम देशों में अभी भी कोरोना वायरस का कहर जारी है। इसी बीच जर्मनी में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सख्‍त लॉकडाउन जैसे कदम उठए गए हैं। यहां कई शहरों में बाहर निकलने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। जर्मनी में 16 राज्यों में 29,875 नए मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया।