Ghazipur  

(Search results - 56)
  • undefined

    HaryanaJun 30, 2021, 5:16 PM IST

    गाजीपुर बॉर्डर पर बवाल: टिकैत बोले-धमकी दे रहा हूं.. BJP नेता हमारे मंच पर दिखे तो लाठी-गोले तैयार हैं

    राकेश टिकैत ने कहा कि अगर बीजेपी के कार्यकार्तओं ने यह गलती दोबारा की तो वह संभल जाएं। अभी तक हमारी तरफ से किसी भी किसान ने उनकी गाड़ियों पर पत्थर-लाठी नहीं चलाए हैं। हां लेकिन अगर अब वह हमारे मंच की तरफ दिखे तो उनका इलाज कर दिया जाएगा।

  • <p>gazipur ganga</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshJun 16, 2021, 3:26 PM IST

    जिस नाविक को गंगा में तैरती मिली 21 दिन की बच्ची उसे राज्य सरकार ने दी ये सारी सुविधाएं

    वीडियो डेस्क। यूपी के गाजीपुर जिले से एक हैरान करने वाली खबर आई है। जहां एक लकड़ी के बॉक्स में एक 21 दिन की नवजात तैरती हुई मिली है। लाल चुनरी में लिपटी बच्ची के साथ देवी-देवताओं की फोटो और जन्मकुंडली भी है। बच्ची का जन्म 25 मई को हुआ बताया जा रहा है। ये बच्ची एक नाविक को मिली जो उसे अपने घर ले गया और बाद में पुलिस स्टेशन। 

  • <p><strong>बलिया (Uttar Pradesh) । </strong>सोशल मीडिया पर संवेदनहीनता की तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर बलिया की है। जहां गंगा में बहती लाशों को निकालकर अंतिम संस्कार के समय उस पर पेट्रोल छिड़क दिया गया, जिससे वह जल्दी जल जाए। इतना ही नहीं चिता पर लकड़ी के साथ-साथ टायर भी रख दिए गए। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने पांच सिपााहियों को सस्पेंड कर दिया है।</p>

    Uttar PradeshMay 18, 2021, 1:17 PM IST

    यूपीः गंगा में बहकर आए शवों पर लकड़ी के साथ रखा टायर, पेट्रोल डालकर जलवाया, 5 पुलिस कर्मी सस्पेंड

    बलिया (Uttar Pradesh) । सोशल मीडिया पर संवेदनहीनता की तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर बलिया की है। जहां गंगा में बहती लाशों को निकालकर अंतिम संस्कार के समय उस पर पेट्रोल छिड़क दिया गया, जिससे वह जल्दी जल जाए। इतना ही नहीं चिता पर लकड़ी के साथ-साथ टायर भी रख दिए गए। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने पांच सिपााहियों को सस्पेंड कर दिया है।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 6, 2021, 2:29 PM IST

    कौन है बृजेश सिंह, जिससे खौफ खा रही है मुख्तार अंसारी की पत्नी,पढ़िए दुश्मनी की कहानी

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाया जा रहा है। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर अपने पति का हाल विकास दुबे जैसा होने की आशंका जताई है। साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आफशां ने अपनी याचिका में कहा है कि माफिया डॉन बृजेश सिंह बेहद प्रभावशाली है। वह मुख्तार अंसारी को मारने की साजिश रच रहा है। बताते चले कि वहीं, इससे पहले बीते बुधवार को आफशां अंसारी ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर पति के लाइफ प्रोटेक्शन की मांग की थी। बता दें कि साल 1996 में मुख्तार अंसारी पहली बार विधान सभा के लिए चुने गए। उसके बाद से ही उन्होंने बृजेश सिंह की सत्ता को हिलाना शुरू कर दिया था, जो आज तक चली आ रही है।  ऐसे में हम आपको बृजेश सिंह के बारे में बता रहे हैं।

  • <p>gazipur border</p>
    Video Icon

    NationalFeb 16, 2021, 1:46 PM IST

    हवन पूजा और मंत्र...गाजीपुर बॉर्डर पर यूं मना बंसत पंचमी का त्योहार, देखिए वीडियो

    वीडियो डेस्क। बसंत पंचमी के अवसर पर कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हवन और पूजा किया।भारतीय किसान यूनियन के एक ने बताया कि आज सभी किसान मां सरस्वती की पूजा कर रहे हैं। किसान इस बार होली भी यहीं मनाएंगे, इसके लिए भी तैयारी चल रही है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 6, 2021, 7:22 PM IST

    वेदप्रताप वैदिक: किसान नहीं बता पा रहे की कृषि कानून में क्या है कमी, फर्जीमुठभेड़ से नहीं निकलने वाला हल

    वीडियो डेस्क।  कृषि कानूनों के खिलाफ 73 दिन से आंदोलन कर रहे किसानों ने शनिवार को 3 राज्यों दिल्ली, UP और उत्तराखंड को छोड़ देशभर में चक्काजाम की अपील की थी। दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक किए गए जाम का सबसे ज्यादा असर राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में दिखा। इन राज्यों में प्रदर्शनकारियों ने स्टेट और नेशनल हाईवे जाम कर दिए। किसानों के चक्काजाम पर  वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने कहा कि  किसानों का चक्का-जाम बहुत ही शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और उसमें 26 जनवरी-- जैसी कोई घटना नहीं घटी, यह बहुत ही सराहनीय है। उत्तरप्रदेश के किसान नेताओं ने जिस अनुशासन और मर्यादा का पालन किया है, उससे यह भी सिद्ध होता है कि 26 जनवरी को हुई लालकिला- जैसी घटना के लिए किसान लोग नहीं, बल्कि कुछ उदंड और अराष्ट्रीय तत्व जिम्मेदार हैं। जहां तक वर्तमान किसान-आंदोलन का सवाल है, यह भी मानना पड़ेगा कि उसमें तीन बड़े परिवर्तन हो गए हैं। एक तो यह कि यह किसान आंदोलन अब पंजाब और हरयाणा के हाथ से फिसलकर उत्तरप्रदेश के पश्चिमी हिस्से के जाट नेताओं के हाथ में आ गया है। राकेश टिकैत के आंसुओं ने अपना सिक्का जमा दिया है। दूसरा, इस चक्का-जाम का असर दिल्ली के बाहर नाम-मात्र का हुआ है। भारत का आदमी इस आंदोलन के प्रति तटस्थ तो है ही, पंजाब, हरयाणा और पश्चिमी उ.प्र. के किसानों के अलावा भारत के सामान्य और छोटे किसानों के बीच यह अभी तक नहीं फैला है। तीसरा, इस किसान आंदोलन में अब राजनीति पूरी तरह से पसर गई है। देखिए एशियानेट न्यूज हिन्दी के साथ इस वीडियो में पूरी बातचीत। 


     

  • <p>gazipur border</p>
    Video Icon

    NationalFeb 6, 2021, 3:42 PM IST

    चक्का जाम: गाजीपुर बॉर्डर पर देखिए कैसी है पुलिस की किलेबंदी?

    वीडियो डेस्क। दिल्ली के अलग अलग सीमाओं पर लगभग 2 महीने से किसान बैठे हैं। 26 जनवरी को टैक्टर रैली के बाद 6 फरवरी को चक्का जाम किसानों के द्वारा बुलाया गया है। पुलिस ने भी हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने 7 लेयर का सुरक्षा घेरा तैयार किया है।  सड़कों पर कीलें और सरिए लगाए गए हैं। 

  • undefined

    NationalFeb 6, 2021, 2:02 PM IST

    जम्मू-कश्मीर से हरियाणा तक, देश के अलग-अलग राज्यों में किसानों ने किया चक्का जाम, तस्वीरों से जानें हालात

    नई दिल्ली. कृषि बिल के खिलाफ पिछले दो महीने से किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसमें काफी उत्पात मचाया गया था। इसके बाद से मामले को लेकर देश ही नहीं बल्कि विदेशी सेलिब्रिटीज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। तभी से किसान आंदोलन का मामला और भी गरमा गया। ऐसे में अब देश के अलग-अलग राज्यों में चक्का जाम किया गया है। यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर देश के बाकी राज्यों में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक ये चक्का जाम बुलाया गया है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतेजाम किए गए हैं। दिल्ली के अंदर और सीमाओं पर 50 हजार जवानों की तैनाती की गई है, 26 जनवरी से हालात फिर से पैदा ना किए जा सकें। ऐसे में आइए जानते हैं चक्का जाम के बाद राज्य में कैसे हालात हैं...

  • <p>kisan andolan</p>
    Video Icon

    NationalFeb 6, 2021, 1:34 PM IST

    गाजीपुर बॉर्डर: जहां लगाई गईं थी कीलें वहां किसानों ने डाल दी गांव की मिट्टी, देखें Video

    वीडियो डेस्क। दिल्ली के अलग अलग सीमाओं पर लगभग 2 महीने से किसान बैठे हैं। 26 जनवरी को टैक्टर रैली के बाद 6 फरवरी को चक्का जाम किसानों के द्वारा बुलाया गया है। पुलिस ने भी हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने 7 लेयर का सुरक्षा घेरा तैयार किया है।  सड़कों पर कीलें और सरिए लगाए गए हैं। वहीं उसी गाजीपुर बॉर्डर की एक और तस्वीर सामने आई है जहां किसान नेता राकेश टिकैत ने लगाई गई कीलों पर गांव से मिट्टी मंगवाकर यहां मिट्टी डाली और फिर पौधे लगाए हैं। राकेश टिकैत ने किसानों से कहा कि अपने गांव से मिट्टी लाएं और फिर इसी मिट्टी से अपने यहां पर खेती करें। 

  • <p>Rakesh Tikait, Rihanna, Greta Thanberg, Ghazipur border, peasant movement, peasant protests</p>

    NationalFeb 5, 2021, 7:52 AM IST

    रिहाना और ग्रेटा को नहीं जानते हैं राकेश टिकैत, कहा- अगर वे आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं तो क्या समस्या है

    कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने समर्थन किया है, लेकिन जब राकेश टिकैत से ग्रेटा थनबर्ग के बारे में पूछा गया तो कहा कि उन्हें नहीं पता कि ये कौन हैं। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग सहित अंतरराष्ट्रीय कलाकारों और कार्यकर्ताओं के समर्थन का स्वागत किया, लेकिन उन्होंने माना कि वे इन में से किसी को नहीं जानते हैं।
     

  • <p>gazipur border</p>
    Video Icon

    NationalFeb 4, 2021, 1:42 PM IST

    पहले लगाईं अब क्यों हटाई जा रहीं हैं गाजीपुर बॉर्डर से कीलें?, दिल्ली पुलिस ने बताई बड़ी वजह

    वीडिया डेस्क। पिछले 2 महीने से दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं। 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी जिसका तांडव पूरी दुनिया ने देखा। अब फिर से किसान 6 फरवरी को चक्का जाम करने की तैयारी में हैं ऐसे में 26 जनवरी वाली घटना दोबारा ना हो इसके लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से सतर्क नजर आ रही है। बॉर्डर पर 7 लेयर का सुरक्षा घेरा बनाया गया है। पुलिस ने सड़क पर कीलें लगवा दीं है ताकि कोई दिल्ली में प्रवेश ना कर पाए। वहीं सोशल मीडिया पर ये एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कीलों को निकाला जा रहा है। जैसे ही ये खबर फैली दिल्ली पुलिस ने इस पर अपना स्पष्टीकरण दिया है। पुलिस का कहना है कि ये कीलें हटाई नहीं बल्कि व्यवस्थित की जा रहीं हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 4, 2021, 1:14 PM IST

    कृषि कानूनों पर अमेरिका का साथ, झूठ फैलाने वालों को मुंहतोड़ जवाब

    मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में भारत में सड़क से संसद तक संग्राम जारी है। इस बीच अमेरिका ने कृषि कानूनों को लेकर भारत का समर्थन किया है। बाइडन प्रशासन ने कहा कि वह मोदी सरकार के इस कदम का स्वागत करता है। इससे दुनिया में भारतीय बाजार का प्रभाव बढ़ेगा और निजी क्षेत्र में अधिक निवेश को आकर्षित करेंगे। साथ ही अमेरिका ने यह भी स्वीकार किया कि कृषि कानूनों पर शांतिपूर्ण विरोध एक संपन्न लोकतंत्र की एक बानगी है।

  • <p>modi</p>

    NationalFeb 4, 2021, 12:29 PM IST

    दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हिंसा भड़काने के आरोपी को गिरफ्तार किया; शाह और डोभाल के बीच हाई लेवल मीटिंग

    कृषि कानूनों के विरोध में किसान 71 दिन से आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली से सटे सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में किसान विरोध कर रहे हैं। इस बीच किसानों का मुद्दा संसद सत्र में उठा। शिरोमणि अकाली दल की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सहित 10 विपक्षों दलों के 15 नेता किसानों से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 2, 2021, 3:49 PM IST

    मुख्तार अंसारी के बेटे की शादी वाली तस्वीर देख दुःखी हुईं ये महिला विधायक, प्रियंका गांधी को भेजी भावुक चिट्ठी

    गाजीपुर ( Uttar Pradesh) । बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के 25 हजार रुपए के ईनामियां बेटे अब्बास अंसारी के जयपुर में शाही निकाह करने की तस्वीर से महमूदाबाद विधानसभा से भाजपा विधायक अलका राय काफी दुःखी नजर आई हैं। उन्होंने एक भावुक चिट्ठी एक फिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भेजा है। सोशल मीडिया में वायरल हो रही इस चिट्ठी में अलका राय ने आरोप लगाया है कि पंजाब और राजस्थान सरकार ने बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके इनामी बेटे अब्बास अंसारी को राज्य अतिथि का दर्जा दे रखा है। जिसके चलते सरकारी संरक्षण में मुख्तार के बेटे की राजस्थान में धूमधाम से शादी कराई गई। इसका प्रमाण अखबारों में छपी तस्वीर है। बता दें कि मुख्तार अंसारी पर अलका के पति कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप है।

  • undefined
    Video Icon

    HatkeFeb 1, 2021, 8:53 AM IST

    बिना ड्राइवर का ही भागता रहा ट्रेक्टर, पीछे पीछे भागते रहें किसान, सामने आया जबर्दस्त VIDEO

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर ट्रैक्टर स्टंट का एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। जहां खेत में एक ट्रैक्टर बिना ड्राइवर के चलते हुए दिख रहा है। दरअसल खेत में एक व्यक्ति ट्रैक्टर में बैठ कर स्टंट कर रहा था, तभी संतुलन बिगड़ने से वह पलट गया। ड्राइवर तो नीचे गिर गया, लेकिन ट्रैक्टर पलट कर वापस सीधा हो गया और कुछ देर तक पूरे खेत में अंसतुलित हो कर चलता रहा. जिसके बाद एक युवक भाग कर ट्रैक्टर में बैठा और उसे कंट्रोल में लेकर बाकी फसल को बचाया।