Govt.of India  

(Search results - 6)
  • prakash javdekar

    NationalNov 11, 2020, 1:00 PM IST

    केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म अब I&B मंत्रालय के अधीन

    देश का डिजिटल मीडिया अब केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन आ गया है। केंद्र सरकार ने बुधवार को इस आशय से संबंधित आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार अब ऑनलाइन फिल्मों, ऑडियो-विजुअल कार्यक्रमों और ऑनलाइन समाचार और करेंट अफेयर्स (सम सामयिक) के कंटेंट (सामग्री) सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत आएंगे।

  • undefined

    NationalOct 18, 2020, 3:42 PM IST

    कोरोना: ठंड में दूसरी लहर आने की आशंका, सरकार ने कहा- देश में कोरोना पीक गुजर गया

    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का भारत में पीक गुजर चुका है। केंद्र सरकार ने रविवार को इस बात का अधिकारिक ऐलान भी कर दिया है। इसके साथ ही सरकार ने लोगों को इस महामारी से ठंड में ज्यादा सावधानी बरतने की हिदायत दी है। बीते 17 सितंबर को देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस 10.17 लाख थे, हालांकि राहत की बात है कि इसके बाद से इन एक्टिव मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। अभी देश में करीब 7.83 लाख तक एक्टिव मामले हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

  • <p>గత కొన్ని&nbsp;రోజులుగానే ఆమె కరోనా కేసుల విషయంలో తన అసంతృప్తిని వ్యక్తం చేస్తున్నారు.&nbsp;నీతి ఆయోగ్ సీఈఓ అమితాబ్ కాంత్ ట్విట్టర్ లో అతి తక్కువ టెస్టులను నిర్వహిస్తున్న రాష్ట్రాల్లో తెలంగాణ రెండవ స్థానాల్లో ఉందని ట్వీట్ చేసారు. దాన్ని తమిళిసై రీట్వీట్ చేసారు. తెలంగాణాలో కరోనా పరిస్థితులపై తనకు కలవబరపడుతున్నానంటూ కూడా మరో ట్వీట్ చేసారు.&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

    NationalOct 13, 2020, 7:26 PM IST

    आत्मनिर्भर भारत का मतलब खुद को अलग-थलग करना नहीं, जल्द मैन्युफैक्चरिंग हब बनेगा भारत - NITI आयोग सीईओ अमिताभ

    नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने उद्योग मंडल फिक्की के एक कार्यक्रम में मंगलवार को कहा है कि भारत को एक वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए केंद्र सरकार कई मोर्चों पर एक साथ काम कर रही है। इसी को लेकर अपने संबोधन में अमिताभ कांत ने कहा कि सरकार विशेष रूप से निर्यात पर ध्यान दे रही है। सरकार घरेलू  उत्पादन को प्रोत्साहन देने से संबंधित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना का विस्तार ज्यादा क्षेत्रों तक करने के लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप दे रही है।

  • undefined

    NationalOct 7, 2020, 10:50 AM IST

    RBI की तीन दिवसीय मौद्रिक नीति समिति बैठक आज से, महंगाई पर हो सकता है मंथन

    रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी)  बैठक बुधवार से शुरू हो रही है। एमपीसी की यह बैठक पिछले महीने 28 सितंबर को होने वाली थी, लेकिन आखिरी समय में इसे आगे बढ़ा दिया गया था। अब करीब 9 दिन बाद मौद्रिक नीति की यह बैठक की शुरू हो रही है। आगामी त्योंहारों को देखते हुए ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक के नतीजे 9 अक्‍टूबर को आएंगे।

  • <p><br />
Ramnath Kovind, Corona Epidemic, PM Cares Fund, Corona Infection, Corona Death, Corona Relief Fund, President Ramnath Kovind</p>

    NationalSep 24, 2020, 12:40 PM IST

    राष्ट्रपति कोविंद ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से NSS पुरस्कार प्रदान किए, खेल मंत्री भी हुए शामिल

    राष्ट्रपति रामनाथ  कोविंद (President Ramnath kovind) ने गुरूवार को साल 2018-19 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) पुरस्कार प्रदान किए। राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। कार्यक्रम में केंद्रीय युवा और खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी नई दिल्ली के विज्ञान भवन से शामिल हुए। वर्ष 2018-19 के लिए एनएसएस पुरस्कार 3 विभिन्न श्रेणियों में 42 विजेताओं को दिया गया।

  • <p><br />
Arvind Kejriwal, Corona epidemic, Aam Aadmi Party</p>

    NationalSep 20, 2020, 1:04 PM IST

    किसान चाहते हैं राज्यसभा में एकजुट होकर कृषि अध्यादेशों को हराएं विपक्षी दल : अरविंद केजरीवाल

    रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra singh tomar) ने कृषि से संबंधित दो अध्यादेशों को राज्यसभा में पेश कर दिया। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP)प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी कृषि बिलों का विरोध किया है और इनके खिलाफ राज्यसभा में गैर भाजपा दलों से वोट करने का आह्वान किया है। विपक्षी दलों के साथ देशभर के कई किसान संगठन भी इन अध्यादेशों का विरोध कर रहे हैं।