Gulshan Kumar Murder Case  

(Search results - 4)
  • High Court gave verdict in Gulshan Kumar murder case KPZ
    Video Icon

    NationalJul 1, 2021, 1:56 PM IST

    16 गोलियां दाग ली थी गुलशन कुमार की जान, 24 साल बाद आया हाईकोर्ट का फैसला

    वीडियो डेस्क। टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार हत्याकांड में में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने दोषी रऊफ मर्चेंट की उम्र कैद की सजा को बरकरार रखते हुए फैसला सुनाया गया है। वहीं रमेश तौरानी को बरी कर दिया गया है। जस्टिस जाधव और बोरकर की बेंच ने इस केस का फैसला सुनाया। 

  • gulshan kumar sell juice and cassettes on road here is some life interesting facts KPJ

    CelebsJul 1, 2021, 1:10 PM IST

    कभी पिता संग सड़कों पर जूस बेचते थे गुलशन कुमार, फिर कैसेट्स बेचने लगाया ठेला और ऐसे बने करोड़पति

    मुंबई. गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) मर्डर केस में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया। हाईकोर्ट ने रऊफ मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा है। उसे सेशन कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। वहीं, प्रोड्यूसर रमेश तौरानी को मामले में बरी कर दिया गया है। कोर्ट को उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। बता दें कि 1956 में दिल्ली में जन्में गुलशन कुमार बचपन में पिता के साथ जूस बेचने के काम करते थे। इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने ठेले पर कैसेट्स बेचना शुरू कर दी। यहीं से उनके अंदर संगीत को लेकर दिलचस्पी जगी। इसके बाद उन्होंने आगे चलकर अपने व्‍यवसाय को बढ़ाया और सुपर कैसेट इंडस्‍ट्रीज के नाम से अपनी कंपनी शुरू की, जिसे टी-सीरीज के नाम से जाना जाता है। आज ये कंपनी कई फिल्म्स प्रोड्यूस कर रही है और इसको गुलशन के बेटे भूषण कुमार संभाल रहे हैं। नीचे पढ़े गुलशन कुमार की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

  • Story Behind the murder of Gulshan Kumar KPG

    BollywoodJul 1, 2021, 12:34 PM IST

    गुलशन कुमार को गोली मारने के बाद शूटर ने चीखें सुनाने अपने मालिक को किया था फोन, ये है पूरा घटनाक्रम

    मुंबई। T-सीरिज के फाउंडर गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) हत्या मामले से जुड़ी एक याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया। इसमें मर्डर के दोषी अब्दुल रऊफ उर्फ दाऊद मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा गया है। अब्दुल रऊफ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का साथी है। उसे सेशन कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अब्दुल रऊफ किसी भी तरह की दया का हकदार नहीं है क्योंकि वह पहले भी पैरोल के बहाने बांग्लादेश भाग गया था। वहीं, रऊफ के भाई राशिद मर्चेंट को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बता दें कि 12 अगस्त 1997 को मुंबई के अंधेरी इलाके में गुलशन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

  • bombay high court to pronounce verdict in t series owner gulshan kumar murder case here is detail KPJ

    BollywoodJul 1, 2021, 11:33 AM IST

    Gulshan Kumar Murder Case: बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला, दोषी अब्दुल रऊफ की उम्र कैद की सजा बरकरार

    गुलशन कुमार मर्डर केस में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुना दिया है। हाईकोर्ट ने रऊफ मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा है। उसे सेशन कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। बता दें कि टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार की 12 अगस्‍त, 1997 को जूहू इलाके में हत्‍या कर दी गई थी।