Hacking  

(Search results - 24)
  • Is Pegasus espionage scandal exaggerated planted story, Know what some responsible persons revealed DHA

    NationalJul 22, 2021, 4:13 PM IST

    तो क्या पेगासस जासूसी कांड हवाई किला बनाने जैसा मामला है?

    पेगासस जासूसी कांड ने पूरे देश की राजनीति को गरमा दिया है. हजारों लोगों के मोबाइल टैप कर जासूसी किए जाने की विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के बाद सड़क से सदन तक हंगामा बरपा है. विपक्ष पूरा जोर लगातार सरकार पर हमलावर है तो सरकार इसे कोरी बकवास करार दे रही है.

  • Pakistan alleged that Nawaz Sharif had got Imran Khan phone on surveillance with the help of PM Modi DHA

    WorldJul 21, 2021, 3:29 PM IST

    Pegasus Spyware पाकिस्तान का भारत पर आरोपः नवाज ने दोस्त मोदी की मदद से कराई थी इमरान की जासूसी

    इमरान खान जिस नंबर का इस्तेमाल पहले करते थे, उसकी इजरायली स्पाइवेयर से जासूसी कराया जाना शर्मनाक है। उनके नंबर को तब हैक कराया जब इमरान खान पाकिस्तान में विपक्ष के नेता थे और भ्रष्टाचार-पनामा लीक्स जैसे मुद्दों पर सरकार की आलोचना करते थे। 

  • US and its allies alleged china for Global cyber hacking programme, White house released Fact sheet DHA

    WorldJul 19, 2021, 7:35 PM IST

    अमेरिका का चीन पर आरोपः वैश्विक साइबर हैकिंग अभियान चला रहा चीनी सुरक्षा मंत्रालय

    सोमवार की घोषणा में, अमेरिकी अधिकारियों ने औपचारिक रूप से चीनी सरकार को हैक करने के लिए दोषी ठहराया, जिसने माइक्रोसॉफ्ट ईमेल सेवा का उपयोग करके संयुक्त राज्य में व्यवसायों और सरकारी एजेंसियों को हैक किया। 

  • What is Pegasus Spying and how does it work in the phone kpn

    TechJul 19, 2021, 9:42 AM IST

    एक्सपर्ट से जानें आखिर कैसे काम करता है Pegasus Spying , ये फोन में है तो आप पता लगा सकते हैं या नहीं?

    पेगासस के मामले में ये कोड एक एसएमएस में रूप में आपके पास आ सकता है, जिसे एक्टिव करने के लिए बस टैप करने की जरूरत होती है। माना जाता है कि पेगासस के जरिए फोन के कैमरे, माइक्रोफोन को एक्सेस किया जा सकता है। इससे कॉल लॉग की भी जानकारी ली जा सकती है।

  • Fake news of hacking of Cowin app system goes viral, government will investigate kpa

    NationalJun 11, 2021, 10:16 AM IST

    कोविन ऐप सिस्टम को हैक करने की खबरें झूठीं, सरकार ने कहा फिर भी जांच करेंगे

    कोरोना टीकाकरण अभियान के रजिस्ट्रेशन के लिए तैयार किए गए कोविन ऐप सिस्टम को हैक करने की खबरों का सरकार ने खंडन किया है। सरकार ने कहा कि वैक्सीन से संबंधित पूरा डेटा सुरक्षित है। बता दें कि सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें चलाई गई थीं। सरकार ने कहा है कि फिर भी वो इस मामले की जांच कराएगी।

  • Hackers allegedly leak data of army personnel using airtel network, company denies any breach MJA

    NationalFeb 6, 2021, 6:11 PM IST

    Airtel नेटवर्क में सेंधमारी : आर्मी जवान का डेटा लीक, हैकर्स ने किया दावा - सब्सक्राइबर्स का डेटा है मौजूद

    जम्मू और कश्मीर में एक हैकर ग्रुप ने एयरटेल नेटवर्क (Airtel Network) में सेंधमारी कर एक आर्मी जवान के डेटा को लीक कर दिया है।

  • worm malware spreading on whatsapp never click on this message for protection from hacking kph

    TechFeb 2, 2021, 12:41 PM IST

    WhatsApp पर अगर आए ऐसा मैसेज तो भूल से भी ना करें क्लिक,1 सेकंड में हैक हो जाएगा मोबाइल

    टेक डेस्क: WhatsApp इन दिनों काफी चर्चा में है। इसकी प्राइवेसी पॉलिसी ने लोगों को परेशान कर दिया। अपनी प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से कई लोगों के मोबाइल से इसे अनइंस्टाल कर दिया है। लोग तेजी से टेलीग्राम और सिग्नल पर स्विच कर रहे हैं। WhatsApp अपने गिरते यूजर्स की संख्या सँभालने में जुटा ही था कि अब WhatsApp पर एक खतरनाक वर्म मैलवेयर फ़ैल गया है। इसके जरिये अभी तक कई  लोगों का फोन हैक किया जा चुका है। इस मैलवेयर को एक ख़ास मैसेज के जरिये यूजर्स के फोन में भेजा जा रहा है। आइये आपको बताते हैं कैसे इस खतरनाक मैलवेयर से आप अपने फोन को सुरक्षित रख सकते हैं... 

  • 11 year old son learned hacking from youtube blackmailed father for 10 crore rupees threatening to leak his vulgar photos kph

    HatkeJan 29, 2021, 8:26 AM IST

    दिनभर YouTube देखता था 11 साल का बच्चा, अपने ही मां-बाप की खींची गंदी तस्वीर, फिर...

    हटके डेस्क: तकनीक के एडवांसमेंट के साथ कई चीजों में बदलाव आया है। पहले जहां लोगों को तकनीक का ज्यादा ज्ञान नहीं होता था वहीँ अब तो छोटे-छोटे बच्चे भी बड़ी आसानी से स्मार्टफोन्स चला लेते हैं। जबसे कोरोना का प्रकोप फैला है तबसे इन बच्चों के हाथ में ऑनलाइन क्लासेज की वजह से मोबाइल आ चुका है। लेकिन कहते हैं ना कि अगर किसी चीज से फायदा होता है तो उसके कुछ नुकसान भी हैं। गाजियाबाद में रहने वाले एक परिवार को क्या पता था कि ऑनलाइन क्लास के लिए उन्होंने अपने 11 साल के बच्चे के हाथ में जो मोबाइल थमाया है वो ही उसे शातिर अपराधी बना डालेगा। बच्चे ने यूट्यूब से हैकिंग सीख अपने ही माता-पिता के साथ रच डाली साजिश... 

  • be alert from hacking messages on whatsapp  know full details kpt

    TechDec 22, 2020, 2:04 PM IST

    अगर WhatsApp पर आया है ऐसा मैसेज तो भूल से भी ना करें क्लिक, 1 झटके में खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

    टेक डेस्क. वॉट्सऐप (WhatsApp) पर दिन-रात चैटिंग ही नहीं होती अब लोग अॉनलाइन स्टडी और बिजनेस के लिए भी इस पर निर्भर हो गए हैं। वॉट्सऐप पर बच्चों का होम वर्क आता है और बिजनेस वाले लोग अपने कस्टमर्स को जोड़े रहते हैं। वॉट्सऐप पर लोग आजकल मार्केटिंग आदि भी करने लगे हैं। ऐसे में इस पर आने वाले मैसेज कई बार हैकिंग का रास्ता भी हो सकते हैं। वॉट्सऐप  आपकी लाइफ को जितना आसान बना रहा है उतना ही खतरनाक भी है। आज हम आपको एक खास मैसेज से सावधान करना चाहते हैं। इसे लेकर लापरवाही आपके बैंक खाते को खाली कर सकता है-

  • Data breach at Bigbasket personal information of over 2 crore users, hacker sales on dark web MJA

    TechNov 9, 2020, 1:17 PM IST

    हैकर ने ग्रॉसरी कंपनी बिग बास्केट के 2 करोड़ यूजर्स का डेटा चुराया, डार्क वेब पर बेचने का किया दावा

    डेटा लीक की एक बड़ी घटना सामने आई है। हैकर ने ग्रॉसरी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म (Grocery E-Commerce Platform) बिग बास्केट (Bigbasket) के 2 करोड़ यूजर्स का पर्सनल डेटा चुरा लिया है। साइबर इंटेलिजेंस कंपनी Cyble ने अपनी रूटीन वेब मॉनिटरिंग में इस डेटा चोरी का पता लगाया है।

  • US accuses 5 Chinese citizens of global hacking, hacked Indian companies too

    WorldSep 17, 2020, 6:23 PM IST

    अमेरिका ने 5 चीनी नागरिकों पर वैश्विक हैकिंग का लगाया आरोप, भारतीय कंपनियों में हुई थी हैकिंग

    अमेरिकी न्याय विभाग ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य कई देशों में 100 से अधिक कंपनियों और संस्थानों को हैक करने का आरोप पांच चीनी नागरिकों पर लगाया है। इसमें कई भारत सरकार के संस्थान और कंपनियां भी हैं जिनसे महत्वपूर्ण डेटा और खुफ़िया व्यापारिक जानकारी चुरा ली गई थी।
     

  • Who is John Vick? Who made the mistake of hacking twitter account of PM Modi's personal website KPZ
    Video Icon

    NationalSep 3, 2020, 7:18 PM IST

    कौन है जॉन विक? जिसने PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक करने की गलती की

    वीडियो डेस्क। गुरुवार तड़के करीब 3 बजे पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendra modi.in से जुड़े अकाउंट को हैक कर लिय गया है। हैकर ने 3 बजे के बाद कोरोना से निपटने के लिए एक बाद एक 6 ट्वीट किए। पीएम रिलीफ फंड में पैसे जमा कराने की अपील की। इतना ही नहीं लोगों को बिटक्वॉइन के जरिए डोनेट करने के लिए कहा। 

  • These tips will make your twitter safer from hacking and cyber attack aha
    Video Icon

    TechJul 16, 2020, 6:09 PM IST

    Twitter Hack: अगर अपना ट्विटर रखना है सुरक्षित तो करें ये 2 उपाय

    दुनिया की सबसे बड़ी शॉर्ट मैसेजिंग सर्विस ट्विटर पर बुधवार रात सबसे बड़ा सायबर हमला हुआ है। दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के अलावा माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, स्पेसएक्स के एलन मस्क, अमेजन के जैफ बेजोस, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सहित दर्जनों हस्तियों के अकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिए। इस हैकिंग के बाद एक बार फिर यह सवाल पैदा हो गया है कि क्या आपका अकाउंट सुरक्षित है। इसका जवाब बेहद मुश्किल है, लेकिन कुछ ऐसे तरीके अवश्य हैं जिनकी मदद से आप अपने अकाउंट को काफी हद तक सुरक्षित बना सकते हैं।

  • TikTok Scam: Fraud is being done in the name of TikTok, keep these things in mind MJA

    TechJul 9, 2020, 11:46 AM IST

    TikTok के नाम पर हो रही है जालसाजी, भूलकर भी न करें ऐसी गलतियां; उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

    टेक डेस्क। टिकटॉक भारत में सबसे पॉपुलर ऐप था। भारत सरकार ने जब टिकटॉक समेत समेत 59 चाइनीज ऐप्स पर पाबंदी लगा दी, तो हैकर्स ने टिकटॉक की लोकप्रियता का फायदा उठाते हुए यूजर्स को टिकटॉक प्रो नाम से मालवेयर लिंक भेजना शुरू कर दिया है। वॉट्सऐप और फोन पर मैसेज में लिंक भेज कर दावा किया जाता है कि अब भारत में टिकटॉक प्रो के रूप में उपलब्ध है। ऐसे लिंक को क्लिक करने पर  फोन के सिस्टम मे मालवेयर चला जाता है और फिर इसके जरिए हैकर्स यूजर का पर्सनल डाटा चुरा लेते हैं। 

  • SBI tweets about getting their bank account getting hacked warns customers through a tweet
    Video Icon

    NationalJun 22, 2020, 6:11 PM IST

    अगर आपके पास है इस बैंक का अकाउंट तो हो जाएं सावधान, गायब हो सकते हैं पैसे

    अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो जरा सचेत हो जाएं। बैंक ने अपने ग्राहकों को साइबर हमलों से बचने के लिए आगाह किया है। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि जालसाज COVID-19 के नाम पर फर्जी ई-मेल भेजकर लोगों से उनकी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी चोरी कर रहे हैं। ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बैंक ने ग्राहकों से अलर्ट रहने को कहा है। हाल ही में दिल्ली की साइबर सेल ने भी लोगों को वॉट्सऐप पर अपनी बैंक संबंधित जानकारी शेयर न करने को लेकर आगाह किया था।