Hand  

(Search results - 587)
  • undefined

    NationalJul 21, 2021, 10:10 AM IST

    भारत खरीद सकता है रूस से सबसे शक्तिशाली फाइटर प्लेन मिग-29; मास्को में चल रहे एयर शो के दौरान मिला प्रस्ताव

    भारत को अपने मित्र देश रूस से सबसे शक्तिशाली फाइटर प्लेन मिग-29 मिल सकते हैं। भारत 21 विमान खरीदने पर विचार कर सकता है। रूस की फेडरल सर्विस फॉर मिलिट्री टेक्निकल को ऑपरेशन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 15, 2021, 7:00 PM IST

    छिपकली की तरह रेंगकर कनेक्शन काटने गया 'बिजली चोर', अधिकारी को देखा उड़ गए होश

    वीडियो डेस्क।  उत्तर प्रदेश में बिजली चोरी सरकार के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। सैकड़ों जतन के बाद भी लोग अवैध कनेक्शन के लिए कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं। बिजली चोरी करते हुए पकड़े जाने पर भारी जुर्माना और जेल की सजा भी हो सकती है लेकिन कानून से बेखौफ गाजियाबाद जिले में लोग धड़ल्ले से कटियाबाजी करते नजर आते हैं। सोशल मीडिया पर हाल ही इससे जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हुआ है जिसमें बिजली विभाग का कार्मचारी एक शख्स को अवैध कनेक्शन के साथ रंगे हाथ पकड़ लेता है।

  • undefined

    Uttar PradeshJul 14, 2021, 3:56 PM IST

    काशी की बेटी की आधी बॉडी है सुन्न, न चल सकती न उठ सकती..PM मोदी पूरा करने जा रहे 2 साल पहले किया वादा

    सुमेधा दिव्यांग है और शूटर भी। इस दौरान सुमेधा ने पीएम मोदी को अपनी सफलता और शूटिंग चैंपियनशिप के बारे में बताया था। तब उसने मोदी से काशी में यहां कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के  निशानेबाज हैं, लेकिन यहां एक भी अच्छी शूटिंग रेंज नहीं है। प्रधानमंत्री जी आपसे निवेदन है कि वाराणसी में एक अच्छा शूटिंग रेंज बनवा दीजिए। 

  • undefined

    RajasthanJul 12, 2021, 5:57 PM IST

    दिव्यांगों की भलाई के लिए नारायण सेवा संस्थान ने वेबिनार का किया आयोजन, कोरोना से बचने के लिए दिए टिप्स

    इस वेबिनार में दिव्यांगों और बच्चों के लिए सीएसआर शिक्षा के बारे में विशिष्ट वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। इनमें एडिशनल डीसीपी जयपुर और नोडल ऑफिसर (निर्भया स्क्वाड) सुश्री सुनीता मीणा, आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशनल हेल्थ, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी यूएसए के एडजंक्ट फैकल्टी डॉ गौतम साधु, डिलीवरी डायरेक्टर और एचआर हेड एटीसीएस इंडिया अमित कानूनगो और नारायण सेवा संस्थान के प्रेसीडेंट प्रशांत अग्रवाल और डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर रजत गौड़ द्वारा संचालित किया गया।

  • undefined

    NationalJul 10, 2021, 7:40 AM IST

    विदेश मंत्री ने जब 17वीं सदी की जॉर्जिया की महारानी संत केतेवन के अवशेष सौंपे, तो भावुक हुआ 'मित्र देश'

    दोस्ती हो; तो ऐसी: जॉर्जिया की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने 17वीं सदी की जॉर्जिया की महारानी संत केतेवन के अवशेष वहां की सरकार को सौंपे। जयशंकर दो दिन की यात्रा पर जॉर्जिया में हैं। महारानी के ये अवशेष 16 साल पहले गोवा में मिले थे।

  • undefined

    CricketJul 7, 2021, 1:25 PM IST

    जब इस क्रिकेटर से मिलने ड्रेसिंग रूम तक पहुंच गए थे दिलीप कुमार, खिलाड़ी की जिंदगी संवारने में था बड़ा हाथ

    दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में उनका मुंबई के पीडी हिंदूजा अस्पताल में निधन हो गया। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर और सिलेक्टर रहे यशपाल शर्मा का क्रिकेट करियर बनाने के लिए मदद की थी।

  • undefined

    NationalJul 7, 2021, 7:32 AM IST

    ऑपरेशन ऑलआउट: हिजबुल मुजाहिदीन का कभी टॉप लीडर रहा आतंकवादी मेहराजुद्दीन हलवाई एनकाउंटर में ढेर

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई में सुरक्षाबलों को एक और सफलता मिली है। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के पुराने शीर्ष कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद को मार गिराया गया।
     

  • undefined

    NationalJul 3, 2021, 1:55 PM IST

    दरभंगा ब्लास्ट: टाइम बम बनाना चाहते थे आतंकवादी, अब 7 दिन रहेंगे NIA की रिमांड पर, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

    बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर 17 जून को हुए पार्सल बम ब्लास्ट के आरोपियों को शनिवार को पटना में NIA कोर्ट में पेश किया गया। आरोपियों को 7 दिन की रिमांड पर दिया गया है। ये दोनों आरोपी यूपी के शामली से पकड़े गए थे।

  • undefined

    AutoJun 29, 2021, 4:20 PM IST

    सेकेंड हैंड कार खरीदने से पहले रखें इन 7 बातों का ख्याल, नहीं तो बर्बाद हो सकते है आपको लाखों रुपये

    ऑटो न्यूज : हर आम आदमी का सपना होता है एक कार खरीदने का। जिसमें वह अपने परिवार के साथ बैठकर घूम सकें या फिर सुकून से ऑफिस जा सकें। लेकिन महंगाई के इस जमाने में चार पहिया वाहन खरीदना बहुत मुश्किल हो गया है। इसके लिए ग्राहकों को अपनी मोटी कमाई खर्च करनी पड़ती है। इससे बचने के लिए लोग सेकेंड हैंड कार खरीदते तो हैं लेकिन कई बार कुछ ही समय में ये गाड़ी खराब हो जाती है या बहुत ज्यादा काम मांगने लगती है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं सेकेंड हैंड कार को खरीदने से पहले ध्यान में रखने वाले 7 जरूरी टिप्स। जिसे आपको जानना बहुत जरूरी है और कार खरीदते समय अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगे तो आप लंबे समय तक सेकेंड हैंड कार चला सकते हैं...

  • undefined

    JharkhandJun 23, 2021, 6:31 PM IST

    इस जज्बे को सलाम: दोनों हाथ नहीं हैं तो जांघ पर लगवाई कोरोना वैक्सीन, हौसला देख डॉक्टर भी हैरान

     यह जिंदादिल शख्स का नाम गुलशन लोहार है जो मूल रुप से चाईबासा जिले के रहने वाले हैं। गुलशन ने मंगलवार को वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे हुए थे। लेकिन दिव्यांग को देखकर सेंटर पर मौजूद डॉक्टर असमंजस में पड़ गए कि वह आखिर वैक्सीन कहां पर लगाएं। 

  • undefined

    BhojpuriJun 20, 2021, 4:59 PM IST

    इस तरह के ताने सुनकर 'मस्तराम' की एक्ट्रेस ने मारा यूटर्न, अफवाह फैलाने वालों की ऐसे कर दी बोलती बंद

    मुंबई. भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) लंबे समय से काम ना मिलने के कारण सुर्खियों में बनी हुई थी। 'मस्तराम' (Mastram) वेब सीरीज में काम अकरने के बाद उन्हें ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में नहीं देखा गया तो लोगों को लगने लगा कि रानी को अब काम नहीं मिल रहा है। ऐसे में उन्होंने इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए सबी के सामने एक राज खोला है। उनके हाथ भोजपुरी एक्टर विजय आनंद की अपकमिंग फिल्म तेरी आंखों में वो जादू है (Teri Ankho Mein Woh Jaadu Hai) लगी है। इस फिल्म में रानी के साथ पाखी हेगड़े (Pakhi Hegde) भी लीड रोल में नजर आएंगी। इस बात की जानकारी खुद विजय आनंद ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। आपको बता दें कि कुछ पहले ही रानी चटर्जी का ब्वॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप हो गया था जबकि खबर थी कि दोनों के परिवारवालों ने शादी तक की तैयारियां शुरू कर दी थी। नीचे पढ़े आखिर क्यों टूटा रानी का रिश्ता और उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें...

  • undefined

    CelebsJun 16, 2021, 5:57 PM IST

    PHOTOS: समुंदर किनारे मिस्ट्री ब्वॉय का हाथ थामे दौड़ लगाती दिखी जाह्नवी कपूर, बिकिनी में आई नजर

    मुंबई. जाह्नवी कपूर (Jhanvi Kapoor) की गिनती उन न्यूमकर्स में की जाती है जिन्होंने कम समय में ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली। जाह्नवी फिल्मों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। उन्होंने कुछ घंटे पहले ही अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर की है, जिन्हें देखकर फैन्स क्रेजी हो रहे हैं। इन फोटोज में वे बिकिनी में समुंदर किनारे नजर आ रही है। एक फोटो में जाह्नवी मिस्ट्री ब्वॉय का हाथ थामे समुंदर किनारे दौड़ लगाती नजर आ रही है। इसके साथ ही उनकी दूसरी फोटोज भी फैन्स का क्रेज बढ़ा रही है। नीचे देखें जाह्नवी कपूर द्वारा शेयर की बिकिनी फोटोज...

  • undefined

    CelebsJun 15, 2021, 1:20 PM IST

    27 साल का हो गया सनी देओल का ऑनस्क्रीन बेटा, दिखता है बेहद हैंडसम, कर चुका है बॉलीवुड में डेब्यू

    मुंबई. सनी देओल ( Sunny Deol) और अमीषा पटेल Amisha Patel) की फिल्म गदर एक प्रेम कथा (Gadar: Ek Prem Katha) की रिलीज को 20 साल पूरे हो गए है। फिल्म 15 जीन, 2001 को रिलीज हुई थी। फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा (Anil Sharma) है। इस फिल्म में सनी-अमीषा के बेटे का रोल उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) ने किया था। आज की बात करें तो उत्कर्ष 27 साल के हो गए हैं और बेहद हैंडसम दिखते हैं। उत्कर्ष ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उन्होंने कुछ फिल्म चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल प्ले करने के बाद बतौर लीड एक्टर फिल्म जीनियस से बॉलीवुड में कदम रखा था। क्या आपको पता है उत्कर्ष शर्मा किस डायरेक्टर ने बेटे है, नीचे पढ़े...

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJun 15, 2021, 11:10 AM IST

    हैंडपंप चलाकर बेबी एलिफेंट ने मस्त अंदाज में पीया पानी, सामने आया VIDEO

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर जानवरों के भी मजेदार वीडियो वायरल होते रहते हैं। कुछ वीडियो इतने क्यूट होते हैं, जिन्हें बार-बार देखने का मन करता है।  बेबी एलिफेंट का ऐसा वीडियो सामने आया है, जो लोगों का दिल जीत रहा है। छोटे ‘गजराज’खुद से हैंडपंप चलाकर पानी पी रहे हैं। लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है। बताया जा रहा है कि यह मामला पश्चिम बंगाल के अलीपुर द्वार जिले स्थित जलदापारा नेशनल पार्क का है।  रिपोर्ट के अनुसार, हाथी का यह बच्चा महज नौ महीने का है. ये तो हम सब जानते हैं कि इन दिनों गर्मी चरम पर है। लिहाजा, जब यह नन्हा हाथी पार्क में घूम रहा था तो उसकी नजर हैंडपंप पर पड़ी। प्यास बुझाने के लिए इस हाथी ने खुद हैंडपंप चलाया और बड़े मजे से पानी पीया। 

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJun 15, 2021, 9:45 AM IST

    घर के पीछे छिपा था खतरनाक जानवर, लड़की ने पूंछ पकड़कर किया ऐसे रेस्क्यू

    वीडियो डेस्क। सांप को देखते ही अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो सामने आया है जिसमें वो खतरनाक सांप को  पकड़ रही है। सांप घर के पीछे पत्थरों के पीछे छिपा बैठा था लड़की ने कुछ ही सेकंड में उसे हाथ में पकड़ लिया। एक तरफ जहां सांप को देखकर लोगों के पैर कपकपाने लगते हैं। वहीं लड़की ने बिना डरे उसको अपने हाथों में पकड़ लिया। वो बेखौफ हाथ में सांप को पकड़े खड़ी है। इंस्टाग्राम रील पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. इंस्टाग्राम पेज का नाम नागेश्वरी है. पेज पर इस लड़की के सांप के साथ कई वीडियो हैं, जहां वो सांप को पकड़ती है और सही जगह पर छोड़ देती है।