Haridwar  

(Search results - 51)
  • UP Kanwar Yatra: SC says movement of Kawanriyas cannot be allowed pwa

    Uttar PradeshJul 16, 2021, 11:52 AM IST

    कांवड़ यात्रा: SC ने कहा- अपने फैसले पर विचार करे यूपी सरकार, कावड़ियों को नहीं दी जाएगी आने-जाने की अनुमति

    बता दें कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आंशका के चलते कई राज्यों ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी थी लेकिन उत्तर प्रदेश ने कांवड़ियों को छूट दी थी। 

  • Uttarakhand govt orders Haridwar administration to FIR in COVID testing scam during Mahakumbh DHA

    NationalJun 16, 2021, 10:50 PM IST

    Big Action: कुंभ में फेक टेस्ट रिपोर्ट देने वाले लैब्स के खिलाफ होगा एफआईआर, उत्तराखंड सरकार ने दिया आदेश

    हरिद्वार, देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को मेले में जाने के लिए पहले रैंडम टेस्ट कराया जा रहा था। 24 प्राइवेट लैब्स को कुंभ में बड़े स्तर पर रैंडम टेस्टिंग के लिए जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन अब पता चला है कि प्राइवेट लैब्स ने बड़े पैमाने पर फर्जी टेस्ट रिपोर्ट जारी किए। 

  • Five death in Uttarakhand, Oxygen sortage in Roorkee private hospital for half an hour DHA

    NationalMay 5, 2021, 1:30 PM IST

    ऑक्सीजन खत्म होने से रूड़की में गई 5 लोगों की जान, डीएम ने दिए जांच के आदेश

    रूड़की शहर के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की जान चली गई है। मंगलवार की देर रात में ऑक्सीजन समाप्त होने की वजह से आधा घंटा तक सप्लाई बाधित हो गया। जबतक सप्लाई सुचारू किया जाता तबतक पांच कोविड मरीजों की जान जा चुकी थी। मामले में मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दे दिया गया है। 

  • name of Kumbh Mela is being lied with a viral picture Haridwar kpn

    Fake CheckerApr 16, 2021, 11:34 AM IST

    ये तस्वीर हरिद्वार में कुंभ की नहीं है, इसे वायरल कर आप से बोला जा रहा है बड़ा झूठ

    कोरोना महामारी के बीच हरिद्वार में लगे कुंभ से जुड़ी कई तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में कुछ सही हैं तो कुछ कई साल पुरानी किसी दूसरे जगह की हैं। ऐसी ही एक वायरल तस्वीर के बारे में बताते हैं, जिसमें ढेर सारे साधुओं को स्नान करते हुए दिखाया गया है। साथ में कोरोना से जुड़ा बड़ा दावा किया जा रहा है, हालांकि ये पूरी तरह से झूठ है।

  • Shocking news on Corona infection and Kumbh of Haridwar kpa

    NationalApr 16, 2021, 8:12 AM IST

    15 दिन पहले कुंभ की समाप्ति के बाद भी महामारी का बड़ा खतरा अभी टला नहीं, जानिए क्या है इसकी वजह

    देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने विभिन्न राज्य कड़े फैसले ले रहे हैं, लेकिन उत्तराखंड के हरिद्वार कुंभ ने सबको चिंता में डाल दिया है। हालांकि निरंजनी अखाड़े ने 15 दिन पहले कुंभ समाप्ति का ऐलान करके एक सराहनीय कदम उठाया है। पर खतरा अभी टला नहीं है। इसे लेकर वैज्ञानिक चिंता में हैं। बता दें कि उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में ↑2,220 आए हैं। अकेले हरिद्वार में 613 केस मिले। कोरोन के कारण महामंडलेश्वर कपिल देव दास की संक्रमण से मौत के बाद साधु-संतों की चिंताएं भी बढ़ गई हैं।
     

  • Over 1000 test positive for Covid-19 at Kumbh Mela in 48 hours KPP

    NationalApr 14, 2021, 5:48 PM IST

    kumbh mela 2021 : कुंभ पर कोरोना का साया, पिछले 48 घंटे में हरिद्वार में 1000 लोग संक्रमित मिले

    उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ में भी कोरोना ने अपने पैर पसार लिए हैं। दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक आयोजनों में से एक कंभ में बुधवार को सैकड़ों लोग संक्रमित पाए गए। अफसरों के मुताबिक, बड़ी संख्या में श्रद्धालु ना मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। 

  • View of the third royal bath in Haridwar, millions of people gathered on the Ghats ... See Supernatural Mahakumbh KPZ
    Video Icon

    NationalApr 14, 2021, 3:47 PM IST

    हरिद्वार में तीसरे शाही स्नान का नजारा, घाटों पर जुटे लाखों लोग... देखें अलौकिक महाकुंभ

    वीडियो डेस्क। कुंभनगरी हरिद्वार में बुधवार को मेष संक्रांति पर शाही स्नान और बैसाखी का पर्व स्नान है। ऐसे में देर रात 12 बजे से सुबह सात बजे तक श्रद्धालु हरकी पैड़ी पर स्नान करने के लिए जुटे रहे। घाटों पर असंख्य लोगों की भीड़ दिखाई दी। उसके बाद सुबह 7 बजे हर की पैड़ी को संतों के लिए खाली करवाया गया। बैसाखी पर्व का स्नान सबसे बड़ा माना जाता है। वहीं बढ़ते कोरोना को देखते हुए कुंभ प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। लाखों की संख्या में उमड़ने वाली भीड़ के आगे सोशल डिस्टेंसिग करवाना मुश्किल साबित हो रहा है। 
     

  • CM Tirath Singh Rawat said that Corona will not spread by the grace of mother Ganga asa

    Other StatesApr 13, 2021, 4:14 PM IST

    उत्तराखंड सीएम का दावा- मां गंगा की कृपा से नहीं फैलेगा कोरोना

    मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नवरात्र, विवाह समारोह और रमजान को देखते हुए आमजन की सुविधा के लिए नाइट कर्फ्यू में ढ़ील की है। अब रात दस बजे की बजाय साढ़े दस बजे से लागू करने के निर्देश दिए हैं। ये उन्हीं स्थानों के लिए है, जहां पहले से ही रात्रि कर्फ्यू लागू है। 

  • haridwar kumbh mela 2021 shahi snan somvati amavasya not social distancing kpr

    Other StatesApr 12, 2021, 2:35 PM IST

    देवभूमि में ऐसे खत्म होगा कोरोना: खौफ के बीच मस्ती में शाही स्नान करते साधु-संत, कुंभ की तस्वीरें



    हरिद्वार. पूरे देश में कोरोना इस तरह से तबाही मचा रहा है कि हालात संभाले नहीं  संभल रहे हैं। कई राज्य सरकारों ने संक्रमण को रोकने के लिए पिछली बार की तरह अपने शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं इसी बीच धर्मनगरी हरिद्वार में चल रहे कुंभ में भीड़ इस तरह उमड़ी हुई है कि जिसे देख नहीं लगता है कि यहां महामारी का कोई असर है। हजारों की संख्या में दूसरी शाही स्नान करने पहुंचे साधु-संत, नागा और बाबा कोरोना के खौफ में मस्ती करते हुए आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। ना तो किसी के चेहरे पर कोई मास्क है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई दे रही है। देखिए कुछ ऐसी ही तस्वीरें जिनको देखकर लगेगा की कोरोना पूरी तरह से खत्म हो गया है।
     

  • Shahi Snan of Kumbh: See this supernatural scene of Gangetic Ghats and Nagas orgy in Haridwar KPZ
    Video Icon

    NationalApr 12, 2021, 12:30 PM IST

    कुंभ का शाही स्नान: हरिद्वार में गंगा के घाटों और नगाओं के तांडव का देखिए ये अलौकिक दृश्य

    वीडियो डेस्क। हरिद्वार में 1 से 30 अप्रैल तक चल रहे महाकुंभ में सोमवार को सोमवती अमावस्या पर कुंभ का दूसरा, जबकि अप्रैल महीने का पहला शाही स्नान हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में अखाड़ों के साधु-संतों के साथ आमजनों ने गंगा में डुबकी लगाई। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यहां कड़े इंतजाम किए गए है, लेकिन पुलिस लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में नाकाम साबित हुई। पुलिस अफसरों ने माना कि अगर वे लोगों से सख्ती से पेश आएंगे, तो भगदड़ की स्थिति हो सकती है। पहला शाही स्नान महाशिवरात्रि के मौके पर 11 मार्च को हुआ था। हर की पैड़ी में कुंभ स्नान के लिए लाखों लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई। देखिए हरिद्वार के शाही स्नान की झलक। 

  • Second royal bath at Mahakumbh 2021 Monday in Haridwar kpa

    NationalApr 12, 2021, 8:07 AM IST

    Haridwar Mahakumbh 2021: दूसरे शाही स्नान में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में पुलिस नाकाम

    उत्तराखंड के हरिद्वार में 1 अप्रैल से शुरू हुए महाकुंभ में 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या पर दूसरा शाही स्नान हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में अखाड़ों के साधु-संतों के साथ आमजनों ने गंगा में डुबकी लगाई। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यहां कड़े इंतजाम किए गए है, लेकिन पुलिस लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में नाकाम साबित हुई। पुलिस अफसरों ने माना कि अगर वे लोगों से सख्ती से पेश आएंगे, तो भगदड़ की स्थिति हो सकती है। महाकुंभ 30 अप्रैल तक चलेगा।

  • Crowds at Maha Kumbh before Shahi Snan in Haridwar KPP

    NationalApr 11, 2021, 11:15 PM IST

    हरिद्वार में पिछले 24 घंटे में करीब 372 कोरोना केस मिले, यहां शाही स्नान सोमवार

    हरिद्वार में कुंभ चल रहा है। यहां महाकुंभ में सोमवती अमावस्या का शाही स्नान सोमवार को है। इससे पहले हरिद्वार में पिछले 24 घंटे में करीब 372 कोरोना केस मिले हैं। इसके बावजूद यहां लापरवाही देखने को मिल रही है। लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं।

  • False claim with a viral photo in the name of Haridwar Mahakumbh kpn

    Fake CheckerApr 10, 2021, 6:20 PM IST

    हरिद्वार महाकुंभ के नाम पर इस फोटो के जरिए बोला जा रहा बड़ा झूठ, जान लें क्या है इस वायरल मैसेज का सच?

    देश में कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया पर कई फेक पोस्ट और फोटोज वायरल हो रही हैं। इन्हीं में से एक है हरिद्वार में महाकुंभ मेले को लेकर की गई पोस्ट। हरिद्वार में 1 अप्रैल 2021 को कोरोना गाइडलाइंस के साथ महाकुंभ की शुरुआत हुई। ऐसे में एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके साथ दावा किया जा रहा है कि महाकुंभ में नियमों को ताक पर रखकर लोगों की भयंकर भीड़ लगी हुई है। हालांकि यह दावा झूठा है।
     

  • Inauguration of 50 Bede Hospital at Haridwar Kumbh Mela asa

    Other StatesApr 3, 2021, 8:12 PM IST

    कुंभ मेले में 50 बेड के अस्पताल का उद्घाटन, पीएम मोदी के संदेश पर हो रहा संचालित

    कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नारायण सेवा न केवल दिव्यांगों के सशक्तीकरण की दिशा में काम कर रहा है, बल्कि उन्हें सामाजिक और आर्थिक रूप से सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी निरंतर प्रयास कर रहा है।”

  • uttarakhand news haridwar kumbh mela 2021 naga saint narayan nand kpr

    Uttar PradeshMar 27, 2021, 1:51 PM IST

    अद्भुत! मिलिए दुनिया के सबसे छोटे संत से, जिनकी हाइट 18 इंच और वजन 18 किलो..लोग कहते बावन भगवान


    हरिद्वार (उत्तरखंड). कहते हैं कि महाकुम्भ ऐसे-ऐसे संत-साधु और बाबा देखने को मिलते हैं जो सालों एक ही गुफा में तपस्या में लीन होते हैं। कुंभ ही ऐसा वो समय होता है जब इनके दर्शन लोगों को आसानी से हो जाती हैं। जिन्हें शायद ही कोई अपनी पूरी जिंदगी में नहीं देख पाता हो। ऐसी ही कुछ तस्वीरें इस समय देवभूमि हरिद्वार में देखने को मिल रही हैं। जहां महाकुंभ मेले के दौरान बड़ी संख्या में साधु-संत आस्था के इस संगम में डेरा जमाए हुए हैं। जिनको बस देखते ही बनता है। धर्मनगरी हरिद्वार में ऐसे एक नागा संन्‍यासी आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं जिनकी लंबाई 18 इंच है और वजन सिर्फ 18 किलो है। आइए जानते हैं इके बारे में और देखिए तस्वीरें..