Hathras Case  

(Search results - 79)
  • <p>Hathras case, Crime in UP, Crime in Hathras, SP of Hathras</p>

    NationalMar 2, 2021, 6:06 PM IST

    बेटी से हुई छेड़छाड़ तो पापा ने दर्ज की थी शिकायत, जमानत मिलते ही आरोपी ने खेत में पिता को मार दी गोली

    यूपी के हाथरस जिले में सोमवार देर शाम एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक अमरीश ने अपनी बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। हाथरस एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि मामले की जांच में पता चला कि 2018 में आरोपी के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा। एक महीने बाद आरोपी को जमानत दे दी गई। इसके बाद दोनों परिवार में मनमुटाव बना रहा।

  • undefined

    NationalFeb 15, 2021, 1:32 PM IST

    पत्रकार सिद्दीक कप्पन को बीमार मां से मिलने के लिए 5 दिन की अंतरिम जमानत, मीडिया से बात की अनुमति नहीं

    हाथरस केस में हिंसा फैलाने की साजिश रचने के आरोपी केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को सुप्रीम कोर्ट ने 5 दिन की अंतरिम जमानत दे दी। कप्पन को यह जमानत बीमार मां से मिलने के लिए मिली है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि वह इस दौरान, मीडिया या सोशल मीडिया पर किसी तरह का कोई इंटरव्यू नहीं देगा। 

  • <p>हाथरस कांड में 67 दिन की गहन जांच-पड़ताल के बाद सीबीआई ने उसी कहानी को आगे बढ़ाया, जिस पर स्थानीय पुलिस पहले से काम कर रही थी। सीबीआई द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में 22 सितंबर को अस्पताल में जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रही पीड़िता द्वारा दिया गया बयान ही अहम रहा. जेएन मेडिकल कॉलेज में पुलिस के विवेचना अधिकारी सीओ सादाबाद के समक्ष दी गए मृतका के बयान को ही आधार मानकर सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी. आरोपी पक्ष की ओर से सीबीआई को ऐसा कोई सबूत नहीं मिला, जिससे कि यह मामला ऑनर किलिंग का होता या सीबीआई की जांच में आरोपी निर्दोष पाए जाते।</p>

    NationalDec 19, 2020, 2:12 PM IST

    हाथरस गैंगरेप: 67 दिन में 80 से अधिक लोगों से पूछताछ, आखिरी बयान को आधार मानकर CBI ने पेश की चार्जशीट

    हाथरस कांड में 67 दिन की गहन जांच-पड़ताल के बाद सीबीआई ने उसी कहानी को आगे बढ़ाया, जिस पर स्थानीय पुलिस पहले से काम कर रही थी। सीबीआई द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में 22 सितंबर को अस्पताल में जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रही पीड़िता द्वारा दिया गया बयान ही अहम रहा। जेएन मेडिकल कॉलेज में पुलिस के विवेचना अधिकारी सीओ सादाबाद के समक्ष दी गए मृतका के बयान को ही आधार मानकर सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी. आरोपी पक्ष की ओर से सीबीआई को ऐसा कोई सबूत नहीं मिला, जिससे कि यह मामला ऑनर किलिंग का होता या सीबीआई की जांच में आरोपी निर्दोष पाए जाते।

  • undefined

    NationalDec 18, 2020, 2:53 PM IST

    हाथरस केस : सीबीआई ने चार्जशीट की दाखिल, कहा- पीड़िता की गैंगरेप के बाद हुई थी हत्या

    हाथरस केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक 19 साल की लड़की के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। 

  • <p><br />
Hathras case, journalist Siddiqui Kappan, Supreme Court hearing</p>

    NationalNov 16, 2020, 4:48 PM IST

    हाथरस जा रहे पत्रकार की गिरफ्तारी पर SC ने दिया नोटिस, वकील ने कहा- किसी अपराध का आरोप नहीं है

    सुप्रीम कोर्ट ने हाथरस जा रहे केरल के एक पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिक पर सुनवाई की। कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। बेंच ने केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से जानना चाहा कि वह इलाहाबाद हाईकोर्ट की बजाय सीधे यहां क्यों आए?

  • undefined

    Uttar PradeshNov 5, 2020, 5:08 PM IST

    हाथरस केस: पीड़िता के भाई का बड़ा खुलासा, CBI ने पूछा तुमने ही अपनी बहन को मारा?


    हाथरस केस में मृतका के भाई ने मानवाधिकार संगठन की बातचीत में  खुलासा किया है कि उससे सीबीआई ने पूछा था कि तुमने अपनी बहन को मारा है। जहां भाई ने कहा-अगर मुझे मारना होता तो उसे घर में मार देता खेत क्यों ले जाता।

  • <p><br />
What is Hathras case, Hathras hearing, Hathras, Hathras case</p>

    NationalNov 2, 2020, 8:36 AM IST

    हाथरस : हाई कोर्ट में हलफनामा पेश करेंगे डीएम और एसपी, CRPF करेगी पीड़ित परिवार की सुरक्षा

    यूपी के हाथरस जिले में 19 साल की दलित लड़की से कथित गैंगरेप केस में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई होगी। इस दौरान यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार सरकार की ओर से उपस्थित होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता का परिवार तो नहीं, लेकिन उनकी वकील सीमा कुशवाहा कोर्ट में मौजूद होंगे। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 29, 2020, 3:02 PM IST

    निकिता हत्याकांड में पुलिस के हत्थे चढ़ा तीसरा आरोपी

    फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सोमवार (26 अक्तूबर) को हुई हत्या मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही बुधवार रात को पुलिस ने वारदात में शामिल तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस आरोपी ने हत्यारोपी तौसीफ को देशी कट्टा उपलब्ध कराया था। आज इसकी कोर्ट में पेशी हो सकती है। वहीं छात्र संगठनों द्वारा आज भी प्रदर्शन की उम्मीद है। निकिता की हत्या में शामिल तीसरे आरोपी अजरू को भी पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। 

  • undefined

    NationalOct 27, 2020, 12:35 PM IST

    हाथरस केस: SC ने कहा- CBI जांच की स्टेटस रिपोर्ट HC को दे, मामला दिल्ली ट्रांसफर पर अभी विचार नहीं

    हाथरस मामले में ट्रायल दिल्ली में करने की मांग से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अहम फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा,  CBI जांच की स्टेटस रिपोर्ट हाईकोर्ट को दे। जांच की मॉनिटरिंग हाई कोर्ट करेगा। वहीं, मुकदमा ट्रांसफर करने का मसला जांच पूरी होने के बाद तय होगा। इस पर अभी विचार नहीं किया गया। 

  • <p>हाथरस मामले में चश्मदीद विक्रम सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। इस चश्मदीद के बयान के बाद पूरे मामले में और रोमांच और संदेह भर गया है। दरअसल हाथरस मामले में लड़की जिस खेत में पाई गई थी वह खेत विक्रम सिंह का ही है।</p>

    Uttar PradeshOct 16, 2020, 12:05 AM IST

    हाथरस मामले में चश्मदीद का आया चौंकाने वाला बयान, 'लड़की तड़प रही थी मां और भाई पास ही खड़े थे'

     हाथरस मामले में चश्मदीद विक्रम सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। इस चश्मदीद के बयान के बाद पूरे मामले में और रोमांच और संदेह भर गया है। दरअसल हाथरस मामले में लड़की जिस खेत में पाई गई थी वह खेत विक्रम सिंह का ही है। 

  • <p>supreme court</p>

    NationalOct 15, 2020, 3:45 PM IST

    हाथरस केस: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पर वकीलों में हुई तीखी बहस, कोर्ट ने कहा- नहीं चाहिए पूरे संसार की सलाह

    हाथरस केस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई पूरी हो चुकी है। कोर्ट ने मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार की ओर से पेश हुईं वकील सीमा कुशवाहा ने कोर्ट से मांग की है कि सीबीआई की जांच के बाद इस केस का ट्रायल दिल्ली में ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मामले की रिपोर्ट को एजेंसी द्वारा सीधे कोर्ट में पेश किया जाए। इसके साथ ही कुशवाहा ने कहा कि यूपी सरकार को परिवार की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी चाहिए।

  • <p>SC</p>

    NationalOct 15, 2020, 7:45 AM IST

    हाथरस केस: सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, पीड़ित परिवार बोला- दिल्ली में ही हो ट्रायल

    हाथरस केस मामले की सुप्रीम कोर्ट में गुरूवार को चली सुनवाई पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुनवाई के दौरान पीड़िता के परिवार ने कोर्ट से मांग की है कि मामले से जुड़े ट्रायल दिल्ली में ही किए जाएं। इसके साथ ही सीबीआई गुरुवार को चारों आरोपियों से पूछताछ कर सकती है। इस घटना के चारों आरोपी अलीगढ जेल में बंद हैं। बता दें कि सीबीआई ने हाथरस में ही अस्थायी ऑफिस बनाया है। बुधवार को वहीं पर पीड़िता के दो भाईयों और पिता को बुलाकर पूछताछ की गई है। सीबीआई की 15 लोगों की टीम पीड़िता के गांव भी गई था, जहां क्राइम सीन का जायजा लिया।

  • <p>Hathras Case, Hathras Case Investigation, Hathras Case Supreme Court, Hathras Case CBI, Hathras Case UP Police, Hathras Case UP Government, Top News, Hathras Case News, Hathras Case Latest Updates<br />
&nbsp;</p>

    NationalOct 14, 2020, 3:09 PM IST

    थ्री लेयर सुरक्षा, 24 घंटे सीसीटीवी...यूपी सरकार ने बताया कैसे कर रही हाथरस पीड़िता के परिवार की सुरक्षा

    उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित महिला के साथ कथित गैंगरेप केस में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। सरकार ने कहा कि पीड़िता के परिवार और गवाहों की सुरक्षा के लिए थ्री लेयर की सुरक्षा दी गई है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से पीड़िता के परिवार और गवाहों की सुरक्षा के प्रयासों पर जवाब मांगा था। 

  • <p>POLICE</p>

    NationalOct 14, 2020, 8:21 AM IST

    हाथरस कांड में पीड़िता के भाइयों से पूछताछ, परिवार ने कहा, अलीगढ़ से दूसरी जेल में शिफ्ट हों आरोपी

    उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की दलित लड़की से कथित गैंगरेप केस में सीबीआई के साथ ही ईडी भी सक्रिय हो गई है। मंगलवार को सीबीआई की टीम पीड़िता के गांव पहुंची थी। बुधवार को सीबीआई ने पीड़िता के तीन भाईयों को पूछताछ के लिए समन किया है। वहीं दूसरी तरफ हाथरस केस की आड़ में दंगा कराने के आरोप में मथुरा की जेल में बंद चार आरोपियों से ईडी पूछताछ के लिए पहुंची। ईडी के पास आरोपियों से पीएफआई फंडिंग को लेकर सवालों की लिस्ट है।

  • <p>police</p>

    NationalOct 13, 2020, 9:08 AM IST

    हाथरस केस: क्राइम सीन से लेकर दाह संस्कार की जगह तक...4 घंटे तक CBI ने हर एंगल से तहकीकात की

    हाथरस केस में सीबीआई की टीम पहली बार पीड़िता के गांव पहुंची। यहां 4 घंटे तक क्राइम सीन से लेकर अंतिम संस्कार वाली जगह का जायजा लिया। वीडियोग्राफी करवाई। पीड़ित के परिवार से बात की। घर से निकलने के बाद सीबीआई की टीम पीड़िता के बड़े भाई को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई। पीड़िता का भाई सुबह 11.30 बजे से ही सीबीआई टीम के साथ था।