Havan  

(Search results - 22)
  • undefined
    Video Icon

    SportsJun 19, 2021, 4:12 PM IST

    नहीं देखा होगा मिल्खा सिंह का ये अंदाज, इस गाने पर झूमकर नाचे थे 'फ्लाइंग सिख'

    वीडियो डेस्क। भारत के महान धावक फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्‍खा सिंह  ने का पीजीआई चंडीगढ़ में निधन हो गया। फ्लाइंग सिख के नाम से दुनिया भर मे मशहूर मिल्खा सिंह 19 मई को कोरोना संक्रमित मिले थे। बेशक उन्होंने दुनिया छोड़ दी हो, पर ये दुनिया उन्हें हमेशा याद करेगी। मिल्खा सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। अभी तक आपने मशहूर धावक मिल्खा सिंह को एथलेटिक्स में दौड़ते हुए ही देखा होगा, लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश के  इंदौर में एक निजी कार्यक्रम के दौरान खुद पर बनी फिल्म मिल्खा सिंह के गाने पर जमकर डांस किया था।  कार्यक्रम में  कार्यक्रम जश्ने-ए-जिंदगी का आयोजन किया गया था  जिसमें बॉलीवुड सिंगर ऋचा शर्मा ने कार्यक्रम में आकर अपनी खूबसूरत आवाज में बेहतरीन गीत गाए। इसी दौरान सिंगर रिचा शर्मा ने एथलीट मिल्खा को मंच पर बुला लिया था जहां मिल्खा ने 'हवन करेंगे' गाने पर जमकर खूब ठमके लगाए थे। 

  • undefined

    BollywoodJun 14, 2021, 12:54 PM IST

    सुशांत की याद में अंकिता ने घर पर किया हवन, कभी एक्टर के लिए अपना सबकुछ छोड़ने को तैयार थी एक्ट्रेस

    मुंबई। पॉपुलर टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' (Pavitra Rishta) में मानव का किरदार निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आज (14 जून) पहली डेथ एनिवर्सरी है। ऐसे में उनके फैंस, फैमिली मेंबर्स, फ्रेंड्स और कई सेलेब्स सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं। इसी बीच, सुशांत की Ex गर्लफ्रेंड रहीं अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने भी अपने घर पर हवन करते हुए एक्टर को याद किया। इसके साथ ही अंकिता ने सुशांत की याद में दीया भी जलाया। हवन करने का वीडियो अंकिता ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया है। सुशांत ने अंकिता को इस रियलिटी शो पर किया था प्रपोज...
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 13, 2021, 5:28 PM IST

    पूर्व विधायक ने भीड़ जुटाकर किया हवन, कोरोना प्रोटोकाल की उड़ी धज्जियां, सामने आया VIDEO

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में कोरोनाकाल  के बाद फिर से एक बार जिला प्रशासन शहर को दोबारा से पटरी पर लाने के लिए कार्य कर रही है। यहां नेता द्वारा गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही है। बता दे।  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का जन्म दिवस है मनया गया। इंदौर के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता द्वारा सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर प्रांगण में हवन पूजन कर मंत्री की लंबी आयु के लिए प्रार्थना की गई ।  प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार मंदिर परिसर में केवल पुजारी और कुछ भक्त ही रहने के आदेश जारी किए गए हैं उसके बावजूद भी इस तरह से जो नेताओं द्वारा अपने प्रबुद्ध स्थापित करते हुए महामारी को बढ़ावा दिया जा रहा है यह कहीं ना कहीं सवालिया निशान खड़े कर रही है। 

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodJun 7, 2021, 10:40 AM IST

    हेमा मालिनी कोरोना से बचने के लिए 1 साल से कर ही है घर में हवन, मिलाती हैं खास सामग्री

    हेमा मालिनी ने बताया, 'यह हवन मैं पिछले 1 साल से कर रही हूं जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है। सुबह और शाम यह हवन में करती हूं। इसमें घी है, नीम के पत्ते हैं जिससे पूरा वातावरण अच्छा रहता है। इसमें राई, लोहबान भी होता है। यह बीमारियों को रोकने में मददगार होता है। उन्होंने कहा कि आप भी हवन करें

  • undefined

    Aisa KyunMay 15, 2021, 9:36 AM IST

    परंपरा: यज्ञ और हवन में आहुति देते समय स्वाहा क्यों बोला जाता है?

    हिंदू धर्म में यज्ञ और हवन करने की परंपरा सदियों पुरानी है। यज्ञ और हवन करते समय कई नियमों का पालन किया जाता है। यज्ञ और हवन में आहुति डालते समय स्वाहा जरूरी बोला जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि आहुति डालते समय स्वाहा न बोला जाए तो देवता उस आहुति को ग्रहण नहीं करते।

  • undefined
    Video Icon

    HatkeMar 12, 2021, 5:35 PM IST

    Shocking Video: हवन कर रहे थे लोग, बीच में घुस आई शेरनी, जान बचाने के लिए मचा हड़कंप

    वीडियो डेस्क।  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग हवन करते नजर आ रहे हैं।  तभी एक शेरनी लोगों के बीच घुस जाती है और उनपर चढ़ने लगती है। ऐसे में वहां हड़कंप मच जाता है। इन सह के बीच एक शख्स घटना का वीडियो बनाता नजर आया। घटना किस शहर की है इसकी जानकारी नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रही है। 

  • undefined

    Aisa KyunFeb 7, 2021, 9:47 AM IST

    षटतिला एकादशी: आज भोजन और हवन सहित इन 6 कामों में करें तिल का उपयोग

    धर्म ग्रंथों में माघ महीने को बहुत ही पवित्र माना गया है। इस माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी को षटतिला कहते हैं। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है।

  • undefined

    Aisa KyunJan 21, 2021, 1:36 PM IST

    धर्म ग्रंथों में बताई गई हैं डेली लाइफ से जुड़ी ये 6 परंपराएं, इनमें छिपा है अच्छी सेहत का राज

    उज्जैन. महाभारत आदि अनेक धर्म ग्रंथों में हिंदू धर्म से जुड़े कई नियमों के बारे में बताया गया है। इनमें से कुछ नियम हमारे दैनिक जीवन से भी जुड़े हैं, जैसे रोज सुबह उठना और स्नान करना आदि। ये नियम सिर्फ धर्म के दृष्टिकोण से नहीं बल्कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है। जानिए ऐसे ही कुछ नियम और परंपराओं के बारे में… 

  • undefined

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 10:42 AM IST

    किसी ने दिया लड्डू का ऑर्डर-कोई मछली लेकर मंदिर पहुंचा, रिजल्ट के साथ-साथ देखें रोचक तस्वीरें

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव के 243 सीटों पर हुए वोटिंग की गिनती आज हो रही है। परिणाम को जानने की हर किसी को जिज्ञासा है। वहीं, गतगणना स्थल से लेकर बाहर तक कई तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं। किसी के समर्थक लड्डू का आर्डर दे रखे हैं तो कोई हवन पूजन करने में लगा हुआ है। आइये देखते हैं किस तरह के दिख रहे बिहार में नजारे। 

  • undefined

    CelebsNov 3, 2020, 2:05 PM IST

    हेमा मालिनी ने बेटी के जन्मदिन पर घर में किया हवन, लेकिन लाडली को बधाई देने इसलिए नहीं आए पापा धर्मेंद्र

    मुंबई. धर्मेंद्र (dharmendra) और हेमा मालिनी (hema malini) की बड़ी बेटी ईशा देओल (esha deo) 39 साल की हो गई है। उनका जन्म 2 नवंबर, 1981 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2002 में आई फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से की थी। कई फिल्मों में काम करने के बाद भी ईशा का फिल्मी सफर खास नहीं रहा। एक्टिंग में सफलता नहीं मिलने की वजह से उन्होंने ये लाइन छोड़ दी। वे काफी लंबे समय से फिल्मों से दूर अपनी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रही है। आपको बता दें कि बेटी के जन्मदिन के मौके हेमा मालिनी ने घर पर हवन और पूजा की। हेमा ने खुद बेटी के लिए हवन किया और भगवान से उसकी खुशहाली की प्रार्थना की। ईशा ने मां के साथ वाली फोटोज अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की है। जन्मदिन के मौके ईशा की कुछ रियर फोटोज भी सोशल मीडिया वायरल हो रही है, जिसमें वे अपने मम्मी-पापा के साथ नजर आ रही है।

  • undefined

    Aisa KyunSep 5, 2020, 3:40 PM IST

    क्यों किया जाता है यज्ञ, क्या है इससे जुड़ा विज्ञान, हवन और यज्ञ में क्या अंतर है?

    हिंदू धर्म में यज्ञ की परंपरा वैदिक काल से चली आ रही है। रामायण व महाभारत में ऐसे अनेक राजाओं का वर्णन मिलता है, जिन्होंने अनेक यज्ञ किए हैं। शास्त्रों के अनुसार यज्ञ की रचना सर्वप्रथम परमपिता ब्रह्मा ने की। यज्ञ का संपूर्ण वर्णन वेदों में मिलता है। यज्ञ का दूसरा नाम अग्नि पूजा है।

  • <p>गैंगस्टर विकास दुबे मामले से पूरे देश में चर्चा में आए कानपुर के चौबेपुर थाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में थाने के कई पुलिसकर्मी हवन करते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि थाना परिसर में ही बने मंदिर में ये हवन की जा रही है। सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कोई कह रहा है कि थाने के शुद्धिकरण के लिए ये हवन चल रही है तो कोई इसे विकास दुबे के खतरनाक भूत को भगाने की तरकीब बता रहा है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 2, 2020, 11:44 AM IST

    कानपुर के चौबेपुर थाने का शुद्धिकरण, सोशल मीडिया पर चर्चा- हवन से भागेगा विकास दुबे का भूत

    गैंगस्टर विकास दुबे मामले से पूरे देश में चर्चा में आए कानपुर के चौबेपुर थाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में थाने के कई पुलिसकर्मी हवन करते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि थाना परिसर में ही बने मंदिर में ये हवन की जा रही है। सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कोई कह रहा है कि थाने के शुद्धिकरण के लिए ये हवन चल रही है तो कोई इसे विकास दुबे के खतरनाक भूत को भगाने की तरकीब बता रहा है। 
     

  • <p>रामदेव</p>
    Video Icon

    BollywoodAug 15, 2020, 6:13 PM IST

    स्वतंत्रता दिवस पर सुशांत के लिए बाबा रामदेव ने किया हवन, कहा- कातिलों को मिले सजा

    वीडियो डेस्क। सुशांत सिंह की आत्मा की शांति के लिए रामदेव बाबा ने हवन किया है। उन्होंने कहा कि मैंने श्री सुशांत जी के परिजनों से बात की, उनका दर्द सुना तो मेरी भी रूह कांप उठी, हम सब पतंजलि में उस दिवंगत आत्मा के लिये प्रार्थना कर रहे हैं,

  • <p><strong>बागपत (Uttar Pradesh) ।&nbsp;</strong>किसान ने अपनी गाय के मरने पर शनिवार की देर शाम तेरहवीं पर ब्रह्मभोज कराया। बकायदा तेहरवीं में लोग शामिल हुए। गाय की फोटो पर पुष्प अर्पित कर हवन पूजन किया गया, जिसके बाद लोगों ने भोज किया। खाने में पूड़ी सब्जी के साथ गुलाब जामुन तक परोसा गया। बताते हैं कि गाय इस परिवार की 27 साल तक सदस्य बनी रही। बता दें कि इस किसान परिवार ने वर्ष 2006 में बैल की भी तेरहवीं की थी। य़ह घटना दोघट क्षेत्र के दाहा गांव की है।</p>

    Uttar PradeshJun 7, 2020, 8:34 AM IST

    किसान ने मनाई गाय की तेरहवीं, कराया हवन-पूजन और भोज, लोगों को खिलाया पूड़ी-सब्जी, गुलाब जामुन

    बागपत (Uttar Pradesh) । किसान ने अपनी गाय के मरने पर शनिवार की देर शाम तेरहवीं पर ब्रह्मभोज कराया। बकायदा तेहरवीं में लोग शामिल हुए। गाय की फोटो पर पुष्प अर्पित कर हवन पूजन किया गया, जिसके बाद लोगों ने भोज किया। खाने में पूड़ी सब्जी के साथ गुलाब जामुन तक परोसा गया। बताते हैं कि गाय इस परिवार की 27 साल तक सदस्य बनी रही। बता दें कि इस किसान परिवार ने वर्ष 2006 में बैल की भी तेरहवीं की थी। य़ह घटना दोघट क्षेत्र के दाहा गांव की है।

  • undefined

    BiharApr 27, 2020, 12:30 AM IST

    लॉकडाउन के कारण बिहार से बाहर फंसे हैं हजारों छात्र, तेजप्रताप ने घर वापसी के लिए किया महायज्ञ

    RJD नेता तेजप्रताप यादव ने रविवार को पटना में सदबुद्धि महायज्ञ का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार को बुद्धि प्रदान करने और बिहारी छात्रों और मजदूरों को घर वापसी के लिए हवन किया।