Hdfc Bank  

(Search results - 36)
  • Paytm HDFC Bank credit card Bumper discounts will be available in the festive seasonc Traders will also get benefit

    TechSep 20, 2021, 10:47 PM IST

    त्यौहारी सीजन में मिलेगी बंपर छूट, पेटीएम- HDFC बैंक ला रहे नया क्रेडिट कार्ड, व्यापारियों को भी मिलेगा फायदा

    दीवाली के मौके पर ग्राहक जमकर खरीददारी करते हैं। इसके लिए क्रेडिट कार्ड का भी उपयोग होता है। HDFC बैंक इस मौके पर ग्राहकों को डिस्काउंट के साथ खरीददारी का मौका उपलब्ध कराने जा रहा है। इसके लिए नया कार्ड लॉन्च किया जा रहा है। HDFC बैंक के पास 5.1 करोड़  यूजर्स हैं । 

  • HDFC bank clarifies vacancy advertisement stating 2021 batch students not eligible for recruitment

    CareersAug 4, 2021, 11:11 AM IST

    अगर आप भी हैं 2021 के पास आउट छात्र तो बैंक के लिए नहीं कर सकते अप्लाई, देख लीजिए यह विज्ञापन

    विज्ञापन में लिखा गया था कि '2021 में पास कैंडिडेट्स पात्र नहीं हैं।' इसके बाद एचडीएफसी बैंक का यह विज्ञापन तेजी से सोशल मीडिया में वायरल होने लगा। लोग इसे वायरल करते हुए तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

  • HDFC Bank special fixed deposit scheme for senior citizens extended till 30 June MJA

    BusinessMar 29, 2021, 8:32 AM IST

    HDFC Bank की स्कीम, 30 जून तक इन ग्राहकों को FD पर मिलेगा 0.75 फीसदी ज्यादा ब्याज

    प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने सीनियर सिटिजन्स के लिए चलाई जा रही स्पेशल एफडी स्कीम (special fixed deposit scheme) की तारीख को एक फिर आगे बढ़ा दिया है।

  • HDFC SBI and ICICI Bank sms service may be blocked from 1 April know the reason MJA

    BusinessMar 27, 2021, 10:21 AM IST

    इन बैंकों की 1 अप्रैल से बंद हो सकती है SMS सर्विस, 31 मार्च तक की है डेडलाइन, जानें वजह

    1 अप्रैल से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की एसएमएस सर्विस बाधित हो सकती है। भारतीय दूरसंचार नियामत प्राधिकरण (TRAI) ने शुक्रवार को डिफॉल्टर इकाइयों की लिस्ट जारी की है।

  • Special FD for senior citizens in sbi hdfc ICICI bob and other banks know details MJA

    BusinessMar 9, 2021, 2:28 PM IST

    सीनियर सिटिजन्स के लिए निवेश का बेहतरीन मौका, 31 मार्च तक बैंक FD पर दे रहे ज्यादा ब्याज

    बिजनेस डेस्क। सीनियर सिटिजन्स के लिए कई बैंकों ने स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट (Special FD) स्कीम की शुरुआत की है। इनमें सरकारी बैंकों के साथ प्राइवेट सेक्टर के बैंक भी शामिल हैं। स्पेशल एफडी में सीनियर सिटिजन्स को सामान्य एफडी की तुलना में ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है। इस मौके का लाभ सीनियर सिटिजन्स उठा सकते हैं। उन्हें इसमें ज्यादा रिटर्न मिलेगा। इस स्कीम में अपने पेरेंट्स के लिए भी निवेश किया जा सकता है। बता दैं कि यह योजना 31 मार्च तक ही लागू रहेगी। इसलिए अगर बैंकों की स्पेशल एफडी का फायदा उठाना चाहते हैं, तो 31 मार्च के पहले निवेश करना होगा। जानें इसके बारे में डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)
     

  • SBI changed ATM Cash withdrawl rules know details MJA

    BusinessFeb 9, 2021, 11:24 AM IST

    SBI ने नियम में किया बदलाव, अब ATM से ट्रांजैक्शन फेल होने पर देनी होगी पेनल्टी

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एटीएम ट्रांजैक्शन (ATM Transaction) से संबंधित नियम में बदलाव किया है। अब अगर बैंक कस्टमर के अकाउंट में पर्याप्त राशि नहीं है और वह एटीएम से पैसे निकाल रहा है, तो ट्रांजैक्शन फेल होने की स्थिति में उसे पेनल्टी देनी होगी। बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), कोटक महिन्द्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), एक्सिस बैंक (Axix Bank) और यस बैंक (Yes Bank) में यह नियम पहले से लागू है। अब स्टेट बैंक ने भी यह नियम लागू कर दिया है। जानें एटीएम ट्रांजैक्शन फेल होने पर कितनी देनी होगी पेनल्टी और इससे क्या जुड़े हैं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के नियम। (फाइल फोटो)
     

  • Flipkart Big Saving Days sale starts for plus members, 80 percent discount on several items MJA

    BusinessJan 20, 2021, 10:13 AM IST

    Flipkart Big Saving Days: सेल हुई शुरू, कई आइटम्स पर मिलेगी 80 फीसदी तक छूट

    बिजनेस डेस्क। फ्लिपकार्ट 20 जनवरी से अपने कस्टमर्स के लिए बिग सेविंग्स डेज सेल (Big Saving Days Sale) शुरू करने जा रही है। यह सेल 24 जनवरी तक चलेगी। हालांकि, फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए यह सेल मंगलवार 19 दिसंबर से शुरू हो गई है। इस सेल में स्मार्टफोन, होम अप्लायंसेस, कपड़ों और दूसरे प्रोडक्ट्स पर अच्छा-खासा ऑफर दिया जा रहा है। जानें इसके बारे में डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)

  • 10 most valued companies add over rs 1-13 lakh crore, reliance market cap is highest MJA

    BusinessJan 17, 2021, 3:44 PM IST

    टॉप 10 कंपनियों में TCS को सबसे ज्यादा फायदा, रिलायंस का मार्केट कैप अभी भी सबसे ज्यादा

    सेंसेक्स (Sensex) की टॉप 10 में 6 कंपनियों के मार्केट कैपिटाइलेशन (Market Cap) में पिछले सप्ताह 1,13,018.94 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है। 

  • Best FD Rates in banks in 2021, know how much return you will get on investment of rs 5 lakh MJA

    BusinessJan 10, 2021, 9:09 AM IST

    जानें FD पर किस बैंक में मिल रहा है कितना ब्याज, 5 लाख के निवेश पर कहां कितना होगा फायदा

    बिजनेस डेस्क। बचत और निवेश के लिए बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम्स शुरू से ही काफी पॉपुलर रही हैं। इसकी वजह यह है कि इसमें एक तय रिटर्न मिलता है और निवेश भी सुरक्षित होता है। सबसे खास बात यह है कि बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम मार्केट लिंक्ड नहीं होती है। इसलिए बाजार के उतार-चढ़ाव का इस पर कोई असर नहीं होता है। आज जबकि बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दर में कमी आई है, बावजूद काफी लोग इसमें निवेश कर रहे हैं। अक्सर लोग अच्छे रिटर्न के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करते हैं। 
    (फाइल फोटो)
     

  • Fixed Deposit for senior citizen saving scheme in hdfc and icici bank, get more interest rate till 31 March MJA

    BusinessJan 5, 2021, 10:25 AM IST

    इन बैंकों की स्पेशल FD में 31 मार्च तक निवेश करने पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, जानें डिटेल्स

    बिजनेस डेस्क। एक समय अपनी बचत पर बेहतर रिटर्न हासिल करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) को सबसे अच्छा माना जाता था। वहीं, अब सभी बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर बहुत ही कम ब्याज मिल रहा है। इसके बावजूद कुछ बैंक सीनियर सिटिजन्स के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर अच्छा-खासा ब्याज दे रहे हैं। इनमें प्राइवेट सेक्टर का एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और आईसीाईसीआई बैंक (ICICI Bank) शामिल है। सरकारी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भी बुजुर्गों के लिए 'वीकेयर' (Wecare) स्कीम चला रहा है। एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने सीनियर सिटिजन्स के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने की अंतिम तारीख को बढ़ा कर 31 मार्च कर दिया है। पहले अंतिम तारीख 31 दिसंबर, 2020 थी। वहीं, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी 'वीकेयर' में निवेश की अंतिम तारीख 31 मार्च तक बढ़ा दी है।
    (फाइल फोटो)

  • PFRDA provides online option to subscribers to exit from nps MJA

    BusinessDec 31, 2020, 1:16 PM IST

    NPS में बंद करना चाहते हैं निवेश तो ऑनलाइन कर सकते हैं एग्जिट, PFRDA ने दी बड़ी सुविधा

    बिजनेस डेस्क। नेशनल पेंशन सिस्टम (NPS) में निवेश करने वाले सब्सक्राइबर्स इससे निकलना चाहते हैं, तो ऐसा वे ऑनलाइन मोड (Online Mode) के जरिए कर सकते हैं। पेंशन फंड एंड रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (PFRDA) ने एक बयान जारी करके कहा है कि मौजूदा प्रक्रिया में एनपीएस (NPS) सब्सक्राइबर्स के पास विदड्रॉअल रिक्वेस्ट प्रॉसेस को पूरा करने के लिए पॉइंट्स ऑफ प्रेजेंस (POPs) से संपर्क करना पड़ता है। यह पूरी प्रक्रिया ऑफलाइन होती है। एनपीएस के पॉइंट्स ऑफ प्रेजेंस (POP) के तौर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), आईसीाईसीआई बैंक (ICICI Bank) और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) हैं। ये बैंक कस्टमर इंटरफेस के तौर पर काम करने के लिए PFRDA के साथ रजिस्टर्ड हैं। बहरहाल, PFRDA के इस फैसले के बाद ई-एनपीएस (e-NPS) सब्सक्राइबर्स ऑनलाइन भी नेशनल पेंशन स्कीम से बाहर निकल सकेंगे।
    (फाइल फोटो)
     

  • Reliance Jio users can now recharge at bank ATMs, know how to do it dva

    TechDec 25, 2020, 3:12 PM IST

    ATM से रिचार्ज करें अपना Jio नंबर, मशीन में कार्ड डाल बस करना होगा ये 1 काम

    टेक डेस्क : रिलायंस जियो देश का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला नेटवर्क है। बेहतरीन सर्विस, कम दाम में कॉलिंग और इंटरनेट का मजा लेने के लिए ग्राहक भी इसे सबसे ट्रेस्टेड कंपनी मानते है। जियो भी अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई ऑफर लेकर आता रहता है। हाल ही जियो एक ऐसी सुविधा लेकर आया है, जिससे आपको रिचार्ज करवाने के लिए दुकान पर जाने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी। जी हां, अब आप अपने जियो फोन को खुद रिजार्च कर सकते हैं, वो भी अपने एटीएम की मदद से। ऑनलाइन रिचार्ज के इस दौर में अभी भी ऐसे कई लोग है जो दुकानों पर जाकर ही मोबाइल नंबर रिचार्ज कराते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो एटीएम के जरिए रिचार्ज करने की यह सुविधा लेकर आया है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप एटीएम कार्ड के जरिए अपना फोन रिचार्ज कर सकते हैं।

  • Invest in Post Office Time Deposit scheme and get good returns MJA

    BusinessDec 18, 2020, 7:57 AM IST

    Post Office की यह स्कीम बैंक FD से बेहतर, 10 साल 9 महीने में आपका पैसा हो जाएगा डबल

    बिजनेस डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) समेत तमाम बैंक अपनी  फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम्स की ब्याज दरों में लगातार कटौती करते जा रहे हैं। एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), आईसीआईसीआई बैंक​ (ICICI Bank) जैसे बड़े प्राइवेट बैंक और बैंक आफ बड़ौदा (BOB) जैसे  सरकारी बैंक भी एफडी पर पहले की तुलना में बहुत कम ब्याज दे रहे हैं। ऐसे में, बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम से बेहतर ऑप्शन पोस्ट ऑफिस की टाइम डिपॉजिट (POTD)स्कीम है। इसमें अच्छे रिटर्न के साथ जमा किए गए पैसे की सुरक्षा की गारंटी रहती है। बता दें कि पोस्ट ऑफिस में जमा किया गया पैसा कभी डूब नहीं सकता, क्योंकि इस पर सरकार की सॉवरेन गारंटी (Sovereign Guarantee) मिलती है। वहीं, पोस्ट ऑफिस की टाइम डिपॉजिट स्कीम में ज्यादा ब्याज दर मिलती है और जमा पैसा जल्द दोगुना हो सकता है।
    (फाइल फोटो)
     

  • WhatsApp user may buy health insurance using whatsApp, may invest in retirement plans MJA

    BusinessDec 17, 2020, 10:48 AM IST

    अब WhatsApp से भी खरीद सकते हैं हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी, रिटायरमेंट स्कीम में होगा निवेश

    बिजनेस डेस्क। वॉट्सऐप (WhatsApp) के जरिए अब जल्द ही इन्श्योरेंस पॉलिसी भी खरीदी जा सकेगी। कंपनी ने बुधवर को Facebook Fuel for India 2020 कार्यक्रम के दौरान कहा कि इस साल के अंत तक 'अफोर्डेबल सैशे साइज्ड' हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी को वॉट्सऐप के जरिए खरीदा जा सकेगा। सैशे साइज्ड इन्श्योरेंस किसी खास जरूरत के लिए इन्श्योरेंस पॉलिसी है। इसका प्रीमियम दूसरी इन्श्योरेंस पॉलिसी से कम होता है। वॉट्सऐप यह सुविधा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ मिलकर शुरू कर सकता है। इसके अलावा, वॉट्सऐप ने एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के साथ मिल कर पेंशन से जुड़ी पॉलिसी बेचने की योजना पर काम कर रहा है।
    (फाइल फोटो) 
     

  • RBI bans HDFC Bank digital services know what will be the impact on customers kpn

    NationalDec 4, 2020, 12:21 PM IST

    RBI ने HDFC बैंक की डिजिटल सेवाओं के लॉन्च और नए क्रेडिट कार्ड पर लगाई रोक, जानें ग्राहकों पर क्या असर होगा?

    RBI ने आदेश जारी करते हुए HDFC बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने और डिजिटल प्रोजेक्ट्स पर अस्थायी रोक लगा दी है। RBI के इस आदेश के बाद ही बैंक के शेयर में गिरावट देखने को मिली। जानते है RBI ने ऐसा क्यो किया और इस फैसले का क्या असर होगा?