Heat Wave  

(Search results - 6)
  • Entire North India is battling the heat wave, know how the weather will be on the weekend KPZ
    Video Icon

    NationalJul 2, 2021, 5:26 PM IST

    लू के थपेड़ों से जूझ रहा समूचा उत्तर भारत, जानें वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम

    वीडियो डेस्क।  चिलचिलाती धूप, लू के थपेड़ों से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। उत्तर भारत को फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं है।  मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और नॉर्थ वेस्ट एमपी में अगले दो दिनों में गर्म हवाएं यानी लू के चलने के आसार हैं। दिल्ली समेत कई राज्यों में तापमान 40 के पार जा चुका है। 

  • Canada suffering from highest record temperature, Cooling shelters opened to save people DHA

    Coronavirus WorldJun 29, 2021, 4:48 PM IST

    दुनिया के कई देश खतरनाक हीटवेव की चपेट में, लोगों को बचाने के लिए कूलिंग शेल्टर्स खोले जा रहे

    लोगों चेतावनी देते हुए विशेषज्ञों ने बताया कि जलवायु परिवर्तन के कारण तापमान अपने चरम पर पहुंच रहा है।

  • women in Britain inserting ice creams inside private parts due to heat wave doctors called it dangerous kph

    HatkeMay 25, 2020, 2:30 PM IST

    लॉकडाउन में गर्मी से परेशान महिला ने प्राइवेट पार्ट में डाली कुल्फी, खौफनाक अंजाम देख डॉक्टर्स ने दी वॉर्निंग

    हटके डेस्क: इन दिनों दुनिया के कई देश कोरोना से प्रभावित हैं। इस वायरस के संक्रमण के कारण लोगों को घर के अंदर बंद रहना पड़ रहा है। कई देशों में अब गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। भारत में भी मई के साथ ही तापमान में बढ़त दर्ज की जा रही है वहीं ब्रिटेन में भी ऐसा ही कुछ हाल है। आपने आज तक गर्मी में लोगों को पंखे के नीचे या घर में एसी लगवाकर गर्मी से लड़ते लोगों को तो देखा होगा। लेकिन ब्रिटेन से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने डॉक्टर्स को मजबूर कर दिया कि वो लोगों के  लिए चेतावनी जारी करें। दरअसल, ब्रिटेन में रहने वाली एक महिला को डॉक्टर्स ने तुरंत इमरजेंसी वार्ड में एडमिट किया। गर्मी से बेहाल इस महिला ने अपने प्राइवेट पार्ट में आइस लॉलीज यानी कुल्फी डाल ली थी। इससे महिला को कितनी ठंडक पहुंची वो तो नहीं पता, लेकिन उसे तुरंत अस्पताल ले जाने की नौबत आ गई। आइये बताते हैं क्या है पूरा मामला...  

  • Severe cold in India, but the land is getting hotter in this country KPI

    HatkeDec 30, 2019, 11:57 AM IST

    भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड, लेकिन इस देश में गर्मी से धधक रही है जमीन

    अभी भारत के ज्यादातर इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। लेकिन हर जगह ऐसा नहीं है। क्लाइमेट चेंज या कहें जलवायु परिवर्तन की समस्या से दुनिया के कुछ हिस्सों में भीषण सर्दी के इस मौसम में भी बहुत ज्यादा गर्मी पड़ रही है। इससे पता चलता है कि धरती का वातावरण कैसा हो गया है। ऐसा बढ़ते औद्योगिक प्रदूषण की समस्या से हुआ है। इसे देखते हुए कई देशों में हेल्थ वॉर्निंग जारी कर दी गई है। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया में लोग हीट वेव का सामना कर रहे हैं। वहां के लोग गर्मी से बेहाल हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ इलाकों में इस महीने में सबसे ज्यादा तापमान पाया गया है और इस महीने को सबसे ज्यादा गर्म बताया जा रहा है। यह अपने आप में एक बड़े आश्चर्य की बात है। 

  • uae Cleaner dancing video in heat wave goes viral

    HatkeAug 1, 2019, 4:24 PM IST

    कचरे वाले ने लगाए जबरदस्त ठुमके, वायरल हुआ Video

    सोशल मीडिया पर UAE के एक शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शख्स कचरे के डिब्बे के साथ दिखाई दे रहा है। साथ ही बड़ी जिंदादिली से डांस करता नजर आ रहा है। 

  • Cookies baked in car dashboard due to heat in America

    WorldJul 20, 2019, 1:15 PM IST

    अमेरिका में गर्मी तोड़ रही रिकॉर्ड, कार में ही बेक हो गए बिस्किट्स

    अमेरिका में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। लोग गर्मी से परेशान हो गए हैं। गर्मी से परेशान लोग इसकी भीषणता दिखाने के लिए लोग तरह तरह के मीम शेयर कर रहे हैं। इसी क्रम में नेशनल वेदर सर्विस ओमाहा ने बिस्किट एक्सपेरिमेंट की फोटोज शेयर की है। इसे लोग काफी शेयर कर रहे हैं। इस एक्सपेरिमेंट में कार की डैशबोर्ड पर एक ट्रे में कुछ बिस्किट्स रखे गए थे। लेकिन गर्मी इतनी ज्यादा प्रचंड थी कि ये बिस्किट्स वहीं बेक हो गए। साथ ही धूप में 8 घंटे पकने के बाद बिस्किट्स खाने लायक हो गए।