Heavy Rains  

(Search results - 62)
  • undefined

    Other StatesJul 28, 2021, 6:05 PM IST

    हिमाचल में बारिश का तांडव: मकान डूबे-गाड़ियां बहीं, एक मां बच्चे समेत बह गई..सामने आईं विकराल तस्वीरें

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में बारिश के चलते हालात खतरनाक बने हुए हैं। पिछले 24 घंटे से राज्य के अधिकतर जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। लेकिन सबसे बुरी हालत लाहौल स्पीति जिले की है, जहां तोजिंग नाले में बाढ़ की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। रेस्कूय टीम ने 6 शव मलबे से निकाल लिए हैं। वहीं तीन अन्य की तलाश जारी है। हालांकि एजेंसी एएनआई के मुताबिक मृतकों की संख्या 9 हो चुकी है। देखिए विकराल तस्वीरें..एक मां बच्चे समेत बह गई

  • undefined

    MaharashtraJul 27, 2021, 2:56 PM IST

    भारी बारिश ने पूरे देश मे मचाई तबाही, गुजरात के भरूच से आई दिल दहला देने वाली तस्वीर..दिखा नर्मदा का क्रोध

    भोपाल/दिल्ली. देशभर में बारिश के चलते हालात खतरनाक बने हुए हैं। पिछले एक सप्ताह से महाराष्ट्र से लेकर एमपी, राजस्थान, बिहार और गुजरात में जारी भारी मूसलाधार बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बिहार-महाराष्ट्र में पहले से ही कई जिले पानी में डूबे हुए हैं। वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिन देश के अधिकतर राज्यों में  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही इससे भारी नुकसान होने का अंदेशा भी जताया है। वहीं मंगलवार को गुजरात के भरूच में बाढ़ की दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई है। किस तरह वहां नर्मदा ने अपना रौद रूप धारण किए हुआ है।

  • <p>Maharashtra</p>
    Video Icon

    MaharashtraJul 19, 2021, 5:52 PM IST

    बारिश का यह मंजर देख लोगों के रूह कांप उठी, ट्रैफिक जाम, फंसे लोग और बहती सड़कें

    वीडियो डेस्क। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है। मुंबई में रविवार को मॉनसून सीजन (Monsoon Season) की दूसरी सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldJul 4, 2021, 11:42 AM IST

    जापान में बारिश के बाद तबाही, सामने आए दिल दहलाने वाले वीडियो

    वीडियो डेस्क।  जापान में भारी बारिश ने तबाही मचा दी। मूसलाधार बारिश के बाद पहाड़ी से भूस्खलन शुरू हो गया। फिर देखते-देखते मिट्टी अपने साथ कई मकानों को तहस-नहस करते हुए आगे बढ़ती गई। यह प्राकृतिक हादसा शिजुओका प्रांत के अतामी शहर में हुआ।हादसे के दिल दहलाने वाले वीडियो आए सामनेइस हादसे के कई दिल दहलाने वाले वीडियो सामने आए हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 13, 2021, 9:57 AM IST

    काल बनकर गिरा 150 साल पुराना पेड़, मच गई चीख-पुकार, देखें हादसे के बाद का मंजर

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल टॉकीज चौराहे के पास बड़ा बाग कब्रिस्तान में लगा इमली का पेड़ दुकानों पर गिर गया। इसकी चपेट में आकर छह दुकानें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। दुकानों में मौजूद तीन लोग पेड़ के नीचे दब गए। हादसा होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर नगर निगम की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। बड़ी मशक्कत के बाद तीन लोगों को पेड़ के नीचे से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया है। पेड़ के नीचे दबे तीन लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर अविनाश लवानिया के अलावा एएसपी आरमिश्रा सहित अनेक आला अफसर मौके पर पहुंचे । 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 17, 2021, 9:41 AM IST

    VIDEO:चक्रवात तूफान 'तौकते' का कहर, दक्षिण कन्नड़ में जिले में 100 से ज्यादा घर तबाह

    वीडियो डेस्क। चक्रवात तौकते ने  दक्षिण कन्नड़ जिले में भारी तबाही मचाई है। यहां खूब बारिश हुई है।  जहां लगभग 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। आईएमडी ने रविवार को पश्चिमी घाट क्षेत्र से सटे कुछ स्थानों - बेलगावी, चिक्कमगलुरु, दक्षिण कन्नड़, हसन, कोडागु, शिवमोग्गा, उडुपी और उत्तर कन्नड़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिले में लगभग 120 घर क्षतिग्रस्त हो गए है।  राज्य प्राकृतिक आपदा लोगों के रेस्क्यू में जुटी है। लोगों को राहत केंद्रों में शिफ्ट किया जा रहा है। 

  • <p>kerala</p>
    Video Icon

    NationalMay 15, 2021, 7:10 PM IST

    तौकाते: केरल में भयंकर बारिश, जमींदोज हुए कई मकान और पेड़, जन जीवन अस्त व्यस्त

    वीडियो डेस्क। तौकते नाम का भीषण चक्रवात समुद्र तट से टकराने से पहले ही अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। जिसके चलते केरल में भारी बारिश की स्थिती बनी हुई है। केरल में बारिश से सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। समुद्र में उठ रहीं ऊंची लहरों से तटीय इलाकों पर जनजीवन बाधित हो गया है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 9, 2021, 6:18 PM IST

    दिल्ली-NCR में चमक-दमक के साथ बारिश , जमकर गिरे ओले

    वीडियो डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में अचानक मौसम में बदलाव हुआ। तेज धूप और गर्मी के बीच रविवार को दोपहर बाद मौसम ने एक बार फिर अपना मिजाज बदला. इससे दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में तेज बारिश भी शुरू हो गई है. नोएडा और पश्चिमी दिल्ली के कुछ इलाकों में तेज बारिश के बीच जमकर ओले गिरे. उधर, अन्य कई इलाकों में तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट हुई है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है।

  • <p>delhi rain</p>
    Video Icon

    NationalJan 6, 2021, 10:55 AM IST

    दिल्ली में तेज बारिश के साथ ओले.... जानें क्यों राजधानी में कहर बरपा रही ठंड

    वीडियो डेस्क।  दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह बारिश के साथ ओले गिरे हैं। इसके अलावा उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हुई। बर्फ जमने की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड बंद हो गया है,

  • undefined

    NationalNov 24, 2020, 3:40 PM IST

    Cyclone Nivar का खतरा बढ़ा, तमिलनाडु-आंध्र में तेज बारिश, कई ट्रेनें रद्द; पुडुचेरी में नाइट कर्फ्यू

    कोरोना के बीच चक्रवाती तूफान निवार  (Cyclone Nivar) का खतरा बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, तूफान बुधवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकरा सकता है। यह चक्रवात बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिमी हिस्से के ऊपर बने गहरे दबाव के चलते बना है।

  • <p>भारी बारिश और बाढ़ के कहर से परेशान तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है। शनिवार देर शाम से हैदाराबाद के कई इलाकों में रूक-रूककर बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई क्षेत्रों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है</p>

    NationalOct 18, 2020, 2:41 AM IST

    हैदराबाद के कई इलाकों में फिर से भीषण बारिश, पिछले दिनों बाढ़ से हुई थी 31 लोगों की मौत

    भारी बारिश और बाढ़ के कहर से परेशान तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है। शनिवार देर शाम से हैदाराबाद के कई इलाकों में रूक-रूककर बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई क्षेत्रों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 14, 2020, 2:26 PM IST

    भारी बारिश ने तेलंगाना में मचाया हाहाकार

    भारत के दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भारी बारिश और भूस्खलन ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। भारी बारिश के चलते राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। तेलंगाना में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। राज्य के निचले इलाकों में जलजमाव हुआ है और सड़कें धंस गई हैं। उस्मानिया विश्वविद्यालय ने बारिश के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। मौसम विभाग ने राज्य के तटीय इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी है। वहीं, कई जगह बारिश के चलते दुर्घटनाएं भी हुई हैं। भारी बारिश के चलते अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • <p>rain</p>

    NationalOct 14, 2020, 7:41 AM IST

    तेलंगाना में बारिश का कहर, लबालब भरीं सड़कें, लोगों को घरों में रहने की सलाह, दो दिन की छुट्टी का ऐलान

    आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। दोनों राज्यो के कुल 15 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही केरल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के कईं इलाकों से आईं तस्वीरों में दिख रहा है कि कहीं पर पानी में कार बह रही है तो कहीं पर घरों के अंदर भी पानी भर गया है। सड़कें लबालब भर गई हैं। बचाव और राहत अभियान जारी है।

  • undefined

    MaharashtraSep 23, 2020, 4:53 PM IST

    मुंबई में बारिश ने मचाया तांडव: डूबने लगे घर..भागने लगे लोग..तस्वीरों में देखिए मायानगरी का बुरा हाल

    मुंबई (महाराष्ट्र). मुंबई में मंगलवार रात से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश का दौर दूसरे दिन बुधवार को जारी है। जिसके चलते मायानगरी के इलाकों में  कमर तक पानी भर गया है, जलभराव का आलम यह है कि जगह-जगह सड़कें दरिया बन चुकी हैं, रेलवे ट्रैक पूरी तरह से डूब चुके हैं। निचले एरिया में रहने वाले लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इतना ही नहीं शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम हो गया। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshAug 31, 2020, 3:58 PM IST

    मध्यप्रदेश में बारिश से आफत, खतरे के निशान से 20 फिट ऊपर बह रही नर्मदा नदी

    मध्यप्रदेश में लगातार बारिश के कारण अधिकांश इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए। देवास जिले के नेमावर में मां नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। नर्मदा का जलस्तर 905 फिट पर पहुंचा जो कि खतरे के निशान से 20 फिट ऊपर बह रही है।