High Court Allahabad  

(Search results - 8)
  • <p>अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर याचिका शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दी हैं।</p>

    Uttar Pradesh24, Jul 2020, 3:36 PM

    राम मंदिर भूमि पूजन रोकने को दायर की गई याचिका HC ने की खारिज, 5 अगस्त को कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर याचिका शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दी हैं। दिल्ली के पत्रकार साकेत गोखले की ओर से भेजी गई याचिका में कहा गया था कि राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन में कोविड-19 के अनलॉक-2 की गाइडलाइन का उल्लंघन है।

  • Uttar Pradesh10, May 2020, 9:36 AM

    शराब की होम डिलवरी कर सकती है सरकार, हाईकोर्ट ने मांगा है 12 मई तक जवाब

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । अब योगी सरकार, शराब की होम डिलीवरी की सुविधा देने पर विचार कर रही है। बता दें कि लॉकडाउन में शराब बिक्री किए जाने का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले में सरकार को 12 मई तक नोटिस का जवाब भी देना है। ऐसे में फैसले से पहले ही सरकार अब मदिरा के शौकीनों के घर तक शराब की डिलीवरी करने पर विचार कर रही है।
     

  • <p>69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यूपी सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट दाखिल की गई है</p>

    Uttar Pradesh9, May 2020, 5:34 PM

    शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार, कहा-हमारा पक्ष सुने बिना न हो कोई फैसला

    69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यूपी सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट दाखिल की गई है

  • <p><strong>प्रयागराज (Uttar Pradesh) । </strong>अब चोरी से पलायन करने की जरूरत नहीं है। अब अपनी पसंद की जगहों पर क्वारंटीन हो सकेंगे। इतना ही नहीं अपनी पसंद के हिसाब से सुविधाएं व भोजन ले सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें खर्च वहन करना होगा। इसकी शुरूआत प्रयागराज जिला प्रशासन ने किया है। इसके लिए कई होटलों व गेस्ट हाउस का सेलेक्शन किया गया है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग जल्द ही ओयो से संपर्क कर पेड़ क्वारंटीन सेंटर वाली लिस्ट में तमाम दूसरे होटलों व गेस्ट हाउसों को भी शामिल करने जा रहा है।</p>

    Uttar Pradesh8, May 2020, 2:03 PM

    अब अपने खर्च पर होटल और गेस्ट हाउस में रह सकेंगे क्वारंटीन, लागू की गई ये व्यवस्था

    प्रयागराज (Uttar Pradesh) । अब चोरी से पलायन करने की जरूरत नहीं है। अब अपनी पसंद की जगहों पर क्वारंटीन हो सकेंगे। इतना ही नहीं अपनी पसंद के हिसाब से सुविधाएं व भोजन ले सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें खर्च वहन करना होगा। इसकी शुरूआत प्रयागराज जिला प्रशासन ने किया है। इसके लिए कई होटलों व गेस्ट हाउस का सेलेक्शन किया गया है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग जल्द ही ओयो से संपर्क कर पेड़ क्वारंटीन सेंटर वाली लिस्ट में तमाम दूसरे होटलों व गेस्ट हाउसों को भी शामिल करने जा रहा है।

  • Uttar Pradesh5, May 2020, 9:14 AM

    पहले ही दिन पी गए 225 करोड़ की शराब, 40 दिन बाद खुली थीं दुकानें, हाईकोर्ट से की गई ये मांग

    लखनऊ (Uttar Pradesh)। लॉकडाउन फेज थ्री में सोमवार को 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुलीं तो दारू प्रेमियों की बेतहाशा भीड़ मयखाने की तरफ चल पड़ी। सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए लोगों में शराब को स्टॉक करने की होड़ देखने को मिली। आबकारी विभाग का अनुमान है कि दुकानें खुलने के पहले ही दिन पूरे प्रदेश में लोगों ने लाइन में लगकर करीब 225 करोड़ की शराब खरीदी। यह एक रिकॉर्ड है। वहीं, लॉकडाउन में शराब की दुकानों को खोलने के योगी सरकार के फैसले के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और रजिस्ट्रार जनरल को ऑनलाइन पत्र भेजकर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई है। पत्र में कहा गया है कि शराब की दुकानों पर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। लिहाजा यूपी में शराब की दुकानों को तत्काल बंद किया जाना चाहिए। पत्र में यह भी कहा गया है कि कोर्ट सरकार की मंशा और अर्थव्यवस्था को देखते हुए ऑनलाइन बिक्री या होम डिलीवरी का आदेश दे।
     

  • Uttar Pradesh17, Mar 2020, 9:57 AM

    कोरोना का खौफः हाईकोर्ट में आम लोगों की इंट्री पर रोक, इस तरह की अर्जियों पर ही अब होगी सुनवाई

    2019-20 की जमानत अर्जी, गैर जमानती वॉरंट के मामले की सुनवाई होगी। वादकारियों के प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया जाए। सुरक्षा जांच के बाद प्रवेश की अनुमति होगी। हाईकोर्ट ने कहा कि, फोटो एफिडेविट सेंटर खुला रहेगा।

  • Uttar Pradesh9, Mar 2020, 8:38 AM

    CAA हिंसा: आज आएगा हाईकोर्ट का फैसला, यह है पूरा मामला

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मसले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सुनवाई का फैसला किया था। चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस राकेश सिन्हा की डिवीजन बेंच ने इस मामले में लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे और डीएम अभिषेक प्रकाश को एक दिन पहले तलब किया था।

  • मोबाइल पर बधाई संदेश भेजने से एक हाईकोर्ट के जज नाराज हो गए।

    National24, Aug 2019, 9:36 AM

    मोबाइल पर मैसेज भेजने से नाराज हुए हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, जारी कर दिया ये आदेश

    मोबाइल पर बधाई संदेश भेजने से एक हाईकोर्ट के जज नाराज हो गए। ऐसा ही मामला उत्तरप्रदेश के इलाहबाद का सामने आया है। यहां हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को मोबाइल पर पर्सनल मैसेज भेजने पर वह नाराज हो गए। ये मैसेज डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जजों ने भेजा था।