Hindi Cricket News  

(Search results - 10)
  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 22, 2021, 12:10 PM IST

    बिटिया गोद में और रथ की सवारी, हीरो बने टीम इंडिया के गेंदबाज नटराजन का ऐसा हुआ ग्रैंड वेलकम

    वीडियो डेस्क। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में धमाकेदार अंदाज में टेस्ट सीरीज 2-1 से फतह करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत वापस लौट चुकी है।   सभी खिलाड़ियों का अपने -अपने नगर के लोगों  द्वारा  जोरदार स्वागत किया। कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनकी कॉलोनी के लोगों ने पलकों पर बैठाया, तो हवाई अड्डे पर मुंबई के बाकी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया, लेकिन नेट बॉलर से तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए मैच खेलने वाले लेफ्टी बॉलर टी. नटराजन (T.Natarajan) के स्वागत ने वास्तव सभी के स्वागत को पीछे छोड़ दिया. ऐसा स्वागत हुआ कि दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनके वीडियो को ट्वीट करते हुए सराहना की।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबर्दस्त असर छोड़ने वाले टी. नटराजन  सालेम स्थित अपने चिन्नाप्पमपट्टी गांव पहुंचे, तो टी. नटराजन का ऐसा जोरदार स्वागत हुआ। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 19, 2021, 6:27 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया की ही जमीन पर कुछ इस तरह लहराया तिरंगा

    ब्रिस्बेन के गाबा में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया का गुरूर तोड़ने के साथ.साथ कई अहम कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिए। दरअसलए यह जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है। वहींए टेस्ट रैंकिंग में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे पायदान पर धकेल दिया और 118 अंक के साथ दूसरे पायदान पर मजबूती से कदम जमा लिए हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    SportsJan 12, 2021, 11:40 AM IST

    पांचवे दिन मैच बचाना थी बड़ी चुनौती, एक्सपर्ट ने बताया राहणे के इस फैसले ने ऑस्ट्रेलिया की कर दी बत्ती गुल

     वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। जीत के लिए 407 रन का पीछा कर रहे भारत ने पांचवें दिन दो विकेट के नुकसान पर 96 रन से आगे पारी शुरू की। रहाणे जल्दी आउट हो गए। लेकिन, उसके बाद पुजारा और पंत ने 148 रन की साझेदारी करके स्कोर 250 पहुंचाया। इसी स्कोर पर पंत 97 रन बनाकर आउट हो गए। 272 के स्कोर पर पुजारा के आउट होते ही लगा भारत के लिए अब मैच बचाना मुश्किल होगा। लेकिन, इसके बाद हनुमा विहारी और आर अश्विन ने 256 गेंद पर 62 रन की साझेदारी करके मैच बचा लिया। मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया कि कैसे टीम इंडिया ने मैच हारने से बचाया। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 11, 2021, 4:35 PM IST

    चोटिल होने के बावजूद ऋषभ पंत ने खेली ताबड़तोड़ पारी

    भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चोटिल होने के बावजूद सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उनकी 118 गेंदों में 97 रन की शानदार पारी से ही टीम का मनबोल बढ़ा और सिडनी टेस्ट ड्रॉ हो पाया। चौथी पारी में बल्लेबाजी करते हुए इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने चौके-छक्के की बरसात कर दी। बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतरे पंत ने मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को उबारने के साथ ही रिकॉर्डों का अंबार लगा दिया, उन्होंने एक के बाद एक कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए।

  • <p>विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और अब वह मंगलवार को होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में 3-0 की क्लीप स्वीप करने के इरादे से उतरेगी।</p>

    NationalDec 8, 2020, 9:44 AM IST

    तीसरा टी-20 ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन से जीता, लेकिन 2-1 से इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमाया

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए भारत को 187 रन का टारगेट दिया। मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल ने फिफ्टी लगाई। 

  • <p>आईपीएल के 13वें सीजन के 22वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया। पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले पिछले साल हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया था।</p>

    IPLOct 8, 2020, 11:56 PM IST

    पूरन की तूफानी फिफ्टी भी नहीं टाल सकी पंजाब की हार, हैदराबाद ने 69 रनों से दी पटखनी

    आईपीएल के 13वें सीजन के 22वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया। पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले पिछले साल हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया था। 

  • <p>आईपीएल के 13वें सीजन के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर 8 विकेट गंवाकर 210 रन ही बना सकी</p>

    IPLOct 4, 2020, 5:00 AM IST

    DC vs KKR: श्रेयस और पृथ्वी की तूफानी पारी से दिल्ली ने खड़ा किया रनों का पहाड़, कोलकाता की दूसरी हार

    आईपीएल के 13वें सीजन के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर 8 विकेट गंवाकर 210 रन ही बना सकी। 

  • <p>इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में आज अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच मैच खेला जा रहा है। मनीष पांडे की हाफसेंचुरी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 142 रन बनाए, इस तरह से केकेआर के सामने अब जीत के लिए 143 रनों की चुनौती है। एसआरएच के बल्लेबाज इस मैच में संघर्ष करते हुए नजर आए। केकेआर ने मैच में सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिया। आंद्रे रसेल ने मनीष पांडे को आउट कर एसआरएच को तीसरा झटका दिया। ऋद्धिमान साहा 30 रन बनाकर रनआउट हुए। वहीं अपनी स्लो बल्लेबाजी की वजह से ऋद्धिमान साहा ट्रोल हुए।</p>

    IPLSep 26, 2020, 9:58 PM IST

    ऋद्धिमान साहा ने ऐसा क्या किया जो चिढ़ गए ट्विटर यूजर्स, कहा- टीम भले हार जाए रिस्क नहीं लेने का

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में आज अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच मैच खेला जा रहा है। मनीष पांडे की हाफसेंचुरी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 142 रन बनाए, इस तरह से केकेआर के सामने अब जीत के लिए 143 रनों की चुनौती है। एसआरएच के बल्लेबाज इस मैच में संघर्ष करते हुए नजर आए। केकेआर ने मैच में सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिया। आंद्रे रसेल ने मनीष पांडे को आउट कर एसआरएच को तीसरा झटका दिया। ऋद्धिमान साहा 30 रन बनाकर रनआउट हुए। वहीं अपनी स्लो बल्लेबाजी की वजह से ऋद्धिमान साहा ट्रोल हुए।

  • <p>पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच और किसी जमाने में जिम्बाब्वे के दिग्गज बल्लेबाज रहे ग्रांट फ्लावर ने अपने जीवन से जुड़ी एक अनोखी याद ताजा की है</p>

    CricketJul 2, 2020, 9:24 PM IST

    पाक के पूर्व कोच ने शेयर किया वाकया, कहा- एक बार सलाह देने पर यूनिस खान ने गर्दन पर रख दिया था चाकू

    ग्रांट फ्लावर ने बताया कि एक बार जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान को कुछ सलाह देने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया था। ग्रांट फ्लावर 2014 से 2019 तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच रहे थे।

  • 66 run innings game player returned to pavilion and died

    NationalNov 18, 2019, 2:13 PM IST

    66 रन की पारी खेल पवेलियन लौटा खिलाड़ी और हो गई मौत

    हैदराबाद में रविवार को एक क्लब में क्रिकेटर की मौत हो गई। जब वह बैटिंग करके पवैलियन लौटा ही था उसी दौरान वीरेंद्र नाइक नाम का यह क्रिकेटर गिर गया और उसकी मौत हो गई ।