Hindi News  

(Search results - 510)
  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 13, 2021, 8:01 PM IST

    हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बाढ़ का कहर, ये वीडियो देख दहल जाएगा आपका दिल

    वीडियो डेस्क।  हिमाचल प्रदेश के धर्माशाला के भागसू नाग में अचानक बादल फटने (Dharamshala Cloud Busted) की वजह से बाढ़ के हालात पैदा हो गए है. जिसके बाद प्रशासन ने शहरी इलाके में भी अलर्ट जारी किया है. बाढ़ का पानी घरों के भीतर तक घुस गया है. जिसकी वजह से कई लग्जरी गाड़ियां बह गईं. बता दें भी धर्मशाला के भागसू नाग में बादल फटने की वजह से बाढ़ (Flood In Dharamshala) आ गई है। बाढ़ की वजह से भागसू नाग में छोटा नाला ओवरफ्लो हो गया. पानी बढ़ने की वजह से नाला विकराल नदी में तब्दील हो गया. नाले के पास मौजूद होटलों (Hotel) को भी बाढ़ की वजह से काफी नुकसान हुआ है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 13, 2021, 8:38 AM IST

    चलने में असमर्थ शख्स को एएनएम ने टीकाकरण केंद्र से बाहर आकर लगाई वैक्सीन

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।  इसकी दूसरी लहर में हम देख चुके कितने लोगों ने जान गवाई हैं। कोरोना से बचना है तो हमें वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाना होगा। कुछ लोग गलत अफवाह में पड़ कर वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं ये कोरोना से बचाव के लिए बहुत जरूरी है।  कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच यह वैक्सीन काफी अहम साबित हो सकती है। मध्य प्रदेश के छतरपुर चलने में असमर्थ  75 साल के जाहिद हुसैन ने वैक्सीन लगवाई। एएनएम ने टीकाकरण केंद्र से बाहर आकर उन्हें सुरक्षा का टीका लगाया। 

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 10, 2021, 4:47 PM IST

    जब नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे दफ्तर, जानिए क्यों लगाया इस शख्स को गले?

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नया कैबिनट का विस्तार कर लिया है।  मोदी की टीम में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने। मोदी मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों की कार्यशैली और व्यावहारिता लोगों को काफी पसंद आ रही है। ऐसा ही एक वीडियो नए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक इंजीनियर को गले लगाते देखे गए। यह इंजीनियर उन्हीं के कॉलेज का जूनियर निकला।जूनियर को गले लगायामंत्रालय में पदभार ग्रहण करके बाद रेलमंत्री अधिकारियों-कर्मचारियों से मुलाकात कर रहे थे। इसी बीच एक इंजीनियर ने उन्हें बताया कि वो उसी कॉलेज से पढ़ा है, जहां से मंत्रीजी पढ़े हैं। यह जानकर रेलमंत्री ने उसे बुलाया और गले लगा लिया। साथ ही कहा कि कॉलेज के जूनियर अपने सीनियर को सर नहीं कहते, इसलिए वो उन्हें बॉस बोले। बता दें कि 51 वर्षीय अश्विनी वैष्णव 1994 बैच के ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं। उन्होंने राजस्थान के जोधपुर मुगनीराम बांगुरी मेमोरियल इंजीनियर कॉलेज(MBM) से पढ़ाई की है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 9, 2021, 1:32 PM IST

    'डॉक्टर स्पीक' : कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट को यूं दी जा सकती है शिकस्त


    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के नए खतरनाक वैरियंट डेल्टा प्लस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं साथ ही जरूरी सुविधाएं बढ़ाने की सलाह दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण क्या हैं, डेल्टा प्लस वेरिएंट किन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच कैसे की जाती है। इस जानलेवा वेरिएंट से बचने के क्या काम करना है। बता रही हैं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता। 

     

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodJul 5, 2021, 2:53 PM IST

    तलाक की खबरों के बाद सामने आया आमिर और किरण का वीडियो, सुनें लोगों से एक्टर ने क्या कहा

    वीडियो डेस्क। कुछ दिन पहले आमिर खान और किरण राव ने एक दूसरे से अलग होने की खबर अपने फैन्स के साथ साझा की। इस खबर के सामने आते ही फैन्स हैरान रह गए और कई तरह के सवाल सोशल मीडिया पर दोनों से पूछे जाने लगे। ऐसे में अब आमिर और किरण का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने फैन्स के सामने अपनी बात रखी है।वीडियो में दोनों साथ में बैठे नजर आ रहे हैं। वीडियो में आमिर कहते हैं, 'तो आप लोगों को दुख भी हुआ होगा, अच्छा नहीं लगा होगा, शॉक लगा होगा। हम बस इतना आपको कहना चाहते हैं कि हम लोग दोनों बहुत खुश हैं और हम एक परिवार हैं।'

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 4, 2021, 1:16 PM IST

    किन लोगों के लिए खतरनाक है कोरोना का नया वेरिएंट? जानें श्वास रोग विशेषज्ञ डॉ पीएन अग्रवाल से

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के नए खतरनाक वैरियंट डेल्टा प्लस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं साथ ही जरूरी सुविधाएं बढ़ाने की सलाह दी है।  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु आदि राज्यों में सामने आए हैं. कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट क्या है, डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण क्या हैं, डेल्टा प्लस वेरिएंट किन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच कैसे की जाती है, क्या जो लोग वैक्सीन की डोज ले चुके हैं वे डेल्टा प्लस वेरिएंट से सुरक्षित हैं।  ऐसे कई सवालों के जवाब जानने के लिए एशियानेट न्यूज हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी  ने बात की मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अग्रवाल हॉस्पिटल के  एम.डी., डी.एम.श्वास रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पीएन अग्रवाल जी से। देखिए इंटरव्यू और जानें इससे बचने के टिप्स। 

  • undefined

    FoodJun 29, 2021, 3:54 PM IST

    मुर्गी के अंडे से भी ज्यादा फायदा करता है इस जानवर का अंडा, आज ही डाइट में कर लें शामिल

    फूड डेस्क : बचपन से ही हम सुनते आ रहे हैं कि संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे। लेकिन किसके अंडे यह कभी आपने सोचा है ? आप सोच रहे होंगे कि अंडा तो मुर्गी (Chicken Eggs) का ही खाया जाता है। लेकिन आपको बता दें कि मुर्गी के अंडे से ज्यादा फायदा बतख का अंडा (Duck Eggs) करता है। जी हां, भारत में कई जगह ऐसी है जहां पर बतख के अंडे खाए जाते हैं और इसके अनेकों फायदे होते हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक दोनों में से कौन सा बेहतर (Chicken egg vs Duck egg) है चलिए आपको बताते हैं...

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 27, 2021, 7:22 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड से CRPFTeam पर हमला, CCTV में कैद हुई आतंकियों की कायराना करतूत

    वीडियो डेस्क। जम्मू-कश्मीर  में एक बार फिर सीआरपीएफ पार्टी (CRPF Team) पर आतंकवादियों  ने ग्रेनेड से हमला  किया है।  श्रीनगर के बाबरशाह इलाके में हुए इस हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।  इस में 3 लोग जख्मी हो गये हैं। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि  सड़क किनारे अचानक एक ब्लास्ट होता है और धमाके के साथ वहां धुआं उठता नजर आ रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क पर कुछ राहगीर भी हैं। अचानक धमाका होने के बाद वहां अफरातफरी मच जाती है।

     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJun 27, 2021, 4:10 PM IST

    विकराल हो रहा है Covid19 Delta Plus Variant, 3 दिन में करता है फेफड़ों पर अटैक

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस का डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट देश के कई राज्‍यों में पहुंच चुका है। देशभर में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 51 मामले सामने आए हैं। लेकिन इस वैरिएंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने से संक्रमण को लेकर आशंका बनी हुई है। लिहाजा राज्‍यों की सरकारें इसके प्रसार को रोकने की कोशिश कर रही हैं। साथ ही संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए विभिन्‍न उपाय भी कर रही हैं। राज्‍य सरकारें एक बार फिर से प्रतिबंधात्‍मक कदम उठाने पर मजबूर हो गईं हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि कितना खतरनाक है ये नया वेरिएंट इससे कैसे बचे और किन बातों की रखें सावधानी। 

  • undefined

    Madhya PradeshJun 25, 2021, 1:00 PM IST

    मध्य प्रदेश में Delta Plus Variant के 7 मामले आए सामने, उज्जैन में मिले दो मरीजों में एक की मौत

    मध्य प्रदेश में कोरोना के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट के कम से कम सात मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 

  • undefined
    Video Icon

    SportsJun 19, 2021, 4:12 PM IST

    नहीं देखा होगा मिल्खा सिंह का ये अंदाज, इस गाने पर झूमकर नाचे थे 'फ्लाइंग सिख'

    वीडियो डेस्क। भारत के महान धावक फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्‍खा सिंह  ने का पीजीआई चंडीगढ़ में निधन हो गया। फ्लाइंग सिख के नाम से दुनिया भर मे मशहूर मिल्खा सिंह 19 मई को कोरोना संक्रमित मिले थे। बेशक उन्होंने दुनिया छोड़ दी हो, पर ये दुनिया उन्हें हमेशा याद करेगी। मिल्खा सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। अभी तक आपने मशहूर धावक मिल्खा सिंह को एथलेटिक्स में दौड़ते हुए ही देखा होगा, लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश के  इंदौर में एक निजी कार्यक्रम के दौरान खुद पर बनी फिल्म मिल्खा सिंह के गाने पर जमकर डांस किया था।  कार्यक्रम में  कार्यक्रम जश्ने-ए-जिंदगी का आयोजन किया गया था  जिसमें बॉलीवुड सिंगर ऋचा शर्मा ने कार्यक्रम में आकर अपनी खूबसूरत आवाज में बेहतरीन गीत गाए। इसी दौरान सिंगर रिचा शर्मा ने एथलीट मिल्खा को मंच पर बुला लिया था जहां मिल्खा ने 'हवन करेंगे' गाने पर जमकर खूब ठमके लगाए थे। 

  • undefined
    Video Icon

    SportsJun 19, 2021, 1:57 PM IST

    जब ‘फ्लाइंग सिख’ ने उड़ा दिए थे पाकिस्तान के होश, एक्सपर्ट ने बताया उस रेस का रोमांच

    भारत के महान धावक मिल्‍खा सिंह को फ्लाइंग सिख का टैग मिलना बहुत रोमांचक था। वो तमगा जो उन्हें किसी हिंदुस्तानी या अंग्रेजों  ने नहीं बल्कि एक पाकिस्तानी ने दिया था। 
     

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodJun 7, 2021, 10:40 AM IST

    हेमा मालिनी कोरोना से बचने के लिए 1 साल से कर ही है घर में हवन, मिलाती हैं खास सामग्री

    हेमा मालिनी ने बताया, 'यह हवन मैं पिछले 1 साल से कर रही हूं जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है। सुबह और शाम यह हवन में करती हूं। इसमें घी है, नीम के पत्ते हैं जिससे पूरा वातावरण अच्छा रहता है। इसमें राई, लोहबान भी होता है। यह बीमारियों को रोकने में मददगार होता है। उन्होंने कहा कि आप भी हवन करें

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMay 26, 2021, 12:38 PM IST

    ब्लैक और व्हाइट से ज्यादा घातक 'येलो फंगस', जानें इसके लक्षण और बचने के उपाय


    वीडियो डेस्क। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में बेशक कमी आने लगी है लेकिन लेकिन इस बीच नए फंगल संक्रमण पैदा हो गए हैं। फंगस के मामले बहुत घातक साबित हो रहे हैं। ब्लैक फंगस और व्हाइट फंगस के बाद येलो फंगस सामने आया है जो इन दोनों से ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। येलो फंगस और भी खतरनाक है क्योंकि यह शरीर के भीतर उत्पन्न होता है, इसलिए इसका पता लगाने और उपचार में अक्सर देरी होती है। यह कई लोगों में अंग विफलता का कारण भी बन सकता है। हालांकि मृत्यु दर पर सटीक आंकड़ा देने के लिए विशेषज्ञों द्वारा अभी तक कोई स्पष्ट अध्ययन या डेटा नहीं है। वीडियो में जानिए इसके लक्षण और बचने के उपाय 


    ब्लैक फंगस क्या है
    अब तक ब्लैक फंगस के 10,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। फंगस कुछ गंभीर मामलों में आंखों, नाक, चेहरे, फेफड़ों और यहां तक कि मस्तिष्क को भी प्रभावित करता है। विशेषज्ञों के अनुसार, ब्लैक फंगस के मामलों में वृद्धि के पीछे स्टेरॉयड का दुरुपयोग एक कारण हो सकता है। अगर समय पर इसका इलाज नहीं किया गया तो यह जानलेवा भी हो सकता है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 23, 2021, 2:58 PM IST

    शव को पोस्टमार्टम के बाद कचरा गाड़ी में फेंका, स्वास्थ्य कर्मचारियों की बेकद्री का वीडियो आया सामने

    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश के देवास से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें दोबारा सामने आई हैं। देवास जिले के सोनकच्छ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में  जहां शव को कचरा फेंकने वाली ट्राली से ले जाकर ट्रेचिंग ग्राउंड पर दफनाया गया। सोनकच्छ में मरीजों का शव उठाने के लिए एक वाहन भी नहीं है।  एक अज्ञात शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे दफनाने के लिए नगर परिषद की कचरा उठाने वाली ट्राली का उपयोग किया गया। लापरवाही का आलम यह है कि नगर परिषद के कर्मचारियों के पास भी सुरक्षा किट भी नहीं थी। इससे पहले भी यहां एक कोरोना मरीज के शव को सोनकच्छ नगर परिषद की कचरा उठाने वाली ट्रॉली से ले जाने की व्यवस्था की थी, लेकिन उस समय हंगामा होने पर तहसीलदार की गाड़ी से शव को मुक्तिधाम ले जाया गया था।