Hindu Muslim  

(Search results - 47)
  • undefined

    NationalJul 5, 2021, 11:14 AM IST

    भागवत का बयान-हिंदू-मुस्लिम का DNA एक...पर ओवैसी का पलटवार-हिंसा गोडसे की हिंदुत्व वाली सोच का हिस्सा

    यूपी विधानसभा चुनाव से पहले 'हिंदु-मुस्लिम' की राजनीति तेज हो गई है। मोहन भागवत के बयान कि हिंदू-मुस्लिम का DNA एक है, इस पर ओवैसी ने पलवार करते हुए कहा कि देश में धार्मिक हिंसा हिंदुत्व की देन है।
     

  • undefined

    NationalJun 21, 2021, 11:18 AM IST

    कांग्रेस नेता सिंघवी का विवादास्पद Tweet-ॐ के उच्चारण से न योग शक्तिशाली होगा, न अल्लाह कहने से शक्ति कम

    कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अपने एक Tweet से बेवजह का विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने योग की शक्ति पर सवाल उठाए, तो बाबा रामदेव ने पलटवार किया। योग को हिंदु-मुस्लिम से जोड़ने की कोशिश की गई है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 1, 2021, 8:00 AM IST

    पत्नी के जेवर बेच शख्स ने अपने ऑटो को बना दिया एम्बुलेंस, कर रहा है लोगों की मदद

    वीडियो डेस्क।  कोरोनावायरस के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। लोग जरूरतमंदों की मदद करने के लिए भी सामने आ रहे हैं। कोई ऑक्सीजन के लिए पैसे दान कर रहा है तो कोई निशुल्क लोगों को खाना खिला रहा है। मध्यप्रदेश (MP) की राजधानी भोपाल  में एक शख्स ने कोविड मरीजों की मदद के लिए कुछ ऐसा किया, जिसकी वजह से उनकी खूब तारीफ हो रही है। ऑटो ड्राइवर जावेद खान ने मरीजों को फ्री में अस्पताल ले जाने के लिए अपने ऑटो को एम्बुलेंस में तब्दील  कर दिया है। जावेद खान ने कहा,  मैंने इसके लिए अपनी पत्नी के गहने बेचे।  मैं रिफिल सेंटर के बाहर लाइन में खड़े होकर ऑक्सीजन लेता हूं। मेरा मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर उपलब्ध है। एंबुलेंस न होने पर लोग मुझे फोन कर सकते हैं. मैं 15-20 दिनों से यह कर रहा हूं और 9 गंभीर मरीजों को अस्पताल ले गया हूं। 

  • <p>hindu muslim</p>
    Video Icon

    NationalMar 23, 2021, 2:03 PM IST

    दिल्ली: पहले हुई लव मैरिज, फिर लड़की के घरवालों ने मचाया ऐसा उत्पात कि तैनात हुई पैरा मिलिट्री फोर्स

    वीडियो डेस्क। राजधानी के सराय काले खां का इलाका। जहां पहले लव मैरिज हुई फिर पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। लड़का हिंदू है और लड़की मुस्लिम। दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी हुई। लेकिन लड़की के घरवालों को ये प्यार रास नहीं आया और समुदाय के लोगों ने सराए काले खां पहुंच कर जमकर तोड़फोड़ की। जो सामान गली में दिखा उसे उठा उठाकर पटका। इतना ही नहीं धमकी देकर गए कि इस बार खून की होली खेलेंगे। घटना शनिवार रात करीब 10:30  बजे हुई। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं परिवार और लव मैरिज करने दोनों युवक युवती ने भी अपनी दास्तां सुनाई। 

  • undefined

    Other StatesFeb 21, 2021, 11:44 AM IST

    रिंकू शर्मा हत्याकांड में बड़ा खुलासा: 4 और आरोपी गिरफ्तार, पढ़िए पूरी कहानी कैसे दोस्त ही बने 'खूनी हैवान'

    दिल्ली. बजरंग दल के कार्यकर्ता 'रिंकू शर्मा हत्याकांड' को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। रविवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 4 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की शिनाख्त  CCTV फुटेज के आधार पर की गई है। इससे पहले भी पुलिस 5 आरोपियों को हिरासत में ले चुकी है। क्राइम ब्रांच की टीम के हाथ अब तक 9 आरोपी हाथ लग चुके हैं। बता दें कि 10 फरवरी को देर रात रिंकू शर्मा की लाठी से पिटाई के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया। था आलम यह था कि भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात करना पड़ा था। पढ़िए जघन्य हत्याकांड की पूरी कहानी...
     

  • undefined

    NationalFeb 12, 2021, 2:41 PM IST

    मां की आंखों के सामने हत्यारे बेटे को चाकू घोंपते रहे, खून से भर गई थी गली, रिंकू हत्याकांड से तनाव

    दिल्ली. दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ता 26 वर्षीय रिंकू शर्मा के जघन्य हत्याकांड में नये खुलासे हो रहे हैं। मृतक की मां रेखा शर्मा ने एक मीडिया का हाउस को बताया कि उनका बेटा तबीयत खराब होने के बावजूद एक दोस्त की बर्थडे पार्टी से घर लौटा था। तभी हमलवार पहुंचे और उसे घसीटते हुए बाहर ले गए। रिंकू पर डंडे और चाकू से वार किया गया। गली खून से भर गई। बेटे को सामने तड़पते देखकर मां रोती रही, गिड़गिड़ाती रही। मां का कहना है कि घायल होने के बावजूद उनका बेटा जयश्रीराम-जयश्रीराम बोलता रहा। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी इस्लाम सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़िए पूरी कहानी...

  • <p>Allahabad High Court</p>

    NationalNov 24, 2020, 2:40 PM IST

    कोर्ट सलामत-प्रियंका को हिंदू-मुस्लिम के रूप में नहीं देखती...कौन सा केस हैं जिसपर हाईकोर्ट ने ऐसी टिप्पणी की

    इंटर रिलीजन मैरिज को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने महत्वपूर्ण टिप्पणी की। एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ उसकी पत्नी के माता-पिता द्वारा दायर याचिका को कोर्ट ने रद्द कर दिया। कोर्ट ने कहा, किसी भी व्यक्ति को अपनी पसंद का जीवन साथी चुनने का अधिकार है। कानून दो बालिग व्यक्तियों को एक साथ रहने की इजाजत देता है, चाहे वे समान या विपरीत सेक्स के ही क्यों न हों। 

  • undefined

    NationalNov 7, 2020, 3:51 AM IST

    अगली कैबिनेट मीटिंग में हरियाणा सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाएगी , सीएम बोले - सख्त होगा कानून

    उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार भी 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता में इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि 'राज्य सरकार की अगली कैबिनेट मीटिंग में यह प्रस्ताव हरियाणा विधानसभा में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ जल्द सख्त कानून बनाया जाएगा। सीएम खट्टर ने कहा कि संवेदनशील लोग इसका जरूर समर्थन करेंगे। बता दें कि इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी एक ट्वीट में कहा था कि सीएम एमएल खट्टर के नेतृत्व में कैबिनेट लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने के प्रस्ताव पर चर्चा कर रही है। 

  • undefined

    NationalNov 1, 2020, 1:33 PM IST

    निकिता मर्डर केस: गोलीकांड पर महापंचायत के बाद भीड़ ने हाईवे पर की पत्थरबाजी, पुलिस ने लाठीचार्ज किया

    निकिता मर्डर मामले को लेकर विवाद जारी है। महापंचायत में दोषियों को जल्द फांसी की सजा देने के फैसले के बाद उग्र भीड़ ने फरीदाबाद-बल्लभगढ़ हाईवे को जाम कर दिया है। हाईवे पर भीड़ इतनी ज्यादा उग्र हो गई कि पुलिस को उन्हें शांत करने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ी है। ये लोग निकिता हत्याकांड में दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं।

  • <p>Image of Law</p>

    NationalOct 31, 2020, 1:58 AM IST

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, कहा - महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं

    धर्म परिवर्तन को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। दरअसल, कोर्ट ने विपरीत धर्म के जोड़े की एक याचिका खारिज करते हुए कहा कि सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है। इसके साथ ही कोर्ट ने जोड़े की याचिका खारिज करते हुए याचिकाकर्ताओं को संबंधित मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराने की छूट दी है। 

  • undefined

    Uttar PradeshOct 28, 2020, 10:53 AM IST

    हिंदू लड़की ने जब दूल्हे एजाज के साथ ससुराल में रखा कदम, माहौल देख पैरों तले से खिसक गई जमीन

    हरियाणा के फरीदाबाद में निकिता हत्याकांड ने देश में चल रहे लव जिहाद का सनसनीखेज पर्दाफाश किया है। देश में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। पिछले महीने यूपी के सोनभद्र में लव जिहाद की दिल दहलाने वाली कहानी सामने आई थी। इसमें धर्म परिवर्तन करने से मना करने पर प्रेमी ने प्रेमिका की गर्दन काटकर फेंक दी थी।

  • undefined

    Other StatesOct 26, 2020, 12:19 PM IST

    इन मुस्लिम परिवारों के बगैर अधूरा है यहां का दशहरा, 200-250 सालों से चली आ रही परंपरा

    ये दो तस्वीरें दशहरे पर हिंदू-मुस्लिम सौहार्द्र की मिसाल पेश करती हैं। पहली तस्वीर में झारखंड के हनीफ मियां हैं। विजयादशमी पर शोभायात्रा तब आगे बढ़ती है, जब ये मंदिर के सामने झंडा गाड़कर उसकी इबादत करते हैं। दूसरी तस्वीर यूपी के देवरिया की है। यह परिवार दशहरे पर जब तक गांववालों को नीलकंठ के दर्शन नहीं करा देता, तब तक परंपरा अूधरी मानी जाती है।

  • undefined

    NationalOct 21, 2020, 6:10 PM IST

    कर्नाटकः मंदिर जाने पर कांग्रेस के पूर्व MLA और मुस्लिम नेता को मिली धमकी, कहा - ये मोदी युग, नेहरू युग नहीं

    कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के एक पूर्व विधायक को मंदिर जाने पर बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी है। फोन कॉल के जरिए नेता मोहिद्दीन बावा को मंदिर जाने पर धमकी दी गई है। दरअसल रविवार को मोहिद्दीन गुरुपुरा इलाके के अंबिका अन्नपूर्णाश्वई मंदिर में दर्शन के लिए गए थे। इसी को लेकर एक शख्स ने उन्हें सोमवार को फोन करके धमकी दी है। शख्स ने कहा कि ये नेहरू का दौर नहीं है, ये मोदी का समय है, एक मुस्लिम को मंदिर नहीं जाना चाहिए।

  • undefined

    Uttar PradeshSep 25, 2020, 10:38 AM IST

    हिंदू बहू को घरवालों ने स्वीकार करने से किया मना, प्रेमी ने कहा कि धर्म बदल लो, लेकिन वो नहीं मानी और फिर...

    सोनभद्र, यूपी. यहां लव जिहाद (Love Jihad) का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। धर्म परिवर्तन न करने पर प्रेमी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रेमिका का गला काटकर फेंक दिया। 21 सितंबर को चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में प्रेमिका की सिर कटी लाश झाड़ियों में पड़ी मिली थी। 22 वर्षीय युवती ने 7 जुलाई को ही मुस्लिम प्रेमी से कोर्ट मैरिज (Court marriage) की थी। गुरुवार को पुलिस ने इस अंधे हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस को धड़ और सिर 100 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला था। इस हत्याकांड को 17 सितंबर को अंजाम दिया गया था। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि प्रिया सोनी पुत्री लक्ष्मी सोनी चोपन की रहने वाली थी। आरोपी एजाज अहमद उसका पड़ोसी है। प्रेमी के परिजन इस शादी से नाराज थे। वे हिंदू बहू को अपनाने को तैयार नहीं थे। इसीलिए एजाज उस पर धर्म बदलने (Religion change) का दबाव बना रहा था। दोनों ओबरा स्थित एक लॉज में रह रहे थे। जब प्रेमिका ने इससे इनकार किया, तो प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी।

  • undefined

    Fake CheckerSep 1, 2020, 4:51 PM IST

    Fact Check: मुस्लिम से शादी रचा शाइस्ता सुल्तान बन गईं कपिल मिश्रा की बहन? जानें इस वायरल फोटो का सच

    फैक्ट चेच डेस्क. kapil mishra sister love jihad: फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा निशाने पर आ गए थे। कई लोगों ने कपिल मिश्रा पर आरोप लगाया था कि उनके भड़काऊ भाषण ने लोगों को उकसाया, जिससे हिंसा भड़क उठी। कपिल मिश्रा को लेकर सोशल मीडिया अब एक पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट में एक तस्वीर के जरिये दावा किया जा रहा है कि कपिल मिश्रा की बहन ने शहजाद अली नाम के व्यक्ति से शादी कर ली। तस्वीर में एक लड़का और लड़की को शादी के कपड़ों में देखा जा सकता है। खासतौर पर दुल्हन को हाईलाइट किया जा रहा है जिसे यूजर्स कपिल मिश्रा की सिस्टर कह रहे हैं। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि इस दावे में कितनी सच्चाई है?