Holi  

(Search results - 208)
  • Other States9, Jul 2020, 6:22 PM

    बड़े ही शातिर निकले ये पति-पत्नी, फर्जी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट बनाकर दिल्ली से घूमने आए शिमला..फिर..

    6 जुलाई को दिल्ली के पति अंकित चौधरी अपनी पत्नी निकिता के साथ फर्जी निगेटिव रिपोर्ट बनाकर हिमाचल की खूबसूरत वादियां घूमने के लिए आए थे। एसपी को उन पर शक हुआ तो उन्होंने दोनों की रिपोर्ट क्रॉस चेक की तो यह रिपोर्ट फर्जी निकली।

  • Hatke5, Jul 2020, 1:45 PM

    कोरोना में इस एयरपोर्ट ने शुरू की अनोखी फ्लाइट, लाखों का टिकट खरीद चढ़ रहे लोग लेकिन तभी आता है 1 ट्विस्ट

    हटके डेस्क: कोरोना काल ने दुनिया को लॉक कर दिया है। जहां लोग कई महीनों पहले से ही अपनी छुट्टियां प्लान करते रहते थे, कोरोना ने उन्हें उनके ही घरों में बंद कर दिया है। इस बीच घुमक्कड़ लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप भी घूमना-फिरना मिस कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। मशहूर एयरलाइन्स ने घुमक्कड़ लोगों के लिए अनोखे ट्रिप्स की फ्लाइट शुरू की है। इसमें आप टिकट भी खरीदेंगे, एयरपोर्ट पर चेक इन करेंगे। प्लेन में भी बैठेंगे। लेकिन जब फ्लाइट लांच होने का टाइम आता है, तब आता है असली ट्विस्ट। जी हां, ये मजेदार ट्रिप इन दिनों चर्चा में है। अभी तक 7 हजार लोगों ने इस ट्रिप के लिए रजिस्टर किया है। 

  • <p><strong>हटके डेस्क।</strong> कई बार अनजाने में कोई ऐसी खोज सामने आ जाती है, जिसके बारे में पहले से कोई सोच भी नहीं सकता है। ऐसा ही हुआ जब ग्रेट ब्रिटेन के हम्बर माउथ याट क्लब के पास रेत में दो लोग अपने डॉग को घुमाने के लिए निकले थे। ग्राहम होल्डन और उनके साथी डेबी बार्टले अपने डॉग बॉनी के साथ सोमवार को वहां घूम रहे थे। इसी दौरान वहां उन्हें कुछ ऐसा मिला कि वे हैरान रह गए। इस समुद्र तट पर वे पिछले 20 साल से घूमने आ रहे थे। दरअसल, उन्हें वहां सेकंड वर्ल्ड वॉर में क्रैश हुए वॉर प्लेन ब्रिस्टल ब्युफाइटर का मलबा मिला। यह रॉयल एयरफोर्स का फाइटर विमान था। यह 254 स्क्वॉड्रन में शामिल था। इसने दुश्मनों के कई समुद्री जहाजों पर हमला किया था। लेकिन 1944 में इंजन फेल हो जाने से यह इस ब्रिटिश बीच पर क्रैश हो गया और इसका मलबा भी नहीं मिल सका। लेकिन इस दुर्घटना के 76 साल के बाद इस विमान का मलबा मिलने से लोग हैरान हैं। मिलिट्री हिस्टोरियन्स का कहना है कि जब यह प्लेन क्रैश हुआ था, तब इसके पायलट और नेविगेटर बच निकलने में कामयाब हो गए थे। बहरहाल, ऐतिहासिक दृष्टि से यह खोज बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है। देखें, इस युद्धक विमान के मलबे की तस्वीरें। </p>

    Hatke30, May 2020, 3:18 PM

    समुद्र किनारे कुत्ते को घुमा रहे लोगों की खोज ने दुनिया को किया हैरान, 76 साल से रेत के अंदर था दफन

    हटके डेस्क। कई बार अनजाने में कोई ऐसी खोज सामने आ जाती है, जिसके बारे में पहले से कोई सोच भी नहीं सकता है। ऐसा ही हुआ जब ग्रेट ब्रिटेन के हम्बर माउथ याट क्लब के पास रेत में दो लोग अपने डॉग को घुमाने के लिए निकले थे। ग्राहम होल्डन और उनके साथी डेबी बार्टले अपने डॉग बॉनी के साथ सोमवार को वहां घूम रहे थे। इसी दौरान वहां उन्हें कुछ ऐसा मिला कि वे हैरान रह गए। इस समुद्र तट पर वे पिछले 20 साल से घूमने आ रहे थे। दरअसल, उन्हें वहां सेकंड वर्ल्ड वॉर में क्रैश हुए वॉर प्लेन ब्रिस्टल ब्युफाइटर का मलबा मिला। यह रॉयल एयरफोर्स का फाइटर विमान था। यह 254 स्क्वॉड्रन में शामिल था। इसने दुश्मनों के कई समुद्री जहाजों पर हमला किया था। लेकिन 1944 में इंजन फेल हो जाने से यह इस ब्रिटिश बीच पर क्रैश हो गया और इसका मलबा भी नहीं मिल सका। लेकिन इस दुर्घटना के 76 साल के बाद इस विमान का मलबा मिलने से लोग हैरान हैं। मिलिट्री हिस्टोरियन्स का कहना है कि जब यह प्लेन क्रैश हुआ था, तब इसके पायलट और नेविगेटर बच निकलने में कामयाब हो गए थे। बहरहाल, ऐतिहासिक दृष्टि से यह खोज बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है। देखें, इस युद्धक विमान के मलबे की तस्वीरें। 

  • Hatke27, May 2020, 12:50 PM

    कोरोना के बाद इन देशों में मनाएं FREE में छुट्टी, प्लेन से लेकर होटल का आधा किराया भी देगी सरकार

    हटके डेस्क: कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में घर में रहकर अगर आप बोर हो चुके हैं और कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कुछ देशों ने फैसला किया है कि उनके देश में हॉलिडे मनाने आने पर पर्यटकों का आधा खर्चा वहां की सरकार उठाएगी। कोरोना के चलते लंबे समय से लॉकडाउन लगे होने के कारण इन देशों का पर्यटन रिवेन्यू पूरी तरह से बंद हो गया है, जिससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। इन देशों का मानना है कि इस तरह की स्कीम से पर्यटकों को एक बार फिर आकर्षित किया जा सकता है। आइये आपको बताते है उन देशों के बारे में जो इस महामारी के बाद अपने पर्यटकों का आधा खर्च उठाएंगे... 

  • Bihar27, Apr 2020, 12:30 AM

    लॉकडाउन के कारण बिहार से बाहर फंसे हैं हजारों छात्र, तेजप्रताप ने घर वापसी के लिए किया महायज्ञ

    RJD नेता तेजप्रताप यादव ने रविवार को पटना में सदबुद्धि महायज्ञ का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार को बुद्धि प्रदान करने और बिहारी छात्रों और मजदूरों को घर वापसी के लिए हवन किया। 

  • Hatke25, Apr 2020, 6:22 PM

    रमजान पर वीरान रहा मक्का, देखें सन्नाटे में डूबी दुनिया की मशहूर मस्जिदों की ताजा तस्वीरें

    हटके डेस्क: दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है। लगभग हर देश कोरोना  ने कहर बरपाया है। कोरोना  संकट के बीच शुरू हुए रमजान ने दुनिया को एक अलग ही चेहरा दिखाया। कई मस्जिद जहां रमजान के महीने में लोगों की भीड़ लगी रहती थी, वहां इस बार सन्नाटा नजर आया। प्रोफेट मोहम्मद के जन्मस्थान मक्का में भी इस बार लोगों की भीड़ नहीं थी। कोरोना के कारण मुस्लिमों से रिक्वेस्ट की गई थी कि घर से ही नमाज अदा करें। पाकिस्तान में सरकार पर दवाब डालकर मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत भले ही ले ली गई हो, लेकिन दुनिया के बाकि देशों के मशहूर मस्जिद इंसानियत की खातिर खाली ही रहे। आइये तस्वीरों में आपको दिखाते हैं दुनिया के मशहूर मस्जिदों में कोरोना के कारण कैसे पढ़ी गई नमाज... 

  • Hatke13, Apr 2020, 1:10 PM

    10 मार्च के जश्न को विदेशी मीडिया ने बताया लापरवाही, कहा था- कोरोना का पहला केस मिल गया, तभी संभलना चाहिए था

    हटके डेस्क: दुनिया में कोरोना आतंक मचाए हुए है। लोग मर रहे हैं। हर दिन के साथ मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही संक्रमितों की संख्या में भी तेजी से बढ़त हो रही है। अभी तक दुनिया में 17 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी एक लाख से पार है। भारत में कोरोना का पहला मामला 15 फरवरी को आया था। उस समय तक इस वायरस ने चीन, स्पेन और इटली में कोहराम मचा दिया था। लेकिन हम भारतीय नहीं समझे। हमनें इस वायरस को मजाक में लिया, जैसा की बाकी देशों ने किया। तभी तो जब 9 मार्च को देश में होली का जश्न मनाया गया, तब विदेशी मीडिया ने इसकी तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था कि इस जानलेवा बीमारी में भी भारत में ऐसी लापरवाही की गई। आप भी देखें भारत के लोगों की वो लापरवाही, जिसकी वजह से आज आपको घर में बंद होना पड़ गया।
  • Business3, Apr 2020, 10:26 PM

    Bank Holiday 2020: April महीने में बैंक 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें सारे काम

    अप्रैल का महीना बैंक के लिए छुट्टियों का महीना होगा क्योंकि, अप्रैल में बैंक सिर्फ 16 दिन ही खुलेंगे, जबकि 14 दिन छुट्टी रहेगी

  • Haryana29, Mar 2020, 8:39 PM

    अंबाला प्रशासन की सराहनीय पहल, लॉकडाउन के दौरान आवारा पशुओं के लिए कराएगा भोजन उपलब्ध

    कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के कारण भुखमरी का सामना कर रहे छुट्टा मवेशियों और कुत्तों के लिये जिला प्रशासन खाने का इंतजाम करेगा। अधिकारियों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

  • World23, Mar 2020, 8:00 PM

    कोरोना का कहर : बांग्लादेश में 10 दिनों की छुट्टी घोषित, अब तक 3 लोगों की हो चुकी है मौत

    बांग्लादेश में कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिये सोमवार को 10 दिन के राष्ट्रव्यापी अवकाश की घोषणा की गई। इसके अलावा सेना को लोगों के बीच सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है।

  • Fake Checker21, Mar 2020, 5:39 PM

    Corona Fact Check. भारत में महीने भर की छुट्टी घोषित, बाहर निकले तो लगेगा 5 हजार का जुर्माना

    इसके तहत सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थानों, एक समय में 10 से ज्यादा कर्मचारियों के काम करने वाले दफ्तर, राज्य के सभी वैधानिक और स्थानीय निकाय बंद रहेंगे।

  • Uttar Pradesh20, Mar 2020, 9:43 AM

    निर्भया के गांव में आज मनाई जा रही है होली, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है। 

  • Cricket18, Mar 2020, 6:39 PM

    कोरोना वायरस के कारण कैंसिल हुए सभी मैच, देखिए छुट्टियों में क्या कर रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी

    कोरोना वायरस के कहर के चलते अधिकतर खेल इवेंट रोक दिए गए हैं। इनमें से कुछ टूर्नामेंट बाद में खेले जा सकते हैं, जबकि कुछ मैच हमेशा के लिए ही कैंसिल कर दिए गए हैं। इस बीच सभी खिलाड़ियों को बिना मन के छुट्टियों में जाना पड़ा है। छुट्टियों के अलावा सभी खिलाड़ी अपने घरों के अंदर भी कैद हो गए हैं। आमतौर पर छुट्टियों में ये खिलाड़ी विदेशों की सैर करते नजर आते थे, पर कोरोना के कारण इन खिलाड़ियों को घर के अंदर बैठना पड़ रहा है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों ने टाइम पास करने का और खुद को फिट रखने का खुद का तरीका निकाल लिया है। कोई घर में ही वर्कआउट कर रहा है तो कोई किताबों के सहारे समय काट रहा है। 

  • Careers16, Mar 2020, 10:45 PM

    कोरोना का कहर : नवोदय विद्यालय में समय से पहले गर्मी की छुट्टी घोषित, 21 मार्च से 25 मई तक बंद रहेंगे स्कूल

    जवाहर नवोदय विद्यालयों ने कोरोना वायरस के मद्देनजर इस बार 21 मार्च से ही गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

  • National16, Mar 2020, 2:01 PM

    ब्रांड इंडिया को एक पहचान देने में होली की है बड़ी भूमिका

    होली भारत का सबसे लोकप्रिय त्योहारों में से एक है। इसके आकर्षण से दुनिया भर से पर्यटक यहां आते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि भारत की वैश्विक राजनीति को आकार देने में इसकी क्या भूमिका है?