Ied Blast  

(Search results - 8)
  • Union home minister amit shah In  Chhattisgarh kpv
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 6:24 PM IST

    Chhattisgarh में बोले गृह मंत्री Amit Shah,जवानों की शहादत देश कभी नहीं भूलेगा, जड़ से खत्म करेंगे नक्सलवाद

    वीडियो डेस्क। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए हैं। नक्सलियों के इस कायरना हरकत के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट मोड में आ गया है और नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ गृह मंत्री अमित शाह ने अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की। सुबह ही अमित शाह दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना हुए।  जगदलपुर में ही गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल पर एक बड़ी बैठक भी की। 
     

  • Know who is the mastermind of chhattisgarh naxali attack kpv
    Video Icon

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 2:24 PM IST

    छत्तीसगढ़ नक्सली हमले का कौन है मास्टरमाइंड? इस वीडियो में जानिए उसकी पूरी कुंडली..

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए जबर्दस्त नक्सली हमले में 24 जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया हैं। इस हमले में 31 जवान घायल भी हुए हैं. वहीं नक्सलियों का यह तांडव अब भी जारी है। इस हमले में शहीद जवानों की संख्‍या बढ़ने की आशंका अभी बरकरार है. देश एक बार फिर से हुए इस नक्सली हमले से  दुखी है और उसके मन ये सवाल है कि आखिर इतनी बड़ी मुठभेड़ के पीछे किसकी साजिश है? और कौन है इसका मास्टरमाइंड? आपको बता दें  इसका मास्टरमाइंड नक्सलियों की पिपुल्स लिब्रेशन गोरिल्ला आर्मी (PLGA) बटालियन 1 का कमांडर हिडमा है।  हिड़मा का पूरा नाम मांडवी हिडमा उर्फ इदमुल पोडियाम भीमा है। वह सुकमा जिले के जगरगुंडा इलाके के पुड़अती गांव का निवासी है। हिडमा दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का बड़ा नक्सल लीडर है।  अनपढ़ होने को बावजूद वह न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है, बल्कि कंप्यूटर का भी जानकार है। उसे गुरिल्ला वार में महारत हासिल है। उसने दो शादियां की हैं। इसकी पत्नियां भी नक्सल गतिविधियों में शामिल हैं। हिडमा के तीन भाई हैं। इनमें से मांडवी देवा और मांडवी दुल्ला गांव में खेती करते हैं। तीसरा मांडवी नंदा गांव में नक्सलियों को पढ़ाता है। हिडमा की बहन भीमे दोरनापाल में रहती है। चार साल पहले सुकमा में चलाए गए ऑपरेशन प्रहार में उसे गोली लगी थी, लेकिन बताया जाता है कि वह बच गया। उस पर 25 लाख रुपए का इनाम है। हिडमा बस्तर का रहने वाला इकलौता ऐसा आदिवासी है जो नक्सलियों की सबसे खूंखार बटालियन को लीड करता है
     

  • Amit Shah cuts short campaign, returns to Delhi after Naxal attack in Chhattisgarh KPV
    Video Icon

    NationalApr 4, 2021, 6:50 PM IST

    VIDEO : असम दौरे को बीच में छोड़ दिल्ली लौटे Amit Shah, कहा नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे

    वीडियो डेस्क।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलियों  के साथ मुठभेड़ में 24 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर रविवार को असम में चुनाव प्रचार के लिए अपना दौरा बीच में ही रोककर दिल्ली लौटे। अमित शाह ने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीदों ने जो देश के लिए अपने प्राण गंवाए हैं वो व्यर्थ नहीं जाएगा। ये खून खराबा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समय आने पर उचित जवाब दिया जाएगा।

    रक्तपात बर्दाश्त नहीं होगा, जवाब देंगे- शाह
    अमित शाह ने सुलालकुची में कहा कि नक्सली हमलों में सुरक्षाकर्मियों की जान जाने जैसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उचित समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में नक्सल हमलों में हताहत हुए लोगों का पता लगाया जाना अभी बाकी है, तलाश अभियान जारी है। शाह ने कहा, ‘जहां तक संख्या का सवाल है, तो दोनों ओर नुकसान हुआ है और हताहत होने वालों की सटीक संख्या तुरंत पता नहीं लग सकती है।
     

  • Blast At Israeli Embassy In Delhi; Delhi Police KPV
    Video Icon

    NationalJan 29, 2021, 7:03 PM IST

    दिल्ली के इजरायली दूतावास के पास धमाका, टूटकर बिखर गए कार के शीशे

    वीडियो डेस्क। दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए है। घटनास्थल पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पहुंची है। इजरायली दूतावास के 150 मीटर की दूरी पर गाड़ियां खड़ी थी और यहीं पर धमाका हुआ है। शाम के करीब 5 बजकर 45 मिनट पर आईईडी ब्लास्ट होने की खबर बताई जा रही है।

  • 1 CRPF commando killed 9 injured in IED blast in Chhattisgarh Sukma KPP

    NationalNov 29, 2020, 8:52 AM IST

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ का 1 कोबरा कमांडो शहीद, 9 जख्मी

     छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार देर शाम नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक कमांडो शहीद हो गया। वहीं, 9 जवान जख्मी हुए हैं। पुलिस ने रविवार को ब्लास्ट की पुष्टि की है। 

  • Blast by applying IED in a bike in Balochistan kpn

    WorldAug 10, 2020, 3:39 PM IST

    बलूचिस्तान : बाइक में आईईडी लगाकर किया ब्लास्ट, 6 की मौत, 10 से ज्यादा घायल

    पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में एक मोटरसाइकिल के जरिए ब्लास्ट किया गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। 10 अन्य घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंप्रूवाइज्ड इक्सप्लोजिव डिवाइस को शहर के माल रोड में एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था।

  • Five Naxalites arrested in Dantewada, Chhattisgarh kpm

    ChhattisgarhFeb 11, 2020, 12:41 PM IST

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक नाबालिग समेत पांच नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से एक नाबालिग समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को दी।

  • IED blast in Pulwama attack on guards of security forces, army operation in sophian

    NationalAug 2, 2019, 9:51 AM IST

    पुलवामा में IED ब्लास्ट, शोपियां में सेना और आतंकी के बीच मुठभेड़

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शुक्रवार को IED ब्लास्ट हुआ। जिसमें सेना के 1 जवानों के घायल होने की खबर है। आतंकियों ने जाहिबाग इलाके के 55 राष्ट्रीय राइफल की गाड़ी को निशाना बनाया है। जानकारी की मुताबिक हमले में दोनों जवानों को हल्की चोटें आई हैं। इलाके में सेना का ऑपरेशन जारी है।