Illegal Immigrants  

(Search results - 6)
  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 23, 2021, 11:36 AM IST

    Assam Election: आखिर असम में NRC इतना बड़ा मुद्दा क्यों हैं, जानिए कुछ फैक्ट्स

    गुवाहाटी, असम. पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में असम और बांग्लादेश में अवैध घुसपैठ एक प्रमुख चुनावी मुद्दा है। भाजपा दोनों राज्यों में NRC लागू करना चाहती है, जबकि तृणमूल, कांग्रेस और अन्य दल इसके खिलाफ हैं। मंगलवार को भाजपा ने असम चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसमें कहा गया कि असम की सुरक्षा के लिए सही एनआरसी पर काम होगा। घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। असम में अगस्त, 2019 को एनआरसी की आखिरी लिस्ट जारी की गई थी। इसमें 3,11,21,004 लोगों को शामिल किया गया है। असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों-27 मार्च, 1 और 6 अप्रैल को चुनाव होगा। मतगणना 2 मई को होगी। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 12, 2021, 6:20 PM IST

    Bengal Election: आखिर शुभेंदु ने क्यों बोला ममता को घुसपैठियों की खाला, जानिए चौंकाने वाले कुछ फैक्ट्स

    पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बांग्लादेश और म्यांमार से भागे रोहिंग्या मुसलमानों की भारत में घुसपैठ एक ज्वलंत मुद्दा है। एनआरसी यानी The National Register of Citizens (NRC) के जरिये केंद्र सरकार घुसपैठियों की पहचान करना चाहती है। लेकिन इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस(TMC) को आपत्ति है। नंदीग्राम से ममता के खिलाफ चुनाव में खड़े हुए शुभेंदु अधिकारी ने कुछ दिनों इसी मुद्दे पर ममता को घेरा था। उन्होंने ममता बनर्जी को घुसपैठियों और रोहिंग्या की खाला तक बताया था। बता दें कि हाल में जम्मू-कश्मीर में गैरकानूनी ढंग से रह रहे रोहिंग्याओं की स्क्रीनिंग शुरू हुई है। इसके तहत 155 रोहिंग्या मुसलमानों को हीरानगर(जम्मू) के होल्डिंग सेंटर में भेजा गया है। इसका सीधा असर पश्चिम बंगाल के चुनाव में देखा जा रहा है। जानिए..आखिर घुसपैठ पश्चिम बंगाल में एक बड़ी समस्या क्यों है....

  • undefined

    NationalJan 8, 2020, 5:25 PM IST

    CAA विरोधियों पर गर्माए मनोज तिवारी, बोले- 'घुसपैठिए हो, पहली फुर्सत में ट्रेन पकड़ो और निकल लो'

    तिवारी ने कहा कि अवैध प्रवासियों को देश छोड़ना होगा। "अगर अवैध अप्रवासी (घुसैपठिए) विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो हम इसकी अनुमति नहीं दे सकते।"

  • undefined
    Video Icon

    WorldDec 31, 2019, 7:52 PM IST

    ब्रिटेन में अवैध रूप से रह रहे हैं हजारों भारतीय, जल्द ही भारत सरकार लाएगी अपने देश

    भारत ने हाल ही में ब्रिटेन के साथ एक द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, ताकि उसे अपने अवैध प्रवासियों की वापसी की सुविधा मिल सके। अभी तक इसे लेकर कई मुद्दे उलझे हुए हैं, जिनके समाधान के लिए बातचीत की जा रही है।

  • undefined

    NationalSep 10, 2019, 7:38 PM IST

    Deep Dive With Abhinav Khare- भारत के लिए बड़ा खतरा हैं अवैध घुसपैठिये

    घुसपैठिये देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था दोनो को नुकसान पहुंचाते हैं। अवैध घुसपैठिये देश के संसाधनों को हमारे साथ बांटते हैं, जिससे देश के लोगों को संसाधनो की कमी होती है।

  • Amit Shah said, not only in Assam, but wants to free the entire country from illegal immigrants

    NationalSep 9, 2019, 8:13 PM IST

    अमित शाह ने कहा, असम ही नहीं, बल्कि पूरे देश को घुसपैठियों से मुक्त करना चाहते हैं

    गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा, "मैं नॉर्थ-ईस्ट के सभी राज्यों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एक भी घुसपैठिया न असम में रह पायेगा और न ही दूसरे राज्यों में जा पायेगा, क्योंकि हम सिर्फ असम को ही घुसपैठियों से मुक्त करना नहीं चाहते बल्कि पूरे देश को घुसपैठियों से मुक्त करना चाहते हैं।" अमित शाह ने यह बात नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) के चौथे सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।