Imarti Devi  

(Search results - 22)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 12, 2020, 11:27 AM IST

    एमपी उपचुनाव: इमरती देवी से पूछा हार का सवाल, सुनिए पूर्व मंत्री ने क्या-क्या कहा?

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में उपचुनाव  में कुल 28 सीटों में से 19 पर भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ कांग्रेस नौ सीट पर जीत दर्ज की है। बता दें कि भाजपा को सत्ता बचाने के लिए महज 9 सीटों की जरूरत थी। हालांकि शिवराज के तीन मंत्री भी चुनाव हार गए।ग्वालियर की सबसे हॉट सीट डबरा से इमरती देवी को हार का सामना करना पड़ा है। यहां पर उनके समधी और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने उन्हें करारी शिकस्त दी है। इस हार पर जब हमने उनसे सवाल किया तो इमरती देवी ने कहा कि वह हारी नहीं बल्कि जीती हैं उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया कि उन्होंने बीजेपी के लिए ज्यादा वोट एकट्ठा किए हैं उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार बनी है और पूरी बहुमत के साथ बनी है. सुनिए मंत्री इमरती देवी ने और क्या-क्या कहा?
     

  • <p>चुनाव आयोग ने कमलनाथ के बाद अब बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी पर भी एक्शन लिया है। आयोग ने उन पर 1 नवंबर को पूरे एक दिन के लिए मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए सार्वजनिक सभाओं, जुलूसों, रैलियों, रोड शो और इंटरव्यू देने पर रोक लगा दी है।</p>

    NationalNov 1, 2020, 12:04 AM IST

    MP उपचुनाव: बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर चुनाव आयोग का एक्शन, 1 नवंबर को नहीं कर सकेंगी जनसभा,रोड शो

    चुनाव आयोग ने कमलनाथ के बाद अब बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी पर भी एक्शन लिया है। आयोग ने उन पर 1 नवंबर को पूरे एक दिन के लिए मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए सार्वजनिक सभाओं, जुलूसों, रैलियों, रोड शो और इंटरव्यू देने पर रोक लगा दी है। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 24, 2020, 12:26 PM IST

    MP में अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलीं शिवराज की मंत्री इमरती देवी, कहा-भाड़ में जाए पार्टी...

    प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और शिवराज सरकार की मंत्री इमरती देवी के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। जहां वह एक-दूसरे के ऊपर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। लेकिन इसी बीच अब इमरती देवी अपनी ही पार्टी के खिलाफ दिए बयान के चलते चर्चा में आ गई हैं। 

  • undefined

    NationalOct 24, 2020, 8:26 AM IST

    आइटम वाले बयान पर घमासान, अब इमरती देवी बोलीं- शराबी-कबाड़ी जैसे लुच्चे लफंगे बन गए कमलनाथ

    मध्यप्रदेश में चल रहे उपचुनाव में बयानों की मर्यादा लगातार टूट रही है। पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को आइटम कहा। अब इमरती देवी ने पलटवार करते हुए कमलनाथ को शराबी, कबाड़ी से लेकर लुच्चा लफंगा तक बता दिया। 

  • <p>मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी एक बार फिर सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी ने पूर्व सीएम कमलनाथ के अमर्यादित बयान के जवाब में कहा है कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है?</p>

    NationalOct 22, 2020, 7:27 PM IST

    MP: अब इमरती देवी ने कमलनाथ की मां-बहन को बताया 'आइटम', बोलीं - पागल हो गया कमलनाथ

    चुनावों के दौरान अक्सर नेता अपनी मर्यादा भूल जाते हैं। मध्य प्रदेश के उपचुनाव में भी कुछ ऐसा ही देखा जा रहा है। गुरूवार को शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी ने कमलनाथ के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया है। उन्होंने कमलनाथ की मां और बहन को आइटम कह दिया है। दरअसल हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डबरा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कह दिया था। 

  • <p>मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी एक बार फिर सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी ने पूर्व सीएम कमलनाथ के अमर्यादित बयान के जवाब में कहा है कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है?</p>

    NationalOct 21, 2020, 8:25 PM IST

    चुनाव आयोग ने कमलनाथ से इमरती की विवादित टिप्पणी पर मांगी सफाई, कहा - 48 घंटों में दें जवाब

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की भाजपा की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को 'आइटम' कहने वाले पर परेशानी बढ़ गईं हैं। उनकी विवादित टिप्पणी पर बुधवार को चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

  • MLA of Kamal Nath will go to Jaipur to save the government Congress said, MLA who resigns with us kps

    NationalOct 21, 2020, 4:03 AM IST

    CM शिवराज की सातवें वेतनमान घोषणा पर बोले कमलनाथ- चुनाव के समय याद आ गए कर्मचारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की 25% राशि का एरियर दिवाली से पहले देने का ऐलान किया है। इसी को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने मंगलवार को तंज कसा है और पूछा है कि सरकार को चुनाव से चंद रोज पहले ही कर्मचारियों की याद क्यों आती है?

  • undefined

    Madhya PradeshOct 20, 2020, 6:06 PM IST

    MP उपचुनाव में हुई हिंदुत्व की एंट्री, संस्कृति मंत्री बोलीं-मदरसों में पनपते हैं कट्टर आतंकवादी..

    शिवाराज सरकार में पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा-देश में धर्म आधारित शिक्षा कट्टरता बरपा रही है। सारे आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े हैं, जहां पर कट्टर आतंकवादी पनपते हैं। इन्होंने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की फैक्ट्री बना दिया है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 20, 2020, 5:21 PM IST

    BJP कार्यकर्ताओं ने सड़क पर 'कमलनाथ से कराया आइटम डांस', तो 'दिग्विजय' से उड़वाए नोट

    कमलनाथ के बयान पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कमलनाथ के डमी को आइटम गर्ल बनाकर मुन्नी बदनाम हुई..और तेरी आंखों का ये काजल..जैसे गानों पर डांस करवाया। वहीं दिग्विजय सिंह का मुखौटा लगाकर कमलनाथ पर नोट उड़वाए।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 20, 2020, 4:31 PM IST

    राहुल गांधी के बयान पर कमलनाथ ने दिया जवाब, कहा-वो उनकी राय..मैं खेद जता चुका हूं..माफी क्यूं मांगू

    कमलनाथ से जब मीडिया ने राहुल की टिप्पणी पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि वह बयान मैंने किस संदर्भ में दिया था। मैं अब क्यों इस पर माफी मांगू, मैंने तो कल ही कह दिया था कि अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो खेद मुझे खेद है।  

  • <p>मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी एक बार फिर सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी ने पूर्व सीएम कमलनाथ के अमर्यादित बयान के जवाब में कहा है कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है?</p>

    NationalOct 19, 2020, 3:38 PM IST

    इमरती देवी पर विवादित टिप्पणी मामलाः कमलनाथ ने कहा- उनका नाम याद नहीं आया, इसलिए कहा 'आइटम'

    मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा आइटम कहे जाने पर सियासत तेज हो गई है। कमलनाथ ने उपचुनावों के मद्देनजर डबरा विधानसभा में एक सभा के दौरान इमरती देवी को आइटम कह दिया था, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को 2 घंटों का मौन उपवास रखा। इसी बीच सोमवार को ही कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मुझे इमरती देवी का नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए मैंने उन्हें आइटम कह दिया था।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 19, 2020, 11:16 AM IST

    शिवराज की महिला मंत्री को ये क्या बोल गए कमलनाथ, शब्द इतना आपत्तिजनक कि मौन धरने पर बैठे 'मामा'

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को आइटम कहा। कमलनाथ के बयान पर सियासत में घमासान छिड़ गया है। 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रचार करने पहुंचे कमलनाथ ने भरी सभा में इमरती देवी को आइटम बता दिया। इस बयान पर सीएम शिवराज लगातार आक्रामक हो रहे हैं। यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता...मौन उपवास पर बैठे शिवराज सिंह चौहान ने कहा- जहां नारी की पूजा होती है, वहीं देवताओं का वास होता है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कल एक महिला के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, उससे मैं आहत हूं, शर्मिंदा हूं। आज बापू के चरणों में उनके लिए प्रायश्चित करने हेतु बैठा हूं।

    इससे पहले शिवराज ने ट्वीट कर कहा था- कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे भूखा-नंगा कहा और एक महिला के लिए आपने आइटम जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी।

  • MLA of Kamal Nath will go to Jaipur to save the government Congress said, MLA who resigns with us kps

    NationalOct 18, 2020, 7:31 PM IST

    कमलनाथ की इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर BJP ने की EC से शिकायत, शिवराज रखेंगे मौन धरना

    मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनावों को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई हैं। दरअसल, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डबरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन करते हुए कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी और उन्हें 'आईटम' कह दिया। इसपर अब विवाद बढ़ता ही जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसके विरोध में सोमवार सुबह दो घंटों का मौन व्रत रखकर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। उन्होंने कमलनाथ से इमरती देवी का अपमान करने पर माफी मांगने के लिए भी कहा है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 15, 2020, 7:24 PM IST

    जब मां से मिला इमरती देवी का प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी, गले लगकर खूब रोया, मां ने कहा- सब अच्छा होगा

    मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. कुछ छीटों पर प्रत्याशी नामांकन भी भरने लगे हैं. तो कहीं न कहीं सीटों पर प्रचार के बीच नेताओं की जुबानी जंग जारी है। लेकिन इन सबसे इतर ऐसी तस्वीर भी डबरा से एक अलग ही वीडियो सामने आया। दरअसल, कांग्रेस के इस प्रत्याशी का नाम सुरेश राजे हैं. राजे डबरा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।  उनका मुकाबला बीजेपी सरकार में मंत्री इमरती देवी से है। सुरेश राजे फॉर्म भरने से पहले मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस बीच मां ने उनका रोली-तिलक लगाया। फूल भी चढ़ाए. 100 रुपये का टीका भी किया. बेटे को दही भी खिलाया। इतना सब देख बेटे सुरेश राजे खुद को रोने से रोक नहीं पाए. उनकी आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी. मां बेटे की आंखों से गिरने वाले आंसुओं को पोछती जा रही थी. मां कहते जा रही थी-मत रो बेटा, सब अच्छा होगा. इस बीच सुरेश राजे मां की कंधे पर अपना सिर रख देते हैं और खूब रोते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 2, 2020, 6:12 PM IST

    शिवराज की मंत्री इमरती देवी को सता रहा है हार का डर?, वायरल वीडियो में कह दी ये बात बात

    मध्य प्रदेश के  ग्वालियर में  महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। डबरा विधानसभा में चुनावी सभा के दौरान इमरती कह रही हैं कि अगर इमरती हार भी जाएगी तो भी मंत्री रहेगी। इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने दावा किया है कि इमरती हार रही हैं, जिसके बाद अब उनके अजीबो-गरीब बयान सामने आ रहे हैं। आपको बता दें एमपी विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है।  प्रदेश में 28 सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी। भाजपा अपनी सत्ता बचाने और कांग्रेस नेता कमलनाथ छह महीने पहले खोई सत्ता वापस पाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस उपचुनाव में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख भी दांव पर लगी है, क्योंकि जिन 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें 16 सीटें सिंधिया के प्रभाव वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की है।