Inc  

(Search results - 1535)
  • <p>प्लेन क्रैश</p>
    Video Icon

    National8, Aug 2020, 12:42 AM

    कोझिकोड: हादसे ने कुरेद दिए 10 साल पहले के जख्म, तब भी दुबई से लौट रहा था प्लेन, बची थी सिर्फ राख

    वीडियो डेस्क। केरल के कोझिकोड में हुए प्लेन हादसे 10 साल पुरानी खौफनाक जख्मों को फिर से कुरेद दिया है। वंदे भारत मिशन के तहत यात्रियों को लेकर आ रही एयर इंडिया का विमान हादसे का शिकार हो गया। हादसा शुक्रवार शाम केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट के पास हुआ। जहां विमान रनवे पर फिस गया और घाटी में जा गिरा। विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था। 

  • Hatke7, Aug 2020, 11:15 PM

    भारत की जमीन पर अब तक के सबसे बड़े विमान हादसे, पलभर में जलकर राख हो गए सैंकड़ों लोग

    हटके डेस्क: भारत के केरल में 7 अगस्त 2020 को शाम में अचानक एयर इण्डिया की फ्लाइट   दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस  हादसे में पायलट और को पायलट सहित 7 यात्रियों के मारे जाने की खबर है। ये प्लेन वंदे मातरम् के तहत दुबई में फंसे भारतीयों को लेकर केरल आया था। लेकिन लैंडिंग के दौरान ये हादसा हो गया। आपको बता दें कि भारत को एशिया में अन्य देशों की तुलना में होने वाले विमान हादसों के कम्पेरिजन में अधिक सुरक्षित माना जाता है। फिर भी कई बार दुर्घटनाएं तो हो ही जाती है। आज हम आपको भारत के इतिहास में दर्ज कुछ प्रमुख विमान दुर्घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं। 

  • Celebs7, Aug 2020, 7:32 PM

    स्विमिंग पूल में इस अंदाज में दिखीं सैफ अली खान की बेटी, भाई के कंधे पर सिर रख मुस्कराती आई नजर

    मुंबई. कोरोना काल में आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं। सेलेब्स भी पूरी सावधानी के साथ जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े कई कहानी-किस्से, वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सेलेब्स भी अपने कई सारे थ्रोबैक फोटोज और वीडियोज इंस्टाग्राम पर शेयर कर रहे हैं। इसी बीच सैफ अली खान के बच्चे यानी सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की साथ में चिल करती कुछ फोटोज शेयल मीडिया पर वायरल हो रही है। दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग भी है।

  • Hatke7, Aug 2020, 1:43 PM

    22 ही हफ्ते में महिला के गर्भ से निकला 'एलियन', ना बनी थी आंखें ना ठीक से उगे थे हाथ-पैर

    हटके डेस्क: प्रकृति ने हर एक चीज की एक प्रक्रिया तय करके रखी है। इसके तहत ही कोई भी चीज दुनिया में फलती-फूलती है। अगर इसमें थोड़ी से भी अड़चन आए, तो वो बर्बाद हो जाती है। मां अपने गर्भ में बच्चे को 9 महीने रखती है। इस समय अवधी में बच्चे का मां के गर्भ में पूरा विकास होता है। लेकिन कई बार कुछ कारणों से बच्चे की प्री-मैच्योर डिलीवरी हो जाती है। इससे बच्चा कमजोर रह जाता है। हाल ही में यूके की एक मां ने दुनिया में सबसे कम समय में पैदा होने वाले अपने बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। ये बच्चा यूके के एबॉर्शन लिमिट के समय से भी दो हफ्ते पहले पैदा हो गया। बच्चा इतना कमजोर था कि उसके जीने की कोई उम्मीद नहीं थी। लेकिन हर मुश्किल को पीछे छोड़ इस बच्चे ने जीवन की जंग जीतने के लक्षण दिए हैं। बता दें कि बच्चा इतना कमजोर था कि वो किसी एलियन की तरह नजर आ रहा था। 

  • Aisa Kyun6, Aug 2020, 3:28 PM

    भगवान श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाकर बताए हैं लाइफ मैनेजमेंट के 3 सूत्र

    भगवान श्रीकृष्ण का जीवन मनुष्य जाति के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। श्रीकृष्ण ने अपने जीवन में ऐसी अनेक लीलाएं की, जिसमें लाइफ मैनेजमेंट के बहुत ही गहरे सूत्र छिपे हैं।

  • National6, Aug 2020, 12:44 PM

    सरकार ने मानी मई में एलएसी पर चीन की घुसपैठ की बात, राहुल गांधी ने पूछा- पीएम झूठ क्यों बोल रहे हैं

    पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन में तनाव के बीच रक्षा मंत्रालय ने बड़ा खुलासा किया है। रक्षा मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर पहली बार यह स्वीकार किया है कि चीनी सैनिकों ने मई में पूर्वी लद्दाख में भारतीय क्षेत्रों में घुसपैठ की थी। 

  • Food5, Aug 2020, 10:16 PM

    रामदेव बाबा के कोरोनिल का भी बाप है ये काढ़ा, हर रोज 1 कप रखेगा कोरोना सहित कई बीमारियों को दूर

    फ़ूड डेस्क: बारिश का मौसम आ चुका है। इस मौसम में कई तरह की बीमारियां फैलती है। इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना का प्रकोप है। पहले कहा गया कि ये वायरस गर्मी से अपने आप मर जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कोरोना के शुरूआती लक्षणों में सर्दी-जुकाम देखा गया है, जिससे ये वायरस फैलता है। लेकिन अभी तक इस वायरस का कोई उपाय नहीं मिला है। हालांकि, बाबा रामदेव ने कोरोनिल नाम की एक दवा से दावा किया था कि इससे कोरोना का इलाज किया जा सकता है। लेकिन इसका कोई प्रणाम नहीं मिला है। इस मौसम में काढ़ा पीने से कई बीमारियों से निजात मिल सकता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे काढ़े के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे कोरोनिल का भी बाप कहा जाता है।  इसे गिलोय से तैयार किया जाता है। तो कोरोनिल के बाप जैसे काढ़े को बनाने के लिए आपको चाहिए... 

    2 गिलास पानी
    2 इंच गिलोय का टुकड़ा
    1 इंच दालचीनी
    10 कली मिर्च
    7 लौंग
    1 बड़ी इलायची

  • Upay5, Aug 2020, 4:00 PM

    घर के आस-पास हो कोई सूखा पेड़ तो उसे हटा दें, इन 7 कारणों से भी घर में बढ़ती है निगेटिविटी

    घर में रखी वस्तुओं के लिए शुभ-अशुभ दिशाएं वास्तु में बताई गई हैं। वास्तु में नकारात्मकता को दूर करने और सकारात्मकता को बढ़ाने की टिप्स भी बताई गई हैं।

  • Business5, Aug 2020, 1:18 PM

    राम मंदिर के नाम पर चंदा देकर बचाया जा सकता है टैक्स, जानें इसके नियम

    अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए आज 5 अगस्त को भूमि-पूजन हो रहा है, जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए हैं। मोदी सरकार श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में दान करने पर इनकम टैक्स के सेक्शन 80G के तहत छूट दे रही है।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh5, Aug 2020, 12:13 PM

    राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी ने अयोध्या में ऐसे रखा पहला कदम, 29 साल बाद पहुंचे


     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। वे रामलला के दर्शन और हनुमान गढ़ी जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। दोपहर 12:30 बजे मोदी राम मंदिर की नींव रखेंगे। 1885 में पहली बार यह मामला अदालत में गया।

  • Aisa Kyun5, Aug 2020, 12:02 PM

    सभी को अपने जीवन में उतारना चाहिए भगवान श्रीराम के ये 8 लाइफ मैनेजमेंट सूत्र

    धर्म ग्रंथों में भगवान श्रीराम को मर्यादा पुरुषोत्तम कहा गया है। श्रीराम ने अपने जीवन में अनेक आदर्श स्थापित किए हैं। आज हम आपको भगवान श्रीराम के लाइफ मैनेजमेंट सूत्रों के बारे में बता रहे हैं । 

  • Rashifal4, Aug 2020, 9:06 PM

    5 अगस्त का राशिफल: मीन राशि वाले जोखिम भरे सौदे न करें, खर्चा बढ़ने की संभावना है, जानें कैसा होगा आपका दिन

    उज्जैन. 5 अगस्त, बुधवार को भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की द्वितिया तिथि है। इस दिन सूर्योदय धनिष्ठा नक्षत्र में होगा, जो सुबह 9.20 तक रहेगा। इसके बाद शतभिषा नक्षत्र लग जाएगा, जो दिन भर रहेगा। बुधवार को सुबह पहले धनिष्ठा नक्षत्र होने से मित्र और उसके बाद शतभिषा नक्षत्र होने से मानस नाम के 2 शुभ योग इस दिन बनेंगे। मंगलवार की रात से चंद्रमा कुंभ राशि में आ चुका है। बुधवार को सभी राशियों पर इसका असर दिखाई देगा। जानिए राशिफल-

  • Jyotish4, Aug 2020, 1:26 PM

    हथेली की इन रेखाओं और चिह्नों से भी जान सकते हैं आपके पास कब होगा पैसा?

    हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली की बनावट, रेखाएं और उनसे बनने वाले कुछ निशान यानी छोटी-छोटी रेखाओं से बनने वाली आकृतियां भी भविष्य में होने वाले बदलाव की ओर इशारा करती हैं। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> मोदी सरकार के फाइनेंशियल इनक्लूजन प्रोग्राम प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) के तहत अब तक 40 करोड़ से ज्यादा खाते खोले जा चुके हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देशभर में 40.05 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले जा चुके हैं। इन खातों में जमा राशि अब 1.30 लाख रुपए से ज्यादा हो गई है। प्रधानमंत्री जनधन योजना की शुरुआत 28 अगस्त, 2014 को की गई थी। इसका मकसद देश के तमाम लोगों को बैंकिंग सुविधाओं से जोड़ना था।</p>

    Business4, Aug 2020, 11:44 AM

    इस योजना के तहत खुल चुके हैं देशभर में 40 करोड़ से ज्यादा अकाउंट, जानें क्या मिलते हैं इसमें फायदे

    बिजनेस डेस्क। मोदी सरकार के फाइनेंशियल इनक्लूजन प्रोग्राम प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) के तहत अब तक 40 करोड़ से ज्यादा खाते खोले जा चुके हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देशभर में 40.05 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले जा चुके हैं। इन खातों में जमा राशि अब 1.30 लाख रुपए से ज्यादा हो गई है। प्रधानमंत्री जनधन योजना की शुरुआत 28 अगस्त, 2014 को की गई थी। इसका मकसद देश के तमाम लोगों को बैंकिंग सुविधाओं से जोड़ना था।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> मोदी सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए एक नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत किसानों की आय दोगुनी हो सकती है। केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत पीएम कुसुम योजना की शुरुआत की है। इस योजना में किसानों को बंजर जमीन पर सोलर पैनल लगाने के लिए मदद मिलती है। सोलर पैनल के जरिए किसान अपने खेतों की सिंचाई के लिए खुद बिजली पैदा कर सकते हैं। इसके अलावा वे अतिरिक्त बिजली बेच कर कमाई भी कर सकते हैं। इस योजना में किसानों को कुल लागत का सिर्फ 10 फीसदी लगाना होता है। बाकी 90 फीसदी सब्सिडी किसानों के खाते में सरकार देती है। जानें इस योजना के बारे में विस्तार से। <br />
 </p>

    Business4, Aug 2020, 9:56 AM

    केंद्र सरकार की इस स्कीम में मिलेगी 90 फीसदी छूट, 25 साल तक किसान कर सकते हैं लाखों की कमाई

    बिजनेस डेस्क। मोदी सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए एक नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत किसानों की आय दोगुनी हो सकती है। केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत पीएम कुसुम योजना की शुरुआत की है। इस योजना में किसानों को बंजर जमीन पर सोलर पैनल लगाने के लिए मदद मिलती है। सोलर पैनल के जरिए किसान अपने खेतों की सिंचाई के लिए खुद बिजली पैदा कर सकते हैं। इसके अलावा वे अतिरिक्त बिजली बेच कर कमाई भी कर सकते हैं। इस योजना में किसानों को कुल लागत का सिर्फ 10 फीसदी लगाना होता है। बाकी 90 फीसदी सब्सिडी किसानों के खाते में सरकार देती है। जानें इस योजना के बारे में विस्तार से।