Increased  

(Search results - 320)
  • Hatke9, Jul 2020, 10:14 AM

    11 की उम्र में अचानक लड़की बनने लगा लड़का, गंजी की जगह अब मां को खरीदनी पड़ रही बेटे के लिए ब्रा

    हटके डेस्क: इंसान का शरीर कई तरह के हार्मोन्स से कंट्रोल होता है। जरा सा हार्मोनल डिस्बैलेंस सबकुछ खराब कर देता है। इन हार्मोन्स के कारण ही इंसान की बॉडी पर कई तरह के प्रभाव पड़ते हैं। अब ऐसा ही कुछ हो रहा है यूके में रहने वाले एक बच्चे के साथ। 11 की उम्र तक सबकुछ सही रहने के बाद अचानक उसकी बॉडी के हार्मोन्स बदलने लगे। इसका नतीजा ये हुआ कि अचानक ही उसकी छाती यानी की ब्रेस्ट का साइज बढ़ने लगा। अब हालत ऐसी हो गई है कि बच्चा शर्म से कहीं बाहर नहीं जाता। सोशल मीडिया पर इस बच्चे की मां ने लोगों से आर्थिक मदद मांगी है ताकि वो अपने बच्चे का इलाज करवा पाए। आइये बताते हैं आपको ये पूरा मामला... 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong>  चीन के बहकावे में आकर नेपाल भारत से अपने रिश्ते खराब कर रहा है। भारत और चीन में सीमा पर तनाव के बीच नेपाल भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक तरफ नेपाल में भारी बारिश से बिहार में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। वहीं, नेपाल बिहार को डुबोने की चेतावनी देने पर उतर आया है। खबर है कि नेपाल ने कहा है कि पूर्वी चंपारण जिले के पास भारतीय सीमा में नो मेंस लैंड से सटे हुए लालबकेया नदी के तटबंध के एक हिस्से को हटा ले नहीं तो इसे तोड़ देंगे। बता दें कि अगर ऐसा होता है तो बिहार में बाढ़ से नुकसान होगा, जिसे लेकर बिहार की चिंता बढ़ गई है।</p>

    Bihar7, Jul 2020, 11:52 AM

    चीन के बहकावे में आया नेपाल, भारत को दी है ये धमकी, बिहार की बढ़ी चिंता

    पूर्वी चंपारण के डीएम कपिल अशोक ने कहा कि इस मसले पर हमारे पास आधिकारिक सूचना नहीं है और न ही कोई डायरेक्शन आया है. जो नापी की रिपोर्ट आई है वह सीधे केंद्र सरकार को भेजी गई है। इस पर सात-आठ दिनों में कोई दिशा निर्देश आ सकता है, तब हम कोई कदम उठाएंगे।
     

  • Celebs29, Jun 2020, 11:27 AM

    अक्षय कुमार की एक्ट्रेस को लगा इस कारण से जोरदार झटका फिर यूं भड़ास निकालकर लगाई लताड़

    मुंबई. कोरोना की दहशत अभी भी कम नहीं हुई है। दुनियाभर में कई लोग इस वायरस की चपेट में हैं। कई लोग इसी वजह से मौत से मुंह में जा चुके हैं। भारत में भी इसका असर अभी भी है। यहां भी रोज हजारों लोगों की मौत हो रही है। हालांकि, सरकार ने लॉकडाउन में ढील है ताकि लोग अपना काम कर सके। फिर भी आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी घर से कम ही घर से बाहर निकल रहे हैं। कुछ सेलेब्स ने जरूर अपना काम शुरू कर दिया है। वहीं, कुछ मॉर्निंग वॉक पर भी निकलने लगे हैं। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े कुछ किस्से-कहानियां, फोटोज और वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच एक खबर तेजी वायरल हो रही है। खबर ये कि कई सेलेब्स को बिजली के बिलों ने जोरदार झटका दिया है। 

  • National16, Jun 2020, 8:29 AM

    10 दिन में डीजल 5.80, पेट्रोल 5.45 रु महंगा हुआ; सोनिया का PM को पत्र- लोगों को मुश्किल में न डालें

    एक तरफ भारत की जनता कोरोना की मार झेल रही है तो दूसरी ओर महंगाई की मार भी पड़ रही है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगातार गिर रहीं कच्चे तेल की कीमतों के बावजूद घरेलू बाजार में पेट्रोल- डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

  • Hatke14, Jun 2020, 10:12 AM

    लॉकडाउन में खाली ऑफिसों में जमकर सेक्स कर रहे दैत्याकार चूहे, बच्चे पैदा करने की मच गई होड़

    हटके डेस्क: दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। इस जानलेवा वायरस के आतंक से दुनिया में त्राहिमाम मचा है। अभी तक इस वायरस की वजह से लाखों जहां संक्रमित हुए हैं वहीं लाखों की जान भी जा चुकी है। कोरोना की वजह से दुनिया के कई देश कई महीनों से लॉकडाउन हैं। दुकानें, ऑफिस, स्कूल-कॉलेज सब बंद हैं। इन बंद ऑफिसों का अगर कोई फायदा उठा रहा है तो वो हैं यूके के चूहे। जी हां, लॉकडाउन में यूके में दैत्याकार चूहों का आतंक बढ़ गया है। पेस्ट कंट्रोल फर्म्स की माने तो अब इन चूहों की संख्या डराने लगी है। इसकी वजह बनी है कई महीनों से बंद दुकानें और ऑफिस स्पेस। ये चूहे इन जगहों पर जमकर सेक्स कर रहे हैं और प्रजनन कर रहे हैं। इस कारण इनकी संख्या में इतना उछाल आया है। 

  • Video Icon

    National11, Jun 2020, 9:25 AM

    कोरोना के बीच एक ऐसी खबर जो हर किसी को इस समय देगी हिम्मत, देखें VIDEO

    देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच देश के लिए एक राहत की खबर है। देश में पहली बार कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या, एक्टिव केस से ज्यादा हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कुल 2,76, 583 मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में से 1,33,632 एक्टिव केस हैं, वहीं 1,35,206 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। यह आंकड़ें साफ बता रहे हैं कि देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या अब एक्टिव मामलों से ज्यादा है, जो एक राहत भरी बात है।

  • <p><br />
प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार ने कहा है कि निवेश व रोजगार प्रोत्साहन संस्था गठित करने का निर्णय हुआ है। इसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे, जबकि औद्योगिक विकास मंत्री और एमएसएमई व निवेश प्रोत्साहन मंत्री इसमें उपाध्यक्ष की भूमिका में रहेंगे। <br />
 </p>

    Business8, Jun 2020, 5:26 PM

    दो दिन में दो बार लगातार बढ़ाई गई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, चार महानगरों में ये है एक लीटर का नया भाव

    अब जबकि लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, 83 दिन बाद लगातार दूसरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं। इससे आम लोगों की जेब पर बुरा असर पड़ने की आशंका है। 

  • <p>महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में मुंबई किंग एडवार्ड अस्पताल की नर्सें भी हड़ताल पर चली गईं हैं। पूरे अस्पताल में केवल तीन डॉक्टर हैं जो कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। </p>

    National4, Jun 2020, 3:58 PM

    मुंबई में हड़ताल पर गईं नर्सें, डॉक्टर बोले- अकेले कोरोना मरीजों को बचाना संभव नहीं

    मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में मुंबई किंग एडवर्ड अस्पताल की नर्सें भी हड़ताल पर चली गईं हैं। पूरे अस्पताल में केवल तीन डॉक्टर हैं जो कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। किंग अस्पताल के डॉक्टर ने ट्वीट पर इसको लेकर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने कहा कि यह किंग अस्पताल का वॉर्ड नंबर-4 है। कई घंटो से हमारे पास कोई नर्स नहीं है। हम 25 सीरियस कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं। यहां केवल तीन डॉक्टर हैं जो कई घंटों से मरीजों की देखरेख कर रहे हैं। हमें हेल्थ वर्कस और नर्सों की सख्त जरूरत है, हम यह अकेले नहीं कर सकते। इस वीडियो में डॉक्टर कोरोना से बचने की पूरी किट पहने नजर आ रहे हैं।

  • <p>भारत और चीन के बीच जारी एलएसी विवाद पर अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पॉम्पियो ने भारत का पक्ष लिया है।</p>

    World2, Jun 2020, 5:05 PM

    भारत को मिला US का साथ, विदेश मंत्री ने कहा- LAC पर सैनिक बढ़ा रहा चीन, दिखे हथियार

    वॉशिंगटन। भारत और चीन के बीच जारी एलएसी विवाद पर अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत का पक्ष लिया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि चीन का सभी देशों के साथ यही रवैया रहा है। माइक ने कहा कि हमने भी भारतीय सीमा के पास चीनी सैनिकों और हथियारों को नोटिस किया है। चीन के सैनिक भारतीय लद्दाख और सिक्किम बॉर्डर के पास घूम रहे हैं, जिससे दोनों देशों में तनाव बढ़ रहा है। चीन लगातार अपने रवैये से बाज नहीं आ रहा है।

  • <p>सरकार ने 1 जून से लॉकडाउन 5.0 लागू कर दिया है। इससे तहत कुछ चीजों में राहत दी गई है। देश में रोजाना 200 ट्रेनें को अनुमति मिल गई है। वहीं, कुछ राज्यों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की भी अनुमति मिल गई है।</p>

    Coronavirus India1, Jun 2020, 11:57 AM

    पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ीं, 200 ट्रेनें चालू... जानिए 1 जून से देश में हो रहे ये बड़े बदलाव

    नई दिल्ली। देश में 1 जून से लॉकडाउन 5.0 लागू कर दिया गया है। सोमवार से देश में रोजाना 200 ट्रेनें चलेंगी। कुछ राज्यों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की भी अनुमति मिल गई है। सरकार ने कुछ राज्यों में पैट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है। महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल 1 जून से 2 रुपए मंहगा किया गया है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 76.31 से बढक़र 78.31 रुपए कर दी गई  है। वहीं, डीजल की कीमतें 66.21 से बढ़ाकर 68.21 रुपए कर दी गई है। सरकार ने शनिवार को नॉटिफिकेशन जारी किया था जिसमें कहा गया था कि पेट्रोल पर लगने वाले उपकर को 8.12 से बढ़ाकर 10.12 रुपए कर दिया है। वहीं, डीजल पर 1 से बढ़ाकर 3 रुपए प्रतिलीटर कर दिया है। सरकार पहले ही पेट्रोल पर 26 और डीजल पर 24 प्रतिशत वैल्यू एडेड टेक्स लेती है। इसके बाद भी पेट्रोल की कीमतों में इजाफा किया गया है। जम्मू कश्मीर में पेट्रोल पर 2 और डीजल पर एक रुपए बढ़ाए हैं। हिमांचल प्रदेश की सरकार ने भी 1 जून से ईंधन मंहगा करने का फैसला लिया है। 

  • <p>चीन लागातर एलएसी के पास सेना और बड़े हथिायार जमा कर रहा है। बातचीत के बाद भी विवाद का कोई हल नहीं निवक पा रहा है।</p>

    World31, May 2020, 4:10 PM

    हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, बातचीत के बावजूद एलएसी पर बढ़ाई सेना, तैनात किए बड़े हथियार

    नई दिल्ली। जहां एक तरफ भात-चीन सीमा एलएसी पर विवाद को लेकर दोनों देशों के बीच बातचीत का सिलसिला जारी है वहीं चीन लगातार यहां सेना को इकट्ठा कर रहा है। चीन ने यहां आर्टिलरी गन्स के साथ भारी सेना और हैवी युद्ध वाहन जमा कर रखे हैं। यह भारी वाहन और सेना भारतीय सीमा से कुछ ही दूरी पर है। दोनों देशों के सुरक्षा अधिकारी इस मुद्दे पर लगातार बातचीत कर रहे हैं। अभी तक पूर्वी लद्दाख से लगी इस सीमा एलएसी को लेकर कोई फैसला सामने नहीं आ पाया है। लद्दाख के पूर्वी क्षेत्र लाइन ऑफ एक्यूट कंट्रोल के नजदीक चीन के हैवी युद्ध वाहन साफ दिख रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक चीनी सेना भारतीय सीमा  से 25-30 किमी दूरी पर है और कुछ ही घंटे में भारतीय सीमा के पास आने में सक्षम है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, lockdown, lockdown till June 15, lockdown increased<br />
 </p>

    National30, May 2020, 6:15 PM

    मध्य प्रदेश में 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ा, कमलनाथ ने सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का सुझाव दिया

    कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रदेश में स्कूल कॉलेज 13 जून के बाद ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज खुलना तय है लेकिन आखिरी फैसला लेना बाकी है।

  • Hatke27, May 2020, 9:22 AM

    25 की उम्र में 15 बच्चे पाल चुका है ये कपल, मात्र 3 साल में बने 7 बच्चों के 'मां-बाप'

    हटके डेस्क: खबर की हेडिंग पढ़ कर आप भी हैरान रह गए होंगे कि आखिर मात्र 25 साल का कपल 15 बच्चों को कैसे पाल सकता है? लेकिन हम मजाक नहीं कर रहे। विदेशों में इन दिनों फोस्टर पेरेंट्स बनने का चलन बढ़ गया है। फोस्टर पेरेंट्स यानी दूसरों के बच्चों को पालना। कई अरबपति लोगों के पास पैसे तो हैं लेकिन अपने बच्चों को देने के लिए समय नहीं है। ऐस में अब वो फोस्टर पेरेंट्स को हायर कर रहे हैं। ये पेरेंट्स आपके बच्चों की देखभाल करते हैं, उन्हें अच्छी परवरिश देते हैं। इन दिनों ब्रिटेन फोस्टर पेरेंट्स का अड्डा बन चुका है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ पेरेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी यही मौज-मस्ती करने की उम्र है लेकिन वो जिम्मेदार फोस्टर पेरेंट्स बन चुके हैं।  

  • <p>केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के आयोजन को लेकर अहम फैसला लिया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बारे में निर्देश जारी किया है</p>

    Careers25, May 2020, 4:01 PM

    CBSE बोर्ड परीक्षाओं में होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, पांच गुना बढ़ाए गए परीक्षा केंद्र

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के आयोजन को लेकर अहम फैसला लिया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बारे में निर्देश जारी किया है। 

  • Business23, May 2020, 4:19 PM

    लॉकडाउन में बढ़ी ऑनलाइन बुकिंग, 50 हजार लोगों को टेम्पररी नौकरी देगी यह कंपनी

    कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के कारण लोगों की नौकरियों पर तलवार लटक रही है। उद्योग-धंधों के बंद होने का असर लोगों की जॉब पर पड़ा है, लेकिन इस दौरान ऑनलाइन मांग में आई तेजी के चलते अमेजन इंडिया ने टेम्पररी बेसिस पर 50 हजार लोगों को नौकरी देने की बात कही है।