Ind Vs Aus  

(Search results - 48)
  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 22, 2021, 12:10 PM IST

    बिटिया गोद में और रथ की सवारी, हीरो बने टीम इंडिया के गेंदबाज नटराजन का ऐसा हुआ ग्रैंड वेलकम

    वीडियो डेस्क। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में धमाकेदार अंदाज में टेस्ट सीरीज 2-1 से फतह करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत वापस लौट चुकी है।   सभी खिलाड़ियों का अपने -अपने नगर के लोगों  द्वारा  जोरदार स्वागत किया। कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनकी कॉलोनी के लोगों ने पलकों पर बैठाया, तो हवाई अड्डे पर मुंबई के बाकी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया, लेकिन नेट बॉलर से तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए मैच खेलने वाले लेफ्टी बॉलर टी. नटराजन (T.Natarajan) के स्वागत ने वास्तव सभी के स्वागत को पीछे छोड़ दिया. ऐसा स्वागत हुआ कि दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनके वीडियो को ट्वीट करते हुए सराहना की।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबर्दस्त असर छोड़ने वाले टी. नटराजन  सालेम स्थित अपने चिन्नाप्पमपट्टी गांव पहुंचे, तो टी. नटराजन का ऐसा जोरदार स्वागत हुआ। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 20, 2021, 10:22 AM IST

    ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने हार के बाद दीवार में मारा पैर ?, वीडियो में जानें इसकी सच्चाई

    वीडियो डेस्क। टीम इंडिया ने ब्रिसबेन में पहले शुभमन गिल और फिर ऋषभ पंत की जोरदार पारियों के दम पर चौथे और आखिरी टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली। भारत ने एडिलेड में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर लगातार दूसरी बार सीरीज में 2-1 से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी। भारत से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने अपना रिएक्शन अलग ही अंदाज में दिया। उन्होंने मच हारने का गुस्सा कुछ ऐसे निकाला। वीडियो में देखिए क्या है इस वायरल वीडियो कि सच्चाई  

  • undefined

    CricketJan 19, 2021, 2:42 PM IST

    इन 7 खिलाड़ियों की दम पर ब्रिस्बेन में लहराया तिरंगा, भारत ने दी ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात

    भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया है। भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात दी। यह निर्णायक मैच ब्रिस्बेन में खेला गया। गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया 33 साल में कभी नहीं हारा था। लेकिन इस बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत को खत्म करते हुए जारेदार पटकनी दी। मैच में पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 369 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत सिर्फ 336 रन बना पाया था।

  • undefined

    NationalJan 19, 2021, 1:52 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने पर PM ने दी बधाई, बोले- टीम इंडिया की सफलता पर हम सभी खुश

    भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया है। भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात दी। इसी के साथ भारत ने 2-1 से सीरीज भी जीत ली है। इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 18, 2021, 10:29 AM IST

    चौथा टेस्ट में अब तक कौन रहा किस पर भारी, एक्सपर्ट ने बताया कहां हुई टीम इंडिया से चूक

    वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर 149 रन बना लिए। इसी के साथ भारत के खिलाफ 182 रन की लीड ले ली। फिलहाल, स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन क्रीज पर हैंऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जवाब में शार्दूल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने 7वें विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप की। इसकी बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 336 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 54 रन की बढ़त ले ली थी। इस टेस्ट में अब तक कौन रहा किस पर भारी बता रहे हैं हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट केजी शर्मा।

  • undefined

    CricketJan 15, 2021, 2:29 PM IST

    IND vs AUS: पिता मजदूर-मां बेचती थी मुर्गियां, आज बेटे ने टेस्ट डेब्यू करते ही रचा इतिहास

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडिया-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में एक नेट गेंदबाज के रूप में एंट्री करने वाले टी नटराजन ने इस पूरे दौरे में कई कारनामे कर दिखाए। उन्हें ना सिर्फ टी 20 और वनडे बल्कि टेस्ट में भी डेब्यू का मौका भी मिला है। इसके साथ ही नटराजन (T Natarajan) किसी एक दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले इंडिया के पहले खिलाड़ी बने है। साथ ही वह इंडिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 300वें खिलाड़ी हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि पिछले साल आईपीएल स्टार के रूप में चमका ये सितारे आने वाले क्रिकेट का भविष्य हैं। लेकिन अगर उनके अबतक के सफर पर नजर डालें, तो उनका जीवन बेहद संघर्षपूर्ण रहा है। आइए आज आपको बताते हैं इस खिलाड़ी की फर्श से अर्श तक की कहानी..

  • undefined

    CricketJan 15, 2021, 8:03 AM IST

    IND vs AUS, 4th Test: क्या गाबा में भारत रचेगा इतिहास ? पहले दिन मिली अच्छी शुरुआत

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारतीय टीम चार बदलाव के साथ आई है।  चौथा और आखिरी टेस्ट जो भी टीम जीतेगी, वह बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी भी अपने नाम कर लेगी।

  • undefined
    Video Icon

    SportsJan 12, 2021, 11:40 AM IST

    पांचवे दिन मैच बचाना थी बड़ी चुनौती, एक्सपर्ट ने बताया राहणे के इस फैसले ने ऑस्ट्रेलिया की कर दी बत्ती गुल

     वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। जीत के लिए 407 रन का पीछा कर रहे भारत ने पांचवें दिन दो विकेट के नुकसान पर 96 रन से आगे पारी शुरू की। रहाणे जल्दी आउट हो गए। लेकिन, उसके बाद पुजारा और पंत ने 148 रन की साझेदारी करके स्कोर 250 पहुंचाया। इसी स्कोर पर पंत 97 रन बनाकर आउट हो गए। 272 के स्कोर पर पुजारा के आउट होते ही लगा भारत के लिए अब मैच बचाना मुश्किल होगा। लेकिन, इसके बाद हनुमा विहारी और आर अश्विन ने 256 गेंद पर 62 रन की साझेदारी करके मैच बचा लिया। मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया कि कैसे टीम इंडिया ने मैच हारने से बचाया। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 11, 2021, 4:35 PM IST

    चोटिल होने के बावजूद ऋषभ पंत ने खेली ताबड़तोड़ पारी

    भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चोटिल होने के बावजूद सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उनकी 118 गेंदों में 97 रन की शानदार पारी से ही टीम का मनबोल बढ़ा और सिडनी टेस्ट ड्रॉ हो पाया। चौथी पारी में बल्लेबाजी करते हुए इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने चौके-छक्के की बरसात कर दी। बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतरे पंत ने मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को उबारने के साथ ही रिकॉर्डों का अंबार लगा दिया, उन्होंने एक के बाद एक कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए।

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 11, 2021, 12:58 PM IST

    ऋषभ पंत को आउट करने के लिए स्टीव स्मिथ ने की ऐसी हरकत, कैमरे में कैद हुई चालाकी


    वीडियो डेस्क।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट (Ind Vs Aus 3rd Test) मुकाबला सिडनी में खेला गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पांचवें दिन चोट के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने करीब साढ़े 3 घंटे बल्लेबाजी की और मैच बचाया। मैच के दौरान विहारी हैम-स्ट्रिंग और अश्विन कमर की चोट से जूझ रहे थे। भारत ने 23 साल बाद 100 से ज्यादा ओवर बल्लेबाजी कर मैच बचाया। आखिरी दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने धमाकेदार पारी खेली और 97 रन बनाकर आउट हो गए।  उन्होंने 118 गेंद पर 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से यह पारी खेली उनको आउट करने में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पसीने छूट गए। ऑस्ट्रेलिया ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आउट करने के लिए तरह-तरह की रणनीतियां बनाई। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बल्लेबाज पंत (Rishabh Pant) के गार्ड को मिटाते दिखे. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल  हो रहा है। 


     

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 9, 2021, 1:03 PM IST

    रवींद्र जडेजा की रहस्यमयी गेंद में उलझा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, 91 रन पर लौटा पवेलियान


    वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus 3rd Test) के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट खेल जा रहा है। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 103 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन पर सिमट गई थी। इस लिहाज से मेजबान टीम ने भारत पर अब तक 197 रन की बढ़त ले ली है। दूसरे दिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने मैच में वापसी की. दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के बेटिंग ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया।  मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन शतक के करीब पहुंचे लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार अंदाज में आउट किया। देखिए कैसे जड़ेजा ने अपने जाल में फंसाया। 

  • <p>India Vs Australia 3rd test</p>
    Video Icon

    CricketJan 7, 2021, 3:23 PM IST

    मोहम्मद सिराज के जाल में फंसे डेविड वॉर्नर, 5 रन बनकर लौटा दिया पवेलियन

    वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट गंवा दिए हैं। मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ क्रीज हैं। मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शानदार अंदाज में डेविड वॉर्नर (David Warner) को आउट किया और टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई। मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने उतरे और उनको बाहर की तरफ गेंद डालीं. वो बाहर बॉल डालकर उनको शॉट मारने के लिए ललचा रहे थे. सिराज का यह प्लान सफल रहा और डेविड वॉर्नर चौका मारने के चक्कर में स्लिप पर कैच आउट हो गए ।

  • undefined

    CricketJan 5, 2021, 10:21 AM IST

    तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान घायल हुआ ये खिलाड़ी

    केएल राहुल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए है। दरअसल, नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल की बाएं हाथ की कलाई मुड़ गई, जिसके कारण उनका आगे खेल पाना मुश्किल है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "वह अब भारत लौट आएंगे और अपनी फिटनेस के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।

  • <p>भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट और BCCI ने शनिवार को मीडिया में आई उन खबरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है जिसमें कहा गया कि टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे जहां उन्होंने कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन किया है।</p>

    CricketJan 2, 2021, 8:44 PM IST

    ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में आई खबर, टीम इंडिया के 5 खिलाडियों ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकाल; BCCI ने कहा बकवास है ये

    भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट और BCCI ने शनिवार को मीडिया में आई उन खबरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है जिसमें कहा गया कि टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे जहां उन्होंने कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन किया है।

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 1, 2021, 3:18 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया कर सकता है पलटवार, तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को करनी होगी ये प्लानिंग


    वीडियो डेस्क।  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (India Australia Test Serise) के दो मैच खेले जा चुके हैं। पहला मैच एडिलेड में खेला गया जहां पर टीम इंडिया की करारी हार हुई थी। इसके बाद टीम में कई बदलाव किए गए और फिर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी। इस मैच में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की सभी ने तारीफ की। अब तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ डेविड वॉर्नर (David Warner) जुड़ने जा रहे हैं। तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया शिकंजा कसना चाहेगा आखिर क्या रहेगी टीम इंडिया को इस बार चुनौती बता रहे हैं मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा।