India Visit  

(Search results - 110)
  • undefined

    WorldApr 21, 2021, 12:13 PM IST

    कोरोना: भारत नहीं आएंगे जापान के पीएम सुगा, इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भी दौरा किया रद्द

    भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देशों में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित होती जा रही है। ऐसे में जापान में बढ़ते हुए कोरोना केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। 

  • undefined

    NationalOct 26, 2020, 5:40 AM IST

    टू प्लस टू मंत्री स्तरीय बैठक में अमेरिकी रक्षामंत्री से मिले राजनाथ सिंह, तीनों सेनाओं के प्रमुख भी रहे मौजूद

    लद्दाख में चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो अपनी पत्नी समेत टू प्लस टू' मंत्री स्तरीय बैठक के लिए भारत पहुंच गए हैं। बता दें कि सोमवार को ही अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क टी एस्पर भी इसी मंत्री स्तरीय बैठक के लिए सोमवार को नई दिल्ली पहुंचेंगे। अमेरिकी चुनाव से एक हफ्ते पहले होने वाली इस बैठक को दोनों देशों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। । 

  • undefined

    HatkeJul 6, 2020, 12:32 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया से कश्मीर छुट्टियां मनाने आई महिला का गाइड ने किया किडनैप, फिर 2 महीने हर रात लिखी गई रेप की कहानी

    हटके डेस्क: भारत दुनिया में लोगों के लिए बेस्ट टूरिस्ट स्पॉट माना जाता है। दुनिया के कई देशों से लोग यहां की खूबसूरती का दीदार करने पहुंचते हैं। हालांकि, अब कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद लोग छुट्टियां प्लान करने से पहले सौ बार सोचेंगे। इस लॉकडाउन ऑस्ट्रेलिया की सर्फर कारमेन ग्रीनट्री ने अपनी बायोग्राफी रिलीज की है। इसमें उन्होंने 2004 में अपने भारत दौरे का वो काला अध्याय लोगों के सामने रखा है। मात्र 22 साल की उम्र में कारमेन भारत घूमने आई थीं। उस समय एक टूरिस्ट गाइड ने उसे बहलाकर किडनैप कर लिया था। इसके बाद कारमेन के लिए ये ट्रिप नर्क बन गया। लगातार दो महीने तक कारमेन का रेप किया गया। अब लॉकडाउन में कारमेन ने किताब पब्लिश की है, जिसमें उसने अपने साथ हुए इस क्राइम का जिक्र किया। महिला की आपबीती इन दिनों चर्चा में है। 

  • undefined

    NationalMar 1, 2020, 8:23 PM IST

    सिंगर दिलजीत ने बनाया फनी मीम्स, इवांका बोलीं, ताजमहल पर ले जाने के लिए धन्यवाद, इसे नहीं भूलूंगी

    अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका अपने पिता के साथ हाल ही में भारत दौरे पर पर आई थीं। इस दौरान वे डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प के साथ आगरा में ताजमहल का दीदार करने भी पहुंची थीं। 

  • undefined

    WorldMar 1, 2020, 4:41 PM IST

    ट्रंप की रैली में जुटे कम लोग; बोले, तुम बस 15 हजार, भारत में 1 लाख लोगों ने किया था स्वागत

    भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भव्य स्वागत को नहीं भूल पा रहे हैं। ट्रंप ने शनिवार को एक रैली कहा कि यहां तो बस 15 हजार लोग जुटे हैं, लेकिन जब मैं भारत गया था तो वहां एक लाख से ज्यादा लोग आए थे।

  • undefined

    NationalFeb 28, 2020, 9:59 AM IST

    अमेरिका लौट मेलानिया को आई सरकारी स्कूल के बच्चों की याद, ट्वीट कर लिखी ये बात

    अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली के सरकारी स्कूल में बच्चों द्वारा मिले प्यार और स्वागत को एक बार फिर याद किया है। मेलानिया अमेरिका पहुंचकर उन्होंने ट्वीट कर सांस्कृतिक और पारंपरिक तरीके से किए गए स्वागत की तारीफ की।

  • undefined

    LifestyleFeb 26, 2020, 6:46 PM IST

    गले में माला, माथे पर तिलक लगाए दिखीं मेलानिया, सोशल मीडिया पर दीवाने हुए जा रहे लोग

    नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे को पूरा कर सपरिवार वापस अमेरिका लौट गए हैं। 24-25 फरवरी को ट्रम्प सपरिवार देवभूमि पधारे थे। यह उनके परिवार की पहली ऐतिहासिक यात्रा थी। उन्होंने गुजरात के अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम में जनता को संबोधित किया और फिर आगरा में ताजमहल का देखने गए। इसके बाद परिवार ने दिल्ली में भारत के राष्ट्रपति से मुलाकात की। इस दौरान ट्रम्प की पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के ड्रेसिंग सेंस की भी जमकर चर्चा हुई। इस पूरे दौरे में ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ने दिल्ली के सराकारी स्कूल में विजिट किया। इस दौरान मेलानिया का गले में फूलों की माला डालकर और तिलक लगाकार पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया। इसके बाद मेलानिया का ये लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोग उनके चेहरे पर आई आभा को देख गदगद हो उठे। 

  • undefined

    LifestyleFeb 26, 2020, 5:51 PM IST

    अहमदाबाद से आगरा, दिल्ली तक दो जोड़ी कपड़ों में पूरा भारत घूम लिए ट्रम्प, सिर्फ 3 बार बदली टाई

    नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे को पूरा कर वापस स्वदेश लौट गए हैं। 24-25 फरवरी को ट्रम्प सपरिवार देवभूमि पधारे थे। यह उनके परिवार की पहली ऐतिहासिक यात्रा थी। उन्होंने गुजरात के अहमादाबाद में मोटेरा स्टेडियम में जनता को संबोधित किया और फिर आगरा में ताजमहल का देखने गए। इसके बाद परिवार ने दिल्ली में भारत के राष्ट्रपति से मुलाकात की। इस दौरान ट्रम्प की पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के ड्रेसिंग सेंस की भी जमकर चर्चा हुई। ट्रम्प परिवार की दोनों महिलाओं के कपड़ों की कीमत और उनके अंदाज मीडिया में छाए रहे लेकिन किसी ने भी डोनाल्ड ट्रम्प के कपड़ों पर ध्यान नहीं दिया। 

  • अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा। प्रेसिडेंट ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प, उनकी बेटी इवांका ट्रम्प और दामाद जैरेड कश्नर भी आए थे। नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में मंगलवार को आयोजित स्टेट डिनर में मेलानिया ट्रम्प ने पिंक कलर का कैरोलिना हेरेरा गाउन पहना था, जिसकी कीमत करीब 3000 डॉलर थी। यह गाउन खास तौर पर उनके लिए तैयार किया गया था। उन्होंने जो जूलरी पहनी थी, वह भी जयपुर के डिजाइनर ने तैयार की थी। उनकी जूती भी खास डिजाइन की थी। मेलानिया ट्रम्प ने इस दौरे के दौरान अपनी ड्रेस से सबका ध्यान खींचा। मेलानिया ट्रम्प ने जयपुर के झुमके भी पहन रखे थे। वहीं, ट्रम्प की बेटी इवांका ने सफेद रंग की ड्रेस पहनी थी, जो सलवार-कमीज से काफी मिलती जुलती थी। बता दें कि मेलानिया ट्रम्प के फैशन सेंस की चर्चा हर तरफ होती है। ट्रम्प की पत्नी बनने से पहले वह एक मशहूर मॉडल थीं, वहीं इवांका ट्रम्प भी फैशन बिजनेस से ही जुड़ी हैं।

    HatkeFeb 26, 2020, 3:42 PM IST

    इतना कीमती था मेलानिया ट्रम्प का पिंक गाउन, कानों में पहने जयपुर के झुमके, पैरों की जूती ने भी खींचा ध्यान

    अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा। प्रेसिडेंट ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प, उनकी बेटी इवांका ट्रम्प और दामाद जैरेड कश्नर भी आए थे। नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में मंगलवार को आयोजित स्टेट डिनर में मेलानिया ट्रम्प ने पिंक कलर का कैरोलिना हेरेरा गाउन पहना था, जिसकी कीमत करीब 3000 डॉलर थी। यह गाउन खास तौर पर उनके लिए तैयार किया गया था। उन्होंने जो जूलरी पहनी थी, वह भी जयपुर के डिजाइनर ने तैयार की थी। उनकी जूती भी खास डिजाइन की थी। मेलानिया ट्रम्प ने इस दौरे के दौरान अपनी ड्रेस से सबका ध्यान खींचा। मेलानिया ट्रम्प ने जयपुर के झुमके भी पहन रखे थे। वहीं, ट्रम्प की बेटी इवांका ने सफेद रंग की ड्रेस पहनी थी, जो सलवार-कमीज से काफी मिलती जुलती थी। बता दें कि मेलानिया ट्रम्प के फैशन सेंस की चर्चा हर तरफ होती है। ट्रम्प की पत्नी बनने से पहले वह एक मशहूर मॉडल थीं, वहीं इवांका ट्रम्प भी फैशन बिजनेस से ही जुड़ी हैं। 

  • undefined

    HatkeFeb 26, 2020, 10:18 AM IST

    विदेशी मीडिया को रास नहीं आया ट्रंप का भारतीय स्वागत, लिखा- जबरदस्ती खिलाया वेज, उन्हें चाहिए था कुछ और

    हटके डेस्क: भारीय दौरे पर अपनी पत्नी और बेटी-दामाद की साथ आए डोनाल्ड ट्रंप वापस जा चुके हैं। भारतीय दौरे के दौरान उन्होंने ताजमहल का भी दीदार किया। इस दौरे पर भारत ने काफी मेहनत की थी। ट्रंप के रुकने से लेकर उनके खाने पीने तक के इंतजाम काफीअच्छे से प्लान की गई थी। लेकिन विदेशी मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, ट्रंप को भारत में ढंग से खाने को नहीं ददिया गया। जहां भारत ने अमेरिकी मेहमानों के स्वागत के लिए अपनी तरफ से बेस्ट मेन्यू तैयार कियाथा, वहीं अमेरिकी प्रेसिडेंट को बीफ के बिना खाना रास नहीं आया।  

  • undefined

    NationalFeb 25, 2020, 9:25 PM IST

    PM मोदी, CJI से लेकर सिंगर आर रहमान तक...तस्वीरों में देखिए कौन कौन दिग्गज रात्रिभोज में हुए शामिल

    नई दिल्ली. भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे का आज दूसरा और अंतिम दिन है। डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप को विदा करने से पहले राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के न्यौते पर ट्रंप अपनी पत्नी संग भोज में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे। जहां कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद ने दोनों अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री, फिल्म जगत के लोग और पत्रकारिता और बिजेनस क्षेत्र के लोग शामिल हुए। तस्वीरों में देखिए राष्ट्रपति भवन में आयोजित रात्रिभोज में कौन-कौन से दिग्गज शामिल हुए। 

  • undefined

    NationalFeb 25, 2020, 8:09 PM IST

    राष्ट्रपति कोविंद के साथ रात्रिभोज के बाद अमेरिका रवाना हुए डोनाल्ड ट्रंप, दौरे की आखिरी तस्वीरें

    नई दिल्ली. दो दिवसीय भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप अमेरिका वापस लौटने से पहले राष्ट्रपति भवन में आयोजित रात्रिभोज में शामिल हुए। रात्रिभोज के बाद ट्रंप अपने परिवार के साथ अमेरिका के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के न्यौते पर ट्रंप अपनी पत्नी संग भोज में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे। जहां कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद ने दोनों अतिथियों का स्वागत किया। 

  • undefined

    NationalFeb 25, 2020, 5:48 PM IST

    भारतीय उद्योगपतियों से बोले ट्रंप;फिर जीता तो रॉकेट की तरह उछलेगा मार्केट, PM मोदी हैं बहुत खास

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को भारतीय सीईओज के साथ मुलाकात की। इसके बाद ट्रम्प ने कहा- जब मैं दोबारा चुनाव जीतूंगा, तो मुझे लगता है कि बाजार में रॉकेट की तरह उछाल आएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका में स्थिति नियंत्रण में है। अमेरिका भी अन्य देशों के साथ व्यापार करता है और चाहता है कि अन्य देश प्रसन्न, स्वस्थ और खुशहाल रहें।

  • undefined

    NationalFeb 25, 2020, 3:46 PM IST

    अब समुद्र में बढ़ेगी शक्ति, भारत को मिलेगा पनडुब्बियों का शिकार करने वाला ये हेलिकॉप्टर

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे पर भारत और अमेरिका के बीच 21.5 हजार करोड़ रुपए अहम रक्षा समझौता हुआ। इसके तहत भारत अमेरिका से अपाचे और एमएच-60 सी-हॉक रोम्यो हेलिकॉप्टर खरीदेगा। यह हेलिकॉप्टर भारतीय नौसेना के लिए काफी अहम है। इससे नौसेना की ताकत में काफी इजाफा हो जाएगा। इस हेलिकॉप्टर को खरीदने के लिए भारत लंबे वक्त से चर्चा कर रहा था। आईए जानते हैं इसकी खासियतें...

  • undefined

    HatkeFeb 25, 2020, 1:35 PM IST

    ये हैं दुनिया के 10 सबसे खुशहाल देश, क्राइम और बीमारी से रहते हैं कोसों दूर

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया है। उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खास तौर पर हैप्पीनेस क्लास की व्यवस्था भी की गई है। आज अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का विजिट किया। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के उन 10 देशों के बारे में जो सबसे ज्यादा खुशहाल और हैप्पीनेस इंडेक्स में ऊपर हैं। इन देशों को हैप्पीनेस इंडेक्स में स्थान यूनाइटेड नेशन्स द्वारा दिया गया है। हैप्पीनेस इंडेक्स में देशों की रैंकिंग वहां के आर्थिक विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, लोगों के बीच परस्पर विश्वास, भ्रष्टाचार और क्राइम का नहीं होना आदि आधार पर की जाती है। बता दें कि 20 मार्च को हर साल इंटरनेशनल हैप्पीनेस डे मनाया जाता है।