India China Tension  

(Search results - 8)
  • Security forces will be able to store weapons for 15 day battle big decision of Ministry of Defence kpl

    NationalDec 13, 2020, 3:44 PM IST

    चीन-पाक से जंग को भारत तैयार, 15 दिन के युद्ध के लिए हथियार, गोला-बारूद स्टॉक कर रही सेना

    चीन के साथ तनाव के बीच भारत ने बड़ा कदम उठाया है। सुरक्षाबलों को अब 15 दिनों के युद्ध के लिए हथियारों और गोला-बारूद का स्टॉक तैयार करने का अधिकार दे दिया गया है। 

  • china has built a village near close to indian border aha
    Video Icon

    NationalNov 20, 2020, 6:17 PM IST

    चीन ने फिर चली भारत के पीठ पीछे एक शातिर चाल

    भारत और चीन के बीच तनाव एक बार फिर बढ़ने की आशंका है। सूत्रों के मुताबिक, चीन ने सिक्किम में भारतीय सीमा के करीब एक गांव बसा लिया है। यह गांव पड़ोसी देश भूटान के इलाके में दो किलोमीटर अंदर है और डोकलाम के उस पॉइंट से बेहद करीब है, जहां 2017 के दौरान भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने आ गई थीं और दोनों दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। यह खुलासा उस वक्त हुआ, जब चीन के एक वरिष्ठ पत्रकार ने ट्वीट के माध्यम से अपने देश के 'विकास' के बारे में जानकारी दी थी। हालांकि, विवाद बढ़ने पर चीन के पत्रकार ने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए।

  • indian government purchases sig sauer assault rifles for the indian army aha
    Video Icon

    NationalOct 9, 2020, 11:08 AM IST

    चीन बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को दी जाएंगी ये खतरनाक राइफल

    चीन से लगातार चल रहे सीमा विवाद पर भारत भी कड़े तेवर अपनाए हुए है। भारत ने हाल ही में बार्डर पर सैनिकों के लिए 72,500 सिग सॉयर असॉल्ट रायफलें दी थीं। अब भारत ने 72,500 और रायफलों को मंजूरी दी है, इससे भारत के सैनिको की ताकत में इजाफा होगा। हाल ही में आतंकरोधी अभियानों के लिए भारत जम्मू कश्मीर पर तैनात सैनिकों को 72,500 राइफलें दी थी। अब मोदी सरकार ने फास्ट ट्रैक प्रक्रियाओं के तहत इन राइफलों को मंजूरी दी है, इन्हें पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ मोर्चे पर तैनात सैनिकों को दिया जाएगा।

  • In an exclusive interview Former British Intelligence Head of Cyber Warfare reveals how chinese hackers are attacking india aha
    Video Icon

    NationalJul 12, 2020, 12:18 PM IST

    EXCLUSIVE: चीनी हैकर्स ने भारतीय साइबर स्पेस को गलवान हिंसा के बाद बनाया निशाना

    एक विशेष साक्षात्कार में, साइबर वॉरफेयर के पूर्व ब्रिटिश इंटेलिजेंस हेड और सायफर्मा के संस्थापक और सीईओ, कुमार रितेश ने गलवान घाटी की हिंसा के बाद से चीनी हैकर्स की तरफ से बढ़ी आक्रामकता का खुलासा किया है.
    सायफर्मा ने हमारे साथ जो डेटा साझा किया है उसमें साफ है कि किस तरह से चीनी हैकर्स भारत में कई बिजनेस घरानों, सरकारी एजेंसियों को निशाना बना रहे हैं जिससे उनकी छवि खराब की जा सके.

  • Indian Airforce to buy predator b drones from america to strengthen forces against china on LAC
    Video Icon

    NationalJul 6, 2020, 4:06 PM IST

    एलएसी पर वायुसेना देगी चीन को मुंहतोड़ जवाब, अमेरिका से आ रहे हैं ये खास ड्रोन

    पूर्वी लद्दाख में चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के साथ लंबे समय से जारी गतिरोध के बीत भारत ने कम ऊंचाई पर अधिक देर तक उड़ान भरने वाले अमेरिकी सशस्त्र प्रीडेटर-बी ड्रोन खरीदने में रुचि दिखाई है। यह ड्रोन ना सिर्फ खुफिया जानकारी इक्ट्ठा करता है, बल्कि लक्ष्य का पता लगाकर उसे मिसाइल और लेजर गाइडेड बम से नष्ट कर देता है। फिलहाल भारत पूर्वी लद्दाख में इज़राइली हेरोन ड्रोन का इस्तेमामल करता है, जो कि निहत्था है।

  • India to start charging BAT for chinese products imports in india
    Video Icon

    NationalJul 1, 2020, 6:41 PM IST

    59 चीनी ऐप्स के बाद अब भारत चीन को देगा एक और बड़ा झटका

    चीन सहित अन्‍य देशों से आने वाले सस्‍ते उत्‍पादों से घरेलू उद्योगों को बचाने के लिए सरकार प्रस्‍तावित सीमा समायोजन कर (बीएटी) को लागू करने पर विचार कर रही है। केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खुद वित्त मंत्रालय से प्रस्तावित सीमा समायोजन कर (बीएटी) को लगाने का आग्रह किया है। धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को बताया कि इस कर के लागू होने से स्थानीय विनिर्माताओं को समान अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। प्रस्तावित बीएटी आयातित उत्पादों पर सीमा शुल्क के अतिरिक्त लगाया जाएगा। 

  • India deploys Ghatak Commando on LAC after China deploys martial art experts
    Video Icon

    NationalJun 29, 2020, 4:00 PM IST

    भारत की इस कमांडो टुकड़ी के सामने टिक नहीं पाएंगे चीनी सेना के मार्शल आर्ट एक्सपर्ट

    अब जबकि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत और चीन के बीच सीमा तनाव कम हो गया है, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) अपने सैन्य अधिकारियों को प्रशिक्षित करने के लिए मार्शल आर्ट प्रशिक्षकों को नियुक्त कर रही है। चीनी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, चीनी सैनिकों को प्रशिक्षित करने के लिए कम से कम 20 मार्शल आर्ट प्रशिक्षकों को तिब्बत भेजा गया है। मार्शल आर्ट प्रशिक्षित चीनी सेना का मुकाबला करने के लिए, भारतीय सेना ने अपने घातक कमांडो की टुकड़ी एलएसी पर तैनात की है। 

  • chhattisgarh news good picture Mahasamund BJP MP Chunnilal Sahu Arrived farming kpr

    ChhattisgarhJun 17, 2020, 8:18 PM IST

    यही असली धरती पुत्र: हल-बैल लेकर खेत की जुताई करने पहुंचे BJP सांसद, माटी को प्रणाम कर चलाने लगे हल

    अभी तक आपने किसी सांसद को किसी लग्जरी कार या प्लेन से आते-जाते देखा होगा। लेकिन छत्तीसगढ़ से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो एक भारतीय की वास्तविकता दिखाती है। जहां भाजपा सांसद चुन्नीलाल मोंगरापाली साहू हल और बैल से धान बुआई करते दिखे।