India Covid Cases  

(Search results - 7)
  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMay 17, 2021, 5:00 PM IST

    ब्लैक फंगस के बारे में पूरी जानकारी जो आपके लिए है जरूरी, डॉक्टर ने दिए इससे बचने 3 टिप्स

    वीडियो डेस्क।  कोरोना मरीजों में होनेवाली दूसरी खतरनाक बीमारी म्यूकर मायकोसिस ब्लैक फंगस ने  चिंता बढ़ा दी है। कई कोरोना मरीज इसकी चपेट में आ चुके हैं, कई तो जान भी जा चुकी है।   कोरोना वायरस से ठीक होने के दो-तीन दिन बाद म्यूकोरमाइकोसिस या ब्लैक फंगस के लक्षण दिखाई देते हैं। कोरोना से ठीक होने के दो-तीन दिन बाद पहले ये संक्रमण साइनस में दिखता है और उसके बाद आंख तक जाता है। वहीं अगले 24 घंटे में ये फंगस दिमाग तक हावी हो सकता है।   ब्लैक फंगस  किन लोगों और हालात में इसके होने की संभावना होती है । ये शरीर में कैसे पहुंचता है और इससे क्या असर पड़ सकता है ? ब्लैक फंगस कहां पाया जाता है ? इसके लक्षण क्या है जिससे हम पहचान सकते हैं ? ये इंफेक्शन किन लोगों को होता है क्या इसका कोरोना से कनेक्शन है ? इससे कैसे बचा जा सकता है ? इन सभी सवालों के जवाब  एशियानेट न्यूज हिन्दी  ने जानें  Dr.Ganesh Pillay MD AIIMS, New Delhi से। देखें वीडियो।                                                                  

  • undefined

    SportsApr 27, 2021, 7:57 AM IST

    भारतीय महिला हॉकी टीम पर कोरोना का आक्रमण, कप्तान सहित 7 प्लेयर्स कोविड पॉजिटिव

    भारतीय महिला हॉकी टीम के सात सदस्यों, जिनमें कप्तान रानी रामपाल और दो सहायक स्टाफ भी शामिल हैं, सभी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है। इन्हें  ‘साई एनसीओई’ में क्वारंटाइन में रखा गया है।

  • undefined

    TechApr 26, 2021, 2:52 PM IST

    भारत की हालात देख पसीजा विदेश में बैठे भारतीयों का दिल, Google के ceo से लेकर सत्य नडेला ने की मदद

    टेक डेस्क : पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। लेकिन भारत की स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है। सिर्फ कोरोना से ही नहीं बल्कि मेडिकल सुविधाओं की कमी के चलते लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। सोमवार सुबह तक 3,52,991 नए COVID -19 केस सामने आए है। भारत की दयनीय स्थिति को देख कई लोगों का दिल पसीज रहा है और वह मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। अब इसमें माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) और गूगल के सीएओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) का नाम भी जुड़ गया है। 
     

  • undefined

    NationalMar 20, 2021, 12:17 PM IST

    बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, 112 दिन बाद आए 41 हजार नए मामले, 24 घंटे में हुई 188 की मौत

    देश में कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) की नई लहर शुरू हो गई है। पहले करोना संक्रमण की संख्या में कमी आने लगी थी, लेकिन अब कोरोना के रिकॉर्ड 41 हजार नए मामले सामने आ चुके हैं।

  • <p>इस लिस्ट में एक ऐसे नेता भी शामिल हैं जिनकी अंग्रेजी कई बार नेशनल लेवल का सवाल बन जाती हैं। कुछ युवा नेता विदेश में पढ़कर&nbsp;करियर बनाने वाले थे लेकिन किस्मत उन्हें नेतागिरी में ले आई।&nbsp;</p>

    NationalNov 12, 2020, 7:54 PM IST

    कोरोना: अब कांग्रेस नेता सचिन पायलट कोरोना पॉजिटिव, बोले - मुझसे संपर्क में आए लोग अपना टेस्ट करवा लें

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आईं है। सचिन ने कहा कि जो लोग भी बीते दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं वे जरूरत पड़ने पर टेस्ट करवा लें। उन्होंने कहा है कि डॉक्‍टर की सलाह ले रहा हूं और जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद है।'

  • undefined

    NationalOct 18, 2020, 5:42 PM IST

    कोरोना : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने स्वीकारा, बोले- देश के कुछ हिस्सों में हो चुका कम्युनिटी ट्रांसमिशन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को स्वीकार कर लिया है कि देश के कुछ हिस्सों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो चुका है। हर्षवर्धन ने यह जानकारी उनके साप्ताहिक कार्यक्रम 'संडे संवाद' के दौरान एक प्रश्न के जवाब में दी है। भारत में रविवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 74.94 लाख के पार हो चुका है जबकि एक लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

  • <p>എന്നാല്‍, കഴിഞ്ഞ വര്‍ഷം സമര്‍പ്പിച്ച 32.3 കോടി രൂപയുമായി താരതമ്യം ചെയ്യുമ്പോൾ ഇതില്‍ 3.67 കോടി രൂപയുടെ കുറവ് രേഖപ്പെടുത്തി. അമിത് ഷായുടെ സ്വത്തുക്കളെല്ലാം ഗുജറാത്തിലാണ്. ഷായുടെ സ്വത്തുക്കളും അമ്മയിൽ നിന്ന് ലഭിച്ച അനന്തരാവകാശവും ചേര്‍ത്ത് 13.56 കോടി രൂപയാണ്. അമിത് ഷായുടെ കൈയിൽ 15,814 രൂപ, ബാങ്ക് ബാലൻസും ഇൻഷുറൻസുമായി 1.04 കോടി രൂപ, 13.47 ലക്ഷം രൂപയുടെ പെൻഷൻ പോളിസികൾ, 2.79 രൂപ സ്ഥിര നിക്ഷേപ പദ്ധതികളിലും 44.47 ലക്ഷം രൂപ വിലവരുന്ന ആഭരണങ്ങളും അദ്ദേഹത്തിനുണ്ട്.</p>

    NationalOct 15, 2020, 8:22 PM IST

    पीएम मोदी ने भारत में चल रही कोरोना वैक्सीन की तैयारियों पर समीक्षा बैठक की, दिए ये निर्देश

    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के देश में रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि राहत की बात है कि पहले की तुलना में अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या, नए संक्रमितों से ज्यादा हो गई है। ऐसे में देश - दुनिया में सभी जगह इस महामारी के खात्मे के लिए वैक्सीन को बनाने और इसके रिसर्च का काम चल रहा है। इसी को लेकर गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई की रणनीति की समीक्षा की है। समीक्षा के दौरान उन्होंने यह भी जाना कि भारत में वैक्सीन का भंडारण और वितरण किस तरह किया जाना है।