Indian Cricketers  

(Search results - 55)
  • undefined

    CareersJul 15, 2021, 10:44 AM IST

    विराट है 12वीं पास, तो अनुष्का ने किया है मास्टर्स, जानें कितनी पढ़ी-लिखी है 10 भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां

    स्पोर्ट्स डेस्क: दुनिया में क्रिकेट ऐसा खेल है, जिसमें बेशुमार दौलत-शोहरत और नाम मिलता है। लेकिन मैदान पर लंबे-लंबे चौके छक्के लगाने वाले या अपनी बॉल से बड़े-बड़े बैट्समैन को आउट करने वाले कई क्रिकेटर (Indian cricketers) खेल के चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाएं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी 12 के बाद अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाएं, लेकिन उनकी वाइफ उनसे डबल पढ़ी-लिखी हैं। ऐसे ही की खिलाड़ी है, जिनकी पत्नियां अपने पति से ज्यादा पढ़ी है, तो आज हम आपको 10 स्टार क्रिकेटरों की पत्नियों की शैक्षिक योग्यता (Educational qualification) के बारे में बताते हैं...

  • undefined

    CricketJun 30, 2021, 8:26 AM IST

    क्रिकेट छोड़ दोस्तों संग फुटबॉल मैच देखने पहुंचा ये खिलाड़ी, इस वजह से फैंस ने किया ट्रोल

    स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल हारने के बाद भारतीय टीम 20 दिनों की छुट्टी पर इंग्लैंड में मस्ती कर रही हैं। इस बीच टीम के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंग्‍लैंड और जर्मनी (England vs Germany) के बीच खेले गए यूरो कप (Euro 2020) का मुकाबला देखने स्‍टेडियम पहुंचे। जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की है। फैंस से भरे खचाखच स्टेडियम से फोटो शेयर करने के बाद फैंस ने उन्हें कोरोना से बचने की सलाह दे दी और खूब ट्रोल भी किया। आइए आपको भी दिखाते हैं, पंत की फ्रेंड्स और फैमिली के साथ एंजॉय करती फोटोज..

  • undefined

    AutoJun 25, 2021, 1:44 PM IST

    किसी को गिफ्ट मिली लाखों की कार, तो कोई है करोड़ों की कार का मालिक, देखें इन 7 यंग क्रिकटरों का कार लव

    ऑटो डेस्क : क्रिकेट में जितनी मेहनत होती है, उतना ही खिलाड़ी को पैसा दौलत और शोहरत मिलती है। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के साथ ही एक खिलाड़ी करोड़ों का मालिक हो जाता है। भारतीय टीम में भी पिछले कुछ सालों में कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। जिनमें से कुछ डेब्यू करने के साथ ही सुर्खियों में छा गए। उनके खेल से लेकर उनकी लाइफस्टाइल तक में फैंस को खासी दिलचस्पी है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के 7 युवा  खिलाड़ियों के बारे में और वह कौन सी गाड़ी से चलना पसंद करते हैं...
     

  • undefined

    CricketJun 20, 2021, 8:14 AM IST

    किसी ने पिता से सीखा खेल तो किसी ने आटो चलाकर पूरा किया बेटे का सपना, ऐसा है 9 खिलाड़ी का अपने पापा से रिश्ता

    स्पोर्ट्स डेस्क : कहते है ना पापा का प्यार निराला है,पापा के साथ रिश्ता न्यारा है, इस रिश्ते जैसा कोई और नहीं, यही रिश्ता दुनिया में सबसे प्यारा है। कुछ ऐसा ही रिश्ता भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेयर्स का अपने पिता के साथ रहा है। इस साल 20 जून, रविवार को फादर्स डे (Father's day 2021) मनाया जा रहा है। ये दिन बाप-बेटे के लिए बेहद खास होता है। ये रिश्ता इस दुनिया में सबसे खूबसूरत और अनमोल होता है। पिता भले ही अपना प्यार जता नहीं पाते हैं, लेकिन वह हमेशा अपने बच्चों के लिए एक सपोर्ट बनकर खड़े रहते हैं। कुछ ऐसा ही सपोर्ट भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों के पिता ने भी किया। किसी ने अपनी नौकरी छोड़ बेटे को क्रिकेट सिखाया, तो कोई ने ऑटो चलाकर उसके लिए महंगी किट का इंतजाम किया। आइए फादर्स डे के मौके पर हम आपको मिलवाते हैं, इन स्टार प्लेयर्स के सुपरस्टार डैड से...

  • undefined

    CareersJun 9, 2021, 11:55 AM IST

    पढ़ाई में फेल और क्रिकेट में अव्वल है ये भारतीय खिलाड़ी, कप्तान कोहली की एजुकेशन देख दंग रह जाएंगे आप

    स्पोर्ट्स डेस्क: भारत में क्रिकेट की दीवानगी किस कदर लोगों के सिर पर सवार रहती है, यह तो हम सभी जानते हैं। फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर को ना सिर्फ फॉलो करते हैं बल्कि उनकी तरह बनने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं मैदान पर लंबे-लंबे चौके छक्के लगाने वाले या अपनी बॉल से बड़े-बड़े बैट्समैन को आउट करने वाले क्रिकेटर पढ़ाई में कितने आगे रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि इस बारे में शायद हमने कभी सोचा नहीं है, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, विराट कोहली से लेकर सचिन तेंदुलकर तक भारत के ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने कौन से स्कूल-कॉलेज से कहां तक पढ़ाई की..

  • undefined

    FoodMay 23, 2021, 3:18 PM IST

    किसी को पसंद है कढ़ी-चावल, तो कोई दबा कर खाता है बटर चिकन-नान, ये है 12 क्रिकर्ट्स के फेवरेट डिश

    फूड डेस्क : राजमा-चावल, छोले भटूरे या बटर चिकन-नान, इन खानों का नाम सुनते सी ही मुंह में पानी आ जाता है। हमारे फेवरेट क्रिकेटर्स को भी इन सब खानों का बहुत शौक हैं। लेकिन फिटनेस और खेल में एक्टिव रहने के चक्कर में उन्हें इनसे दूर रहना पड़ता है। हालांकि, जब उन्हें उनका मन ललचाता है, तो वो इसे खाने से पीछे नहीं हटते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, धोनी-कोहली से लेकर सचिन-सहवाग तक का मन खाने की किस चीज को देखकर ललचा जाता है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    SportsMay 15, 2021, 6:57 PM IST

    Hardik Pandya ने शेयर किया बेटे अगस्तय के First Step का क्यूट VIDEO

    वीडियो डेस्क। टीम के इंडिया के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और उनकी वाइफ नताशा स्टेनकोविक दोनों सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। दोनों अपने बेटे अगस्त्य की फोटो और वीडियो फैन्स के साथ शेयर करते रहते हैं।  हार्दिक के साथ अगस्तय भी अब सोशल मीडिया स्टार बन गया है। हाल ही में हार्दिक ने अगस्तय का वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।  जिसमें वो अपना पहला स्टेप लेते हुए दिख रहे हैं। हार्दिक और नताशा दोनों ही अगस्तय को चलना सिखा रहे हैं। हार्दिक वीडियो में काफी खुश नजर आ रहे है।  बता दें हार्दिक और नताशा ने पिछले साल लॉकडाउन में शादी की थी और जुलाई में नताशा ने अपने बेटे को जन्म दिया था। 

  • undefined

    CricketMay 13, 2021, 8:13 AM IST

    सचिन से लेकर युवराज तक ने Nurses को किया इस तरह सलाम, कहा- आप स्वास्थ्य प्रणाली की रीढ़ की हड्डी

    स्पोर्ट्स डेस्क: दुनियाभर की नर्सों को सम्मानित करने के लिए 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस (Nurses Day 2021) मनाया गया। कोरोनाकाल में जिस तरह से सिस्टर्स अपने घर परिवार को भूलकर अंजान लोगों की सेवा कर रही हैं, उससे हर कोई उनके के लिए सम्मान की भावना प्रकट कर रहा है। इस मौके पर इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने भी उन्हें नमन किया। सचिन से लेकर युवराज सिंह ने तक भारत की नर्सों के लिए ट्वीट किया और उनके काम, निष्ठा और बलिदान की तारीफ की। आइए आपको दिखाते हैं, किसने क्या लिखा.

  • undefined

    Uttar PradeshMay 10, 2021, 3:09 PM IST

    पिता की कोरोना से मौत, क्रिकेटर पीयूष चावला कहा-अब मेरी जिंदगी पहली की तरह नहीं रह पाएगी

    क्रिकेटर पीयूष चावला मूल रुप से मुरादाबाद के रहने वाले हैं। बताते हैं कि उनके पिता प्रमोद चावला के निधन के बाद उनकी कॉलोनी में सन्नाटा पसरा है। पड़ोसियों का कहना है कि पीयूष के पिता प्रमोद चावला बहुत ही सादगी पसंद व्यक्ति थे। पीयूष के इतने बड़े खिलाड़ी बनने के बाद भी उन में कोई बदलाव नहीं आया था। उनके निधन की खबर सुनने से पूरे मोहल्ले में शोक की लहर है।

  • undefined

    CricketApr 7, 2021, 12:13 PM IST

    कोई खाता है 2 दर्जन अंडे, तो किसी तो पसंद है ताजी मच्छी, ये 8 खिलाड़ी इस तरह रखते हैं अपनी फिटनेस का ख्याल

    स्पोर्ट्स डेस्क : कहते हैं कि एक स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है। लोगों के स्वास्थ्य को सुधारने और फिटनेस को लेकर उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से हर साल 7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे (World Health Day) मनाया जाता है। खेलों में फिटनेस का कितना महत्व होता है, ये हम जानते हैं, इसलिए खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देते हैं। आईपीएल शुरू होने से पहले भी सभी खिलाड़ी क्वारंटीन के दौरान अपने फिटनेस गोल पूरा करते दिखें। चलिए आज हम आपको बताते हैं, फिटनेस के प्रति उन जनूनी खिलाड़ियों के बारे में, जिनके लिए प्राण जाए पर जिम न जाए रूल है। 

  • undefined

    CricketMar 24, 2021, 3:37 PM IST

    Holi Flashback: भाई-भाभी संग इस तरह हार्दिक ने मनाई थी होली, शादी से पहले नताशा भी हुई थी शामिल

    स्पोर्ट्स डेस्क : होली (Holi 2021) का त्योहार नजदीक है और पूरी दुनिया पर इसका का खुमार चढ़ना शुरू हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए भी होली का त्योहार बहुत खास होता है। कोरोना के चलते पिछले साल अधिकतर खिलाड़ियों ने अपने परिवार के साथ होली को त्योहार मनाया था। आज इसी कड़ी में हम आपको दिखाते हैं, टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक (Hardik Pandya) और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) की पिछले साल की होली की कुछ तस्वीरें। किस तरह दोनों भाइयों ने अपनी होली को और ज्यादा रंगीन बनाया था।

  • undefined

    CricketMar 15, 2021, 3:48 PM IST

    कोई डॉक्टर-कोई है डांसर, कुछ ऐसी हैं डिफरेंट फील्ड में काम करने वाली 10 क्रिकेटर्स की वाइफ

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सोमवार 15 मार्च को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार उनकी शादी  गोवा में स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) के साथ होने वाली है। संजना स्टार स्पोर्ट्स की एक बेहतरीन एंकर हैं, जो आईपीएल से लेकर बड़े-बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स में एंकरिंग कर चुकी हैं। बुमराह ने एक बहुत ही अलग से फील्ड से ताल्लुक रखने वाली लड़की को अपने जीवन साथी के रूप में चुना हैं। उनके अलावा ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं को हमसफर बनाया हैं। आइए आपको बताते हैं, ऐसे ही क्रिकेर्ट्स की वाइफ के बारे में जो डिफरेंट फील्ड में काम कर रही हैं।

  • undefined

    CricketMar 15, 2021, 1:00 PM IST

    अनुष्का शर्मा से लेकर धनाश्री तक, जब शादी के जोड़े में गजब की खूबसूरत नजर आईं थीं इन 10 क्रिकेटर्स की दुल्हन

    स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 15 मार्च को गोवा में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। सूत्रों के मिली जानकारी की अनुसार बुमराह एक निजी समारोह में स्पोर्ट्स प्रेजेंटर और एंकर संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) से शादी करेंगे। जिसमें दोनों के परिवार और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल होंगे। दोनों की शादी को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं। हालांकि उनके शादी की रस्मों की फोटोज अबतक सामने नहीं है। लेकिन आज हम आपको दिखाते हैं, कि शादी के जोड़े में क्रिकेटर्स की वाइफ कितनी खूबसूरत लगी थी। 

  • undefined

    CricketFeb 13, 2021, 9:12 AM IST

    भारत के लिए कमोजर कड़ी साबित हुए ये 6 क्रिकेटर्स, टी20 वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस का जवाब नहीं है। विराट कोहली से लेकर पंड्या तक अपने खेल के साथ -साथ अपनी फिटनेस का भी ख्याल रखते हैं, क्योंकि बीसीसीआई के फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद ही सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाता है। हाल ही में हुए बीसीसीआई (BCCI) के नए फिटनेस टेस्ट में 6 प्लेयर्स फेल हो गए। दरअसल, बोर्ड ने यो-यो टेस्ट के बाद एक और नया 2-किमी रन फिटनेस टेस्ट (2km-run fitness test) भी खिलाड़ियों के लिए रखा है, जिसे उन्हें पास करना होता है। आइए आपको बताते हैं, कि इस टेस्ट में कौन-कौन फेल हुआ है। 

  • undefined

    CricketFeb 4, 2021, 8:08 AM IST

    रिहाना के ट्वीट पर क्रिकेटर्स का पलटवार, कोहली ने कहा- हम सब साथ हैं, तो सचिन ने विदेशियों को दिया करारा जवाब

    स्पोर्ट्स डेस्क : हॉलीवुड पॉप स्टार रिहाना (Rihanna), ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) समेत दुनियाभर की कई सेलिब्रिटीज के किसान आंदोलन का समर्थन करने पर भारत की मशहूर हस्तियों ने करारा जवाब दिया है। इन हस्तियों में भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी इसपर अपनी राय रखी। बता दें कि, पॉप स्टार ने सबसे पहले ट्वीट करके लिखा था, 'हम इस बारे में क्यों नहीं बात कर रहे हैं? हैशटैग फार्मर प्रोटेस्ट।' इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर वे काफी समय तक ट्रेंड भी करती रहीं। इसके बाद, खेल जगत की हस्तियों ने बिना नाम लिए उन्हें खूब सुनाया। तो चलिए आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इन विदेशी हस्तियों को करारा जवाब दिया है...