Indian Origin  

(Search results - 27)
  • Indian origin Man Asked to Move House by 1 Meter or Pay 1.6 Crore Fine PWA

    WorldMay 22, 2021, 3:19 PM IST

    1 मीटर जमीन पर कब्जा: बिल्डर ने भारतीय मूल के नागरिक के कहा- 1.6 करोड़ फाइन दो या फिर घर खिसका लो

    दीपक के वकील मैट टेलर ने कहा कि एक पत्र में पिनेकल होम्स और कंपनी के डिजाइन मुख्यालय में कहा गया कि घर के स्थान को प्रमाणित करने के लिए एक सर्वेक्षक को तैनात किया गया है। 

  • neera tanden of indian origin appointed senior advisor of President Joe Biden administration PWA

    CareersMay 15, 2021, 10:44 AM IST

    गरीबी में पली भारतीय लड़की बनी राष्ट्रपति बाइडन की वरिष्ठ सलाहकार, 5 साल की उम्र में हुआ था पैरेंट्स का तलाक

    नीरा टंडन का जन्म अमेरिका के बेडफोर्ड, मैसाचुसेट्स में 10 सितंबर 1970 में हुआ। टंडन ने ‘यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया’ से बीएससी और येल लॉ स्कूल से कानून की डिग्री हासिल की है।

  • indian origin akanksha arora announces her candidacy to be united nations secretary general kpt

    CareersFeb 13, 2021, 8:02 PM IST

    75 साल में नहीं बनी कोई महिला UN महासचिव, अब भारतीय मूल की आकांक्षा अरोड़ा ने की दावेदारी

    आकांक्षा ने 9 फरवरी को ढाई मिनट का एक कैंपेन वीडियो शेयर किया था। इसमें वह कह रही हैं कि मेरे साथ के लोग इस तरह के पद के लिए दावेदारी नहीं करते हैं। हम अपनी बारी का इंतजार करते हैं। कुछ पाना नहीं चाहते। काम पर जाते हैं। अपना सिर झुकाते हैं, और दुनिया के तौर-तरीकों को ही अपना लेते हैं।

  • who is bhavya lal appointed as acting chief of staff of nasa full biography KPT

    CareersFeb 2, 2021, 12:13 PM IST

    भारतीय मूल की स्पेस साइंटिस्ट को NASA ने चुना कार्यकारी अध्यक्ष, जानिए कौन हैं भव्या लाल?

    करियर डेस्क. दुनियाभर में चर्चित रहने वाली अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) ने हाल ही में भारतवंशी भव्या लाल (Bhavya Lal) को कार्यकारी प्रमुख (Acting chief) नियुक्त किया है। भव्या लाल लंबे समय से नासा से जुड़ी हुई हैं और कई प्रोजेक्ट के लिए काम कर चुकी हैं। नासा ने भव्या को इस पद पर चुनते हुए उन्हें बेहद काबिल और कर्मठ कर्मचारी बताया। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने उन्हें चुना है। आइए जानते हैं कि भव्या लाल कौन हैं, भव्या लाल की फुल बायोग्राफी और करियर (Bhavya Lal Biography and Career) के अनसुने पहलू- 
     

  • on 72 republic day 2021 know about indian origin tech executives who made country proud KPT

    CareersJan 26, 2021, 3:11 PM IST

    देश की शान हैं दुनिया की बड़ी टेक कंपनियों में कार्यरत ये भारतीय, गूगल से लेकर Adobe CEO ने बढ़ाया भारत का मान

    करियर डेस्क. दोस्तों कभी अंग्रेजों का गुलाम रहा भारत आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस (72 Republic day 2021) मना रहा है। सभी देशवासी और सोशल मीडिया पर एक दूसरे को बधाई/शुभकामना संदेश दे रहे हैं। सिर्फ देश में ही नहीं विदेश में भी भारतवासी इस राष्ट्रीय पर्व को सेलेब्रेट कर रहे हैं। दुनिया में कई ऐसे भारतीय मूल के लोग हैं जिन्होंने बाकी देशों में अपनी काबिलियत से तिरंगे का मान बढ़ाया है। भारतीय मूल के कई टेक अधिकारी हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं। साल 2020 में अरविंद कृष्णा ने दिग्गज आईटी कंपनी आईबीएम (IT IBM के सीईओ और अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है। ऐसे और भी कई नाम हैं। रिपब्लिक डे मौके पर यहां हम दुनिया के 17 सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी अधिकारियों के बारे में बता रहे हैं जो भारतीय मूल के हैं। सुंदर पिचाई, सत्य नडेला सहित इन लोगों ने भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया- 

  • Indian Origin Man Kills Daughter Mother In Law In Double Murder Suicide KPP

    WorldJan 15, 2021, 4:01 PM IST

    शख्स ने पहले अपनी 14 साल की बेटी को गोली से उड़ाया, फिर सास की हत्या की...फिर उठाया ये चौंकाने वाला कदम

    शुरुआती जांच में पता चला है कि जसलीन कौर और मंजीत कौर की गोली लगने से मौत हुई है। यह मामला घरेलू हिंसा का है। पुलिस के मुताबिक, यह हादसा बुधवार रात 9.30 बजे हुआ। वहीं, इस हादसे में 40 साल की रशपाल गौर को भी गोली लगी है। हालांकि, वे भागने में कामयाब रहीं। 
     

  • Indian origin Hari Shukla 87 among first to get UK Covid 19 vaccine today kpn

    NationalDec 8, 2020, 6:13 PM IST

    कोरोना वायरस: ब्रिटेन में फाइजर वैक्सीन लेने वाला पहला भारतीय मूल का कपल, जानें वैक्सीन लेने के बाद क्या कहा?

    कोरोना महामारी के बाद वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो चुका है। उत्तरी इंग्लैंड में रहने वाले हरि शुक्ला और उनकी पत्नी रंजन वैक्सीन लेने वाले भारतीय मूल के पहले कपल बन गए हैं। 87 साल के हरि शुक्ला और उनकी पत्नी रंजन ने न्यूकैसल में रॉयल विक्टोरिया इन्फर्मरी में वैक्सीन ली।
     

  • 5 year old Pranvi Gupta makes record by reciting names of 195 countries with their capitals kph

    RelationshipNov 17, 2020, 12:32 PM IST

    क्या आपको याद हैं 195 देशों के नाम? मोबाइल से सीख मात्र 4 मिनट में तोते की तरह बोल देती है 5 साल की बच्ची

    लाइफस्टाइल डेस्क: पहले के ज़माने में बच्चे मात्र स्कूल तक ही शिक्षा ग्रहण कर पाते थे।  लेकिन आज के समय में बच्चे बड़ों से ज्यादा एडवांस हो चुके हैं। बड़ों को चाहे स्मार्टफोन चलाना आए ना आए, छोटे-छोटे बच्चे आराम से स्क्रीन स्लाइड करते नजर आ जाएंगे। शायद यही वजह है कि बच्चे अब काफी टैलेंटेड भी हो चुके हैं। मोबाइल पर ही वो काफी कुछ सीख जाते हैं। दुबई में रहने वाली भारतीय मूल की 5 साल की बच्ची ने मोबाइल से सीखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना डाला। इस बच्ची ने मोबाइल पर 195 देश और उनकी राजधानी के नाम याद कर लिए हैं। ये सारे नाम बच्ची मात्र 4 मिनट 23 सेकंड में फर्राटे से बोल देती है। बच्ची के टैलेंट की काफी चर्चा हो रही है। 

  • Indian origin UK minister celebrates Diwali put 4 lamps outside the house, watch video KPZ
    Video Icon

    WorldNov 13, 2020, 9:41 PM IST

    भारतीय मूल के ब्रिटेन मंत्री ने मनाई दिवाली.... घर के बाहर लगाए 4 दीपक, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क।  ब्रिटेन के मंत्री ऋषि सुनक ने दिवाली के मौके पर लंदन में अपने आवास 11, डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर रंगोली से सजावट की और दरवाजे पर चार दीप जलाए। 

  • Kamla Harris becomes America new voice president first woman of Indian origin to become Vice President in US kpl

    WorldNov 8, 2020, 4:21 AM IST

    कमला हैरिस बनीं अमेरिका की नई वॉइस प्रेसीडेंट, US में उपराष्ट्रपति बनने वाली भारतीय मूल की पहली महिला

    अमेरकी राष्ट्रपति चुनावों के नतीजे आ गए हैं। डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन अमेरिका के अगले राष्ट्रपति और कमला हैरिस उपराष्ट्रपति होंगी। भारतीय मूल की कमला हैरिस ने कई मामलों पर अमेरिका में इतिहास रच दिया है। वो पहली ऐसी महिला हैं जो अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद पर पहुंची हैं। 

  • Indian origin MP gave speech in Malayalam in New Zealand Parliament

    WorldNov 6, 2020, 10:09 PM IST

    न्यूज़ीलैंड की संसद में भारतीय मूल की सांसद ने मलयालम में दिया भाषण, केंद्रीय मंत्री पुरी ने शेयर किया विडियो

    न्यूजीलैंड की पहली-भारतीय मूल की सांसद और मंत्री प्रियंका राधाकृष्णन का एक विडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, प्रियंका का एक तीन साल पुराना विडियो भारत के केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को ट्विटर पर शेयर किया है। इस विडियो में देखा जा सकता है कि प्रियंका मलयालम भाषा में न्यूजीलैंड की संसद में अपना संबोधन दे रही हैं। 

  • Indian origin woman in the US gives birth while bathing throws newborn out of window KPP

    WorldOct 19, 2020, 9:14 AM IST

    निर्दयी मां: महिला ने अचानक वॉशरूम में दिया बच्चे को जन्म, खिड़की से मासूम को बाहर फेंक चली गई सोने

    अमेरिका में रहने वाली 23 साल की भारतीय मूल की महिला पर बच्ची की हत्या की कोशिश करने का आरोप लगा है। आरोप है कि महिला ने बाथरूम में नहाते वक्त बच्चे को जन्म दिया। इसे देखकर वह घबरा गई और उसने बच्चे को खिड़की से बाहर फेंक दिया। बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। 

  • Pragya Shekhawat of indian origin joing us airforce aha
    Video Icon

    NationalSep 23, 2020, 2:16 PM IST

    अमेरिकी वायुसेना में भर्ती हुई भारत की बेटी, देश का नाम किया रोशन

    राजस्थान के छोटे से गांव की बेटी का चयन अमेरिकी वायुसेना में हुआ तो खबर सुनते ही गांव के लोगों का सीना गर्व से फूल गया। जिस बेटी का चयन वायुसेना में हुआ है उसका नाम प्रज्ञा शेखावत है और भाई सुवीर शेखावत पहले से ही अमेरिकी वायुसेना में है। राजस्थान का एक जिला है झुंझुनूं जहां से सबसे अधिक फौजी निकलते हैं। वहीं एक गांव है जखाल, यहां के परिवार के बेटी ने कमाल कर दिया। जखाल की प्रज्ञा शेखावत ने कामयाबी की ऊंची उड़ान भरी है। गांव में रहने वाले प्रज्ञा के चाचा ने बताया कि प्रज्ञा को सेकेंड लेफ्टिनेंट के रूप में 19 सितंबर 2020 को कमीशन मिला है।

  • explainer after kamala harris why indian origin voters important in US presidential elections kpm

    WorldAug 17, 2020, 4:57 PM IST

    कमला के बाद अमेरिकी चुनाव में फिर से 'भारतीयों की आवभगत', 100 साल पहले नौकरों से भी बदतर थे हालात

    याद ही होगा कि पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा को भारतीयों के बीच किस तरह प्रस्तुत किया गया था। उन्होंने हनुमान के जरिए भारतीय मूल के हिंदुओं, अफ्रीकन के पिता के धर्म से अमेरिकी मुसलमानों और अपने रूप-रंग से ब्लैक अमेरिकन्स को रिझाया था। 

  • salute to indian origin canada sikh doctors shaved beards to treat corona patients kph

    HatkeMay 11, 2020, 11:53 AM IST

    सिख भाइयों के लिए धर्म के ऊपर था कर्म, कोरोना मरीजों के लिए डॉक्टर्स ने कटवा ली अपनी दाढ़ी

    हटके डेस्क: दुनियाभर में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। इस वायरस से संक्रमितों की संख्या अब 41 लाख को पार कर चुका है। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी अब तीन लाख को पार करने जा रहा है। इस बीच कई देशों को लॉकडाउन किया जा चुका है। लोग कोरोना से बचने के लिए अपने घरों में बंद हैं। लेकिन इस बीच कोरोना वॉरियर्स अपनी जान की परवाह किये बिना इस जानलेवा वायरस से टक्कर ले रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर दो सिख भाइयों की खूब चर्चा हो रही है। कनाडा में रहने वाले इन सिख भाइयों ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जो कदम उठाया, उसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। दरअसल, इन भाइयों ने अपनी ड्यूटी के दौरान मास्क पहनने के लिए अपनी दाढ़ी शेव कर ली। इनकी चर्चा हर तरफ हो रही है। साथ ही अपने  ऊपर रखने के लिए लोग इन्हें सैल्यूट कर रहे हैं।