Indian Premier League  

(Search results - 104)
  • undefined

    CricketMay 2, 2021, 8:20 AM IST

    कोहली-धोनी ने नहीं इस खिलाड़ी ने सबसे कम गेंदों में ठोकी फिफ्टी, ये है IPL के इतिहास के 10 सबसे तेज अर्धशतक

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शनिवार को खेला गया सुपर एंटरटेनिंग रहा। मुंबई इंडियन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के मुंह से जीत छीन ली और उन्हें चार विकेट से हरा दिया। मुंबई के कीरोन पोलार्ड नाम की आंधी के आगे पूरी चेन्नई की टीम घुटने टेकती नजर आई। उन्होंने 34 गेंदों पर 87 नाबाद रन बनाए और मुंबई को शानदार जीत दिलवाई। इसके साथ उनके नाम आईपीएल के इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बन गया है। आइए आज आपको बताते हैं, आईपीएल के इतिहास में अबतक सबसे तेज फिफ्टी किन-किन खिलाड़ियों ने लगाई।

  • undefined

    CricketApr 17, 2021, 10:43 AM IST

    IPL: MI ने SRH को 13 रनों से दी मात, बोल्ट ने झटके 3 विकेट, सीजन में रोहित शर्मा की टीम की दूसरी जीत

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के सीजन के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से मात दी। चेन्नई के एमएम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मुंबई ने पारी में 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए। जवाब में डेविड वॉर्नर की टीम सिर्फ 137 रन पर सिमट गई। 

  • undefined

    CricketApr 6, 2021, 11:37 AM IST

    IPL पर पड़ी कोरोना की मार, इस बार विजेता टीम को होगा 10 करोड़ रुपये का घाटा

    स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना का असर दुनिया की सबसे बड़े क्रिकेट काउंसिल बीसीसीआई (BCCI) पर भी पड़ा हैं, तभी तो आईपीएल 14 (IPL2021) की विनिंग प्राइज मनी आधी कर दी गई है। पिछले सीजन की तरह इस बार भी विजेता टीम को 10 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। जबकि साल 2019 में विजेता टीम को 20 करोड़ और उपविजेता टीम को 12.5 करोड़ रुपये मिले थे। इस साल यानी आईपीएल 2021 में यह रकम आधी कर दी गई है। बता दें कि 2008 से लगातार आईपीएल की प्राइज मनी बढ़ी है पर इस बार कोरोना महामारी के चलते ये प्राइज मनी घटा दी गई है। आइए जानते हैं कि साल दर साल आईपीएल का विनिंग अमाउंट कितना बढ़ा।

  • undefined
    Video Icon

    CricketApr 4, 2021, 11:33 AM IST

    कोरोना रिपोर्ट देखते ही पगलाए हरभजन सिंह का वीडियो हुआ वायरल, कंधे पर बैग टांगकर किया ऐसा काम

    स्पोर्ट्स डेस्क: 9 अप्रैल से आईपीएल की शुरुआत होने वाली है। सभी टीमें सीरीज की तैयारी में जुट गए हैं। कोरोना के कारण पिछले बार आईपीएल का आयोजन दुबई में किया गया था। लेकिन इस बार इसे भारत में ही आयोजित किया जा जा रहा है। हालांकि, अचानक ही कोविड के मामलों में बढ़त आ गई है। इस बीच कई क्रिकेटर्स कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसमें कोलकाता नाईट राइडर्स के नितीश राणा पॉजिटिव आए, जिसकी वजह से टीम के बाकी खिलाड़ियों को कवारेन्टाइन कर दिया गया। उनकी वजह से सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया। इसमें हरभजन सिंह की रिपोर्ट 3 अप्रैल को आई। अपनी नेगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद हरभजन सिंह ने जमकर भांगड़ा किया। कोलकाता नाईट राइडर्स ने इसका वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। साथ ही हरभजन सिंह प्रैक्टिस के लिए ग्राउंड भी गए। देखिये भज्जी पाजी का ये शानदार अंदाज... 

  • undefined

    CricketApr 3, 2021, 4:38 PM IST

    IPL Flashback: इन खिलाड़ियों ने 1 मैच में आधी टीम को भेजा पवेलियन, ये हैं IPL के बेस्ट विकेट टेकर बॉलर

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL2021) का आगाज अब बस कुछ ही दिन में होने वाला है। इस बार ये पूरी सीरीज 9 अप्रैल से 30 मई तक भारत में होगी। हर बार की तरह इस बार भी पर्पल कैप और सबसे आगे बने रहने की रेस सभी बॉलर्स में होगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाएं थे, तो चलिए जानते हैं, आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप गेंदबाजों के बारे में.....

  • undefined

    CricketApr 3, 2021, 8:21 AM IST

    किसी पर लगा हत्या का आरोप, तो कोई कर रहा खेती-किसानी, IPL के बाद बर्बाद हुई इन 10 खिलाड़ियों की जिंदगी

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL2021) की शुरुआत बस कुछ ही दिनों में होने वाली है। ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां से भारतीय युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। जसप्रीत बुमराह से लेकर टी नटराजन तक आईपीएल के रास्ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में शामिल हुए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं, आईपीएल के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है, जो बेहतरीन फॉर्म के बाद भी ज्यादा कमाल नहीं कर पाए और अब गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर है। आइए आज आपको ऐसे ही 10 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनके क्रिकेट करियर पर आईपीएल खेलने के बाद ब्रेक लग गया....

  • undefined
    Video Icon

    CricketApr 2, 2021, 3:40 PM IST

    Rohit Sharma की बेटी समायरा ने पापा का पहना हेलमेट फिर बताया कैसे मारते है सिक्क, देखें Video

    वीडियो डेस्क।  इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2021) के 14वें सीजन का पहला मुकाबला पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस बीच एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें भारतीय स्टार ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बेटी समायरा अपने मम्मी-पापा के साथ मस्ती करती दिख रही हैं। इतना ही नहीं, वह यह भी बता रही हैं कि उनके पापा रोहित सिक्स कैसे लगाते हैं और चौके के बाद अंपायर हाथ से किस तरह से इशारा करते हैं। मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो को शेयर किया गया जिसमें समायरा रोहित और रितिका के साथ नजर आ रही है। वह क्रिकेट हेलमेट पहने हुए हैं और मम्मी-पापा उससे बात कर रहे हैं। 
     

  • undefined

    CricketMar 31, 2021, 9:34 AM IST

    बिछ गई है IPL की बिसात, इन 6 शानदार स्टेडियम में खेले जाएंगे सभी मैच, जानें खासियत

    स्पोर्ट्स डेस्क : IPL2021 का इंताजर बस खत्म होने वाला है। 9 अप्रैल से भारत में आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए खिलाड़ी जोरों-शोरों से तैयारी कर रहे हैं। 9 अप्रैल से 30 मई तक देश के 6 सबसे बड़े स्टेडियमों में कुल 50 मैच खेले जाएंगे। कोरोना के चलते फिलहाल दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी। लेकिन अपनी फेवरेट टीम को खेलता देखने के लिए सभी फैंस काफी एक्साइटेड है। बता दें कि इस बार कोई भी टीम अपने होम ग्राउंड पर मैच नहीं खेलेगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं, किन मैदानों पर कौन से मैच होंगे और इन 6 मैदानों की खासियत के बारे में...

  • undefined

    CricketFeb 27, 2021, 10:58 AM IST

    IPL 2021 पर छाया खतरे का बादल, खिलाड़ियों की बोली लगने के बाद अब रद्द हो सकता है टूर्नामेंट!

    स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट की दुनिया में लोगों का मनोरंजन करने के लिए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का काफी बड़ा योगदान है। कोरोना की वजह से 2020 में कैंसिल होते-होते आईपीएल को आखिरकार दुबई में आयोजित किया गया था। लेकिन इस साल आईपीएल को भारत में ही आयोजित किया जाना है। कुछ समय पहले ही इसे लेकर खिलाड़ियों की बोली भी लगाई गई। सब ठीक चल रहा था लेकिन अचानक ही भारत में कोरोना के मामलों में जबरदस्त बढ़त देखने को मिली। इसके बाद अब इस टूर्नामेंट पर खतरे के बादल नजर आने लगे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से आईपीएल के कैंसिल होने की बात सामने आने लगी है।  

  • undefined

    CricketFeb 18, 2021, 10:53 PM IST

    यहां देखें IPL Mini Auction का 360, किसी टीम में सिलेक्ट हुए कितने खिलाड़ी

    इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए गरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। 8 टीमों ने 145.3 करोड़ रुपये खर्च करके कुल 57 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी। 

  • undefined

    CricketFeb 18, 2021, 10:03 PM IST

    कोई 16.25 तो कोई बिका 15 करोड़ में, ये है IPL 2021 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL2021) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई। 8 टीमों ने कुल 196.6 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम को मजबूत बनाया। क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बनें, उन्होंने पिछले साल सबसे महंगे बिके पैट कमिंस और 2015 में सबसे महंगे बिके युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने इस साल उन्हें 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। मॉरिस के अलावा कौन है वो 10 खिलाड़ी जिनपर पैसों की बारिश हुई है, आइए आपको बताते हैं...

  • undefined

    CricketFeb 18, 2021, 4:15 PM IST

    आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना ये अफ्रीकन प्लेयर, टूटा 6 साल पुराना युवराज का रिकॉर्ड

    इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए गरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। इसमें अफ्रीका के क्रिस मॉरिस ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। क्रिस मॉरिस को राजस्थान ने इस साल 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा। इसी के साथ क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

  • undefined

    CricketFeb 18, 2021, 3:58 PM IST

    मैक्सवेल को RCB ने 14.25 करोड़ में खरीदा, जानिए कौन है IPL इतिहास का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी

    इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चल रही है। RCB ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा। हालांकि, वे इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए। 

  • undefined

    CricketFeb 17, 2021, 3:45 PM IST

    IPL का 360, जानें कब कहा कैसे होगा मिनी ऑक्शन, अबतक कैसे रहे हैं 13 सीजन

    इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होने में बस कुछ ही घंटों का समय बचा है। 18 फरवरी को 3 बजे से इसका मिनी ऑक्शन होगा, जो 4-5 घंटे में खत्म में हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। इस बार की नीलामी चेन्नई में ही हो रही है। 

  • undefined

    CricketFeb 8, 2021, 9:20 AM IST

    कोहली-धोनी नहीं, IPL में ये विदेशी खिलाड़ी बिका था सबसे महंगा, इन 10 प्लेयर्स पर हुई थी पैसों की बारिश

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) की तैयारी शुरू हो गई है। 18 फरवरी को मिनी ऑक्शन (IPL 2021 Mini Auction) किया जाएगा। इस ऑक्शन में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइज बीसीसीआई को बता दिया है। जिसके आधार पर अब उनकी बोली लगाई जाएगी। भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इस ऑक्शन का हिस्सा होंगे। बता दें कि कोरोना काल में पिछले साल हुए आईपीएल में भी खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई थी। धोनी कोहली को पीछे छोड़ ऑस्ट्रेलिया के बॉलर पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में...