Indira Gandhi  

(Search results - 74)
  • fake check picture of China airport is going viral in the name of Delhi Indira Gandhi International Airport

    Fake CheckerSep 12, 2021, 10:06 PM IST

    दिल्ली एयरपोर्ट पर भर गया पानी, विमान को धक्का देकर दूसरी जगह ले जाया गया...जानें क्या है वायरल तस्वीर का सच?

    नई दिल्ली. दिल्ली में भारी बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया है। इस बीच कई तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। एक तस्वीर में दिख रहा है कि दिल्ली में भारी बारिश के बीच एयरपोर्ट पर पानी भरा है। भारी बारिश की वजह से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित दिल्ली के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच एक विमान को धक्का दिया जा रहा है। लेकिन क्या ये तस्वीर भारत की है। दिल्ली की है। जानें क्या है वायरल तस्वीर का सच...?

  • heavy rain in delhi Waterlogging at Indira Gandhi International Airport

    NationalSep 11, 2021, 2:40 PM IST

    46 साल बाद दिल्ली में इस तरह बरसे बदरा: जलमग्न हुआ एयरपोर्ट, फ्लाइट की गईं डायवर्ट, सड़कों पर केवल पानी

    एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार एक इंटरनेशनल और 4 घरेलू फ्लाइट्स को जयपुर और अहमदाबाद एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया गया है। दिल्ली के मोती बाग और आरके पुरम समेत शहर के कई हिस्सों से जलभराव की स्थिति है। 

  • Tribute program on the 77th birth anniversary of former Prime Minister Rajiv Gandhi

    NationalAug 20, 2021, 10:08 AM IST

    राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर कांग्रेस ने किया tweet-देश की एकता के लिए अंदरुनी झगड़ों से दूर रहें

    आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी(Former Prime Minister Rajiv Gandhi)की 77वीं जयंती है। इस मौके पर मोदी, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

  • How lara dutta become Indira Gandhi in film Bell Bottom, watch video of makeover
    Video Icon

    BollywoodAug 6, 2021, 12:15 PM IST

    लारा दत्ता कैसे बनीं इंदिरा गांधी? एक्ट्रेस ने शेयर किया मेकओवर का वीडियो

    वीडियो डेस्क।अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और लारा दत्ता (Lara Dutta) की फिल्‍म 'बेल बॉटम' का ट्रेलर (Bell Bottom) मंगलवार को रिलीज हुआ। यह मूवी 19 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा जिस रोल की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है इंदिरा गांधी का किरदार, जिसे लारा दत्ता ने निभाया है। 

  • Bell Bottom, Lara Dutta reveals about makeup story to become Indira Gandhi

    BollywoodAug 4, 2021, 3:07 PM IST

    Bell Bottom: लारा दत्ता ने कैसे पाया इंदिरा गांधी का लुक, एक्ट्रेस ने बताई मेकअप की इनसाइड कहानी

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और लारा दत्ता (Lara Dutta) की फिल्‍म 'बेल बॉटम' का ट्रेलर (Bell Bottom) मंगलवार को रिलीज हुआ। यह मूवी 19 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा जिस रोल की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है इंदिरा गांधी का किरदार, जिसे लारा दत्ता ने निभाया है।

  • Lara Dutt is unrecognizable in Indira Gandhi role, 10 times when actors matched their character as look alike

    BollywoodAug 4, 2021, 1:16 PM IST

    लारा दत्ता ही नहीं इन 8 एक्टर्स को पहचानना भी हुआ मुश्किल, जब हूबहू कैरेक्टर में डूबे दिखे Celebs

    मुंबई। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मोस्टअवेटेड मूवी 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) का ट्रेलर मंगलवार रात को रिलीज किया गया। फिल्म में अक्षय के अलावा लारा दत्ता, वाणी कपूर और हुमा कुरैशी भी हैं। यह फिल्म रियल स्टोरी पर बेस्ड है। फिल्म में लारा दत्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) का रोल प्ले किया है। इस रोल में लारा इतनी सटीक लग रही हैं, कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। वैसे, लारा को इंदिरा गांधी का लुक देने के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का सहारा लिया गया है। लेकिन इसे इतनी सफाई से किया गया है कि वो हूबहू इंदिरा गांधी लग रही हैं। वैसे, ये पहली बार नहीं हुआ है, जब कोई एक्टर अपने कैरेक्टर से इतना मैच कर रहा है। इससे पहले कंगना रनोट भी जयललिता के किरदार में हूबहू लग रही थीं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं एक्टर्स द्वारा निभाए गए ऐसे ही रोल्स के बारे में। 

  • Assam Mizoram Border Tension: on Indira Gandhi orders Air Force bombed Aizawl on 5 march 1966 pwa

    TrendingJul 30, 2021, 11:58 AM IST

    Assam Mizoram Dispute: जब इंदिरा गांधी के आदेश पर एयरफोर्स ने अपने ही लोगों पर बरसाए थे बम

    5 मार्च, 1966 को आइजोल पर बमबारी की गई थी। देश के भीतर नागरिक क्षेत्र पर भारतीय वायु सेना द्वारा यह पहला हवाई हमला था। कहानी 1961 में शुरू हुई, जब मिज़ो हिल्स असम राज्य का हिस्सा थे।

  • 46 years of Emergency in the country, Prime Minister tweeted kpa

    NationalJun 25, 2021, 11:41 AM IST

    इमरजेंसी के 46 साल: मोदी ने इसे काला दिन बताते हुए कहा-कांग्रेस ने लोकतांत्रिक मूल्यों को रौंदा था

    देश में आपातकाल के 25 जून को 46 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके इसे लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस काले दिन को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।
     

  • June 25: On this day in 1975, Indira Gandhi imposed the Emergency, know about this black day dva

    CareersJun 25, 2021, 11:16 AM IST

    46 साल पहले इस तरह की गई थी लोकतंत्र की हत्या, 21 महीनों तक खौफ में जीने को मजबूर थी जनता

    करियर डेस्क : 25 जून 2021 को आपातकाल की 46वीं वर्षगांठ है। स्वतंत्र भारत के इतिहास में आपातकाल को एक काले चरण के रूप में माना जाता है। 1975 में इसी दिन भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद ने केंद्र में इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की सिफारिश पर देश भर में आपातकाल (Emergency) की घोषणा की थी। आपातकाल 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक रहा। 21 महीनों तक देश की जनता इमरजेंसी की दहशत के बीच रहीं। आज भी भारत के इतिहास के बारे में बात करते हुए अकादमिक और राजनीतिक हलकों में इसपर बहस की जाती है। आइए आज आपको बताते है इस दिन की कहानी...

  • Kangana Ranaut Shares Photos of Indira Gandhi Biopic preparation kpg

    BollywoodJun 23, 2021, 7:34 PM IST

    कंगना ने अब इंदिरा गांधी की बायोपिक के लिए शुरू की तैयारी, प्रोस्थेटिक मेकअप करवाती आईं नजर

    जयललिता की बायोपिक 'थलाइवी' (Thalaivi) के बाद अब कंगना रनोट (Kangana Ranaut) जल्द ही इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की बायोपिक में नजर आएंगी। कंगना ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। कंगना ने सोशल मीडिया पर इस बायोपिक से जुड़े कुछ वीडियो और फोटो शेयर किए हैं, जिनमें वो प्रोस्थेटिक मेकअप के लिए तैयार होती नजर आ रही हैं। 

  • Delhi Government irresponsible move, 1725 beds Hospital not used during crisis DHA

    NationalMay 1, 2021, 11:00 PM IST

    दिल्ली में बेड के लिए हाहाकार, Dwarka में तीन साल से 1725 बेड का अस्पताल बनकर तैयार

    एक तरफ दिल्ली एक-एक बेड के लिए तरस रही लेकिन दूसरी तरफ राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से 1725 बेड का आलीशान अस्पताल तीन साल से शुरू होने का इंतजार कर रहा है। अगर यह अस्पताल शुरू हो जाए तो हजारों लोगों का जीवन बचाने का काम इस कोविड काल में हो सकता है।

  • sam manekshaw general 107th birtday anniversary 1971 indo pak war denied to sadi madam to pm indira gandhi kpt

    CareersApr 3, 2021, 12:28 PM IST

    पाक सेना को झुकाने वाले सैम बहादुर मानेकशॉ की कहानी, PM इंदिरा गांधी को 'मैडम' कहने से कर दिया था इनकार

    करियर डेस्क.  फील्‍ड मार्शल सैम होर्मूसजी फ्रेमजी जमशेदजी मानेकशॉ की आज 107वीं जयंती है। शॉ भारतीय सेना के पहले 5 स्‍टार जनरल और पहले ऑफिसर रहे हैं जिन्‍हें फील्‍ड मार्शल की रैंक पर प्रमोट किया गया था। इतिहास में इंडियन आर्मी का शायद ही कोई ऐसा जनरल हो जिसने राष्‍ट्रीय स्‍तर पर इतनी लोकप्रियता कभी हासिल की हो, जितनी सैम को मिली थी। उनके निधन को 13 साल होने वाले हैं लेकिन आज तक उनकी बहादुरी के किस्‍से और उनके जोक्‍स लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं। उनके नेतृत्व में भारत ने सन् 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध में विजय पाई थी। 107वीं जयंती पर आज हम आपको भारतीय सेना के इस जाबांज, बहादुर अफसर से जुड़े दिलचस्प किस्से सुना रहे हैं।  वो सेना के शायद पहले ऐसे आर्मी चीफ थे जिन्‍होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री को दो टूक जवाब दिया था और मैडम कहने तक से इनकार कर दिया था। 

  • Shashi Throor apologises for tweet against PM Modi Bangladesh speech MJA

    NationalMar 27, 2021, 4:00 PM IST

    बांग्लादेश में पीएम मोदी के भाषण पर शशि थरूर को आखिर क्यूं मांगनी पड़ गई माफी

    बांग्लादेश की यात्रा के दौरान राजधानी ढाका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने यह कहा कि उन्होंने भी अपने साथियों के साथ बांग्लादेश की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था और जेल गए थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस पर टिप्पणी की थी। इसके लिए उन्हें बाद में माफी मांगनी पड़ी।
     

  • BJP leader and his family members will not be able to contest the gram panchayat elections. Decisions taken in working committee meeting ASA

    Uttar PradeshMar 15, 2021, 5:27 PM IST

    UP में बीजेपी का कोई भी सदस्य नहीं लड़ेगा पंचायत चुनाव, मींटिग में हुए 10 बड़े फैसले

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । बीजेपी के एक दिवसीय प्रदेश कार्य समिति बैठक सोमवार को चार साल बाद इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुई। इसका शुभारंभ लखनऊ के सांसद और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तो समापन सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। इस दौरान निर्णय लिया गया है कि कोई भी पदाधिकारी ग्राम पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगा। यदि कोई चुनाव लड़ना ही चाहता है तो उसे अपने पद से इस्तीफा देना होगा

  • Shocking statement of Indira Gandhi, Emergency and Rahul Gandhi, know facts kpa

    NationalMar 3, 2021, 10:14 AM IST

    क्यों राहुल गांधी ने 'इमरजेंसी' को लेकर अपनी ही दादी को 'विलेन' बना दिया, जानिए 1975 में ऐसा क्या हुआ था

    राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी के शासनकाल में लगाए गए आपातकाल को गलत ठहराकर सनसनी पैदा कर दी है। बेशक विपक्षी दल आपातकाल को लेकर इंदिरा गांधी को तानाशाह बताते रहे, लेकिन कांग्रेसी कभी इस विषय पर नहीं बोले। बता दें कि कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में बुधवार को प्रो. कौशिक बसु के साथ वर्चुअल डिस्कशन में राहुल ने कहा कि इमरजेंसी एक गलती थी। हालांकि वे मौजूदा मोदी सरकार के कार्यकाल की उससे तुलना कर रहे थे। आइए जानते हैं, आखिर इंदिरा का आपातकाल क्यों भारतीय राजनीति के इतिहास में एक काला अध्याय रहा है।