Inspirational Stories  

(Search results - 32)
  • positive news positive thoughts inspirational stories anil khurana family beats on corona virus kpr

    HaryanaMay 1, 2021, 12:04 PM IST

    गजब जिंदादिली: परिवार का हर सदस्य पॉजिटिव..एक जिद से घर में कोरोना को हराया, अब चले दूसरों की जान बचाने



    आलम यह हो गया था कि घर में कोई खाना बनाने वाला भी नहीं बचा था। हम लोग सभी अलग-अलग कमरे में रहने चले गए, सभी कमरों की खिलड़खियां खुली रखीं, ताकि हवा आ सके। मोबाइल पर सभी आपस में बात और हंसी मजाक करते रहते। हम लोगों को कभी ऐसा नहीं लगा कि हमको कोरोना ने घेर रखा है। कभी किसी ने इस टॉपिक पर बात तक नहीं की। बस चुटकुले, पुस्तकें और फिल्में देखकर पूरा समय खुशी-खुशी कट गया।

  • good news girl birth in family after thirty five years come to home by helicopter in nagaur kpr

    RajasthanApr 14, 2021, 1:53 PM IST

    कोरोना के खौफ में अच्छी खबर: जन्म के बाद हेलीकॉप्टर से घर आ रही ये बेटी, दादा बोले-बड़ा खुशनसीब हूं

    लाडली आने की यह खुशियां कुचेरा क्षेत्र के निम्बड़ी चांदावतां गांव में मन रही हैं। यहां के रहने वाले मदनलाल ने मंगलवार को जिला प्रशसान से पोती को हेलीकॉप्टर से गृह प्रवेश लाने के लिए अनुमति मांगी है। वह 21 अप्रेल को पोती को घर लेकर आएंगे।

  • womens day 2021  congress mla amba prasad reached assembly horse riding on women day kpr

    JharkhandMar 8, 2021, 7:20 PM IST

    वुमेंस डे पर महिला विधायक को तोहफे में मिला घोड़ा, सवार होकर पहुंचीं विधानसभा..देखते रह गए मंत्री-अफसर

    रांची (झारखंड). 8 मार्च को पूरी दुनिया में वुमेंस डे मनाती है। इस दिन नारी शक्ति को सलाम करते हुए महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट किया जाता है। वहीं झारखंड की कांग्रेस महिला विधायक अंबा प्रसाद ने महिला दिवस के विशेष मौके पर अपना दिन खास बना लिया। वह घोड़े पर सवार होकर विधानसभा पहुंचीं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि ये घोड़ा आज किसी ने तोहफे में दिया है। बता दें कि MLA अंबा अक्सर अपने अनोखे कामों के चलते चर्चा में बनी रहती हैं। इससे पहले वे विधानसभा में साइकिल चलाती हुई नजर आई थीं।
     

  • rajasthan news barmer news two brides come to india from pakistan after 2 years marriage kpr

    RajasthanMar 8, 2021, 3:03 PM IST

    पाक‍िस्‍तान से भारत आ रहीं 2 दुल्हन, वुमेंस डे पर ससुराल में पहला कदम, शादी के 2 साल पति से होगा दीदार

    बाडमेर (राजस्थान). 8 मार्च यानि महिला दिवस जो कि पूरी तरह से महिलाओं के लिए समर्पित है। पूरी दुनिया नारी शक्ति को सलाम करते हुए उनकी उपलब्धियों को सेलिब्रेट कर रहा है। लेकिन राजस्थान के बाड़मेर जिले में दो परिवार के लिए यह दिन बहुत ही स्पेशल होने जा रहा है। क्योंकि उनके लिए सुखद बात यह है कि शादी के दो साल बाद उनकी बहुओं पाक‍िस्‍तान से भारत आने वाली हैं। ये दोनों दुल्हनें वुमेंस डे के मौके पर भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पार करते हुए अपनी ससुराल में पहला कदम रखेंगी। इनसे शादी रचाकर हमसफर दूल्हे तो लौट आए, लेकिन दुल्हनों ने ससुराल की चौखट पर कदम नहीं रखा। आइए जानते हैं आखिर किस वजह से वह अपने ससुराल नहीं आ सकीं..

  • womens day 2021 inspirational stories for women police officers responsibility of security kpr

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 1:52 PM IST

    ये स्पेशल लेडी पुलिस टीम हर केस को करती सॉल्व, जिले को टॉप पर पहुंचाया.. SP से चौकी प्रभारी तक महिला

     इन महिला पुलिस अफसरों की बदौलत बैतूल जिला मप्र में पहला जिला बनते हुए टॉप रैंकिंग हासिल की है। जहां पर जनवरी महीने में गुम हुईं 89 फीसदी बालिकाओं को लेडी पुलिस ने कड़ी मेहनत से ढूंढ निकाला और उनके माता-पिता तक सुरक्षित पहुंचाया। 

  • madhya pradesh news womens day 2021 cm shivraj singh responsibility of security and programs on womens on march 8 in bhopal kpr

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 11:48 AM IST

    तस्वीरों में देखिए CM शिवराज का निकला लेडी स्पेशल काफिला, कार चलाने से ट्रैफिक और मंच तक सिर्फ वुमेन

    भोपाल. 8 मार्च यानि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। जो नारी शक्ति को सलाम करते हुए महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट किया जाता है। वह आज हर मोर्चे पर पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। घरों में गृहिणी, कार्यस्थलों पर, कहीं नर्स के रूप में, कहीं टीचर के रूप में तो कहीं पुलिस में वो किसी न किसी रूप में अपनी मिसाल पेश कर रही हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज का दिन सबसे अलग होने जा रहा है। क्योंकि वुमेन्स डे पर सीएम सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं पर होगी, यहां तक कि उनके काफिल में चलने वाली पुलिस से लेकर ड्राइवर भी महिला ही होंगी। दिनभर की सुरक्षा 40 महिला पुलिस अफसरों के जिम्मे होगी। साथ ही उनकी कार भी एक लेडी पुलिस अफसर चलाएंगी। आइए जानते हैं उनके काफिले के बारे में...
     

  • madhya pradesh news international womens day 2021 cm shivraj singh security on womens on march 8 in bhopal kpr

    Madhya PradeshMar 7, 2021, 11:13 AM IST

    Womens Day: CM शिवराज की सुरक्षा में तैनात होंगी सिर्फ महिलाएं, सबसे हटकर होगा ये लेडी स्पेशल काफिला


    भोपाल. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को मनाया जाता है, इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ अलग हटकर करने जा रहे हैं। जो कि प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा। वुमेन्स डे पर सीएम सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं पर होगी, यहां तक कि उनके काफिल में चलने वाली पुलिस से लेकर ड्राइवर भी महिला ही होंगी।

  • 17 year old boy sevaram organ donation after road accident declared brain dead parents fulfilled daughters kpr

    RajasthanMar 1, 2021, 5:59 PM IST

    मरने के बाद भी 5 लोगों की जिंदगी बचा गया ये बच्चा, मुख्यमंत्री ने माता-पिता की जिंदादिली को किया सलाम

    दरअसल, धौलपुर का रहने वाला 17 साल का सेवाराम को डॉक्टरों ने ब्रेनडेड घोषित कर दिया। इसके बाद उसके माता-पिता ने बेटे की दोनों किडनियां, हार्ट, लिवर और लंग्स डोनेट कर दिए। इस तरह वह अपनी जग तो हार गया, लेकिन  5 लोगों की जिदंगी सवारते हुए उनको जीवनदान दे गया।

  • madhya pradesh  news Shows his talent student made wooden ak 47 in 2 days army training Camp Rewa  kpr

    Madhya PradeshFeb 23, 2021, 2:38 PM IST

    गजब हुनर: स्टूडेंट ने 100 रुपए में बना दी एके-47, कमाल देख सेना के अफसर खुश..60 रु. में लैंस तो 40 पेंट


    रीवा (मध्य प्रदेश). जरुरी नहीं की कोई बड़े स्कूल-कॉलेज में पढ़कर ही कुछ कमाल करे। क्योंकि हर बच्चे और युवा के अंदर कहीं न कहीं किसी तरह का हुनर छुपा हुआ है। जिससे उसकी तकदीर बदल जाती है। ऐसा की एक कमाल का हुनर मध्य प्रदेश के रीवा में एनसीसी कैंप में ट्रेनिंग के दौरान एक आईटीआई छात्र ने कमाल कर दिखाया है। जिसने महज 100 रुपए के खर्चे में एक लकड़ी की  कमाल की एके-47 रायफल बना दी। हर कोई इस छात्र के हुनर की तारीफ कर रहा है।

  • maharashtra news farmer janardhan bhoir purchased a helicopter to sell milk  dairy business in bhiwandi KPR

    MaharashtraFeb 15, 2021, 6:39 PM IST

    गजब: दूध बेचने के लिए किसान ने खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर, हर तरफ हो रही रईसी की चर्चा


    मुंबई (महाराष्ट्र). खुद का हेलीकॉप्टर तो देश के अरबपति बिजनेसमैन अंबानी और अदाणी जैसों के पास होता है। लेकिन महाराष्ट्र के भिवंडी में एक किसान ने दूध बेचने के लिए हेलीकॉप्टर खरीदा है। यह सुनकर हर किसी को यकीन नहीं हो रहा है, लेकिन यह सच है। इस शख्स की चर्चा इस समय हर तरफ हो रही है। इतना ही नहीं अपने ही खेत में हेलीपैड का निर्माण भी करवा लिया है। आइए जानते हैं किसान के बारे में...
     

  • organic farmer agriculture two brother kesar farming did saffron farming on terrace and earn profit in lacs in hisar kpr

    HaryanaFeb 11, 2021, 4:39 PM IST

    15 फीट की जगह में लाखों रुपए कमा रहा है यह किसान, वो करिश्मा कर दिखाया जो चीन और स्पेन में होता है


    हिसार (हरियाणा). एक तरफ पंजाब-हरियाणा और अन्य राज्यों के किसान पिछले ढाई महीनों से केंद्र सरकार नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा से ही एक किसान की सफलता की अनोखी काहानी सामने आई है। जिसने घर की छत पर दुनिया की सबसे मंहगी खेती यानि केसर की खेती करके सबको हैरान कर दिया है। महज 15 फीट की जगह में इस खेती को करके वह लाखों रुपए कमा रहा है। इस किसान ने वो कमाल कर दिखाया हो जिस प्रणाली से विदेश में कृषक खेती करते हैं।

  • maharashtra news teera kamat medicine treatment devendra fadanvis to pm modi letter injection tax waives kpr

    MaharashtraFeb 10, 2021, 2:52 PM IST

    बच्ची के लिए मां का दूध बना जहर, पीते ही थमने लगतीं सांसे, मासूम के लिए PM मोदी ने की 6 करोड़ की मदद


    मुंबई. कहते हैं कि मां का दूध नवजात के लिए अमृत होता है, जिससे उनको सुरक्षित और पौष्टिक आहार मिलता है। इतना ही नहीं यह ओषधि का काम करता है जिसके चलते बच्चा कई बीमरियों से लड़ता है। लेकिन मुंबई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक बच्चे के लिए उसकी मां का दूध जहर बन गया है। जिसके पीते ही मासूम की सांसे थमने लगती हैं। दरअसल, यह बच्ची  'SMA Type 1' (स्पाइनल मस्क्यूलर अट्रॉपी)  नाम की खतरनाक बीमारी से जूझ रही है। जिसके इलाज के लिए दवाईयां विदेश से आती हैं। 

  • good news himachal pradesh news inspirational stories for bus driver heart attack while driving kpr

    Other StatesFeb 10, 2021, 10:09 AM IST

    जिंदादिल ड्राइवर: मरकर बचा गया 35 सवारी की जिंदगी, मौत सामने फिर भी डटा रहा..यात्रियों की अटकी सांसे

    मंडी जिले में हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की चलती बस में ड्राइवर को दिल का दौरा पड़ा। इस घटना के वक्त बस में 35 यात्री सवार थे। चालक ने बेहोश होने से पहले  पूरी सुझबूझ दिखाई जैसे-तैसे ब्रेक लगाकर यात्रियों की जान बचा ली।

  • delhi police jawan saved lives of two elderly people trapped in fire house kpr

    Other StatesFeb 8, 2021, 8:33 PM IST

    आग की भयानक लपटों में कूद गया ये जाबांज सिपाही, अपनी जान पर खेलकर बचाई दो बुजुर्गों की जान

    दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में एक इमारत में भीषण आग लगने के बाद घर में दो बुजुर्ग शख्स फंस गए थे। इन दोनों व्यक्तियों की उम्र 90 साल के आसपास है। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया, इसकी लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थीं।

  • 14 year old oy organ donation after declared brain dead parents fulfilled son kpr

    RajasthanFeb 2, 2021, 9:00 PM IST

    14 साल का बेटा मरकर भी बचा गया 4 लोगों की जिंदगी, माता-पिता ने भी दिल पर पत्थर रख दिखाई दरियादिली

    कई लोगों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरने वाले इस लड़के का नाम विशाल है। जिसका कुछ दिन पहले सड़क हादसा हो गया था। डॉक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन कोई प्रयास सफल नहीं हुआ। जिसके बाद विशाल को डॉक्टरों ने ब्रेनडेड घोषित किया।