Insurance Premium  

(Search results - 3)
  • बिजनेस डेस्क। देशभर में अब डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) तेजी से बढ़ता जा रहा है। डिजिटल पेमेंट अब काफी सुविधाजनक हो गया है। वहीं, क्रेडिट कार्ड का प्रचलन भी बढ़ता जा रहा है। अगर आपने कोई इन्श्योरेंस पॉलिसी ले रखी है और इसके लिए प्रीमियम का भुगतान क्रेडिट कार्ड के जरिए करते हैं, तो इस पर कैशबैक भी ऑफर किया जाता है। इसके अलावा, कुछ ऐप्स के जरिए भी प्रीमियम का भुगतान करने पर कैशबैक की सुविधा मिलती है। क्रेडिट कार्ड और ऐप्स के जरिए इन्श्योरेंस पेमेंट पर 1 से लेकर 5 फीसदी तक कैशबैक मिलता है। वहीं, कुछ क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 1 से 2 फीसदी के हिसाब से अनलिमिटेड कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। जानें डिटेल्स। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 28, 2021, 1:56 PM IST

    इन्श्योरेंस पॉलिसी पर बचा सकते हैं पैसे, जानें कैसे मिल सकता है 5 फीसदी तक कैशबैक

    बिजनेस डेस्क। देशभर में अब डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) तेजी से बढ़ता जा रहा है। डिजिटल पेमेंट अब काफी सुविधाजनक हो गया है। वहीं, क्रेडिट कार्ड का प्रचलन भी बढ़ता जा रहा है। अगर आपने कोई इन्श्योरेंस पॉलिसी ले रखी है और इसके लिए प्रीमियम का भुगतान क्रेडिट कार्ड के जरिए करते हैं, तो इस पर कैशबैक भी ऑफर किया जाता है। इसके अलावा, कुछ ऐप्स के जरिए भी प्रीमियम का भुगतान करने पर कैशबैक की सुविधा मिलती है। क्रेडिट कार्ड और ऐप्स के जरिए इन्श्योरेंस पेमेंट पर 1 से लेकर 5 फीसदी तक कैशबैक मिलता है। वहीं, कुछ क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 1 से 2 फीसदी के हिसाब से अनलिमिटेड कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। जानें डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)
     

  • बिजनेस डेस्क। अगर आप लाइफ इन्श्योरेंस में टर्म प्लान (Term Plan) लेना चाहते हैं, तो इसे अभी खरीदना बेहतर होगा। इसकी वजह यह है कि बीमा कंपनियां टर्म प्लान के प्रीमियम के रेट में बढ़ोत्तरी करने जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, नए प्रीमियम रेट मौजूदा रेट से 10-15 फीसदी ज्यादा हो सकते हैं। नए प्रीमियम रेट बीमा कंपनियां 1 अप्रैल से लागू कर सकती हैं। बीमा कंपनियों टर्म प्लान के प्रीमियम इसलिए बढ़ा रही हैं, क्योंकि लाइफ इन्श्योरेंस कंपनियों को फाइनेंशियल प्रोटेक्शन देने वाले कई रिइन्श्योरर्स ने प्योर प्रोटेक्शन कवर्स के अंडरराइटिंग पोर्टफोलियो के लिए दरें बढ़ा दी हैं। बता दें कि टर्म प्लान के तहत बीमा पॉलिसी लेने वाले को सिक्युरिटी कवर ज्यादा मिलता है। इसमें दूसरे प्लान की तरह मेच्योरिटी पर ज्यादा रिटर्न नहीं मिलता। फिर भी इनका अलग महत्व है और काफी लोग टर्म इन्श्योरेंस पलिसी खरीदते हैं। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 11, 2021, 2:52 PM IST

    टर्म इन्श्योरेंस प्लान लेना चाहते हैं तो अभी खरीदना होगा बेहतर, 1 अप्रैल से कंपनियां बढ़ा सकती हैं प्रीमियम

    बिजनेस डेस्क। अगर आप लाइफ इन्श्योरेंस में टर्म प्लान (Term Plan) लेना चाहते हैं, तो इसे अभी खरीदना बेहतर होगा। इसकी वजह यह है कि बीमा कंपनियां टर्म प्लान के प्रीमियम के रेट में बढ़ोत्तरी करने जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, नए प्रीमियम रेट मौजूदा रेट से 10-15 फीसदी ज्यादा हो सकते हैं। नए प्रीमियम रेट बीमा कंपनियां 1 अप्रैल से लागू कर सकती हैं। बीमा कंपनियों टर्म प्लान के प्रीमियम इसलिए बढ़ा रही हैं, क्योंकि लाइफ इन्श्योरेंस कंपनियों को फाइनेंशियल प्रोटेक्शन देने वाले कई रिइन्श्योरर्स ने प्योर प्रोटेक्शन कवर्स के अंडरराइटिंग पोर्टफोलियो के लिए दरें बढ़ा दी हैं। बता दें कि टर्म प्लान के तहत बीमा पॉलिसी लेने वाले को सिक्युरिटी कवर ज्यादा मिलता है। इसमें दूसरे प्लान की तरह मेच्योरिटी पर ज्यादा रिटर्न नहीं मिलता। फिर भी इनका अलग महत्व है और काफी लोग टर्म इन्श्योरेंस पलिसी खरीदते हैं।
    (फाइल फोटो)
     

  • 5- निर्विक बीमा योजना :  एक्सपोर्ट (निर्यात) करने वाले कारोबारियों के लिए निर्विक बीमा योजना का प्रावधान। इसमें कारोबारियों को ज्यादा बीमा कवरेज, छोटे निर्यातकों के लिए प्रीमियम राशि में कटौती जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

    BusinessApr 3, 2020, 4:29 PM IST

    LockDown के 7 दिन बाद तक भर सकेंगे इंश्योरेंस प्रीमियम, नहीं लगेगी पेनाल्टी

    कोरोनावायरस से देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन लग गया है जिसको देखते हुए सरकार ने मोटर और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू कराने के लिए परेशान हो रहें लोगों को राहत दी है