Interesting Stories  

(Search results - 31)
  • undefined

    TrendingApr 6, 2021, 7:05 PM IST

    जिस लड़की से होनी थी लड़के की शादी, वो ही निकली उसकी सगी बहन, फेरे वाले दिन ही हुआ खुलासा

    लोग शादी-ब्याह को लेकर काफी एक्साइटेड होते हैं। घर वाले अपने बेटे या बेटी की शादी जिस घर में करते हैं, उसकी बहुत ही छानबीन करते हैं कि कैसे परिवार है, उनका रहन-सहन कैसा है। लड़का या लड़की की खूबियों को देखता है कि उसके परिवार से मिलती है या नहीं।

  • undefined

    PunjabFeb 22, 2021, 6:52 PM IST

    इस शख्स ने 600 रुपए में बेच दी 32 हजार की LCD टीवी, 'आखिर क्या करे मजबूरी ही कुछ ऐसी थी'...

    शराबी ने मोगा के सरकारी अस्पताल से 32 हजार रुपए की LCD चुरा ली। लेकिन उसकी यह हरकत हॉस्लिटल में लगे  CCTV कैमरे में कैद हो गई। वह दोबारा वारदात को अंजाम देने के लिए आया तो उसे स्टाफ ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 21, 2021, 2:33 PM IST

    गजब: आधा किलो सोना पहन कर कुल्फी बेचता है ये शख्स, मुख्यमंत्री से लेकर सेलिब्रेटी तक यहां आते हैं खाने

    गोल्डन मैन नटवर नेमा के यहां तो कुल्फी का लुत्फ लेने के लिए  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय , बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के अलावा कई नेता पहुंच चुके हैं। उनकी कुल्फी का स्वाद सेलेब्रिटी से लेकर खिलाड़ी तक चख चुके हैं।

  • undefined

    HatkeJan 12, 2021, 10:55 AM IST

    जब बंदरों से डरकर भागे विवेकानंदजी, जानिए फिर क्या हुआ, पढ़िए 10 प्रेरक किस्से और सबक

    युवाओं के लिए प्रेरक व्यक्तित्व स्वामी विवेकानंद का 12 जनवरी को जन्मदिन है। नरेंद्रनाथ दत्त उर्फ विवेकानंद का जन्म 1863 में कलकत्ता(अब कोलकाता) में हुआ था। 1863 में अमेरिका के शिकागो में आयोजित विश्व धर्म महासभा में भारत की ओर से सनातन धर्म का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वामीजी ने जो भाषण दिया था, वो आज भी याद किया जाता है। स्वामीजी ने ही रामकृष्ण मिशन की स्थापना की थी। वे रामकृष्ण परमहंस के शिष्य थे। शिकागो में उन्हें बोलने के लिए 2 मिनट का समय दिया गया था, लेकिन जब उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत-'मेरे अमेरिकी बहनों और भाइयों' से की, तो सबका दिल जीत लिया था। विवेकानंद ने अमेरिका के अलावा इंग्लैंड, यूरोप आदि देशों में हिंदू दर्शन का प्रसार-प्रचार किया। उनके जन्मदिन को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। पढ़िए उनसे जुड़े कुछ किस्से और प्रेरक विचार...

  • undefined

    CelebsDec 20, 2020, 1:55 PM IST

    जब अमिताभ की इस हरकत से भड़के प्रिंसिपल ने बेंत से की उनकी पिटाई, बदले में बिग बी को कहनी पड़ी थी ये बात

    मुंबई। 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। अमिताभ ने बताया कि कैसे उन्हें अपने स्कूल में प्रिंसिपल ने बेंत से पीटा था। बिग बी के मुताबिक, बचपन में उन्होंने प्रिंसिपल से सांप मारने के बारे में झूठ बोला था। इसके बाद प्रिंसिपल ने उन्हें सजा के तौर पर 6 बेंत मारे थे। बता दें कि अमिताभ ने यह खुलासा तब किया, जब बोमन ईरानी स्पेशल गेस्ट के तौर पर शो में मौजूद थे और उन्होंने बिग बी से उनकी स्कूल लाइफ से जुड़ा सवाल पूछा था।

  • undefined

    Other StatesDec 3, 2020, 2:01 PM IST

    MDH के मालिक महाशय धर्मपाल के बारे में ये बातें सिर्फ उनका यह 'बेटा' ही जानता है

    नई दिल्ली. महाशिया दी हट्टी (MDH) मसाला कंपनी के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार सुबह 98 साल की उम्र में निधन हो गया। पद्मभूषण से सम्मानित धर्मपालजी एक ऐसी शख्सियत थे, जिन्होंने अपने कंपनी को जीरो से एक ब्रांड बना दिया। धर्मपालजी के बारे में कई किस्से प्रचलित हैं। उनकी जीवटता और सहयोगी स्वभाव जगजाहिर है। ये किस्से शेयर किए हैं लाफ्टर चैंलेंज में 2010-11 में शामिल रहे स्टैंडअप कॉमेडियन पीयूष दुबे ने। पीयूष की पहली मुलाकात धर्मपालजी से करीब 13 साल पहले हुई थी। धर्मपालजी प्रतिभावानों की हमेशा मदद करते थे। आपको बता दें कि धर्मपालजी को हास्य/व्यंग्य सुनने में बड़ा आनंद आता था। उनका जब भी मूड होता, वे पीयूष को घर बुलाते और हास्य रचनाएं सुनते। पीयूष ने धर्मपालजी के साथ अपने कुछ पुराने फोटोज भी शेयर किए हैं।

  • undefined

    Aisa KyunOct 19, 2020, 10:06 AM IST

    देवताओं को हो गया था अपनी शक्ति का अहंकार तब देवी ने ऐसे तोड़ा उनका घमंड

    इन दिनों शारदीय नवरात्र का पर्व चल रहा है। इस उत्सव के दौरान मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की पूजा की जाती है। धर्म ग्रंथों में मां दुर्गा से संबंधित अनेक कथाएं मिलती हैं। आज हम आपको माता दुर्गा की ऐसी ही कथाओं के बारे में बता रहे हैं, जो इस प्रकार है...

  • undefined

    Other StatesOct 10, 2020, 2:30 PM IST

    गरीबों की मदद तो करते हैं सोनू सूद, लेकिन साथ में रख देते हैं मजाकिया शर्त, जानें इसके पीछे का राज़

    मुंबई. महाराष्ट्र. कोरोना काल में अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) गरीबों और असहाय लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। शुरुआत में उन्होंने लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया। अब बीमारों का इलाज, गरीब बच्चों की पढ़ाई, बेरोजगारों को काम-धंधा और घर बनवाने से लेकर हर तरह की मदद कर रहे हैं। ये कहानियां सोनू सूद की मदद से जुड़ी हैं। सोनू सूद को रोज हजारों ट्वीट आते हैं। सोनू सूद की टीम इनमें से बाजिव मददगारों से संपर्क करती है। उन्हें मदद पहुंचाती है। ये तस्वीरें ऐसे ही लोगों की हैं, जिन्हें सोनू सूद ने मदद की। पहली तस्वीर लखनऊ के पॉपकॉर्न बेचने वाले एक बच्चे की है, जो पढ़ना चाहता था। सोनू सूद ने उसे स्मार्टफोन दिलवाया। दूसरी तस्वीर धनबाद के अनूप कुमार वर्णवाल की है। इनका हाल में लीवर ट्रांसप्लांट हुआ है। तीसरी तस्वीर याकूब की है। इनका नई दिल्ली के एम्स में ऑपरेशन किया गया। अब वे चल-फिर सकते हैं। लेकिन कभी-कभार सोनू सूद हल्के-फुल्के अंदाज में मदद मांगने वालों से मजाक में अजीब शर्त भी रख देते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 30, 2020, 10:29 AM IST

    जब अटलजी से कटवानी पड़ी थी माधवराव सिंधिया को 101 रुपए की रसीद, जानिए क्या थी वजह

    भोपाल, मध्य प्रदेश. ग्वालियर राजघराने (Gwalior Royal Family) के महाराजा स्व. माधवराव सिंधिया की आज यानी 30 सितंबर को पुण्यतिथि (Madhavrao Scindia death anniversary) है। वे 2001 में प्लेन क्रैश में इस दुनिया से अलविदा हो गए थे। वे कुछ पत्रकारों के साथ यूपी के मैनपुरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहे थे, तभी उनका प्राइवेट प्लेन सेसना सी-90 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। यह अजीब संयोग है कि माधवराव की पुण्यतिथि ऐसे वक्त में आई है, जब उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया की राजनीति प्रतिष्ठा मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा के उपचुनाव में लगी हुई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। आपको बता दें कि सिंधिया की मौत की खबर सुनकर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) बेहद दु:खी हुए थे। उन्होंने सिंधिया का पार्थिव शरीर लाने दिल्ली से विशेष विमान भेजा था। दिलचस्प बात यह है कि माधवराव ने1984 में वाजपेयी को ग्वालियर में लोकसभा चुनाव में हराया था। पढ़िए सिंधिया की कहानी...

  • undefined

    ChhattisgarhAug 11, 2020, 12:46 PM IST

    जुगाड़ हो तो ऐसी: गोबर गैस से दौड़ती है यह बाइक, पेट्रोल के मुकाबले होता है सिर्फ आधा खर्चा

    रायपुर, छत्तीसगढ़. पेट्रोल की बढ़ती कीमतें लोगों के लिए एक टेंशन बनी हुई हैं। ऐसे में अगर ईंधन का कोई विकल्प मिल जाए, तो कहने ही क्या! हालांकि लगातार पेट्रोल-डीजल के विकल्प तलाशने पर काम चल रहा है। गोबर गैस भी एक विकल्प के तौर पर सामने आया है। इस पर लगातार रिसर्च जारी है। यह मामला पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के अक्षय ऊर्जा विभाग के छात्रों से जुड़ा है। इस विभाग के अभिषेक खरे, आदर्श यादव, एहतेशाम कुरैशी, प्रवीण चंद्राकर, पंकज चेलक और यश पराड़ ने कुछ महीने पहले गोबर गैस से चलने वाली बाइक का प्रदर्शन किया था। उनका यह आविष्कार लगातार चर्चाओं में है। 240 किमी का सफर तय करने में बाइक में 5 किलो गोबर गैस का खर्चा आता है। यानी पेट्रोल के मुकाबले लगभग आधा खर्चा। इसकी गैस किट भी इन्हीं छात्रों ने बनाई थी। जानिए कैसे करती है काम...
     

  • undefined

    BollywoodJul 3, 2020, 6:38 PM IST

    रामायण में जड़ीबूटी की जगह पीसनी पड़ी थी पालक, हनुमानजी ने रावण को मारी गदा तो टेढ़ा हो गया था रथ

    मुंबई। रामानंद सागर की रामायण इन दिनों स्टार प्लस पर प्रसारित की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण को काफी पसंद किया गया। रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले एक्टर सुनील लहरी अक्सर रामायण की शूटिंग से जुड़े कई दिलचस्प और मजेदार किस्से शेयर करते रहते हैं। हाल ही में सुनील लहरी ने संजीवनी बूटी वाले एपिसोड से जुड़ा किस्सा शेयर किया है। 

  • undefined

    TVJun 12, 2020, 12:25 PM IST

    रामायण के इस सीन को शूट करने में तीनों की जान पर बन आई थी, आखिर क्या हुआ था उस दिन

    मुंबई। रामानंद सागर की रामायण को दूरदर्शन पर मिले दर्शकों के अपार प्यार के बाद अब स्टारप्लस पर भी खूब पसंद किया जा रहा है। शो में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी इन दिनों शूटिंग के वक्त के दौरान घटी मजेदार घटनाओं को लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। इसी बीच, शो में सीता का रोल करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने भी रामायण का एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। 

  • undefined

    TVJun 6, 2020, 7:27 PM IST

    लक्ष्मण ने बताया आखिर कैसे शूट हुआ था अशोक वाटिका वाला सीन, मंगवानी पड़ी थी एक खास चीज

    मुंबई। रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण के किरदार से पॉपुलर हुए एक्टर सुनील लहरी इन दिनों रामायण की शूटिंग से जुड़े मजेदार किस्से शेयर कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बताया कि 34 साल पहले किस तरह विजुअल इफेक्ट्स की मदद से रामायण की शूटिंग की हुई थी। इस दौरान सुनील ने शूटिंग की कुछ बिहाइंड द सीन फोटो भी शेयर की हैं, जिनमें ब्लू बैकग्राउंड पर रामायण की शूटिंग होती नजर आ रही है। बाद में क्रोमा तकनीक की मदद से सीन को वास्तविक बना दिया जाता था। 

  • undefined

    Other StatesMay 30, 2020, 10:26 AM IST

    कई दिनों बाद जब मां की गोद में आए नन्हे भाई-बहन तो खिलखिला पड़े, मां की आंखों से भी झर पड़े आंसू

    वडनगर, गुजरात. किसी मां को अपने बच्चों से दूर कर दिया जाए, तो उसके दिल पर क्या बीतती होगी...ऐसा हर कोई नहीं समझ सकता। यह मां भी अपने नवजात जुड़वां बच्चों से कई दिनों से दूर थी। इनके जन्म के साथ ही मां और बच्चों को एक-दूसरे से दूर कर दिया गया था। कारण, कोरोना संक्रमण। दरअसल, इनकी मां कोरोना पॉजिटिव थी। इससे बच्चे भी संक्रमित हो गए। हालांकि डॉक्टरों ने तीनों की अच्छे से केयर की। अब तीनों ठीक हैं। जब बच्चों को मां की गोद में रखा गया, तो वे खिलखिला पड़े। वहीं, मां की आंखों से आंसू झरने लगे। डॉक्टरों ने ही इन बच्चों का नाम रखा है। लड़के का नाम सुवास और लड़की का नाम स्वरा रखा गया है। इस कहानी के साथ देखिए लॉकडाउन के बीच मां और बच्चों के रिश्तों से जुड़ीं कुछ तस्वीरें..

  • undefined

    TVMay 27, 2020, 5:48 PM IST

    जब लक्ष्मण रेखा खींचते-खींचते टकराकर गिर पड़े थे लक्ष्मण, सुनाए रामायण की शूटिंग के मजेदार किस्से

    मुंबई। कोरोना वायरस की दहशत के बीच चल रहे लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित हुई रामानंद सागर की रामायण लोगों को काफी पसंद आ रही है। दूरदर्शन के बाद अब यह स्टार प्लस पर दिखाई जा रही है। ऐसे में रामायण के साथ-साथ इसके किरदार भी सुर्खियों में हैं। शो में लक्ष्मण का रोल निभा चुके सुनील लहरी शूटिंग के दौरान के मजेदार किस्से शेयर कर रहे हैं। इसी बीच, सुनील लहरी ने लक्ष्मण रेखा और मृग से जुड़े किस्से शेयर किए।