Jai Pratap Singh  

(Search results - 10)
  • undefined

    Uttar PradeshJan 16, 2021, 2:48 PM IST

    नर्स और महिला डॉक्टर ने किया टीकाकरण से इनकार, कही ये बातें

    चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में 10, लाख 55 हजार 500 कोविशील्ड और 20,000 कोवैक्सीन के इंजेक्शन मिल चुके हैं। प्रदेश के 8 लाख 57 हजार स्वास्थ्य कर्मियों के नाम सूचीबद्ध किए गए हैं। इसमें डाक्टर, नर्सें, सफाई कर्मी और वार्ड ब्वाय आदि को बराबर से शामिल किया जाएगा।
     

  • undefined

    Uttar PradeshJan 5, 2021, 4:08 PM IST

    यूपी के सभी 75 जिलों में हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का रिहर्सल,स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-न फैलाए अफवाह

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ स्‍थित राम मनोहर लोहिया संस्थान में कोरोना वैक्सीन के लिए चल रहे पूर्वाभ्यास का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। बिना पूर्व सूचना के सीएम के पहुंचने से डॉक्टरों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। उनके साथ में उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय भटनागर भी मौजूद रहे। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshMar 21, 2020, 7:13 PM IST

    कहां हुई थी कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव, इस तरह पता लगा रही यूपी पुलिस, अब जाएगी मुंबई

    लखनऊ (Uttar Pradesh) ।  बेबी डॉल और बॉलीवुड कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। तीन थाने में तीन एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। अधिकारियों के मुताबिक कोराना वायरस का संक्रमण कम हो जाने के बाद उनसे पूछताछ की जाएगी। एक टीम मुंबई एयरपोर्ट पर छानबीन के लिए भेजी जा रही है, जो तथ्‍यों का पता लगाएगी। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कनिका ने एयरपोर्ट पर स्‍कैनिंग कराई थी या नहीं। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 21, 2020, 3:30 PM IST

    कनिका कपूर के संपर्क में आए 28 लोगों की आई रिपोर्ट, 14 दिनों तक नहीं कर पाएंगे किसी से संपर्क

    जिन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है उनको भी आइसोलेशन में रहना होगा, क्योंकि कोरोना वायरस के लक्षण 14 दिनों के भीतर कभी भी दिखते हैं। स्वास्थ विभाग ने इसीलिए सभी को 14 दिनों के आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 21, 2020, 10:16 AM IST

    कोरोना वायरस को लेकर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का बड़ा खुलासा, जानकर हो जाएंगे हैरान

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर करीब 10 दिन तक होम क्वारंटाइन का पालन के बजाए शहर में पार्टियां करती रहीं। इसमें कई राज्यों के सांसद, विधायक, मंत्री, अफसर समेत समेत हाई प्रोफाइल लोग जुटे। यही नहीं लखनऊ, कानपुर समेत दूसरे शहरों में भी भ्रमण किया। ऐसे में बड़ी आबादी में संक्रमण फैलने की आशंका है। केजीएमयू में शुक्रवार को कनिका कपूर में कोरोना कोविड-19 वायरस की पुष्टि हुई। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 21, 2020, 9:39 AM IST

    इस बॉलीवुड सिंगर की लापरवाही से संकट में ये बड़ी आबादी, 1 किमी तक घर-घर जांच करेंगे डॉक्टर


    कनिका कपूर के पिता ने तीन पार्टियों में शामिल होने का दावा किया। ऐसे में सैकड़ों लोगों के संपर्क में आने की आशंका है। संक्रमण फैलने के भय से सीएमओ की टीम ने लोगों को ट्रेस करना शुरू कर दिया है। परिवारजन में पिता समेत तीन लोगों के सैंपल संग्रह किए गए। वहीं शाम तक कुल 45 लोगों के सैंपल लिए गए। अभी सैंपल संग्रह का काम जारी है।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 21, 2020, 9:09 AM IST

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव, इस कारण हो सकती है ये सजा


    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की घोर लापरवाही के कारण लखनऊ में बड़ी आबादी संकट में है। विदेश से वापसी के बाद वह सरकार की एडवाइजरी दरकिनार कर बेरोकटोक पार्टियां करती रहीं। उनके जश्न में अफसरों से लेकर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत बड़े नेताओं का जमावड़ा हुआ। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमित इस सिंगर के तीन कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों को चिह्नित कर उनको आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया है। इन व्यक्तियों की स्वास्थ्य संबंधी सभी जरूरी जांचें कराने का भी निर्देश दिया है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 21, 2020, 8:52 AM IST

    चार दिन से आ रहा था बुखार, फिर भी पार्टी में जा रही थीं बेबी डॉल, अब ये बातें आईं सामने

    लखनऊ (Uttar Pradesh)। कोरोना पॉजिटिव पाई गई बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को पिछले चार दिन से बुखार-जुकाम से पीड़ित थी, लेकिन वे वह करीब 10 दिन तक होम क्वारंटाइन का पालन के बजाए शहर में पार्टियां करती रहीं। इसमें कई राज्यों के सांसद, विधायक, मंत्री, अफसर समेत समेत हाई प्रोफाइल लोग जुटे। यही नहीं लखनऊ, कानपुर समेत दूसरे शहरों में भी भ्रमण किया। ऐसे में बड़ी आबादी में संक्रमण फैलने की आशंका है। बता दें कि केजीएमयू में एक दिन पहले ही कनिका में कोरोना कोविड-19 वायरस की पुष्टि हुई। सुबह जांच में पुष्टि होते ही लखनऊ समेत दिल्ली तक हड़कंप मच गया। कारण, पार्टी में शामिल हुए कई जनप्रतिनिधि सदन में भी भाग लेने पहुंचे थे। कनिका कपूर को लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनके माता-पिता को घर में ही क्वारंटाइन किया गया है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 3, 2020, 5:06 PM IST

    यूपी में भी कोरोना वायरस की दस्तक, यहां मिले 6 संदिग्ध मरीज, बुलाई गई हाई पावर कमेटी की मीटिंग

    स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि यूपी के छह संदिग्ध लोग पाए गए हैं। इनके प्रभावित परिवार से संबंधित 23 लोगों के सैंपल को भी पुणे जांच के लिए भेजा गया है। आगरा के इन्फेक्टेड लोगों और उनके परिवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 3, 2020, 8:26 AM IST

    भारत में कोरोना वायरस की चपेट में 5 लोग, यूपी में हाई अलर्ट, की गई ये व्यवस्था


    उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पुणे स्थित लैब में अब तक 500 से ज्यादा संदिग्ध कोरोना वायरस के केसों की जांच भी आ चुकी है। हालांकि अभी तक कोई भी मरीज कोरोना वायरस का नहीं पाया गया है।