Jaipur News  

(Search results - 38)
  • undefined

    Rajasthan9, Jul 2020, 5:13 PM

    भगवान का रूप धरे ये मासूम बच्चे 2 वक्त की रोटी के लिए तरस रहे, कटोरा बजाकर बता रहे अपनी बेबसी

    मासूम थाली बजाते हुए दो वक्त की रोटी के लिए लोगों के आगे हाथ जोड़कर पैसा मांग रहे थे। जो देता उसकी तरफ देखकर मुस्कुरा देते थे, जो नहीं देता तो उदास होकर खड़े रहते थे। तीनों के चेहरे पर तिलक लगा हुआ था और वह अपना मुंह हनुमान जी की तरह बनाए हुए थे। 

  • undefined

    Rajasthan8, Jul 2020, 1:25 PM

    कोरोना के खौफ में बुजुर्ग ने ICU की खिड़की तोड़ दूसरी मंजिल से लगाई छलांग, मरने के बाद रिपोर्ट निगेटिव

    राजस्थान से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां संक्रमित बुजुर्ग ने इसकी दहशत में आकर अस्पताल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

  • undefined

    Rajasthan5, Jul 2020, 9:26 AM

    महिला विधायक को सरकार ने दी जेड सुरक्षा, आगे-पीछे तैनात होंगे 35 पुलिसकर्मी..हर माह का खर्च 70 लाख

    जयपुर. राजस्थान की कांग्रेस विधायक और पूर्व ओलंपियन कृष्णा पूनिया को जेड़ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। बता दें कि यह सुरक्षा विधायक को जान का खतरा होने के कारण सीआईडी ने मिली सूचना के आधार पर राज्य सरकार ने जेड़ श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है। चूरू एसपी तेजस्वनी गौतम ने 3 जुलाई को आदेश जारी कर दिए हैं।

  • undefined

    Rajasthan26, May 2020, 11:19 AM

    पानी को लेकर भटकती रही मां, जब बच्चा प्यास से मर गया..तो घंटों उसे उठाने की कोशिश करती रही

    जयपुर, राजस्थान. यह तस्वीर कलेजा चीरती है। भीषण गर्मी के बीच लॉकडाउन के चलते पशु-पक्षियों की जिंदगी पर भी भूख-प्यास से मौत मंडराने लगी है। उनका ख्याल रखने वाला कोई नहीं है। न कहीं पानी मिल रहा और न ही कहीं कुछ खाने को। यह तस्वीर वन विभाग के मुख्यालय से 2 किमी दूर की है। इस बंदरिया का बच्चा प्यास से मर गया। यह घटना जहां हुई, वो एक पर्यटक स्थल झालान है। यहां आमतौर पर अच्छी-खासी भीड़ रहती है। लेकिन लॉकडाउन के कारण सन्नाटा पसरा हुआ है। बताते हैं कि यह बंदरिया पानी की आस लेकर सरकारी पार्क पहुंची थी, लेकिन वहां भी उसे पानी नसीब नहीं हुआ। कुछ देर बाद उसका बच्चा निढाल होकर जमीन पर गिर पड़ा। मां उसे उठाने की कोशिश करती रही, लेकिन वो दम तोड़ चुका था।  यह तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद वनमंत्री सुखराम विश्नोई ने बार-बार यही कहते रहे कि पानी का पूरा प्रबंध है। फिर भी मामला दिखवाते हैं।
     

  • undefined

    Rajasthan20, May 2020, 11:34 AM

    500 मीटर दूरी पर खड़े थे मां-बाप, फिर भी 4 साल की बेटी को अंतिम विदाई देते समय माथा तक चूम न सके

    जयपुर, राजस्थान. कलेजा चीरने वाली यह तस्वीर जयपुर की है। उन लोगों के दिलों पर क्या बीती होगी, जो अंतिम समय में भी अपनों का चेहरा नहीं देख सके। पहली तस्वीर 17 अप्रैल की है। 22 साल के एक युवक की मौत के बावजूद उसके परिजन पास नहीं आ सके। उन्होंने वीडियो कॉल पर बेटे का चेहरा देखा। ऐसा ही एक मामला हाल में सामने आया। एक मां-बाप अपनी मासूम बेटी को अंतिम विदाई देते समय भी उसे देख नहीं सके। कोरोना प्यार में भी बाधक बन गया है।  4 साल की इस बच्ची की 9 मई को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। चूंकि मां-बाप खुद हॉस्पिटल में क्वारेंटाइन थे, इसलिए बेटी की लाश मर्चुरी में रखी रही, लेकिन वे दर्शन नहीं कर पाए। यह मामला जयपुर के सबसे बड़े हॉस्पिटल सवाई मानसिंह से जुड़ा है। आगे पढ़ें इसी खबर के बारे में...

  • undefined

    Rajasthan20, May 2020, 10:05 AM

    ऐसा किसी के साथ न हो: 10 मीटर दूर पॉलिथीन में लिपटी रखी थी जवान बेटे की लाश, मां-बाप दूर खड़े होकर रोते रहे

    जयपुर, राजस्थान. जवान बेटे की मौत के बाद ये मां-बाप ठीक से उसका चेहरा भी नहीं देख सके। जब उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तब मां-बाप 10 मीटर दूर खड़े होकर रोये जा रहे थे। 27 साल के बेटे की लाश पॉलिथीन में लिपटी रखी थी। क्योंकि बेटे की मौत कोरोना के कारण हुई थी। ऐसे में संक्रमण के खतरे को देखते हुए लाश के पास किसी को भी जाने की इजाजत नहीं थी। यह तस्वीर कोरोना के खतरे को दिखाती है। इन मां-बाप के दिल पर क्या बीत रही होगी, दूसरा कोई नहीं समझ सकता। आगे पढ़िये इसी खबर का शेष भाग..

  • undefined

    Rajasthan11, May 2020, 5:45 PM

    ऐसा खौफ पहले कभी नहीं देखा गया, कब्र खोदने के लिए नहीं मिल रहे मजदूर

    जयपुर, राजस्थान. कोरोना का डर लोगों में इस तरह बैठ गया है कि यहां के कब्रिस्तानों में कब्र खोदने के लिए मजदूर नहीं मिल रहे हैं। कई मजदूर यहां से पलायन कर चुके हैं। यहां पश्चिम बंगाल और बिहार के मजदूर बड़ी संख्या में थे। ये लोग यहां से जा चुके हैं। जो थोड़े-बहुत मजदूर बचे हैं, वे कब्र खोदने को राजी नहीं है। लिहाजा, इसके लिए जेसीबी मशीन की मदद लेनी पड़ रही है।
     

  • undefined

    Other States11, May 2020, 4:46 PM

    89 साल की बुजुर्ग रोज 2 बार थाने आती हैं, पुलिस अफसर पूछते हैं, अम्मा कोई परेशानी, वे मुस्कराकर कहती है 'नहीं'

    राजकोट, गुजरात. रिश्ते सिर्फ खून से नहीं बनते। ये दिलों से पैदा होते हैं। ऐसा ही एक रिश्ता थाना प्रभारी और 89 साल की इस बुजुर्ग के बीच बना है। अब बुजुर्ग की यह आदत पड़ चुकी है कि वे रोज दो बार थाने आती हैं। थाना प्रभारी उन्हें बैठाकर हाल-चाल पूछते हैं, फिर आइसक्रीम खिलाते हैं। इसके बाद वे आशीर्वाद देकर चली जाती हैं। यह सिलसिल पिछले साढ़े तीन साल से चल रहा है। बुजुर्ग को उनका मकान मालिक घर से निकाल रहा था। पुलिस इंस्पेक्टर ने मकान मालिक को समझाया। इसके बाद से पुलिस अफसर और बुजुर्ग का मां-बेटे की तरह रिश्ता बन गया।

  • undefined

    Rajasthan6, May 2020, 4:02 PM

    हे भगवान! जिस मां ने 9 माह तक बेटी को कोख में रखा, उसी निर्दयी ने लाडो को थैले में डाल फेंक आई

    जयपुर. लॉकडाउन में कई मर्मिक तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां कोई मां अपने बच्चे को गोद में लेकर हजार-हजार किलोमीटर पैदल चल रही है। लेकिन, राजस्थन से इस बीच एक दिल को झकझोर देने वाली घटना देखने को मिली। जहां एक कलयुगी मां ने मामता को तार तार करने देने वाली घटना को अंजाम दिया है। जहां उसने अपनी 9 माह की मासूम बेटी को मरने के लिए एक कपड़े में लपेटकर फेंक दिया।

  • undefined

    Rajasthan28, Apr 2020, 1:44 PM

    रूला देने वाली तस्वीरः बीमार पिता को ठेले पर लेकर निकला बेबस बेटा, अस्पताल पहुंचते थम गईं सांसे

    जयपुर. लॉकडाउन को लगे हुए एक महीना से ज्यादा हो गया है। इस दौरान सबसे ज्यादा पीड़ा गरीबों को झेलनी पड़ रही है। उनकी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संकट के इस वक्त देश के अलग-अलग कोने से मार्मिक कहानियां सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक तस्वीर राजस्थान से आई है। जहां एक बेबस बेटे को देखकर हर कोई भावुक हो गया।

  • undefined

    Rajasthan11, Mar 2020, 6:07 PM

    जयपुर के इस लग्जरी रिसॉर्ट में लुत्फ उठा रहे हैं MP के कांग्रेस विधायक, एक दिन का किराया लाखों में..

    जयपुर. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उनको दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलवाई। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सिंधिया खेमे के 22 विधायक भी भाजपा में ज्वाइन कर सकते हैं। अगर मध्य प्रदेश की विधान सभा में एमएलए की संख्या कम होती है तो अब कमलनाथ सरकार गिर सकती है। इसलिए एमपी कांग्रेस सरकार ने अपने विधायकों को महफूज रखने के लिए राजस्थान भेजा है। जहां उनको जयपुर के  लग्जरी रिसॉर्ट ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट में रखा गया है।

  • undefined

    Rajasthan2, Mar 2020, 12:50 PM

    धमाके से उड़ गया मकान..2 लोगों की दर्दनाक मौत, पलभर में लग गया राख का ढेर-मलबे में दबे कई लोग

    जयपुर. देश में आए दिन गैस सिलेंडर फटने की वजह से कई लोगों की मौत हो रही है। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला हादसा राजस्थान में हुआ। जहां एक एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। हादसे में एक महिला और एक युवक की जान चली गई। दरअसल, यह धमाका सोमवार सुबह जयपुर के ताडकेश्वर मंदिर परिसर में बने एक मकान में हुआ। हादसे में मंदिर के महंत की पत्नी मंजू और एक किराएदार अभिषेक नाम के लड़के की मौत हो गई। वहीं कुछ लोगों की मलबे में दबे होने की अशंका जताई जा रही है।

  • undefined

    Rajasthan26, Feb 2020, 10:51 AM

    शाही अंदाज में हुई BJP अध्यक्ष नड्डा के बेटे की शादी, लेकिन नहीं पहंचे PM मोदी और शाह..यह थी वजह

    पुष्कर (राजस्थान). तीर्थ नगरी पुष्कर में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्‌डा के बेटे गिरीश की शादी हुई। जहां गिरीश ने हनुमानगढ़ की प्राची ज्याणी के साथ एक-दूसरे को वरमाला पहनाकर शादी के सात फेरे लिए। इस समारोह में दोनों परिवार और रिश्तेदारों के अलावा कई वीवीआईपी गेस्ट शामिल हुए। गुलाब बाग पैलेस में शादी हुई। हाई प्रोफाइल शादी में प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह नहीं पहंचे। इसके पीछे की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का दौरा बताया जा रहा है। क्योंकि जिस वक्त यह समारोह चल रहा था। ठीक उसी समय राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा रात्रि भोज दिया जा रहा था। जिसमें प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सहित देशभर की कई जानी-मानी हस्तियां मौजूद थीं। चर्चा यह है कि दिल्ली में होने वाले रिशेप्सन में वह शिरकत करेंगे।

  • undefined

    Rajasthan12, Feb 2020, 6:51 PM

    18 साल लड़के ने मरने के बाद बचाईं 3 लोगों की जिंदगी, लोग उसके शव को प्रणाम कर बोले- वो हमारा भगवान

    राजस्थान में एक 18 साल के लड़के ने मरने के बाद भी तीन लोगों को नई जिंदगी दी है। लोग उसके शव को प्रणाम करके उसके घरवालों को इसके लिए धन्यवाद दे रहे हैं।

  • undefined

    Rajasthan4, Feb 2020, 12:21 PM

    मैरिज गार्डन में 11 साल की बच्ची से दरिंदगी, मासूम चिल्लाई भी..लेकिन DJ में दब गईं उसकी चीखें...

    राजस्थान में एक मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक सगाई समारोह के दौरान मैरिज गार्डन के टॉयलेट में 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया।