Jammu And Kashmir News  

(Search results - 10)
  • undefined

    Other StatesDec 26, 2020, 12:30 PM IST

    सलाम करने वाली है इस मां की कहानी, जहां हर कदम पर मौत का डर..वहां दरियादिली दिखाने निकल पड़ी

    जम्मू. जम्मू कश्मीर का नाम सुनते ही हर किसी के जहन में आंतकवाद का खौफनाक चेहरा याद आ जाता है। जहां लोगों को हर कदम पर मौत का डर रहता है। लेकिन इसी घाटी में एक बहादुर महिला ने इस तरह जिंदादिली दिखाई है कि वह राज्य की पहली महिला बस ड्राइवर बन गईं हैं। जहां लोग जाने से कतराते हैं वो वहां पर बस दौड़ा रही है। उसकी हर कोई सराहना कर रहा है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 2, 2020, 9:44 AM IST

    International Khabri: पिता सामने लाए Shehla Rashid का राज

    नमस्कार हमारा नाम है इंटरनेशनल खबरी और आज हम बात करेंगे ऐक्टिविस्ट शहला राशिद के बारे में। शहला राशिद के पिता साहब अब्दुल रशीद शोरा ने शहला पर यह आरोप लगाया है कि उसने कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने और जेकेपीएम नामक पार्टी में शामिल होने के तीन करोड़ रुपये लिए थे। साथ ही उन्होंने एनआईए और पुलिस से अपील की है कि वो शेहला राशिद के एनजीओ की जांच करें। उनका कहना है कि जब उनकी बेजी जो काफी समय से बेरोजगार है उसके पास पैसे आ कहां से रहे हैं?

  • <p>कोरोना संकट के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 23 मार्च से सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी। सरकार जरूरत के कोरोना संकट के मद्देनजर प्रतिबंध की अवधि बार-बार बढ़ा रही है। अब सरकार ने कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर रोक 30 नवंबर 2020 तक बढ़ा दी है।</p>

    NationalNov 14, 2020, 2:38 AM IST

    J&K की कईं पार्टियों के 33 नेताओं की विदेश यात्रा पर पाबंदी, NC के पूर्व MLA को दुबई जाने से रोका

    केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के करीब 33 नेताओं के विदेश जाने पर रोक लगाई गई है। इसी को लेकर नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व विधायक अलताफ अहमद वानी को शुक्रवार शाम को दिल्ली हवाई अड्डे पर दुबई की उड़ान में बैठने से रोक दिया गया। दरअसल एयरपोर्ट अधिकारियों ने अलताफ को बताया, कि उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति नहीं है। बता दें कि कईं पार्टियों के नेताओं वाली इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का नाम शामिल नहीं है।

  • undefined

    Other StatesAug 16, 2020, 12:35 PM IST

    5 माह बाद शुरू हुई मां वैष्णो देवी की यात्रा, जयकारों के साथ हो रहे दर्शन..देखिए 10 चुनिंदा तस्वीरें

    कटरा (जम्मू कश्मीर). माता वैष्णो देवी की यात्रा पांच महीने बाद आज से फिर शुरू हो गई है। सुबह 6 बजे से ही श्रद्धालुओं दर्शन के लिए निकल पड़े हैं, हालांकि यात्रा शुरू होने के पहले दिन श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम है। बताया जा रहा है कि उन्हीं लोगों को दर्शन करने की अनुमति दे जा रही है जिन्होंने पहले से ऑनलाइन पंजीकरण करा रखा है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन काफी सावधानियां बरत रहा है। हर यात्री की जांच की जा रही है, टेंपरेचर जांच के लिए ऑटोमेटिक मशीन लगाई गई है।  जगह-जगह पर लोगों को सैनेटाइज किया जा रहा है। सभी यात्रियों को मास्क और सैनेटाइजर साथ लाना अनिवार्य है।

  • <p>जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद जवान जिलाजीत यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जौनपुर के धौरहरा इजरी लाया गया । यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शहीद जिलाजीत का शव गांव में पहुंचते ही वहां कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार वालों ने शहीद के पार्थिव शरीर के पास उनके सात माह के बेटे जीवांश को रखा तो हर किसी के लिए यह भावुक क्षण था। शहीद की पत्नी व परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोग हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे हैं। लोग जिलाजीत की शहादत पर भारत माता के जयघोष कर रहे हैं। आज दोपहर बाद शहीद का गोमती तट पर स्थित रामघाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।</p>

    Uttar PradeshAug 14, 2020, 12:14 PM IST

    तिरंगे में लिपटा पुलवामा शहीद का शव पहुंचा घर, पार्थिव शरीर के पास 7 माह के बेटे को देख रो पड़ा हर कोई

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद जवान जिलाजीत यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जौनपुर के धौरहरा इजरी लाया गया । यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शहीद जिलाजीत का शव गांव में पहुंचते ही वहां कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार वालों ने शहीद के पार्थिव शरीर के पास उनके सात माह के बेटे जीवांश को रखा तो हर किसी के लिए यह भावुक क्षण था। शहीद की पत्नी व परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोग हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे हैं। लोग जिलाजीत की शहादत पर भारत माता के जयघोष कर रहे हैं। आज दोपहर बाद शहीद का गोमती तट पर स्थित रामघाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

  • <p>देश की सीमाओं पर आतंकी गतिविधियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आतंकियों के सफाए के लिए हमारे देश के वीर जवान लगातार डटे हुए हैं। मंगलवार रात जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में यूपी के जौनपुर का लाल शहीद हो गया</p>

    Uttar PradeshAug 12, 2020, 4:30 PM IST

    सीमा पर आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुआ जवान, 7 माह के बेटे के साथ पत्नी कर रही थी आने का इंतजार

    देश की सीमाओं पर आतंकी गतिविधियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आतंकियों के सफाए के लिए हमारे देश के वीर जवान लगातार डटे हुए हैं। मंगलवार रात जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में यूपी के जौनपुर का लाल शहीद हो गया।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 11, 2020, 3:46 PM IST

    'कायरों, मैं तुम्हें गोली मारूंगी', पिता की हत्या करने वाले आतंकियों को बेटी ने ललकारा

    आंखों में आंसू और दिल में वेदना लिए एक बेटी अपने पिता के हत्यारे आतंकियों को ललकार रही है। '..कायरो तुम में अगर हिम्मत है तो सामने आओ। मैं तुम्हें छोड़ूगी नहीं। गोली तो मैं तुम्हें मारूंगी। कब तक बुजदिलों की तरह हत्याएं करते रहोगे।' यह बहादुर बेटी है शीन पंडिता, जिसके पिता सरपंच अजय पंडिता (भारती) को आतंकियों ने दो दिन पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया था। शीन ने कहा कि पापा ने अपना कर्तव्य निभा दिया अब सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाए।

  • undefined

    Other StatesMay 14, 2020, 11:08 AM IST

    CRPF के चेक पॉइंट पर खतरनाक तरीके से कार दौड़ाते हुए निकला 25 साल का युवक, सामने आई यह कहानी

    बडगाम, जम्मू-कश्मीर. ये तस्वीरें जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात को दिखाती हैं। यह मामला 25 साल के एक युवक की मौत से जुड़ा है, जो बडगाम जिले के मखीमा गांव का रहने वाले था। पीर मेहराज नामक इस युवक पर आरोप है कि उसने जानबूझकर CRPF के दो चेकिंग पॉइंट को तोड़कर भागने की कोशिश की। उसे चेतावनी देकर रोका गया, लेकिन वो नहीं माना। किसी आतंकी घटना की आशंका को देखते हुए CRPF के जवानों ने उसकी कार पर फायरिंग की। इससे वो घायल हो गया और मौत हो गई। इसके बाद लोगों ने उपद्रव कर दिया। चेहरे पर नकाब पहनकर हाथों में पत्थर लेकर वे बाहर निकल आए। जानिए पूरी घटना और कुछ तस्वीरें...
     

  • undefined

    Other StatesDec 9, 2019, 6:22 PM IST

    घने कोहरे के कारण श्रीनगर हवाईअड्डे पर विमान परिचालन तीसरे दिन भी रहा ठप्प

    कश्मीर घाटी में घने कोहरे से निम्न दृश्यता के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे पर सोमवार को लगातार तीसरे दिन उड़ान परिचालन निलंबित रहा और घाटी से सभी उड़ानें रद्द कर दी गयीं

  • undefined

    Other StatesOct 16, 2019, 4:10 PM IST

    धारा 370 पर फंसी कश्मीर सरकार, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

    याचिका में कहा गया है कि चार-पांच अगस्त, 2019 की दरम्यानी रात में मुबीन को श्रीनगर के डलगेट में उनके आवास से बगैर किसी वारंट के गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के समय उन्हें हिरासत में लिये जाने की वजह भी नहीं बतायी गयी थीं।