Jan Dhan Yojana  

(Search results - 6)
  • undefined

    BusinessOct 26, 2020, 2:16 PM IST

    RuPay Festive Carnival: जन धन खाता के एटीएम कार्ड पर भी मिलेगा ऑफर, जानें डिटेल्स

    त्योहारी सीजन में पीएम जन धन योजना (PM Jan Dhan Yojana) के तहत खाता  रखने वालों को भी रूपे कार्ड (RuPay Card) के जरिए खरीददारी करने पर कई तरह के ऑफर मिलेंगे। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> अगर आपने जनधन अकाउंट खुलवा रखा है, तो कई तरह की सुविधाएं ले सकते हैं। यह खाता खास तौर पर उन लोगों के लिए खुलवाने की व्यवस्था की गई है, जिनकी आमदनी कम है। प्रधानमंत्री जनधन योजना &nbsp;(Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana) उन लोगों के लिए शुरू की गई है, जिनका कोई बैंक अकाउंट नहीं है। बैंक अकाउंट नहीं होने पर गरीबों के लिए शुरू की गई सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं लिया जा सकता है। इस योजना का मकसद देश के तमाम गरीबों को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ना है, ताकि वे सरकारी योजनाओं का फायदा तो उठा ही सकें, जनधन खाते में अपनी बचत भी जमा कर सकें। जिन लोगों ने जनधन खाता खुलवा रखा है, वे जरूरत पड़ने पर इस खाते से कोई बैलेंस नहीं होने पर भी 5000 रुपए तक अमाउंट निकाल सकते हैं। जानें इस योजना के बारे में।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 14, 2020, 4:23 PM IST

    अगर आपके पास है यह खाता तो मिलेंगे 5000 रुपए, जानें इसके लिए क्या करना होगा

    बिजनेस डेस्क। अगर आपने जनधन अकाउंट खुलवा रखा है, तो कई तरह की सुविधाएं ले सकते हैं। यह खाता खास तौर पर उन लोगों के लिए खुलवाने की व्यवस्था की गई है, जिनकी आमदनी कम है। प्रधानमंत्री जनधन योजना  (Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana) उन लोगों के लिए शुरू की गई है, जिनका कोई बैंक अकाउंट नहीं है। बैंक अकाउंट नहीं होने पर गरीबों के लिए शुरू की गई सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं लिया जा सकता है। इस योजना का मकसद देश के तमाम गरीबों को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ना है, ताकि वे सरकारी योजनाओं का फायदा तो उठा ही सकें, जनधन खाते में अपनी बचत भी जमा कर सकें। जिन लोगों ने जनधन खाता खुलवा रखा है, वे जरूरत पड़ने पर इस खाते से कोई बैलेंस नहीं होने पर भी 5000 रुपए तक अमाउंट निकाल सकते हैं। जानें इस योजना के बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>अगर आपकी आमदनी कम है और आप बैंक में मुफ्त में खाता खुलवाने के साथ और भी कई तरह की सुविधाएं लेना चाहते हैं, तो इसके लिए केंद्र सरकार ने बहुत ही अच्छी स्कीम चला रखी है। यह योजना पीएम मोदी की बहुत ही खास योजनाओं में से है। इस योजना के तहत गरीब लोगों का बैंक में खाता मुफ्त में खोला जाता है। इसका नाम प्रधानमंत्री जनधन योजना है। हाल ही में वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग (DFS) ने एक ट्वीट कर के यह जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत कुल 40 करोड़ से ज्यादा खाते खोले जा चुके हैं और इनमें जमा रकम 1.30 लाख करोड़ से ज्यादा हो गई है। जानें इस खाते में क्या मिलती हैं सुविथाएं और कैसे इसे खोला जा सकता है।&nbsp;</p>

    BusinessAug 8, 2020, 4:15 PM IST

    कैसे खोलें फ्री में बैंक खाता, मोदी सरकार की इस योजना में 2 लाख के इन्श्योरेंस के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

    बिजनेस डेस्क। अगर आपकी आमदनी कम है और आप बैंक में मुफ्त में खाता खुलवाने के साथ और भी कई तरह की सुविधाएं लेना चाहते हैं, तो इसके लिए केंद्र सरकार ने बहुत ही अच्छी स्कीम चला रखी है। यह योजना पीएम मोदी की बहुत ही खास योजनाओं में से है। इस योजना के तहत गरीब लोगों का बैंक में खाता मुफ्त में खोला जाता है। इसका नाम प्रधानमंत्री जनधन योजना है। हाल ही में वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग (DFS) ने एक ट्वीट कर के यह जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत कुल 40 करोड़ से ज्यादा खाते खोले जा चुके हैं और इनमें जमा रकम 1.30 लाख करोड़ से ज्यादा हो गई है। जानें इस खाते में क्या मिलती हैं सुविथाएं और कैसे इसे खोला जा सकता है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> मोदी सरकार के फाइनेंशियल इनक्लूजन प्रोग्राम प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) के तहत अब तक 40 करोड़ से ज्यादा खाते खोले जा चुके हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देशभर में 40.05 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले जा चुके हैं। इन खातों में जमा राशि अब 1.30 लाख रुपए से ज्यादा हो गई है। प्रधानमंत्री जनधन योजना की शुरुआत 28 अगस्त, 2014 को की गई थी। इसका मकसद देश के तमाम लोगों को बैंकिंग सुविधाओं से जोड़ना था।</p>

    BusinessAug 4, 2020, 11:44 AM IST

    इस योजना के तहत खुल चुके हैं देशभर में 40 करोड़ से ज्यादा अकाउंट, जानें क्या मिलते हैं इसमें फायदे

    बिजनेस डेस्क। मोदी सरकार के फाइनेंशियल इनक्लूजन प्रोग्राम प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) के तहत अब तक 40 करोड़ से ज्यादा खाते खोले जा चुके हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देशभर में 40.05 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले जा चुके हैं। इन खातों में जमा राशि अब 1.30 लाख रुपए से ज्यादा हो गई है। प्रधानमंत्री जनधन योजना की शुरुआत 28 अगस्त, 2014 को की गई थी। इसका मकसद देश के तमाम लोगों को बैंकिंग सुविधाओं से जोड़ना था।

  • undefined

    BusinessMay 4, 2020, 2:02 AM IST

    PM जनधन में खुलवा लें बैंक खाता, इस तरह मिलता है दो लाख रुपये का बीमा

    प्रधानमंत्री जनधन योजना से सरकार ने करोड़ों गरीब लोगों को जो बैंक से दूर थे उन्हें जोड़ा है। सरकार इन्हीं जनधन खातों से गरीबों तक आर्थिक मदद पहुंचाती है। अगर आप अब तक सरकार के इस योजना से वंचित हैं तो आपको इससे जरूर जुड़ना  चाहिए। सरकार ने इस योजना की शुरूआत 28 अगस्त 2014 को की थी। इससे खाताधारकों के पास डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत सीधे खाते में रकम पहुंचाई जाती है। इससे करप्शन पर भी अंकुश लगता है।

  • <p>saran news</p>

    BiharApr 21, 2020, 12:05 PM IST

    ...और इस तरह पिछले साल मर चुकी गरीब महिला निकली जिंदा, बिहार का है मामला

    बिहार में स्थानीय जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की मदद से सरकारी राशि की बंदरबांट किस तरह की जाती है, उसका एक जीता जागता सबूत सारण जिले से सामने आया है। यहां जिंदा महिला को एक साल पहले ही मरा बता दिया गया था।