Janta Curfew  

(Search results - 107)
  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 25, 2021, 3:34 PM IST

    सकारात्मक रहें: शर्मा बंधु ने बनाया गीत, विश्वास छोड़िए ना ये आस छोड़िए ना जीतेंगे डरो नहीं, हारेगा कोरोना

    वीडियो डेस्क। देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। आज हर कोई शख्स इससे संक्रमित हो रहा है। कोरोना काल व लॉक डाउन के दौर में जब सभी दूर जागरुकता की बात कही जा रही हो, लोग एक-दूसरे का हौसला बढ़ाने के लिए नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। इसी बीच शर्मा बंधु के नाम से मशहूर जोड़ी ने एक बार फिर धमाल मचा दिया है। शर्मा बंधु ने कोरोना से जीतेंगे गीत गाया। ये हैं गीत के बोल है...विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना। स्वस्थ रहो, मस्त रहो, घर में ही रहो और व्यस्त रहो।कुछ हंसने में कुछ गाने में, खतरा है बाहर जाने में।विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना। 

    उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं शर्मा बंधु 
    उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले प्रसिद्ध शर्मा बंधु जो कि अब उज्जैन के निवासी हो गए है। इनके द्वारा कोरोना पर गीत की रचना की गई है। साथ ही इस गीत ने सोशल मीडिया के जरिए पूरे विश्व में हलचल मचा दी है। आम लोगों द्वारा भी यह काफी पसंद किया जा रहा है। पं. गोपाल, कौशलेंद्र, राघवेंद्र व सुखदेव शर्मा चारों भाई शर्मा बंधु के नाम से जाने जाते हैं। इस जोड़ी ने महाकाल की नगरी में परिवार के साथ रहना निश्चित किया। यह जोड़ी हिंदुस्तान में उस समय फेमस हुई थी, जब 1974 में फिल्म परिणय के लिए इन्होंने एक खूबसूरत गीत गाया था...जो आज भी प्रासंगिक है। यह गीत था...जैसे सूरज की गरमी से जलते हुए तन को मिल जाए तरुवर की छाया...ऐसा ही सुख मेरे मन को मिला है, मैं जबसे शरण तेरी आया...मेरे राम...।

    कोरोना पर लिखा ये हैं गीत
    विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना। स्वस्थ रहो, मस्त रहो, घर में ही रहो और व्यस्त रहो।कुछ हंसने में कुछ गाने में, खतरा है बाहर जाने में।विश्वास छोडि़ए ना ये आस छोडि़ए ना, जीतेंगे डरो नहीं हारेगा कोरोना।इस गीत को फेसबुक, यू-ट्यूब व अन्य सोशल नेटवर्क पर काफी पसंद किया जा रहा है।

  • <p>janta curfew</p>
    Video Icon

    NationalMar 22, 2021, 7:45 AM IST

    22 मार्च 2020: याद है वो जनता कर्फ्यू, लोगों ने एक बार फिर शेयर कीं अपनी यादें

    वीडियो डेस्क। याद है साल 2020 का वो रविवार जब पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू लगया था। पूरा भारत घरों में कैद था और सड़कों पर सन्नाटा था। सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाया गया था। और लोगों से कोरोना वॉरियर्स के हौसले को बढ़ाने के लिए उनके सम्मान में थाली और ताली बजाने की अपील की थी। ऐसे में इस जनता कर्फ्यू का पूरे देश ने सम्मान किया था। जनता कर्फ्यू को 22 मार्च को एक साल पूरा हो गया लोगों ने फिर शेयर की जनता कर्फ्यू की यादें। 
     

  • undefined

    Other StatesApr 8, 2020, 8:35 PM IST

    घर के अंदर जाने से पहले इस तरह सैनेटाइज करता है ये कांस्टेबल, दूर से पापा..पापा कहता रहता है बेटा

    देश में रोज कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी इस संक्रमण से बचाव के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे है। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 7:58 PM IST

    जिस डॉक्टर की CM शिवराज ने तारीफ कर कहा था..हमे आप पर गर्व है..7 माह बाद उसी का कर दिया ट्रांसफर

    मध्य प्रदेश से इस बारे में दुखद खबर सामने आई है। जिस डॉक्टर की तारीफ खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की थी, अब उसी का तबादला कर दिया है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 6:28 PM IST

    मेडिकल कॉलेज की महिला फार्मासिस्ट की मौत, 3 साल के बेटे को घर छोड़ निभा रही थी डयूटी का फर्ज

    शिवपुरी (मध्य प्रदेश). मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं इससे अब तक 23 की मौत भी हो चुकी है। इसी बीच एक दुखद खबर समाने आई है। जहां शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में पदस्थ महिला फार्मासिस्ट की वंदना तिवारी की मंगलवार को ग्वालियर के बिड़ला अस्पताल में मौत हो गई। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि वंदना 3 साल के बच्चे को घर छोड़ अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रही थी। हालांकि, मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. इला गुजारिया ने बताया कि वंदना तिवारी गर्ल्स हॉस्टल में केयर टेकर का काम करती थीं। तबियत खराब होने पर पति उसको ग्वालियर लेकर चले गए थे।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 4:22 PM IST

    तब्लीगी जमात के लोगों को CM शिवराज ने दिया 24 घंटे का अल्‍टीमेटम, इसके बाद...

    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं इसमें से 23 की मौत भी हो चुकी है। रोज बढ़ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन अब सख्त रवैया अपनाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रदेश में आए तबलीगी जमात के लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी है। सीएम ने कहा-यह लोग  24 घंटे के अंदर  24 घंटे के अंदर सामने आ जाएं, नहीं तो वह आपराधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
     

  • undefined

    Other StatesApr 7, 2020, 7:58 PM IST

    4 साल के बच्चे ने जीता दिल, कोरोना को हराने आया ये नन्हा सिपाही..मंत्री भी हो गए उसके दीवाने


    हैदराबाद. देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज बढ़ती जा रही है। रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीज हैदराबाद से एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है। जहां एक 4 साल के बच्चे कोरोना से लड़ने के लिए मदद की है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 7:11 PM IST

    ऐसे अफसरों को सलाम..लेडी डिप्टी कलेक्टर ने पेश की कर्तव्य ऐसी मिसाल..लोग बोले-मैडम ने दिल जीत लिया

    नरसिंहपुर, (मध्य प्रदेश). भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। संकट के इस समय अगर सबसे ज्यादा कोई अहम जिम्मेदारी निभा रहा है तो वह हैं हमारे देश की पुलिस और कई बड़े अफसर। वह  घर परिवार से दूर होकर रात-दिन मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है मध्य प्रदेश की एक लेडी एसडीएम अफसर ने। जिन्होंने अपने कर्तव्यों को पृरी निष्ठा से निभाने के लिए अपनी शादी की तारीख भी स्थगित कर दी है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 5:34 PM IST

    थूक लगा फल बेच रहे मुस्लिम की सच्चाई आई सामने, बेटी रोते हुए बोली अब्बा इसलिए करते थे ऐसा

    थूक लगाकर फल बेचने वाले शेरू मियां को पुलिस ने जेल भेज दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें यह इस फल विक्रेता की यह हरकत सामने आई थी।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 3:45 PM IST

    लेडी पुलिस के जज्बे को सलाम..लाठी बंदूक छोड़ पकड़ लिया सुई धागा, बोलीं देश के लिए कुछ भी करेंगे

    मध्य प्रदेश की महिला पुलिस ने अब मास्क की कमी की समस्या का हल ढूंढ़ लिया है। रायसेन पुलिस लाइन में यह लेडी कांस्टेबल पिछले 10 दिन से मास्क और ग्लब्स तैयार कर रही हैं।

  • undefined

    RajasthanApr 7, 2020, 3:02 PM IST

    मां के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाया डॉक्टर, बोला- माफ करना, लोगों की जान बचानी है इसलिए नहीं आ सका

    जयपुर. कोरोना के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे संकट के समय अगर कोई देवदूत बना है तो वो हमारे देश के डॉक्टर। जो अपने परिवार से से दूर रहकर दूसरों की जिंदगी बचाने में जुटे हैं। वह इस समय अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा के साथ निभा रहे हैं। ऐसी एक कर्मवीर कहानी राजस्थान से सामने आई है। जहां एक डॉक्टर बेटा अपनी मां के निधन के बाद उनके अंतिम दर्शन करने भी नहीं गया। क्योंकि वह कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे लोगों को बचाने में जुटा है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 12:55 PM IST

    24 घंटे ड्यूटी कर रहे ये डॉक्टर, 8 दिन से नहीं देखा 3 साल के बेटे का मुंह, कार को बनाया अपना घर

    ऐसे ही एक सरकारी डॉक्टर हैं जिन्होंने अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों के नाम कर दी है। वह 24 घंटे ड्यूटी करते हैं। उन्होंने अस्पताल में खड़ी कार को ही अपना घर बना लिया है। जब थोड़ा वक्त मिलता तो इसी में आकर आराम करते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 11:46 AM IST

    कोरोना के डर से ना रिश्तेदार आए-ना हिंदू पड़ोसी, फिर मुस्लिमों ने उठाई अर्थी, बोले- 'राम नाम सत्य है'

    इंदौर. लॉकडाउन चलते लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कई भावुक कर देने वाली कहानियां निकल कर आ रही हैं। इसी बीच इंदौर में कर्फ्यू के बीच गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली। जहां एक यहां हिंदू महिला के निधन होने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए मुस्लिम पड़ोसी आगे आए।

  • undefined

    JharkhandApr 6, 2020, 8:31 PM IST

    बीमार मां के लिए श्रवण कुमार बना ये बेटा, लॉकडाउन में 210 KM साइकिल चलाकर ले आया दवा

    कोरोना की दहशत के बीच झारखंड से एक मार्मिक खबर सामने आई है। जहां एक बेटा अपनी मां के लिए 250 किलोमीटर साइकिल चलकर दवा लेने पहुंचा था। लोग उसकी तुलना श्रवण कुमार से कर रहे हैं।

  • undefined

    PunjabApr 6, 2020, 7:42 PM IST

    कैसा चमत्कार..डॉक्टरों ने कोरोना पीड़ित 2 वर्ष के बच्चे का मनाया बर्थडे, अगले दिन रिपोर्ट आई निगेटिव

    देश में रोज कोरोना के मरीजों की संख्य बढ़ रही है। वहीं रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबर भी सामने आ रही है। वहीं इसी बीच पंजाब से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है।