Jap  

(Search results - 169)
  • <p>japan</p>

    WorldMar 4, 2021, 2:29 PM IST

    Video: जापान ने सड़कों पर बना दिया पारदर्शी टॉयलेट, लोगों के सामने सवाल जाएं तो जाएं कैसे

    वीडियो डेस्क। टेक्नोलॉजी के मामले में काफी आगे जा चुका है जापान। बुलेट ट्रेन का नाम तो आपने सुना ही होगा। जिसे बनाने का सपना भारत का भी है। लेकिन अब जापान में एक नई टेक्नोलॉजी आई है। ये नई तकनीक है बाथरूम की। ऐसा बाथरूम जो पूरी तरह से पारदर्शी है। अंदर क्या हो रहा है बाहर से सब दिखता है। जापान ने सड़क किनारे ये बाथरूम बना दिए हैं। लेकिन सवाल लोगों के सामने ये खड़ा है कि अंदर जाएं तो कैसे जाएं। 
     

  • undefined

    Fake CheckerMar 3, 2021, 7:43 PM IST

    FACT CHECK: क्या वाकई ये जापान का सबसे खूबसूरत फाउंटेन है? जानें वायरल VIDEO का सच

    फेसबुक और ट्विटर पर कई यूजर्स इस तस्वीर को जापान का फव्वारा समझकर पोस्ट कर चुके हैं। पिछले साल भी कई लोगों ने तस्वीर को गलत दावे के साथ शेयर किया था।

  • undefined

    WorldFeb 24, 2021, 11:43 AM IST

    कोरोना V/s दुनिया: 25 साल पीछे जा सकती हैं महिलाएं, जापान ने सुसाइड रोकने 'मिनिस्टर' बनाया

    कोरोनाकाल को एक साल हो गया है। वैक्सीन बनने के बाद भी अभी कोरोना संक्रमण काबू में नहीं आया है। इस महामारी ने एक-दो नहीं, पूरी दुनिया को काफी पीछे धकेल दिया है। कोरोनाकाल में सुसाइड के मामले बढ़े हैं। खासकर जापान जैसे देश सुसाइड के बढ़ते मामलों से चिंतित हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए दुनिया में पहली बार किसी देश ने मिनिस्टर ऑफ लोन्लीनेस(Minister of Loneliness) यानी अकेलेपन को दूर करने के लिए एक मिनिस्टर की नियुक्ति की है। ऐसा ही एक पद पहले ब्रिटेन में लाया गया था, लेकिन जापान का फोकस कोरोनाकाल में बढ़ रही सुसाइड पर है। एक चौंकाने वाली बात यह है कि इस मामले में औरतों पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है। पिछले दिनों BBC ने एक रिपोर्ट पब्लिश की थी। इसमें 'यूएन वुमन' के नए 'ग्लोबल डेटा' के हवाले से बताया गया था कि कोरोना से महिलाओं की जिंदगी 25 साल पीछे जा सकती है। यूएन वुमन में डिप्टी एक्जिक्यूटिव अनीता भाटिया ने कहा था कि महिलाओं ने पिछले 25 सालों में जो काम किया, वो एक साल में खो सकता है। यानी महिलाएं रोजगार, शिक्षा के अलावा मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सब में पिछड़ सकती हैं। कोरोना ने 1950 जैसी लैंगिक रूढ़ियों के फिर से कायम होने का खतरा बढ़ गया है।
     

  • undefined

    WorldFeb 13, 2021, 9:50 PM IST

    जापान में भूकंप का झटका, 7.1 की तीव्रता से आया, कुछ इलाकों में है नुकसान की आशंका

    जापान के फुकुशिमा प्रांत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गई है। कुछ इलाकों में नुकसान की भी खबर है। बताया जा रहा है कि भूकंप का असर राजधानी टोक्यो तक महसूस किया गया, जहां भूकंप की तीव्रता 4.0 रही है। 

  • undefined

    HatkeFeb 2, 2021, 9:04 AM IST

    कभी भी आग की लहरों में डूब सकता है ये द्वीप, रोज रात जान हथेली में रखकर सोते हैं 170 लोग

    हटके डेस्क: अगर आपको पता हो कि जिस जगह पर आप रहते हैं वहां कभी भी ज्वालामुखी विस्फोट हो सकता है, तो शायद ही आप वहां रहना चाहेंगे। मौत से घिरकर वहां रहना शायद ही समझदारी का फैसला है। लेकिन जापान से कुछ दूर बसे आओगाशिमा द्वीप पर 170 लोग हर रात इस खौफ में सोते हैं कि कहीं अचानक ज्वालामुखी फूट जाए और सबकी मौत नींद के आगोश में ही ना हो जाए। यह द्वीप फिलीपीन सागर के मध्य में बसा है। जापान की राजधानी टोक्यो से इसकी दूरी मात्र 358 किलोमीटर है। इस छोटे से द्वीप पर एक्टिव वॉलकैनो होने के बावजूद 170 लोग यहां परिवार सहित रहते हैं। इस द्वीप की आकर्षक तस्वीरों के अलावा यहां की खासियत टूरिस्ट्स को भी आकर्षित करती है। 
     

  • <p>Corona in Japan, Japan Corona new variant, Corona new variant, UK Corona virus, Japan Corona virus</p>

    WorldJan 11, 2021, 9:14 AM IST

    हे भगवान! ब्रिटेन में जो नया वायरस मिला था, अब उससे भी खतरनाक नया वायरस जापान में पाया गया

    टोक्यो. ब्रिटेन के बाद अब जापान में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिला है। जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ब्राजील के अमेजनस राज्य के चार यात्रियों में नए कोरोनो वायरस वैरिएंट का पता चला है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि नए वैरिएंट के खिलाफ वैक्सीन प्रभावी है या नहीं, अभी इसपर अध्ययन किया जा रहा है।
     

  • undefined

    BusinessDec 26, 2020, 3:53 PM IST

    Report : 2030 तक तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी भारतीय अर्थव्यवस्था, 2025 तक होगी पांचवें पायदान पर

    भारत 2025 तक ब्रिटेन को पीछे छोड़ कर फिर दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा और 2030 तक तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। यह बात सेंटर फॉर इकोनॉमिक्स एंड बिजनेस रिसर्च (CEBR) की रिपोर्ट में कही गई है। 

  • <p>modi</p>

    NationalDec 21, 2020, 9:26 AM IST

    भारत-जापान संवाद में पीएम मोदी, कहा- वैश्विक ग्रोथ की बात केवल कुछ लोगों के बीच नहीं हो सकती

    पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भारत-जापान संवाद सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा, मैं भारत-जापान संवाद को निरंतर समर्थन के लिए जापान सरकार को धन्यवाद देना चाहूंगा। इस मंच ने भगवान बुद्ध के विचारों और आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए बहुत काम किया है, खासकर युवाओं में। ऐतिहासिक रूप से बुद्ध के संदेश की रोशनी भारत से दुनिया के कई हिस्सों में फैली।

  • undefined

    HatkeDec 18, 2020, 11:58 AM IST

    कोरोना में मास्क का बिजनेस शुरू कर करोड़पति बना शख्स, आज 70 हजार में बेचता है 1 फेस मास्क

    हटके डेस्क: कोरोना ने साल 2020 में उथल-पुथल मचा दी। कई लोगों ने इस साल करियर की नई ऊंचाइयों को छूने का सपना देखा था लेकिन कोरोना ने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। कई लोग इस दौरान बेरोजगार हो गए। लोगों के पास खाने-पीने की दिक्कत तक आ गई। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी इस दौरान सामने आए, जिन्होंने अपने हुनर से कोरोना जैसे संकट में भी अपनी नई पहचान बनाई। आज हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे हैं उसने कोरोना काल के दौरान मास्क की जरुरत को देखते हुए इसी का बिजनेस स्टार्ट किया। लेकिन उसने जो मास्क बनाया वो आज उसे नाम और दौलत दोनों दिला रहा है। शख्स द्वारा बनाए एक मास्क की कीमत 70 हजार रुपए होती है। आइये बताते हैं कैसे मास्क के इस बिजनेस ने शख्स को बना दिया मशहूर... 

  • <p>दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7.16 करोड़ के ज्यादा हो गया है। वहीं आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4 करोड़ 98 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 16 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं।&nbsp;</p>

    NationalDec 13, 2020, 12:45 PM IST

    दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7 करोड़ के पार, अमेरिका में तेज हुआ वैक्सीन पहुंचाने का काम

    दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7.16 करोड़ के ज्यादा हो गया है। वहीं आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4 करोड़ 98 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 16 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। 

  • undefined

    HatkeDec 2, 2020, 9:41 AM IST

    नक़्शे पर होकर भी गायब है ये जगह, इस रहस्यमय आइलैंड पर महिला के कदम पड़ते ही आ जाएगी तबाही!

    हटके डेस्क: आपने अभी तक कई तरह की जगहों के बारे में देखा-सुना होगा। इनमें कुछ जगहें अपने लुक की वजह से आकर्षण का केंद्र बनते हैं तो कुछ वहां रहने वाले लोगों की वजह से। आज हम जिस आइलैंड के बारे में बात करने जा रहे हैं, वहां कोई रहता नहीं है। सालभर में इस आइलैंड पर मात्र 200 लोगों को ही जाने की अनुमति है वो भी सिर्फ मर्दों को। इस आइलैंड पर महिलाओं का जाना निषेध है। दिखने में बेहद खूबसूरत इस टापू के बारे में काफी कम लोगों को जानकारी है। आइये आपको बताते हैं इस टापू की रोचक कहानी... 

  • <p>29 नवंबर 2020 की रात यानी कल जापान के ऊपर एक चीज बड़ी तेजी से अंतरिक्ष से आई। काफी तेज रोशनी करने के बाद अचानक गायब हो गई। अब उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। जापान नेशनल एस्ट्रोनॉमिकल ऑब्जरवेटरी के मुताबिक यह एक बोलाइड यानी एक उल्कापिंड था।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    WorldNov 30, 2020, 3:21 PM IST

    जापान में अंतरिक्ष से चमकता हुआ आया गोला, देखते ही हुआ गायब; लोगों में मचा हड़कंप

    29 नवंबर 2020 की रात यानी कल जापान के ऊपर एक चीज बड़ी तेजी से अंतरिक्ष से आई। काफी तेज रोशनी करने के बाद अचानक गायब हो गई। अब उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। जापान नेशनल एस्ट्रोनॉमिकल ऑब्जरवेटरी के मुताबिक यह एक बोलाइड यानी एक उल्कापिंड था। 
     

  • <p>asharam</p>
    Video Icon

    BollywoodNov 27, 2020, 2:54 PM IST

    रियल लाइफ में भी बेहद ग्लैमरस और बोल्ड हैं आश्रम की 'बबीता', अपनी अदाओं से जीत चुकी हैं 'बाबा निराला' का दिल

    वीडियो डेस्क। एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर रिलीज हुई वेबसीरीज ‘आश्रम’ (Aashram) की हर तरफ चर्चा हो रही है। प्रकाश झा (Prakash Jha) द्वारा निर्देशित इस वेबसीरीज में बॉबी देओल (Bobby Deol) लीड रोल में हैं।

  • <p>जापान की बेहद खूबसूरत राजकुमारी माको को एक डर सता रहा है, जिस कारण उन्होंने एक बार फिर शादी करने की योजना को टाल दिया है। साल 2017 में खबर आई कि 28 वर्षीय राजकुमारी माको शादी करने जा रही हैं,</p>

    WorldNov 17, 2020, 4:56 PM IST

    शख्स से बेपनाह मोहब्बत के बाद भी शादी नहीं कर पा रही ये राजकुमारी, सता रहा है ये डर

    जापान की बेहद खूबसूरत राजकुमारी माको को एक डर सता रहा है, जिस कारण उन्होंने एक बार फिर शादी करने की योजना को टाल दिया है। साल 2017 में खबर आई कि 28 वर्षीय राजकुमारी माको शादी करने जा रही हैं,

  • undefined

    HatkeNov 13, 2020, 1:43 PM IST

    इस शहर की सड़कों पर खुलेआम घूम रहा है लाल आंखों वाला 'हैवान', देखते ही डर से कांप जाएगा कलेजा, लेकिन...

    हटके डेस्क: अगर आप रात को शहर में बाहर निकलें और आपका सामना हो जाए लाल आंखों वाले खतरनाक मॉन्स्टर भेड़ियों से तो? शायद आप इसके बाद घर से निकलना बंद कर देंगे। लेकिन जापान में सड़कों पर इन दिनों ऐसे भेड़िये आसानी से देखे जा रहे हैं। एक नॉर्मल इंसान इन्हें देखकर डर ही जाए लेकिन जापान में का आराम से इन खौफनाक दिखते भेड़ियों के बीच घूम रहे हैं। सबसे हैरत की बात तो ये है कि इन लाल आंखों वाले भेड़ियों को किसी और ने नहीं, बल्कि जापान सरकार ने ही सड़कों पर छोड़ा है। आखिर कहां से आए हैं ये खौफनाक भेड़िये और क्या है इन्हें सड़कों पर खुला छोड़ने का मकसद?