Jdu  

(Search results - 605)
  • undefined

    Bihar27, Nov 2020, 9:30 AM

    लालू प्रसाद यादव को नहीं मिली राहत, फिर टली सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामला

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू प्रसाद यादव को जिन चार मामलों में सीबीआई की कोर्ट ने सजा दी है, उनमें से तीन में हाईकोर्ट ने उन्हें आधी सजा काट लेने के आधार पर जमानत दे दी है। इसी आधार पर लालू प्रसाद यादव ने चौथी सजा दुमका कोषागार के मामले में भी जमानत मांगी है। साथ ही उन्‍होंने अपने खराब स्‍वास्‍थ्‍य का भी हवाला दिया है।
     

  • undefined

    Bihar Election25, Nov 2020, 10:41 AM

    बिहार में विजय सिन्‍हा होंगे विधानसभा स्‍पीकर, 13 साल की उम्र से ही बीजेपी के कार्यक्रमों में करते थे सहयोग

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अभी बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं, इसलिए विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में वह वोट नहीं कर पाए। इसी तरह कैबिनेट मंत्री अशोक चौधरी और मुकेश सहनी की भी कोई भूमिका नहीं रही। ये दोनों किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

  • <p><strong>जहानाबाद (Bihar) । </strong>ऐसी दीवानगी आपने शायद नहीं देखी होगी और न ही सुनी होगी। जिसे सनकी भी लोग कह रहे हैं। लेकिन, वो नीतीश कुमार के सीएम बनने पर खुशी-खुशी अपनी एक-एक अंगुलियां काट कर उसे गौरेया बाबा को चढ़ा दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 नवंबर उसने अपनी चौथीं अंगुली काटकर बलि दी है। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।</p>

    Bihar Election24, Nov 2020, 12:39 PM

    ऐसी नहीं देखी होगी दीवानगी, सीएम नीतीश की जीत पर अपनी उंगलियां काटकर बलि चढ़ाता है ये शख्स

    जहानाबाद (Bihar) । ऐसी दीवानगी आपने शायद नहीं देखी होगी और न ही सुनी होगी। जिसे सनकी भी लोग कह रहे हैं। लेकिन, वो नीतीश कुमार के सीएम बनने पर खुशी-खुशी अपनी एक-एक अंगुलियां काट कर उसे गौरेया बाबा को चढ़ा दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 नवंबर उसने अपनी चौथीं अंगुली काटकर बलि दी है। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।

  • undefined

    Bihar Election18, Nov 2020, 6:51 PM

    बिहार के शिक्षा मंत्री को नहीं पता 'जन गण मन' आरजेडी ने वायरल किया वीडियो, तेजस्वी ने लगाया ये आरोप

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और भवन निर्माण में भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में IPC 409,420,467, 468,471 और 120B के तहत आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या भ्रष्टाचार करने का ईनाम एवं लूटने की खुली छूट प्रदान की है?
     

  • undefined

    Bihar Election17, Nov 2020, 9:53 AM

    बिहारः 21 मिनट चली पहली कैबिनेट मीटिंग,सीएम नीतीश ने रखे अपने पास ये विभाग,जानिए किस मंत्री को मिला कौन विभाग

    बताते चले कि एक दिन पहले सोमवार को पटना में सीएम नीतीश कुमार, दो डिप्टी सीएम समेत कुल 15 लोगों ने मंत्री मंडल के सदस्य के तौर पर शपथ ली। नीतीश कुमार की नई सरकार में 12 मंत्रियों ने शपथ लिया। शपथ लेने वाले मंत्रियों जिनमें दो डिप्टी सीएम भी हैं। इसके अलावा JDU से 5, भाजपा से 7 और हम-वीआईपी से एक-एक मंत्री शामिल हैं। 

  • <p><strong>पटना (Bihar&nbsp;)।</strong> बिहार में पहली बार सात दिन के सीएम बनने वाले नीतीश कुमार आज शाम सातवीं बार सीएम पद की शपथ लिए। इसके साथ ही वो लगातार चार बार मुख्यमंत्री बनने का भी रिकार्ड बनाएं। बताते चले कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा बार मुख्यमंत्री बनने के रिकार्ड की बराबरी कर लिए हैं। ये रिकार्ड अभी तक सिर्फ गोवा के मुख्‍यमंत्री रहे प्रताप सिंह राणे (Rana Pratap Singh Rane) के पास है, जो 1980 से 2007 के बीच अलग-अलग समय में सात बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल चुके हैं। आइये देखते हैं शपथ ग्रहण की 10 खास तस्वीरें।</p>

    Bihar Election16, Nov 2020, 6:16 PM

    नीतीश की ताजपोशी, अमित शाह-जेपी नड्डा पर फूलों की बारिश, देखें शपथ ग्रहण की 10 खास तस्वीरें...

    पटना (Bihar )। बिहार में पहली बार सात दिन के सीएम बनने वाले नीतीश कुमार आज शाम सातवीं बार सीएम पद की शपथ लिए। इसके साथ ही वो लगातार चार बार मुख्यमंत्री बनने का भी रिकार्ड बनाएं। बताते चले कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा बार मुख्यमंत्री बनने के रिकार्ड की बराबरी कर लिए हैं। ये रिकार्ड अभी तक सिर्फ गोवा के मुख्‍यमंत्री रहे प्रताप सिंह राणे (Rana Pratap Singh Rane) के पास है, जो 1980 से 2007 के बीच अलग-अलग समय में सात बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल चुके हैं। आइये देखते हैं शपथ ग्रहण की 10 खास तस्वीरें।

  • undefined

    Bihar Election16, Nov 2020, 5:21 PM

    8वीं पास मुकेश सहनी बने कैबिनेट मंत्री, ऐसे तय किए बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक का सफर

    इस बार विधानसभा चुनाव में वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी महागठबंधन के हिस्सा थे। लेकिन, सीट बंटवारे को लेकर बात न बनने पर वो अलग हो गए और बाद में बीजेपी के साथ दोस्ती कर लिए। इस बार बीजेपी ने उन्हें अपने कोटे से 11 सीटे दी थी। बता दें कि मुकेश साहनी सालों से निर्विवाद तौर पर निषाद समाज के नेता बने रहने में सफल रहे हैं। दबाव बनाने के लिए वह निषाद समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते आ रहे हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Bihar Election16, Nov 2020, 4:40 PM

    पटना में खुद हाथ से इशारे कर शारीर‍िक दूरी बनाने की कोश‍िश करते देखे गए अम‍ित शाह, VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के बाद जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा पटना पहुंचे।शाह और नड्डा के पटना हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकतार्ओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों नेता सीधे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भी भाजपा के नेताओं और कार्यकतार्ओं ने फूल बरसा कर दोनों नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकतार्ओं का हुजूम ढोल-नगाड़े की थाप पर झूमते और नाचते नजर आए।
     

  • <p>पटना (Bihar) । बिहार में आज एनडीए की सरकार बन गई। नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद के तौर पर शपथ लिए हैं। बता दें इसी के साथ उन्होंने लगातार 4 बार सीएम बनने का भी रिकॉर्ड बिहार में बना दिए। जिनके बारे में हम आपको वो 15 बड़ी बातें और यादगार पुरानी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है।&nbsp;</p>

    Bihar Election16, Nov 2020, 4:38 PM

    15 बड़ी बातें: इंजीनियरिंग तक की पढ़ाई, इंटरकास्ट मैरिज करने वाला 'मुन्ना' 7वीं बार बना CM


    पटना (Bihar) । बिहार में आज एनडीए की सरकार बन गई। नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद के तौर पर शपथ लिए हैं। बता दें इसी के साथ उन्होंने लगातार 4 बार सीएम बनने का भी रिकॉर्ड बिहार में बना दिए। जिनके बारे में हम आपको वो 15 बड़ी बातें और यादगार पुरानी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।&nbsp;&nbsp;</strong>एनडीए ने&nbsp;इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का&nbsp;बनाया है। बेतिया से पांच बार की विधायक और चुनाव के पहले तक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी रेणु देवी को एनडीए सरकार में डिप्टी सीएम का पद देकर एक बड़ा दांव साधने की कोशिश की है। उन्होंने आज शपथ ग्रहण भी कर लिया है। वो बिहार सरकार में पहली महिला डिप्टी सीएम बनीगी। बताते चले कि रेणु देवी पहली बार चुनाव हार गई थी। आइये विस्तार से जानते हैं इनके बारे में।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar Election16, Nov 2020, 3:09 PM

    पहला चुनाव हारने वाली रेणु देवी 5वीं बार बनीं MLA, अब बिहार की पहली महिला डिप्टी CM

    पटना (Bihar) ।  एनडीए ने इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का बनाया है। बेतिया से पांच बार की विधायक और चुनाव के पहले तक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी रेणु देवी को एनडीए सरकार में डिप्टी सीएम का पद देकर एक बड़ा दांव साधने की कोशिश की है। उन्होंने आज शपथ ग्रहण भी कर लिया है। वो बिहार सरकार में पहली महिला डिप्टी सीएम बनीगी। बताते चले कि रेणु देवी पहली बार चुनाव हार गई थी। आइये विस्तार से जानते हैं इनके बारे में।
     

  • undefined

    Bihar Election16, Nov 2020, 1:28 PM

    15 सीटों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी में आरजेडी, नीतीश कुमार के शपथ का करेगी बहिष्कार

    आरजेडी ने ट्वीट करके कहा, 'राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है। बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है। जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया। बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। एनडीए के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं।
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।&nbsp;&nbsp;</strong>एनडीए ने&nbsp;इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का&nbsp;बनाया है। लगातार चार बार से विधायक तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाया गया है। बता दें कि पहली बार महज 165 मतों से जीतकर विधायक बने तारकिशोर का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से पुराना रिश्ता रहा है। इनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar Election16, Nov 2020, 12:29 PM

    12वीं पास तार किशोर बने बिहार के डिप्टी सीएम, पहली बार 165 वोटों से जीतकर बने थे MLA

    पटना (Bihar) ।  एनडीए ने इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का बनाया है। लगातार चार बार से विधायक तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाया गया है। बता दें कि पहली बार महज 165 मतों से जीतकर विधायक बने तारकिशोर का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से पुराना रिश्ता रहा है। इनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।
     

  • undefined

    Bihar Election16, Nov 2020, 11:42 AM

    पहली बार 7 दिन के सीएम थे नीतीश कुमार, आज इस रिकार्ड की किए बराबरी

    ज्यादा समय तक सीएम पद पर रहने की बात करें तो सिक्किम में पवन चामलिंग, पश्चिम बंगाल में ज्योति बसु, अरुणाचल प्रदेश में जियांग अपांग, त्रिपुरा में मानिक सरकार और दिल्ली में शीला दीक्षित के नाम पर ये रिकार्ड हैं। बिहार में भी नीतीश कुमार से ज्यादा समय तक श्रीकृष्ण सिंह मुख्यमंत्री की जिम्मेवारी संभाल चुके हैं।
     

  • undefined

    Bihar Election16, Nov 2020, 9:20 AM

    नीतीश कुमार बिहार के 7वीं बार आज बनेंगे सीएम, शाम 4.30 बजे होगा शपथ ग्रहण,तारकिशोर प्रसाद बनेंगे डिप्‍टी सीएम

    जदयू कोटे से मंत्री रहे कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, जयकुमार सिंह, खुर्शीद उर्फ फिरोज, रामसेवक सिंह, लक्ष्मेश्वर राय, बृजकिशोर बिंद, संतोष निराला और शैलेश कुमार चुनाव हार गए हैं। श्याम रजक अब पार्टी में हैं ही नहीं।  जबकि, मंत्री रहे कपिलदेव कामत का निधन हो गया है। भाजपा कोटे के मंत्री सुरेश शर्मा चुनाव हार गए हैं। विनोद सिंह की मृत्यु हो गई है। ऐसे में इनकी जगह मंत्रिमंडल में नए चेहरे दिखेंगे।

  • undefined

    Bihar Election16, Nov 2020, 8:31 AM

    बिहार में हार पर महागठबंधन में ठनी, RJD ने कहा-शिमला में पिकनिक मना रहे थे राहुल गांधी,कांग्रेस ने किया पलटवार

    आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि कांग्रेस ने 70 प्रत्‍याशी खड़े किए, लेकिन 70 रैलियां भी नहीं कीं। राहुल गांधी केवल तीन दिन आए। प्रियंका गांधी तो आईं ही नहीं। जो बिहार के बारे में जानते नहीं थे, वे बिहार भेजे गए। यह सही नहीं था।