Kanpur  

(Search results - 451)
  • <p>कानपुर पुलिस ने बुधवार शाम जिस शव को बरामद किया था और उसे AC मकैनिक अहमद हसन की लाश समझ कर अंतिम संस्कार किया गया था वह लाश उनकी नहीं थी। शुक्रवार शाम 5 दिन से लापता AC मकैनिक अहमद हसन घर लौट आए तो परिजनों के होश उड़ गए। क्योंकि एक दिन पूर्व ही परिजनों ने एक लाश को अहमद हसन समझ कर सुपुर्दे ख़ाक किया था</p>

    Uttar Pradesh8, Aug 2020, 11:29 AM

    युवक को मरा समझकर दो दिन पहले परिजनों ने किया था अंतिम संस्कार, अचानक लौटा घर तो उड़ गए होश

    कानपुर पुलिस ने बुधवार शाम जिस शव को बरामद किया था और उसे AC मकैनिक अहमद हसन की लाश समझ कर अंतिम संस्कार किया गया था वह लाश उनकी नहीं थी। शुक्रवार शाम 5 दिन से लापता AC मकैनिक अहमद हसन घर लौट आए तो परिजनों के होश उड़ गए। क्योंकि एक दिन पूर्व ही परिजनों ने एक लाश को अहमद हसन समझ कर सुपुर्दे ख़ाक किया था।

  • Uttar Pradesh2, Aug 2020, 11:00 AM

    योगी कैबिनेट में मंत्री कमला रानी वरुण की कोरोना से मौत, परिवार के कई सदस्य संक्रमित

    वर्ष 2012 में पार्टी ने कमलरानी वरुण रसूलाबाद (कानपुर देहात) से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा लेकिन वह जीत नहीं सकी। 2015 में पति की मृत्यु के बाद 2017 में वह घाटमपुर सीट से बीजेपी की पहली विधायक चुनकर विधानसभा में पहुंची थीं।

  • <p><strong>कानपुर देहात (Uttar Pradesh) ।</strong> कर्ज लौटाने के लिए दोस्त ने ही धर्मकांटा के मैनेजर बृजेश पाल का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसके घरवालों से 20 लाख रुपए की फिरौता का डिमांड की। ऐसा न करने पर नशीली कोल्ड ड्रिंक्स पिलाकर उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद शव को कुएं में फेंक दिया। अपहरण के 13 दिन बाद मंगलवार को जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी गिरफ्तार हुआ तो पूरी कहानी सामने आ सकी। पुलिस के मुताबिक जिस शख्स ने बृजेश का अपहरण और हत्या को अंजाम दिया, वह उसका दोस्त था और युवती बनकर उससे व्हाट्सएप पर चैट करता था। इसी हनीट्रैप में बृजेश को उसने फंसाया और आधी रात को मिलने बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। </p>

    Uttar Pradesh29, Jul 2020, 12:33 PM

    लड़की की प्रोफाइल बनाकर करता था चैट, झांसे में फंसाकर किया किडनैप और मार डाला, फिर..

    कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । कर्ज लौटाने के लिए दोस्त ने ही धर्मकांटा के मैनेजर बृजेश पाल का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसके घरवालों से 20 लाख रुपए की फिरौता का डिमांड की। ऐसा न करने पर नशीली कोल्ड ड्रिंक्स पिलाकर उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद शव को कुएं में फेंक दिया। अपहरण के 13 दिन बाद मंगलवार को जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी गिरफ्तार हुआ तो पूरी कहानी सामने आ सकी। पुलिस के मुताबिक जिस शख्स ने बृजेश का अपहरण और हत्या को अंजाम दिया, वह उसका दोस्त था और युवती बनकर उससे व्हाट्सएप पर चैट करता था। इसी हनीट्रैप में बृजेश को उसने फंसाया और आधी रात को मिलने बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। 

  • Uttar Pradesh29, Jul 2020, 11:54 AM

    कर्ज लौटाने के लिए दोस्त को ही कर लिया अगवा, 20 लाख की फिरौती न देने पर कर दिया कत्ल, 13दिन बाद ऐसे खुला राज

    कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । कर्ज लौटाने के लिए दोस्त ने ही धर्मकांटा के मैनेजर बृजेश पाल का अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसके घरवालों से 20 लाख रुपए की फिरौता का डिमांड की। ऐसा न करने पर नशीली कोल्ड ड्रिंक्स पिलाकर उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद शव को कुएं में फेंक दिया। अपहरण के 13 दिन बाद मंगलवार को जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान आरोपी गिरफ्तार हुआ तो पूरी कहानी सामने आ सकी। वहीं, परिजन का आरोप है कि, पुलिस की लापरवाही से उनका बेटा मौत के मुंह में चला गया।

  • असल में कोरोना के कहर को देश मीट खाने के ख़िलाफ़ एक नेरेटिव बनाया जा रहा है। राजस्थान में जानवरों में कोई वायरस नहीं फैला है। कोरोना वायरस के दौरान अफवाहें फैलाई जा रही हैं।” यहां ये बात नोट किये जाने लायक है कि ये वीडियो अजमेर की बकरा मार्केट का नहीं है।

    Fake Checker27, Jul 2020, 5:35 PM

    क्या सचमुच बिना मास्क लगाए घूमते बकरे को उठा ले गई UP पुलिस? अब खुद CO ने बताई सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. Kanpur Police Detain Goat For Not Wearing Mask Fact Check: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच मास्क पहनना1 मैनेडटरी है। पुलिस बिना मास्क पहले लोगों पर कार्रवाई भी कर रही है। इस बीच खबर सामने आई है कि यूपी पुलिस जानवरों को भी मास्क न पहनने पर जेल में डाल रही है? दरअसल बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। मामला कानपुर (Kanpur) के बेकनगंज पुलिस ये जुड़ा है, लोगों का दावा है कि, वीकेंड लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क के घूम रहे एक बकरे को पुलिस जीप में डालकर थाने ले आई।

     

    फैक्ट चेक में इस घटना का सच अब सामने आया है। खुद क्षेत्र के सीओ ने घटना की सच्चाई बयां की है। 

  • Video Icon

    Uttar Pradesh27, Jul 2020, 2:21 PM

    बिना मास्क के घूम रहे बकरे को थाने ले गई कानपुर पुलिस; वीडियो हुआ वायरल

    कानपुर के बेकनगंज पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुलिस एक बकरे को पुलिस जीप  में डालती नज़र आ रही है। पुलिस ने बताया के वीकेंड लॉकडाउन के दौरान एक युवक बकरे को लेकर जा रहा था। जो पुलिस को देख कर बकरा छोड़कर वहा से फरार हो गया। लावारिस हालत में बकरे को देख पुलिस उसे जीप में लाद कर थाने ले गई। जब बकरे के मालिक को पता चला कि पुलिस बकरे को थाने ले गई है तब वह तुरंत थाने पहुंच गया। पुलिस ने आखिरकार उसका बकरा उसे वापस ले जाने दिया और साथ ही उसे चेतावनी दी कि वह जानवर को सड़क पर न घूमने दे।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh26, Jul 2020, 1:17 PM

    सामने आया विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले का ऑडियो, मौत से पहले खोलना चाहता था अहम राज

    यूपी के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर से ठीक 3 दिन पहले का एक ऑडियो सामने आया है।  

  • <p>कानपुर के बर्रा थाना इलाके में रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत अपहरण हत्याकांड में आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। संजीत का अपहरण उसी के दोस्तों ने किया था. दोस्तों ने संजीत का अपहरण कर उसे एक किराए के मकान में बंधक बनाकर रखा था। उनका प्लान था कि वह फिरौती की रकम वसूलने के बाद संजीत को मार देंगे , क्योकि संजीत उन्हें पहचानता था। लेकिन संजीत ने उनकी गिरफ्त से भागने के कोशिश के आलावा जान देने की कोशिश की थी। जिससे अपहर्ताओं को पकड़े जाने का खतरा महसूस होने लगा और उन्होंने संजीत को मार कर उसका शव नदी में फेंक दिया।</p>

    Uttar Pradesh25, Jul 2020, 4:54 PM

    फिरौती की रकम लेने के बाद था संजीत को मारने का इरादा, लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा कि पहले ही मार डाला

    कानपुर के बर्रा थाना इलाके में रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत अपहरण हत्याकांड में आरोपियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। संजीत का अपहरण उसी के दोस्तों ने किया था. दोस्तों ने संजीत का अपहरण कर उसे एक किराए के मकान में बंधक बनाकर रखा था। उनका प्लान था कि वह फिरौती की रकम वसूलने के बाद संजीत को मार देंगे , क्योकि संजीत उन्हें पहचानता था। लेकिन संजीत ने उनकी गिरफ्त से भागने के कोशिश के आलावा जान देने की कोशिश की थी। जिससे अपहर्ताओं को पकड़े जाने का खतरा महसूस होने लगा और उन्होंने संजीत को मार कर उसका शव नदी में फेंक दिया।

  • <p>कानपुर के बर्रा के रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत यादव अपहरणकांड में 31 वें दिन खुलासा हुआ है। संजीत की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में संजीत के चार दोस्तों समेत पांच आरोपितों को पकड़ लिया है लेकिन अभी तक शव नहीं मिला है। संजीत की हत्या के खबर आने के बाद उसके परिवार को रो-रो कर बुरा हाल है। संजीत की इकलौती बहन रूचि बदहवास सी हो गई है। शुक्रवार दोपहर वह ये कहते- कहते रो पड़ी कि एक बार मेरे भैया को दिखा दो मैं उनके कलाई पर आख़िरी बार राखी तो बांध दूं। रूचि की ये बातें सुनकर वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं।</p>

    Uttar Pradesh24, Jul 2020, 7:34 PM

    कोई भैया की बॉडी दिखा दे, उसकी कलाई पर आखिरी बार तो राखी बांध लूं...यह कहते हुए रो पड़ी बहन

    कानपुर के बर्रा के रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत यादव अपहरणकांड में 31 वें दिन खुलासा हुआ है। संजीत की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में संजीत के चार दोस्तों समेत पांच आरोपितों को पकड़ लिया है लेकिन अभी तक शव नहीं मिला है। संजीत की हत्या के खबर आने के बाद उसके परिवार को रो-रो कर बुरा हाल है। संजीत की इकलौती बहन रूचि बदहवास सी हो गई है। शुक्रवार दोपहर वह ये कहते- कहते रो पड़ी कि एक बार मेरे भैया को दिखा दो मैं उनके कलाई पर आख़िरी बार राखी तो बांध दूं। रूचि की ये बातें सुनकर वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं।

  • <p>कानपुर के बर्रा से अपहृत लैब टेक्नीशियन की हत्या के खुलासे के बाद यूपी पुलिस पर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। लोग पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. दूसरी ओर विपक्ष ने भी सरकार को घेरने की कोशिश की है</p>

    Uttar Pradesh24, Jul 2020, 4:05 PM

    कानपुर अपहरण कांड में विपक्ष ने सरकार को घेरा, प्रियंका ने कहा- UP में खत्म हुआ कानून का राज

    कानपुर के बर्रा से अपहृत लैब टेक्नीशियन की हत्या के खुलासे के बाद यूपी पुलिस पर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। लोग पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. दूसरी ओर विपक्ष ने भी सरकार को घेरने की कोशिश की है। 

  • <p>कानपुर के बर्रा इलाके के रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत यादव अपहरणकांड में 31 वें दिन का खुलासा हुआ है। संजीत की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया है। पुलिस ने चार आरोपितों को पकड़ लिया है लेकिन अभी तक शव नहीं मिला है। गोताखोरों की टीम लगातार शव को ढूंढने में लगी हुई है। संजीत यादव के अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने उसके परिजनों को 26 बार फोन किया, लेकिन खुद को स्मार्ट कहने वाली यूपी पुलिस उन्हें ट्रेस नही कर पाई। आखिर वही हुआ जिसका संजीत के परिजनों को डर था. इस घटना में पुलिस की भूमिका पर सबाल उठने लगे हैं। </p>

    Uttar Pradesh24, Jul 2020, 2:19 PM

    फिरौती के लिए 26 बार फोन आया फिर भी किडनैपर तक नहीं पहुंच पाई पुलिस, नतीजा- बुझ गया घर का चिराग

    कानपुर के बर्रा इलाके के रहने वाले लैब टेक्नीशियन संजीत यादव अपहरणकांड में 31 वें दिन का खुलासा हुआ है। संजीत की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया है। पुलिस ने चार आरोपितों को पकड़ लिया है लेकिन अभी तक शव नहीं मिला है। गोताखोरों की टीम लगातार शव को ढूंढने में लगी हुई है। संजीत यादव के अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने उसके परिजनों को 26 बार फोन किया, लेकिन खुद को स्मार्ट कहने वाली यूपी पुलिस उन्हें ट्रेस नही कर पाई। आखिर वही हुआ जिसका संजीत के परिजनों को डर था. इस घटना में पुलिस की भूमिका पर सबाल उठने लगे हैं। 

  • National24, Jul 2020, 1:48 PM

    लैब टेक्नीशियन की हत्या, 31 दिन पहले हुआ था अपहरण, योगी सरकार ने 4 पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड

    यूपी के कानपुर के बर्रा से लैब टेक्नीशियन की हत्या का मामला सामने आया है। टेक्नीशियन को 31 दिन पहले अगवा किया गया था। लेकिन पुलिस समय रहते उसे नहीं बचा पाई। इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन डिप्टी एसपी मनोज गुप्ता समेत चार अफसरों को निलंबित कर दिया। 

  • <p>कानपुर, अपहरण कांड</p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh24, Jul 2020, 12:48 PM

    'मेरे भाई की हत्यारी है पुलिस, मेरे साथ गेम खेलती रही'... 30 लाख दिया फिर भी दे दी मौत

    वीडियो डेस्क।  यूपी के कानपुर के बर्रा से अपहृत लैब टेक्नीशियन के अपहरण मामले में गुरुवार देर रात बुरी खबर आई है। पुलिस के अनुसार अपहरणकर्ताओं ने युवक की हत्या कर दी है। हत्या करने वाले कोई और नहीं बल्कि युवक के दोस्त ही थे। पुलिस ने लैब टेक्नीशियन संजीत के दो दोस्तों के साथ ही 5 लोगों को हिरासत में लिया है। 

  • <p>यूपी के कानपुर के बर्रा से अपहृत लैब टेक्नीशियन के अपहरण मामले में गुरुवार देर रात बुरी खबरआई। पुलिस के अनुसार अपहरणकर्ताओं ने युवक की हत्या कर दी है। हांलाकि पुलिस अभी भी युवक की लाश की बरामदगी नहीं कर सकी है। पुलिस ने लैब टेक्नीशियन संजीत के दो दोस्तों के साथ ही 5 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक उन्होंने बताया है कि उन्होंने संजीत को मारकर लाश पांडु नदी में फेंक दिया है। बदमाशों के बताने के आधार पर पुलिस नदी में शव को तलाश रही है। पुलिस उधर युवक की मौत की सूचना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।</p>

    Uttar Pradesh24, Jul 2020, 11:22 AM

    30 लाख फिरौती लेने के बाद भी अपहृत लैब टेक्नीशियन की हत्या, मार कर शव नदी में फेंका; दोस्तों ने रची थी साजिश

    यूपी के कानपुर के बर्रा से अपहृत लैब टेक्नीशियन के अपहरण मामले में गुरुवार देर रात बुरी खबरआई। पुलिस के अनुसार अपहरणकर्ताओं ने युवक की हत्या कर दी है। हांलाकि पुलिस अभी भी युवक की लाश की बरामदगी नहीं कर सकी है। पुलिस ने लैब टेक्नीशियन संजीत के दो दोस्तों के साथ ही 5 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक उन्होंने बताया है कि उन्होंने संजीत को मारकर लाश पांडु नदी में फेंक दिया है। बदमाशों के बताने के आधार पर पुलिस नदी में शव को तलाश रही है। पुलिस उधर युवक की मौत की सूचना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
     

  • <p>कानपुर एनकाउंटर</p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh23, Jul 2020, 3:23 PM

    कानपुर एनकाउंटर: पुलिस वाले कहते रहे मत मारो... मत मारो, लेकिन अमर ने ठोंक दिया ठांय- ठांय

    वीडियो डेस्क। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने विकास दुबे के साथी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया है। अब शशिकांत की पत्नी और सास का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शशिकांत कि सास बता रही है कि वारदात वाली रात क्या हुआ था।