Kanpur News  

(Search results - 126)
  • undefined

    Uttar PradeshApr 4, 2021, 9:01 AM IST

    UP पंचायत चुनाव में सबकी जुबान पर 81 साल की वृद्ध महिला का नाम, जिनके एक ऐलान से डरे पंच-सरपंच


    कानपुर. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए कमर कस चुकी हैं। शनिवार यानि 3  अप्रैल से पहले चरण के नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई। उम्मीदवार विकास का दावा कर अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। वहीं इन चुनावों में  81 वर्षीय वृद्धा महिला आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। जिन्होंने अपने चुनावी पर्चे से सभी को चौंका दिया है।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 3, 2021, 7:10 PM IST

    एशिया के सबसे बड़े एयर शो में शामिल होगा ये 4 किलो का हेलीकॉप्टर, जानिए क्या है खासियत

    आईआईटी कानपुर ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि चार किलो का हल्का हेलीकॉप्टर विकसित किया गया है, जो एयरो-इंडिया 2021 में भाग लेगा। हेलीकॉप्टर की डिजाइन सेना को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 23, 2021, 2:01 PM IST

    UP पुलिस का अमानवीय चेहरा: रातभर रोई लड़की, सुबह ट्रेन से कटकर दी जान, थानेदार बना विलेन


    कानपुर (उत्तर प्रदेश). हाथरस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति की शुरुआत की थी। जिसका उद्देशय था कि बेटियां और महिलाओं के सम्मान के साथ उनकी रक्षा हो सके। साथ ही वह थाने में जाकर खुलकर अपनी शिकायत  दर्ज करवा सकें। लेकिन यहां यूपी पुलिस का ऐसा अमानवीय चेहरा सामने आया है कि जिसको जानकर लगता है कि सीएम के दावों को खाकी वर्दी वाले ही दागदार कर रहे हैं। इटावा जिले में एक लड़की के साथ थानेदार ने ऐसा व्यवहार किया की उसने ट्रेस से कटकर अपनी जान दे दी।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 16, 2021, 2:48 PM IST

    नर्स और महिला डॉक्टर ने किया टीकाकरण से इनकार, कही ये बातें

    चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में 10, लाख 55 हजार 500 कोविशील्ड और 20,000 कोवैक्सीन के इंजेक्शन मिल चुके हैं। प्रदेश के 8 लाख 57 हजार स्वास्थ्य कर्मियों के नाम सूचीबद्ध किए गए हैं। इसमें डाक्टर, नर्सें, सफाई कर्मी और वार्ड ब्वाय आदि को बराबर से शामिल किया जाएगा।
     

  • undefined

    Uttar PradeshDec 9, 2020, 9:34 AM IST

    5 हजार में महिला ने खरीदा था 4 नरमुंड, तंत्र-मंत्र से किसी को भी वश में करने की चाहती थी सिद्धि

    कानपुर ( Uttar Pradesh) । दो दिन पहले मिले चार नरमुंड मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया। कथित तांत्रिक और एक महिला को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसने बताया सिद्धि प्राप्त करने के लिए पांच हजार में सभी नरमुंड खरीदे थे। बता दें कि यह नरमुंड पनकी स्थित काशीराम कालोनी के के सामने कूड़े के ढेर में मिले थे। सभी पर सिंदूर और कालिख लगी थी, जबकि पास में चूड़ियां पड़ी थी। देखने से लग रहा था जैसे तंत्र-मंत्र के लिए इन नरमुंडों की इस्तेमाल किया गया। जिसके बाद पुलिस ने यह खुलासा किया है।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 6, 2020, 4:27 PM IST

    सेक्स वर्कर के साथ युवक को पकड़ा,फिर सस्पेड सिपाही ने किया गंदा काम,3 घंटे बाद खुला हैरान करने वाला ये राज

    कानपुर (Uttar Pradesh) । आढ़ती को एक सेक्स वर्कर के साथ कमरे में संदिग्ध हाल में एक सस्पेंड सिपाही ने पकड़ लिया। इसके बाद वीडियो-फोटो तैयार कर दो अन्य सयोगियों के साथ मिलकर ब्लैकमेल करने हुए तीन लाख रुपए की डिमांड कर दी। इससे घबड़ाए आढ़ती ने उनके साथ मिलकर अपने अपहरण की झूठी कहानी पड़ोसी को बताई। इससे परेशान परिवार के लोग पैसे लेकर पहुंचे तो मामला कुछ और निकला, जिसके बाद हरकत में आए उच्चाधिकारियों ने केस दर्ज कर आढ़ती को बरामद कर लिया। इसके बाद सच्चाई जानकर एसपी साउथ ने सस्पेड सिपाही सहित तीनों को गिरफ्तार कर लिया। 

  • <p>up fatehpur</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshNov 17, 2020, 4:31 PM IST

    Video: 3 दिन में 3 बच्चियों की हत्या से दहला यूपी... एक के निकाले सारे अंग तो दो की फोड़ी आंखें काटे कान

    वीडियो डेस्क। असोथर थाना क्षेत्र के छिछनी गांव सिघाड़े तोड़ने जंगल की ओर खेत में गई दो बहनों की हत्या कर दी गई। इसके बाद उनके शव का हाथ और पैर बांधकर सिंघाड़ा के तालाब के किनारे फेंक दिया गया। आरोप है कि हत्यारों ने दोनों बहनों की आंखों को भी किसी नुकीले वस्तु से फोड़ दिया है। वहीं मृतका के चाचा ने कहा है कि उनके परिवार में किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 17, 2020, 12:07 PM IST

    औलाद की चाह में 7 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, मासूम का कलेजा-लिवर पकाकर खा गए पति-पत्नी


    कानपुर पुलिस ने दीवाली की रात एक 7 साल की बच्ची की हत्या के मामले में एक दंपती समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जहां पति-पत्नी ने संतान की चाहत में पड़ोसी की बच्ची की हत्या करवा दी। फिर मासूम का लिवर और कलेजा पकाकर खा गए।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 8, 2020, 4:33 PM IST

    UP में फिर हैवानियत: एक महिला से 3 महीने तक 4 युवकों ने किया गैंगरेप, वकील की करतूत सुन पुलिस शॉक्ड

    एक तरफ जहां हाथरस गैंगरेप के लेकर पूरे देश में आक्रोश है वहीं आए दिन रेप की वारदातें सामने आ रहीं हैं। ऐसी ही एक घटना यूपी के ही कानपुर शहर से सामने आई है, जहां एक महिला के साथ चार लोगों ने मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 18, 2020, 6:12 PM IST

    कानपुर में सामने आई अजब प्रेम की कहानी, मौसी और भांजी ने कर ली शादी

    यूपी के कानपुर में मौसी और भांजी के प्रेम संबंधों का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल 2 सितंबर को चकेरी इलाके से एक 19 साल की युवती लापता हो गई थी। उसी दिन लखनऊ से युवती की भांजी भी लापता थी। परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मौसी और भांजी के कई वीडियो भी वायरल हैं। पुलिस ने गाजियाबाद से मौसी-भांजी समेत तीन युवतियों को बरामद किया है। इसके बाद पुलिस ने तीनों युवतियों के परिजनों को थाने बुलाया।

  • <p>कानपुर में चकेरी पुलिस ने शिव कटरा रोड स्थित बांके बिहारी लाल मोहल्ले में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से संचालक, उसकी सास व एक कॉल गर्ल को गिरफ्तार किया है। ये लोग ग्राहक से व्हाट्सएप कॉलिंग पर बात करते थे। व्हाट्सएप पर ही लड़कियों की फोटो भेजते थे। इसके बाद लड़की को ग्राहक के बताए पते या अपने फ्लैट पर भेज देते थे। संचालक ने खुद अपनी पत्नी को भी इस धंधे में उतार रखा था। सीओ कैंट ने प्रेसवार्ता कर बताया कि किसी अंशु सिंह ने सोमवार को यूपी पुलिस, एडीजी जोन कानपुर, आईजी रेंज व सीओ सदर को सेक्स रैकट चलने की सूचना दी।</p>

    Uttar PradeshSep 9, 2020, 11:07 AM IST

    पत्नी को देह व्यापार के धंधे में उतारकर चला रहा था गिरोह, इस ट्रिक से ढूढ़ते थे ग्राहक; ऐसे हुआ खुलासा

    कानपुर में चकेरी पुलिस ने शिव कटरा रोड स्थित बांके बिहारी लाल मोहल्ले में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से संचालक, उसकी सास व एक कॉल गर्ल को गिरफ्तार किया है। ये लोग ग्राहक से व्हाट्सएप कॉलिंग पर बात करते थे। व्हाट्सएप पर ही लड़कियों की फोटो भेजते थे। इसके बाद लड़की को ग्राहक के बताए पते या अपने फ्लैट पर भेज देते थे। संचालक ने खुद अपनी पत्नी को भी इस धंधे में उतार रखा था। सीओ कैंट ने प्रेसवार्ता कर बताया कि किसी अंशु सिंह ने सोमवार को यूपी पुलिस, एडीजी जोन कानपुर, आईजी रेंज व सीओ सदर को सेक्स रैकट चलने की सूचना दी।

  • <p>उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बार फिर कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है। शालिनी यादव उर्फ़ फिजा और फैसल की शादी का मामला अभी जांच के दायरे में ही है लेकिन इसी बीच लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। नया मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र का है, जहां एक मुस्लिम युवक अपनी पहचान छुपा कर एक मकान में किरायेदार के तौर पर रह &nbsp;रहा था। जिस मकान में वह किराए पर रह रहा था वहां मकान मालिक की बेटी को बहला-फुसलाकर दोस्ती कर ली। जिसके बाद 2 साल तक उसका शारीरिक शोषण किया।</p>

    Uttar PradeshSep 8, 2020, 4:13 PM IST

    लव जिहाद: नाम बदलकर किराए से रह रहा था युवक, मकान मालिक की बेटी से शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण

    उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बार फिर कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है। शालिनी यादव उर्फ़ फिजा और फैसल की शादी का मामला अभी जांच के दायरे में ही है लेकिन इसी बीच लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। नया मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र का है, जहां एक मुस्लिम युवक अपनी पहचान छुपा कर एक मकान में किरायेदार के तौर पर रह  रहा था। जिस मकान में वह किराए पर रह रहा था वहां मकान मालिक की बेटी को बहला-फुसलाकर दोस्ती कर ली। जिसके बाद 2 साल तक उसका शारीरिक शोषण किया।

  • <p>गैंगस्टर विकास दुबे मामले से पूरे देश में चर्चा में आए कानपुर के चौबेपुर थाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में थाने के कई पुलिसकर्मी हवन करते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि थाना परिसर में ही बने मंदिर में ये हवन की जा रही है। सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कोई कह रहा है कि थाने के शुद्धिकरण के लिए ये हवन चल रही है तो कोई इसे विकास दुबे के खतरनाक भूत को भगाने की तरकीब बता रहा है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 2, 2020, 11:44 AM IST

    कानपुर के चौबेपुर थाने का शुद्धिकरण, सोशल मीडिया पर चर्चा- हवन से भागेगा विकास दुबे का भूत

    गैंगस्टर विकास दुबे मामले से पूरे देश में चर्चा में आए कानपुर के चौबेपुर थाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में थाने के कई पुलिसकर्मी हवन करते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि थाना परिसर में ही बने मंदिर में ये हवन की जा रही है। सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कोई कह रहा है कि थाने के शुद्धिकरण के लिए ये हवन चल रही है तो कोई इसे विकास दुबे के खतरनाक भूत को भगाने की तरकीब बता रहा है। 
     

  • <p>कानपुर में कल्याणपुर स्थित रतन आर्बिट अपार्टमेंट के एक फ्लैट में काम करने वाली नौकरानी ने मासूम बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी। दंपति अपने छोटे बेटे को दिखाने डॉक्टर के पास गए थे। नौकरानी की ये पूरी करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। वापस लौटने के बाद नौकरानी की करतूत पर शक होने के बाद जब दम्पति ने सीसीटीवी फुटेज चेक की तो उनके होश उड़ गए। नौकरानी मासूम बच्चे को बुरी तरह पीट रही थी।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 1, 2020, 11:47 AM IST

    मां-बाप के ड्यूटी जाने के बाद मासूम को जानवरों की तरह पीटती थी नौकरानी, फिर एक दिन ऐसे हुआ खुलासा

    कानपुर में कल्याणपुर स्थित रतन आर्बिट अपार्टमेंट के एक फ्लैट में काम करने वाली नौकरानी ने मासूम बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी। दंपति अपने छोटे बेटे को दिखाने डॉक्टर के पास गए थे। नौकरानी की ये पूरी करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। वापस लौटने के बाद नौकरानी की करतूत पर शक होने के बाद जब दम्पति ने सीसीटीवी फुटेज चेक की तो उनके होश उड़ गए। नौकरानी मासूम बच्चे को बुरी तरह पीट रही थी।
     

  • <p>यूपी के जालौन में ऐसा मामला सामने आया है जिसने न सिर्फ इंसानियत को तार-तार कर दिया बल्कि बाप- बेटी और भाई बहन के रिश्ते को भी दागदार बना दिया। जालौन में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज उसके घर वालों ने शादी के तीन साल बाद बेटी के पति को धारदार हथियार से काट डाला। यही नहीं हैवानों ने इस पूरी घटना को बेटी और उसके चार माह के बेटे के सामने अंजाम दिया। इस पूरे घटना में युवती के भाई- पिता के साथ उसका मामा भी साथ रहा। युवती ने पति को बचाने के लिए काफी कोशिश की लेकिन तीनों के सिर पर खून सवार था। वह तब तक वार करते रहे जबतक बेटी के पति की मौत नहीं हो गई। घटना के बाद वह पुलिस के आने तक घर में ही रहे। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshAug 28, 2020, 6:28 PM IST

    बेड पर पड़ा बिलख रहा था चार माह का मासूम भांजा, भाई ने पिता और मामा के साथ मिलकर बहन के पति को काट डाला

    यूपी के जालौन में ऐसा मामला सामने आया है जिसने न सिर्फ इंसानियत को तार-तार कर दिया बल्कि बाप- बेटी और भाई बहन के रिश्ते को भी दागदार बना दिया। जालौन में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज उसके घर वालों ने शादी के तीन साल बाद बेटी के पति को धारदार हथियार से काट डाला। यही नहीं हैवानों ने इस पूरी घटना को बेटी और उसके चार माह के बेटे के सामने अंजाम दिया। इस पूरे घटना में युवती के भाई- पिता के साथ उसका मामा भी साथ रहा। युवती ने पति को बचाने के लिए काफी कोशिश की लेकिन तीनों के सिर पर खून सवार था। वह तब तक वार करते रहे जबतक बेटी के पति की मौत नहीं हो गई। घटना के बाद वह पुलिस के आने तक घर में ही रहे। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।