Kapil Dev  

(Search results - 28)
  • undefined

    CelebsJan 6, 2021, 4:48 PM IST

    इस एक्ट्रेस से होने वाली थी Kapil Dev की शादी, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि बनते-बनते बिगड़ गया रिश्ता

    मुंबई. भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में एक कपिल देव (kapil dev) 62 साल के हो गए हैं। 6 जनवरी 1959 को चंडीगढ़ में जन्में कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट को एक अलग मुकाम पर पहुंचाया। कपिल की कप्तानी में भारत ने 1983 का वर्ल्ड कप जीता था। वैसे कपिल देव सिर्फ अपने खेल के लिए नहीं बल्कि अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने 1980 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड रोमी भाटिया (romi bhatia) से शादी की थी। 1996 में कपल के घर एक बेटी ने जन्म लिया, जिसका नाम आमिया देव है। हालांकि, कपिल की जिंदगी का एक ऐसा भी चैप्टर है, जिसके बारे में कम ही जानते हैं। आपको बता दें कि रोमी से पहले कपिल देव का अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी रहा है। सका नाम आमिया देव है। हालांकि, कपिल की जिंदगी का एक ऐसा भी चैप्टर है, जिसके बारे में कम ही जानते हैं। आपको बता दें कि रोमी से पहले कपिल देव का अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी रहा है। 

  • undefined

    CricketJan 6, 2021, 1:27 PM IST

    आखिर क्यों घर से भागना चाहती थी कपिल देव की पत्नी, लव-इमोशन और ड्रामे से भरपूर है इनकी लव स्टोरी

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े ऑलराउंडर कपिल देव 6 जनवरी (Kapil Dev Birthday) को अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। 6 जनवरी 1959 को चंडीगढ़ में जन्में कपिल देव (Kapil Dev) ने भारतीय क्रिकेट को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचाया। कपिल की कप्तानी में भी भारत ने 1983 का वर्ल्ड कप जीता था। सिर्फ अपने खेल ही नहीं बल्कि अपनी लव लाइफ के लिए भी कपिल फेमस रहे हैं। मैदान पर बड़े से बड़े बल्लेबाज की बोलती बंद करने वाले कपिल पाजी को प्यार के 3 लफ्ज कहने के लिए काफी हिम्मत जुटानी पड़ी थी, इतना ही नहीं उनकी गर्लफ्रेंड (अब पत्नी) तो उनके लिए घर छोड़ने को भी तैयार हो गई थी। आइए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनकी लव स्टोरी में प्यार, दर्द और रोमांस के किस्से..

  • undefined

    CricketJan 6, 2021, 9:30 AM IST

    भारत के इन दो कप्तानों को पड़ा था दिल का दौरा, इस क्रिकेटर की मौत की झूठी अफवाह से भावुक हो गए थे लोग

    स्पोर्ट्स डेस्क : 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलवाने वाले कप्तान कपिल देव 6 जनवरी (Kapil Dev Birthday) को 62 साल के हो गए हैं। विश्व क्रिकेट के सबसे महान ऑलराउंडर्स में से एक कपिल देव (Kapil Dev) का जन्म 1959 में पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होकर उन्होंने ऐसा मुकाम हासिल किया, जिसे अब भी पूरी दुनिया याद करती है। लेकिन साल 2020 कपिल देव और उनके फैंस के लिए बहुत शॉकिंग था। पिछले साल अक्टूबर में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी भी करवाई गई। इतना ही नहीं इस दौरान उनकी मौत की झूठी अफवाह भी उठाई गई थी। हाल ही में 2 जनवरी को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (saurav ganguli) को भी हार्ट अटैक आया। पिछले कुछ समय में कई खिलाड़ियों को दिल का दौरा पड़ चुका है।

  • undefined
    Video Icon

    CricketNov 12, 2020, 6:47 PM IST

    हार्ट अटैक आने के बाद फिट होकर मैदान में लौटे कपिल देव, गोल्फ खेलते खुद शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) से गुजरने के सप्ताह बाद गोल्फ के मैदान में वापसी पर खुशी जताई है।  क्रिकेटर कपिल देव ने खुद इसका वीडियो शेयर कर लिखा कि गोल्फ के मैदान में वापस आ कर अच्छा लग रहा है इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।इस 61 साल के पूर्व दिग्गज ने कहा था कि चिकित्सकों से मंजूरी मिलने के बाद वह जल्दी हीगोल्फ खेलना चाहेंगे और आज उन्हें दिल्ली गोल्फ क्लब में खेलते हुए देखा गया।  आपको बता दें कुछ दिन पहले कपिल देव की दिल का दौरा पड़ने के बाद यहां फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट मेडिकल कॉलेज में एडमिट करवाया गया था।  सीने में दर्द का ही जिक्र किया था, लेकिन फिर अपडेट स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा, क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा थाऔर आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई। भारत के इस महान क्रिकेटर ने 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं।  कपिल ने 1994 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कोअलविदा कहने के बाद से शौकिया तौर पर गोल्फ खेलते है और उन्होंने कई एमेच्योर टूर्नामेंटों में भाग भी लिया है।
     

  • undefined

    Fake CheckerNov 4, 2020, 9:46 AM IST

    Fact Check: सोशल मीडिया पर वायरल हुई कपिल देव की मौत की खबर, जानें क्या है सच्चाई

    सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो जमकर वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव का निधन हो गया है। अपनी मौत की अफवाह सुनकर कपिल देव ने खुद एक छोटा सा वीडियो पोस्ट कर अपने हेल्थ की जानकारी दी और वायरल हो रही खबरों खारिज किया।

  • undefined

    CricketOct 25, 2020, 5:28 PM IST

    डिस्चार्ज होने के बाद सामने आई कपिल देव की पहली फोटो, कमजोरी में भी मुस्कुराते हुए खिंचवाई तस्वीर

    स्पोर्ट्स डेस्क: 61 साल के कपिल देव को कुछ दिनों पहले हार्ट अटैक आया था। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। आलराउंडर कपिल देव को अचानक सीने में दर्द हुआ था। इसके बाद उन्हें फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के इमरजेंसी में एडमिट करवाया गया था। दिल का दौरा  पड़ने के दो दिन बाद कपिल देव की एंजियोप्लास्टी हुई। जिसके बाद रविवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इलाज के बाद कपिल देव की तस्वीरें सामने आई, जिसमें वो बेहद कमजोर नजर आ रहे हैं। कपिल देव के गाल पिचके दिखे और साथ ही उनके गले की हड्डियां भी दिख रही थी। कभी बेहद फिट कपिल देव को आज इतनी कमजोर हालत में देख उनके फैंस भी दुखी है। हालांकि, स्वस्थ होकर घर लौटने की भी सबको ख़ुशी है। 

  • undefined

    CricketOct 24, 2020, 7:46 AM IST

    एंजियोप्लास्टी के बाद पूर्व कप्तान कपिल देव ने किया लोगों का धन्यवाद, कहा- मैं ठीक होने की राह पर

    हार्ट अटैक और एंजियोप्लास्टी होने के बाद कपिल देव नें खुद ट्वीट कर अपनी सेहत की जानकारी फैंस को दी और तहे दिल से सभी का शुक्रिया किया। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। अब उनकी हालत स्थिर।

  • undefined

    CricketOct 23, 2020, 2:56 PM IST

    1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी के बाद अब हालत स्थिर

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ा। आनन-फानन में उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां उनकी एंजियोप्लास्टी (angioplasty surgery) हुई है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर हैं। 

  • undefined

    BiharOct 18, 2020, 10:41 AM IST

    अब कोरोना से आईजी विनोद कुमार की मौत, दो दिन पहले पंचायती राज मंत्री की गई थी जान

    बिहार में कोरोना से पहली बार पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी की मौत हुई है। अधिकारियों के मुताबिक 16 अक्टूबर को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आईजी विनोद कुमार को पटना एम्स में भर्ती कराया गया थे। जहां शनिवार रात 11 बजे उनकी मौत हो गई।
     

  • undefined

    Bihar ElectionOct 16, 2020, 8:43 AM IST

    बिहार सरकार के एक और मंत्री का निधन, कोरोना से संक्रमित थे पंचायती राज मंत्री कपिदेव कामत, बहू लड़ रही चुनाव

    कपिलदेव कामत जनता दल यूनाइटेड के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाते थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी भी थे। परिजनों के मुताबिक मंत्री को पहले से ही किडनी की परेशानी थी। हाल में सांस की तकलीफ के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। 
     

  • రవిశాస్త్రినే మరోమారు కాబోయే కోచ్ అని అందరికీ తేలిపోయింది. దీన్ని ప్రజలు ఎంత బలంగా నమ్మారంటే, కోచ్ పేరును ప్రకటించేటప్పుడు విరాట్ కోహ్లీ మాటలు ఈ సెలక్షన్ ప్రాసెస్ మీద ఎటువంటి ప్రభావాన్ని చూపలేదని స్వయంగా కపిల్ దేవ్ చెప్పవలిసి వచ్చింది.

    CricketAug 1, 2020, 8:19 PM IST

    कपिल देव ने कहा- मैं इयान बॉथम, इमरान खान और रिचर्ड हेडली से ज्यादा बेहतर एथलीट था

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महिला टीम के मौजूदा हेड कोच डब्ल्यू वी रमन ने कपिल के साथ ऑनलाइन चैटिंग की। इस दौरान कपिल ने कहा, ‘‘इयान बॉथम सच्चे ऑलराउंडर थे। वे किसी भी परिस्थिति में मैच जिता सकते थे। मैं यह नहीं कहना चाहता कि हेडली बेस्ट बेट्समैन था।’’

  • undefined

    CricketJul 12, 2020, 3:03 PM IST

    इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट; कपिल देव और सोबर्स के क्लब में शामिल हुआ ये क्रिकेटर, बनाया रिकॉर्ड

    इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथेम्पटन में खेले जा रहे  टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है

  • undefined

    CricketJun 25, 2020, 1:31 PM IST

    83 विश्वकप फाइनल का आंखों देखा हाल; अमरनाथ ने होल्डिंग को LBw किया और भारत ने रच दिया इतिहास

    स्पोर्ट्स डेस्क। 1983 के क्रिकेट विश्वकप में युवा कपिल देव की कप्तानी में भारत ने जो किया उस करिश्मे की किसी को उम्मीद नहीं थी। आज ही के दिन यानी 25 जून को फाइनल मैच खेला गया था जिसने भारत में क्रिकेट का नक्शा ही बादल दिया। ध्यान देने वाली बात है कि उस वक्त वेस्टइंडीज, इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सरीखी दिग्गज टीमों के सामने भारत की स्थिति बहुत बेहतर नहीं थी। कम से कम किसी ने भी फाइनल तक भारत के अभियान की कल्पना नहीं की होगी। लेकिन एक पर एक मैचों के बाद "अंडरडॉग" भारत ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लिश टीम को हराया और अगले मैच में इतिहास रचा। 

  • <p>25 जून 1983 का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए वो ऐतिहासिक दिन है जो कि कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज के दिन ही भारतीय टीम पहली बार विश्व चैम्पियन बनी थी। 37 साल पहले आज ही के दिन भारतीय टीम ने लार्ड्स में खेले गए विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को 43 रनों से हराया था</p>

    CricketJun 25, 2020, 10:52 AM IST

    आज के दिन ही पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन बनी थी टीम इंडिया, विश्व कप जीत कर बनाया था इतिहास

     25 जून 1983 का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए वो ऐतिहासिक दिन है जो कि कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज के दिन ही भारतीय टीम पहली बार विश्व चैम्पियन बनी थी। 37 साल पहले आज ही के दिन भारतीय टीम ने लार्ड्स में खेले गए विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को 43 रनों से हराया था

  • undefined

    CricketMay 2, 2020, 4:00 AM IST

    कपिल देव से हार्दिक की तुलना करने पर अब्दुल रज्जाक ने कहा- पंड्या उनके आसपास भी नहीं, ये सब मेहनत से होता है

    भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बेबी बॉलर कहने वाले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने इस बार हार्दिक पंड्या को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पंड्या के पास ज्यादा पैसा आ जाने से वे अब सहज हो गए हैं। दरअसल, रज्जाक से हार्दिक पंड्या और कपिल देव की तुलना पर सवाल किए गए थे जिसके जवाब में उन्होंने ये बातें कही।