Karnataka Assembly  

(Search results - 6)
  • Karnataka Assembly forcefully remove the chairman of the legislative council KPV
    Video Icon

    NationalDec 15, 2020, 2:31 PM IST

    कर्नाटक विधान परिषद में जमकर हंगामा, कांग्रेस MLC ने डिप्टी चेयरमैन को चेयर से हटाया, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क। कर्नाटक विधान परिषद में आज जमकर हंगामा हुआ है।  कांग्रेस के विधान परिषद सदस्यों ने डिप्टी चेयरमैन अश्वथनारायण को चेयर से हटा दिया. इसके बाद मार्शल की मदद से विधान परिषद सदस्यों को पीछे धकेला गया. बाद में चेयरमैन ने विधान परिषद को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया । आपको बता दें पांच दिन पहले कर्नाटक विधानसभा में गोरक्षा कानून को पास करा लिया गया। इसका कांग्रेस विरोध कर रही है।  आज विधान परिषद में गोरक्षा कानून पेश होना था इसकेइसके खिलाफ वोटिंग के लिए कांग्रेस ने व्हीप जारी किया था जैसे ही विधान परिषद की कार्रवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के सदस्य चेयर पर डिप्टी चेयरमैन को देखकर भड़क गए। 

  • arnatka: Voting for by-elections in 15 assembly seats, BJP Congress and JDS hope to win  KPS

    NationalDec 5, 2019, 8:29 AM IST

    कर्नाटक विधानसभा उपचुनावः ईवीएम में कैद हुई येदियुरप्पा सरकार की किस्मत, 60 फीसदी मतदाताओं ने डाला वोट

    कर्नाटक के 15 विधानसभा सीटों पर आज यानी गुरुवार को उपचुनाव होने है। जिसके लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। जो देर शाम 5 बजे समाप्त हुई। जिसमें 60 फीसदी मतदाताओं ने वोट दिया। इस चुनाव में 165 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ताल ठोक रहें है। जिसमें 126 निर्दलीय और नौ महिलाएं शामिल हैं। 

  • Karnataka assembly speaker disqualified 3 Rebel Mla

    NationalJul 25, 2019, 9:15 PM IST

    कर्नाटक में स्पीकर ने 3 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किया, दो कांग्रेस के एक निर्दलीय

    17 विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी सरकार से बगावत कर स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा था। विधायकों की बगावत के चलते ही 23 जुलाई को 14 महीने पुरानी कुमारस्वामी सरकार गिर गई थी। 

  • Madhya pradesh next target of BJP

    Madhya PradeshJul 24, 2019, 3:26 PM IST

    इधर गोपाल भार्गव कहते रहे 24 घंटे में सरकार गिरा देंगे, उधर कमलनाथ ने तोड़े बीजेपी के दो विधायक

    कर्नाटक की सरकार गिरने के बाद अब सियासत मध्यप्रदेश में जोर पकड़ गई है। यहां बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की बयानबाजी देखने मिली रही। पूर्व सीएम शिवराज के बाद नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधानसभा में कमलनाथ सरकार गिराने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा- अगर नंबर 1 और नंबर 2 का आदेश हुआ तो कांग्रेस सरकार 24 घंटे भी नहीं चलेगी। जिसके बाद सदन में हंगामा हुआ । जिसके बाद कमलनाथ ने कहा है कि आपके नंबर 1 और 2 समझदार हैं। इसलिए आदेश नहीं दे रहे हैं। 

  • karnataka assembly flour test day second day

    NationalJul 19, 2019, 11:58 AM IST

    कर्नाटक पार्ट-2: राज्यपाल ने मुख्यमंत्री स्वामी को लिखी चिट्ठी, कहा- आपकी सरकार खो चुकी है बहुमत


    बेंगलोर. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से विधानसभा में शुक्रवार दोपहर 6 बजे से पहले बहुमत साबित करने को कहा है। राज्यपाल ने कहा है, सरकार के 15 विधायकों के इस्तीफे और 2 निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है, कुमारस्वामी सरकार ने विश्वास खो दिया है। 

  • karnataka assembly flour test day with key points

    NationalJul 18, 2019, 8:07 PM IST

    18 जुलाई 2019: पढ़ें दिनभर का कर'नाटक'

    कर्नाटक में विश्वास मत प्रस्ताव को लेकर बहस के बाद स्पीकर ने सदन की कार्रवाई को शाम 6:30 शुक्रवार के लिए स्थगित कर दी। जिसके बाद नाराज बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में रात भर धरना देने की बात कही है। इससे पहले बीजेपी ने आरोप लगाया था कि, सत्तापक्ष लंबे लंबे भाषण दे रहे हैं, जिससे वक्त बीत रहा है। उन्होंने स्पीकर रमेश कुमार पर विश्वास मत टालने की आरोप लगाया। आईए हम आपको बताते हैं, सुबह से लेकर शाम तक कर्नाटक की विधानसभा में क्या हुआ....